खारे पानी की मछली की देखभाल कैसे करें

खारे पानी की मछली की देखभाल कैसे करें

वह उसे सबसे अच्छी देखभाल देना चाहता है नमक पानी की मछली ? समुद्री मछलियों को विशेष देखभाल और ताजे पानी से अलग की आवश्यकता होती है, और यह जटिल है, लेकिन आपको अपने पर्यावरण को स्वच्छ, सुरक्षित और स्थैतिक रखने के लिए कुछ नियमों का पालन करना होगा। यदि आप इन युक्तियों का पालन करते हैं, तो आप देखेंगे कि आप एक परिपूर्ण दौड़ कैसे बनाएंगे ताकि जानवरों के पास बेहतर जीवन हो। Animales.sitio2.xyz में हम समझाएंगे नमक पानी की मछली की देखभाल कैसे करें.

पहले उपचारों में से एक आपको अपनी खारे पानी की मछली देना चाहिए पारा नमक को नियंत्रित करें . मछलियों को अपने कतर में अच्छी तरह से रहने के लिए, नमक की मात्रा 1.020 और 1.023 के बीच उनके लिए नकारात्मक रूप से प्रभावित करने के लिए होनी चाहिए। इस कारण से, यदि एक लवणता मीटर का उपयोग किया जाता है, तो वे किसी पालतू जानवर की दुकान में बेचे जाते हैं।

एक अन्य पहलू जिसे देखा जाना चाहिए वह यह है कि मछली सभी संगत हैं। यद्यपि समुद्री मछली आमतौर पर बड़ी समस्याएं पेश करती है, कुछ ऐसे जीनस होते हैं जो एक साथ हो सकते हैं या क्योंकि वे बहुत क्षेत्रीय हैं या उनके विभिन्न आकारों से या बस, क्योंकि वे एक ही आवास में रह सकते हैं। स्ट्रॉ मछली केवल दो हो सकती है और उन्हें जोखिम लेने के लिए पहले पल से हमेशा एक साथ रहना चाहिए। उदाहरण के लिए, मछली, यदि यह एक छोटी नदी है, तो एक होने की सिफारिश की जाती है।

  • को अपने नमक पानी की मछली का ख्याल रखना आपको मछली के आकार के लिए सही राशि डालना होगा, इसलिए जब आप उस मछली की मात्रा के बारे में गंभीरता से सोचते हैं जो आप चाहते हैं। प्रत्येक मछली को 3.7 लीटर पानी की आवश्यकता होती है और यदि यह एक बड़ी प्रजाति है तो यह संभव है कि इसमें अधिक तरल मात्रा हो। इसे ध्यान में रखते हुए, आप भविष्य के आदर्श आयामों का विचार कर सकते हैं।

    एक और महत्वपूर्ण माना जाता है सभी समुद्री मछली को समान रूप से खिलाएं . यह संभव है कि आप दूसरों के साथ मछली को तेजी से मिलाएं, हर कोई खाएगा, इसलिए ध्यान देने की कोशिश करें ताकि सभी को अच्छी तरह से खिलाया जा सके। यह भी बहुत महत्वपूर्ण है कि टैरियो के पास प्राकृतिक प्रकाश तक पहुंच है, उस हकुलो को रखें जहां सूरज की रोशनी अप्रत्यक्ष रूप से इसे देती है।




  • अपनी समुद्री मछली को सबसे अच्छी देखभाल करने के लिए, आपको अवश्य ही चाहिए पानी के तापमान को नियंत्रित और नियंत्रित करें . नमकीन पानी की मछली पानी में 15 से 27 डिग्री के तापमान के साथ रह सकती है, आपको पानी की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए एक हीटर और थर्मोस्टेट खरीदना होगा। अपने खारे पानी के जानवरों के लिए अच्छी तरह से रहने के लिए, आपको विशेष रूप से टारियो की सफाई के साथ सावधान रहना चाहिए, इसलिए सप्ताह में एक बार पानी को बदलने की सिफारिश की जाती है। पेरोओन को सबकुछ बदलना चाहिए, केवल 40% पानी पर्याप्त होगा।

    इसके अलावा, महीने में एक बार, बजरी में जमा सभी मल और मलबे को खत्म करने के लिए पूरी तरह से पृथ्वी को साफ करना सबसे अच्छा है। हमारे लेख में एक समय को साफ करने के तरीके में, हम कदम कैसे कदम उठाते हैं, इसे कैसे समझाते हैं।

  • और आखिरकार, आपको समुद्री मछली के लिए पूरे पर्यावरण का ख्याल रखना चाहिए। जब आप पृष्ठभूमि में मछली के लिए एक आदर्श माध्यम बनाते हैं, तो उन्हें एक अजीब आवास में बैठने के लिए बहुत स्वाभाविक बनाने की कोशिश करें। कोरल, पत्थरों और प्राकृतिक पौधों को रखें ताकि वे घर पर महसूस कर सकें।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं खारे पानी की मछली का ख्याल कैसे रखें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें मछली और एक्वैरियम.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    ठंडे पानी की मछली की देखभाल कैसे करेंठंडे पानी की मछली की देखभाल कैसे करें
    एक गप्पी मछली की देखभाल कैसे करेंएक गप्पी मछली की देखभाल कैसे करें
    ताजे पानी की मछली की देखभाल कैसे करेंताजे पानी की मछली की देखभाल कैसे करें
    उष्णकटिबंधीय मछली की देखभाल कैसे करेंउष्णकटिबंधीय मछली की देखभाल कैसे करें
    एक पतंग मछली की देखभाल कैसे करेंएक पतंग मछली की देखभाल कैसे करें
    समुद्री घोड़े की देखभाल कैसे करेंसमुद्री घोड़े की देखभाल कैसे करें
    एक सुनहरी मछली की देखभाल कैसे करेंएक सुनहरी मछली की देखभाल कैसे करें
    एक दूरबीन मछली की देखभाल कैसे करेंएक दूरबीन मछली की देखभाल कैसे करें
    एक जोकर मछली की देखभाल कैसे करेंएक जोकर मछली की देखभाल कैसे करें
    खारे पानी के एक्वैरियम को कैसे बनाए रखेंखारे पानी के एक्वैरियम को कैसे बनाए रखें
    » » खारे पानी की मछली की देखभाल कैसे करें
    © 2022 TonMobis.com