सर्दी में कुत्ते पैड की देखभाल

सर्दी में कुत्ते पैड की देखभाल

अपने कुत्ते के पैड साल के सभी मौसमों के दौरान विभिन्न इलाकों की यात्रा करने और चलने के लिए बनाए जाते हैं, लेकिन अत्यधिक तापमान, बर्फ और बर्फ आपके कुत्ते को दर्द, चोट और असुविधा का कारण बन सकता है। हालांकि सामान्य बात यह है कि आपके कुत्ते के पास मजबूत और मोटे पैड हैं, उनकी रक्षा करें, उन्हें ठीक से साफ करें और अधिक गंभीर समस्याओं से बचें।

अपने कुत्ते के पैड की रक्षा कैसे करें
अपने कुत्ते के पैरों का निरीक्षण करें, खासकर सर्दी में चलने के बाद।

जाने से पहले और बाद में कुत्ते के मलम या पेट्रोलियम जेली का प्रयोग करें। कुत्तों के लिए जूते खरीदें। वे कई रंगों, शैलियों और आकारों में आते हैं और कई कुत्ते उन्हें बर्दाश्त करते हैं, आपको बस उन्हें सिखाया जाता है। हर बार एक बार में, अपने कुत्ते के पैर को सिर्फ मालिश या पालतू जानवर देने के लिए पकड़ो। जब इसका उपयोग किया जाता है, तो जूते जोड़ें।

आप उन्हें खिलाने के दौरान खिलौने या कुछ व्यवहार के साथ विचलित कर सकते हैं। ऐसा करने का एक और तरीका है कि उसके सामने भोजन का कटोरा डालें और जब वह खाए, तो आप उसके जूते डाल दें। इस तरह, कुत्ता कुछ सकारात्मक (भोजन) को जोड़ता है जो उसके लिए संभावित रूप से नकारात्मक हो सकता है (जूते)। जब आप उसके साथ बाहर जाते हैं, तो आपको हमेशा पता होना चाहिए कि वे कहां चलते हैं और बर्फ से बचने की कोशिश करते हैं।




पैड से बालों को छोड़कर बालों को ट्रिम करना
पैड के चारों ओर बाल छिड़का जाना चाहिए ताकि बर्फ या बर्फ जमा न हो। इसे बहुत कम मत छोड़ो, क्योंकि आपके कुत्ते को सुरक्षा की आवश्यकता है। आप इसे स्वयं कर सकते हैं, लेकिन अगर आपने इसे कभी नहीं किया है और आप इसे सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं, तो इसे करने के लिए एक कुत्ते के हेयरड्रेसर से पूछें और नाखूनों को काट लें।
अपने कुत्ते के पैरों को कैसे साफ करें
जब आप अपने कुत्ते के साथ घर जाते हैं, तो पैरों को गर्म कपड़े से साफ करें। सुनिश्चित करें कि पैरों पर या पैड के बीच बर्फ, बर्फ या नमक का कोई अवशेष नहीं है। अपने कुत्ते को सूखा, न केवल पैरों बल्कि गीले शरीर के किसी हिस्से को सूखा।

नमक के प्रभाव
बर्फ पिघलने के लिए नमक सोडियम क्लोराइड (NaCl) होता है और न केवल पालतू जानवरों के लिए बल्कि बच्चों के लिए भी हानिकारक है।

आपके कुत्ते के मामले में, यह दर्द, संक्रमण और छाले का कारण बन सकता है। यह संभव है कि आपका कुत्ता अचानक घूमने, लापरवाही करने, अपने पैरों को मारने या पूर्ववर्ती के संयोजन को शुरू कर देता है। नमक पेट की समस्याओं, उल्टी और दस्त का कारण बन सकता है। यदि आप उच्च राशि लेते हैं तो पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

हाइपोथर्मिया और ठंड
मनुष्यों की तरह, यदि आपका कुत्ता कम तापमान से अवगत कराया जाता है तो खराब मौसम, विशेष रूप से पिल्ले, पुराने कुत्तों और छोटे या बिना बाल वाले कुत्तों के लिए अतिसंवेदनशील होता है। यह शरीर के तापमान या हाइपोथर्मिया में कमी का कारण बन सकता है, जो घातक हो सकता है। एक कुत्ता शरीर के विभिन्न हिस्सों जैसे पैरों, पूंछ और कानों में ठंड से पीड़ित हो सकता है। ठंड लगने से प्रभावित हिस्से की सूजन, लाली और सूजन हो जाती है और चरम मामलों में परिणाम ऊतक के नुकसान के कारण विच्छेदन हो सकता है। यदि आप देखते हैं कि आपका कुत्ता कांपता है, तो उसके पास पायलओरेसीन या बालों का झुकाव होता है, इसे तुरंत घर ले जाएं। या तो मामले, हाइपोथर्मिया या शीतदंश में, यह सबसे अच्छा है पशु चिकित्सक से परामर्श और प्राथमिक चिकित्सा प्रक्रियाओं का उपयोग करें: यह एक गर्म स्थान और wets प्रभावित क्षेत्र एक बहुत गर्म के साथ करने के लिए ले या गर्म पानी कपड़ा हिस्से में प्रभावित हिस्से immerses। पूरे शरीर को गर्म पानी में विसर्जित न करें क्योंकि यह तापमान में एक कठोर परिवर्तन होगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में ठंड को रोकें और इलाज करेंकुत्तों में ठंड को रोकें और इलाज करें
अपने कुत्ते को ठंड से लड़ने में कैसे मदद करेंअपने कुत्ते को ठंड से लड़ने में कैसे मदद करें
कुत्तों के लिए सर्दियों के दौरान विशेष देखभालकुत्तों के लिए सर्दियों के दौरान विशेष देखभाल
कुत्तों के लिए एक आदर्श खिलौना अधिक mordelonesकुत्तों के लिए एक आदर्श खिलौना अधिक mordelones
सर्दी आने पर युक्तियाँ। कुत्तों और बिल्लियों।सर्दी आने पर युक्तियाँ। कुत्तों और बिल्लियों।
चिहुआहुआ कुत्तों के लिए वस्त्रचिहुआहुआ कुत्तों के लिए वस्त्र
कुत्तों में पंजे और नाखूनों में समस्याएंकुत्तों में पंजे और नाखूनों में समस्याएं
शीतकालीन खुजली से बचने के लिए 6 त्वचा देखभाल युक्तियाँशीतकालीन खुजली से बचने के लिए 6 त्वचा देखभाल युक्तियाँ
यह अपने पटरियों में पैरों की खराब गंध छोड़ देता हैयह अपने पटरियों में पैरों की खराब गंध छोड़ देता है
सर्दी के दौरान त्वचा को हाइड्रेटेड कैसे रखेंसर्दी के दौरान त्वचा को हाइड्रेटेड कैसे रखें
» » सर्दी में कुत्ते पैड की देखभाल
© 2022 TonMobis.com