सर्दी आने पर युक्तियाँ। कुत्तों और बिल्लियों।

Brrrr - यह बाहर ठंडा है! पारा बूँदें रूप में, यह सुनिश्चित करना है कि हमारे प्यारे मित्र गर्म इस सर्दी रहने महत्वपूर्ण है। मनुष्य के लिए के रूप में ,, सर्दियों की ठंड, शुष्क हवा और बारिश, ओले और बर्फ के रूप में अप्रत्याशित गीला मौसम के लिए बहुत अधिक जोखिम हमारे पालतू जानवरों के लिए परेशानी का कारण और फटे और खुजली वाली त्वचा और किसी न किसी तरह पैर में परिणाम कर सकते हैं।

निम्नलिखित दिशानिर्देश आपको तापमान छोड़ने पर अपने पालतू जानवरों की रक्षा करने में मदद करेंगे.

  1. सर्दियों के दौरान, कभी-कभी बाहरी बिल्लियों कारों के हुड के नीचे सोते हैं . जब इंजन शुरू होता है, तो बिल्ली घायल हो सकती है और प्रशंसक बेल्ट द्वारा भी मर सकती है। यदि आपके क्षेत्र में बाहरी बिल्लियों हैं, तो बिल्ली को बिल्ली से बचने का मौका देने के लिए इंजन शुरू करने से पहले कार के हुड पर कड़ी मेहनत करें।
  2. गीले ठंड से शुष्क गर्मी से बार-बार चलने के कारण तेजी से तापमान परिवर्तन खुजली त्वचा का कारण बन सकता है और इसे स्केल कर सकता है . जैसे ही आप सड़क में प्रवेश करते हैं, अपने पालतू जानवर को तौलिया के साथ अपने घर को गीला और सूखा रखना सुनिश्चित करें - अपने पैरों को सूखने और अपनी उंगलियों के बीच की जगह पर विशेष ध्यान देना सुनिश्चित करें!
  3. ठंडे तरंगों के दौरान, अपने पालतू जानवरों को स्नान करने से अक्सर आपकी त्वचा और बालों से आवश्यक तेलों को खत्म कर दिया जा सकता है , और त्वचा की संवेदनशीलता में वृद्धि कर सकते हैं। ठंडे मंत्रों के दौरान जितना संभव हो सके अपने पालतू जानवरों को स्नान करें, और यदि आपके पिल्ला को नहाया जाना चाहिए, तो अपने पालतू जानवर से मॉइस्चराइजिंग शैम्पू की सिफारिश करने के लिए कहें।
  4. अपनी बिल्ली को अंदर रखें . खुली हवा में, फेलिन बहुत ठंडा हो सकती है, गुम हो जाती है या चोरी हो सकती है, घायल हो सकती है या मर भी सकती है। बिल्लियों को घर छोड़ने की इजाजत दी जाती है, वे संक्रामक बीमारियों, जैसे कि रेबीज, अन्य बिल्लियों, कुत्तों और अन्य वन्यजीवन के माध्यम से फैलती हैं।
  5. बर्फ या बर्फ पर पट्टा के बिना अपने कुत्ते को कभी न छोड़ें , विशेष रूप से एक बर्फ के तूफान के दौरान, कुत्ते आसानी से खो सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके कुत्ते में हमेशा पहचान टैग होते हैं।
  6. ठंडे महीनों के दौरान लंबी कोट अधिक गर्मी प्रदान करते हैं , तो अपने पालतू जानवरों को एक अच्छा ब्रश देना अच्छा है! नियमित ब्रशिंग न केवल मृत बालों से छुटकारा पाती है, यह त्वचा की सामान्य स्थिति में सुधार के लिए रक्त परिसंचरण को उत्तेजित करती है।
  7. बर्फ या बर्फ में रहने के बाद घर लौटने पर अपने कुत्ते के पंजे और पेट को अच्छी तरह से साफ करें . यह महत्वपूर्ण है क्योंकि आप अपने पैरों को चाटते समय नमक, एंटीफ्रीज़ या अन्य संभावित खतरनाक रसायनों में प्रवेश कर सकते हैं, और आपके पैर पैड भी बर्फ या बर्फ से ब्लीड हो सकते हैं।
  8. सर्दियों में त्वचा तक कभी भी कुत्ते के बालों को हिलाएं , एक लंबा कोट अधिक गर्मी प्रदान करेगा। ठंडे महीनों में अपने कुत्ते को स्नान करते समय, इसे चलने से पहले इसे पूरी तरह सूखना सुनिश्चित करें। क्या आपके पास बाल बाल नस्ल है? पूंछ के आधार के पेट के कवरेज के साथ उसे कोट या उच्च गर्दन वाले स्वेटर प्राप्त करने पर विचार करें। कई कुत्तों के लिए, यह उनकी सर्दी पोशाक है।
  9. ठंड के मौसम के दौरान कार में अकेले अपने कुत्ते या बिल्ली को कभी न छोड़ें . एक कार सर्दियों में एक रेफ्रिजरेटर के रूप में कार्य कर सकती है, ठंड को बनाए रखती है और जानवर को जमे हुए मरने का कारण बनती है।
  10. पिल्ले ठंड के साथ ही वयस्क कुत्तों को बर्दाश्त नहीं करते हैं , और सर्दियों के दौरान सड़क पर पेशाब करना सिखा सकता है। यदि आपका पिल्ला बहुत ठंडे मौसम के प्रति संवेदनशील होने लगता है, तो आपके पास अवशोषक पेपर का उपयोग करने का विकल्प है जहां आप घर के अंदर pee कर सकते हैं। यदि आपका कुत्ता उम्र, बीमारी या नस्ल के प्रकार के कारण ठंडा होने के प्रति संवेदनशील है, तो इसे अपने आप से छुटकारा पाने के लिए बाहर ले जाएं।
  11. क्या आपका कुत्ता बाहरी गतिविधियों में व्यस्त समय बिताता है? सर्दियों में भोजन की मात्रा बढ़ाएं , विशेष रूप से प्रोटीन, उसके लिए, और उसकी त्वचा के लिए शीर्ष रूप में रहने के लिए।
  12. शीतलक की तरह, एंटीफ्ऱीज़ कुत्तों और बिल्लियों के लिए घातक जहर है . अपने वाहन से किसी भी स्पिल को सावधानी से साफ करना सुनिश्चित करें, और उन उत्पादों का उपयोग करने पर विचार करें जिनमें ईथिलीन ग्लाइकोल के बजाय प्रोपेलीन ग्लाइकोल होता है।
  13. सुनिश्चित करें कि आपके पालतू जानवर को सोने के लिए एक गर्म जगह है , जमीन से अलग और सभी हवा धाराओं से दूर। एक कंबल या तकिया के साथ एक आरामदायक कुत्ता या बिल्ली बिस्तर सही है।
  14. जब आप इसे सड़क पर ले जाते हैं तो अपने पालतू जानवर को स्वेटर या कोट से तैयार करें . यह शरीर की गर्मी को बनाए रखने में मदद करेगा और सर्दियों के चलने के दौरान त्वचा को सूखने या सूजन से रोका जा सकता है।

और तुम? क्या आप किसी अन्य सलाह के बारे में सोच सकते हैं जिसे ठंडे प्रेस के दौरान हमें ध्यान में रखना है? नीचे टिप्पणी क्षेत्र में हमारे साथ साझा करें।




अगले लेख तक!

अब हम 1000 से अधिक लोगों के बाद हैं। हमारे समुदाय में शामिल होने के लिए "अनुसरण करें" पर क्लिक करें, जहां हमारा मिशन सहायता सहायता करना है! धन्यवाद

- खोया पशु (@ एनीमलपेर्डिडोस) 12 दिसंबर, 2014

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों के लिए पर्यावरण के खतरेबिल्लियों के लिए पर्यावरण के खतरे
अपने कुत्ते और बिल्ली में गर्मी को बचाने के लिए 15 चालें कूलिंग करेंअपने कुत्ते और बिल्ली में गर्मी को बचाने के लिए 15 चालें कूलिंग करें
बिल्ली खरोंच, एक सर्दी संक्रमणबिल्ली खरोंच, एक सर्दी संक्रमण
बिल्लियों में हाइपोथर्मिया - कारण, लक्षण और उपचारबिल्लियों में हाइपोथर्मिया - कारण, लक्षण और उपचार
बिल्लियों सर्दियों में और अधिक सोते हैं?बिल्लियों सर्दियों में और अधिक सोते हैं?
बिल्लियों को ठंडा महसूस करते हैं?बिल्लियों को ठंडा महसूस करते हैं?
अपनी बिल्ली को ठंड पकड़ने से बचाने के लिए 6 युक्तियाँअपनी बिल्ली को ठंड पकड़ने से बचाने के लिए 6 युक्तियाँ
सर्दी में त्वचा की देखभालसर्दी में त्वचा की देखभाल
शीतकालीन खुजली से बचने के लिए 6 त्वचा देखभाल युक्तियाँशीतकालीन खुजली से बचने के लिए 6 त्वचा देखभाल युक्तियाँ
सर्दी के दौरान त्वचा को हाइड्रेटेड कैसे रखेंसर्दी के दौरान त्वचा को हाइड्रेटेड कैसे रखें
» » सर्दी आने पर युक्तियाँ। कुत्तों और बिल्लियों।
© 2022 TonMobis.com