कैनरी की देखभाल कैसे करें

कैनरी की देखभाल कैसे करें

पैसारोस के जीनस में से एक के कैनियस सोल डुविडा सबसे लोकप्रिय , इसकी खूबसूरत उपस्थिति और इसके एग्रैडैक्टिको कोने के कारण सम्मान का एक आदर्श पशु बनना। लेकिन सभी जानवरों की तरह, उन्हें कुछ भी चाहिए atenñón क्यों animales.sitio2.xyz में हम कुछ चाबियाँ देते हैं ताकि आप जान सकें कैसे अपने कैरियो का ख्याल रखना है और उसे एक सौहार्दपूर्ण जीवन की गारंटी दें।

पहली जगह में, मैंने कैनरी के लिए एक स्पेनिश पिंजरे अधिग्रहण किया होगा। पिंजरे का एक% बहुत महत्वपूर्ण है, हमें एक ऐसा क्षेत्र चुनना चाहिए जो बहुत अधिक धूप या तेज हवा है और जिसमें कैनरी अन्य जानवरों द्वारा मारा जा सकता है। अगर हम यह तय करने का फैसला करते हैं तो यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है बगीचे में उदाहरण के लिए, एक घर का।

  • चो में भागने से बचने के लिए पिंजरे को दीवार पर बहुत अच्छी तरह से तय किया जाना चाहिए। सुनिश्चित करें कि चाल या टिल्ट पर पक्षों के लिए, इस तरह कुत्ते एक तरफ से दूसरी तरफ खेलते समय सुरक्षित रहेंगे और शेर चोट पहुंचाने का खतरा चलाएगा।

  • कैनरी द्वीपों की देखभाल में एक बहुत ही महत्वपूर्ण पहलू पिंजरे सफाई सेवा यह अक्सर किया जाना चाहिए, लेकिन यह इस बात पर निर्भर करेगा कि सप्ताह में कम से कम एक बार, गंदे गंदगी क्या है, आपको इस कार्य का ख्याल रखना चाहिए। पिंजरे के पिंजरे में हमेशा समाचार पत्र या रसोई के पेपर रखें, क्योंकि जब आपको पिंजरे को साफ करना होता है तो चोन के लिए गिरने वाले मलबे और गंदगी को दूर करना आसान होगा।

  • पिंजरे के टुकड़े के अंदर एस्ट्रोन प्रोजेक्ट साफ होना चाहिए, अगर जानवर बीमार हो सकता है, तो हर दिन पानी को बदल दें ताकि यह साफ और ताजा हो। ध्यान रखें कि कैनियस बहुत नाजुक हैं, इसलिए उनकी आवश्यक सभी देखभाल को समर्पित करना महत्वपूर्ण है।

  • जब रात में यह कंबल के साथ कैनरी के पिंजरे को कवर करता है, तो यह इसे ठंड से और कीट से बचाने के लिए होगा जो इसकी शांति को परेशान करने में सक्षम होगा।




  • कैनरीओ, आमतौर पर, के आधार पर फ़ीड करता है Alpista हालांकि मैं आपको मोनोम एन जैसे फल भी दे सकता हूं। मैंने भोजन की डायरी को एक चम्मच के बारे में जोड़ा, हालांकि कई मालिक आमतौर पर भोजन भरते हैं और जब यह खत्म हो जाता है, तो वे फिर से भरते हैं।

  • ध्यान दें कि इन पक्षियों की पक्षति भी करते हैं और संवेदनशील है, इसलिए Podera पशुचिकित्सा से परामर्श कुछ विटामिन निर्धारित करने के लिए और अधिक saudáctico होने के लिए अपने पशु दे।

  • यह सुविधाजनक है कि इस प्रकार के जानवरों के साथ रहें, आप एक जोड़े, नर और मादा, दो पुरुष आदि का फैसला कर सकते हैं, लेकिन हमेशा कम से कम दो साल का अनुभव करने की कोशिश करते हैं।

  • बहुत से लोग इन सलाहयों को मेरी सलाह से परामर्श लेने के लिए लेते हैं, हालांकि शेष वह कम से कम है साल में एक बार यह सुनिश्चित करने के लिए कि सबकुछ ठीक है, अंत में यह माना जाता है कि सम्मान के पशु को याद रखना है कि आपको न्यूनतम देखभाल की आवश्यकता है।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कैनरी की देखभाल कैसे करें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें पोल्ट्री.

  • युक्तियाँ
    अपने कैनरी को स्वस्थ रहने के लिए आवश्यक सभी ध्यान देने के लिए मत भूलना।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    कैनरी के लिए पर्यावरण: तापमान, बहुत महत्व का एक कारककैनरी के लिए पर्यावरण: तापमान, बहुत महत्व का एक कारक
    मेरी budgie के लिए पिंजरे कैसे चुनेंमेरी budgie के लिए पिंजरे कैसे चुनें
    एक पक्षी पिंजरे कैसे चुनेंएक पक्षी पिंजरे कैसे चुनें
    कैनरी के प्रजनन में सुधार कैसे करेंकैनरी के प्रजनन में सुधार कैसे करें
    कैसे मेरे कैनरी गाते हैंकैसे मेरे कैनरी गाते हैं
    कैनरी गीत में सुधार करेंकैनरी गीत में सुधार करें
    व्यक्तिगत कैनरी वैलेंसियन के लिए पिंजरेव्यक्तिगत कैनरी वैलेंसियन के लिए पिंजरे
    आधे पिंजरे पंखों के साथ कैनरी निराशआधे पिंजरे पंखों के साथ कैनरी निराश
    एक पैर के साथ मेरी कैनरी limpsएक पैर के साथ मेरी कैनरी limps
    आपकी कैनरी की मूल देखभाल की आवश्यकता हैआपकी कैनरी की मूल देखभाल की आवश्यकता है
    » » कैनरी की देखभाल कैसे करें
    © 2022 TonMobis.com