मुक्केबाज कुत्तों में सबसे आम बीमारियां

मुक्केबाज कुत्तों में सबसे आम बीमारियां

Iquest- क्या आप एक बॉक्सर कुत्ते का स्वागत करने के बारे में सोच रहे हैं? निस्संदेह यह एक उत्कृष्ट विचार क्योंकि बॉक्सर परिवार के जीवन के लिए एक आदर्श कुत्ते क्योंकि यह है एक विनम्र, वफादार, एक मजबूत सुरक्षात्मक वृत्ति है कि यह कुत्ते के साथ रहने वाले बच्चों के लिए आदर्श बनाता है के साथ संलग्न।

बॉक्सर का वजन 33 किग्रा हो सकता है। और हिंद पैर, थोरैक्स और गर्दन पर विशेष रूप से विकसित मांसपेशियों के साथ एक मजबूत, मजबूत जीव है। यह पहलू इसे आक्रामक कुत्ते की तरह दिख सकता है, लेकिन यह विचार वास्तविकता से बहुत दूर है, मुक्केबाज, सही ढंग से प्रशिक्षित और सामाजिककृत, एक उत्कृष्ट साथी है।

जैसा कि हमारे घर में किसी भी जानवर की मेजबानी करते समय होता है, यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी हासिल करना महत्वपूर्ण है ताकि हमारे पालतू जानवर पशु विशेषज्ञ के इस लेख में इस कार्य को सुविधाजनक बनाने के लिए जीवन की अच्छी गुणवत्ता का आनंद उठा सकें, हम इस बारे में बात करते हैं मुक्केबाज कुत्तों में सबसे आम बीमारियां.

आप में भी रुचि हो सकती है: आम टीकेल रोग
सूची

सफेद मुक्केबाज कुत्तों में बहरापन

सफेद बॉक्सर को एफसीआई द्वारा बॉक्सर रेस के रूप में स्वीकार नहीं किया जाता है, हालांकि, कई हैचरियों का मानना ​​है कि यह एक शुद्ध रंग का बॉक्सर कुत्ता है, केवल एक अलग रंग का है।

सबसे पहले हमें इसे स्पष्ट करना होगा सफेद मुक्केबाज एक अल्बिनो कुत्ता नहीं है , अल्बिनिज्म जीनों के कारण होता है जो उन लोगों से अलग होते हैं जो बॉक्सर में सफेद रंग का कारण बनते हैं, जिसे सेमी-रीसेसिव स्व जीन के नाम से जाना जाता है।

सफेद मुक्केबाज को किसी भी बीमारी का सामना नहीं करना पड़ता है, लेकिन दुर्भाग्यवश इनमें से एक उच्च प्रतिशत जीवन के पहले हफ्तों में इस श्रवण विकार से शुरू होने से बहरापन का सामना करता है। ऐसा माना जाता है कि यह समस्या श्रवण सेट के आंतरिक ऊतक में वर्णक उत्पादन कोशिकाओं की कमी के कारण होती है।

दुर्भाग्य से इस स्थिति का कोई इलाज नहीं है, जिसका मतलब यह नहीं है कि हम बहरे कुत्ते के जीवन की गुणवत्ता में सुधार नहीं कर सकते हैं।

सफेद मुक्केबाज कुत्तों में बहरापन

हिप डिस्प्लेसिया

हिप डिस्प्लेसिया विशेष रूप से है बड़े नस्ल कुत्तों में आम है , जर्मन चरवाहे, लैब्राडोर रेट्रिवर, गोल्डन रेट्रिवर या ग्रेट डेन की तरह, हालांकि बॉक्सर कुत्ते के पास "विशाल" आकार नहीं है, यह इस स्थिति के लिए भी अतिसंवेदनशील है। हिप डिस्प्लेसिया एक अपरिवर्तनीय बीमारी है जो हिप संयुक्त को प्रभावित करती है, जो कि मादा के साथ कूल्हे में शामिल होती है।

इस बीमारी के लक्षण गंभीरता और प्रगति के आधार पर भिन्न होते हैं, हालांकि, वे हमेशा मनाए जाते हैं व्यायाम करते समय असुविधा और दर्द के लक्षण , हिंद पैर के पूर्ण विस्तार से परहेज। प्रगतिशील, मांसपेशी ऊतक नुकसान मनाया जाएगा।

फार्माकोलॉजिकल उपचार केवल लक्षणों को कम करने का इरादा है, इसलिए, सबसे अच्छे विकल्पों में से एक है सर्जिकल हस्तक्षेप , यद्यपि केवल पशुचिकित्सा तय कर सकता है कि क्या रोगी उपयुक्त है या इस प्रकार के उपचार से गुजरना नहीं है।

हिप डिस्प्लेसिया

दिल की समस्याएं

बॉक्सर दौड़ एक है दौड़ दिल की समस्याओं के लिए predisposed , हम मुख्य रूप से इन दो स्थितियों के बीच अंतर करते हैं:

  • कैनाइन फैला हुआ कार्डियोमायोपैथी (एमडीसी) : यह सबसे लगातार कोरोनरी बीमारियों में से एक है। एमडीसी में, मायोकार्डियम (दिल की मांसपेशियों) का एक हिस्सा फैलाया जाता है और इसके परिणामस्वरूप संकुचन विफलताओं का कारण बनता है, जो रक्त के पंपिंग को सीमित करता है।
  • महाधमनी स्टेनोसिस: महाधमनी धमनी पूरे शरीर में स्वच्छ रक्त भेजने के लिए जिम्मेदार है। जब स्टेनोसिस होता है, तो बाएं वेंट्रिकल से महाधमनी तक प्रवाह महाधमनी वाल्व की संकुचन के कारण समझौता किया जाता है। यह कोरोनरी स्वास्थ्य और पूरे जीव को रक्त आपूर्ति से समझौता करता है।

कुत्तों में हृदय की समस्याओं का मुख्य लक्षण शारीरिक व्यायाम, सांस और खांसी की कमी के दौरान अत्यधिक थकान है। इन लक्षणों को ध्यान में रखते हुए, यह आवश्यक है पशु चिकित्सक के लिए तत्काल जाओ निदान करने और सबसे उचित उपचार निर्धारित करने के लिए।

दिल की समस्याएं

एलर्जी




बॉक्सर कुत्ते एलर्जी की समस्याओं के लिए बहुत संवेदनशील हैं। एलर्जी को एक के रूप में परिभाषित किया जा सकता है प्रतिरक्षा प्रणाली की पैथोलॉजिकल प्रतिक्रिया , जो शरीर को एलर्जी के अतिरंजित तरीके से प्रतिक्रिया करने का कारण बनता है, यह एलर्जी दूसरों के बीच भोजन या पर्यावरण से आ सकती है। बॉक्सर कुत्ता विशेष रूप से त्वचा और खाद्य एलर्जी के लिए अतिसंवेदनशील है।

कटनीस एलर्जी मुख्य रूप से सूजन, लाली, घावों और खुजली के माध्यम से खुद को प्रकट कर देगा। इसके विपरीत, खाद्य एलर्जी उल्टी, मतली, दस्त, पेट फूलना या वजन घटाने का कारण बनती है।

खाद्य एलर्जी से बचने के लिए बॉक्सर को उत्कृष्ट गुणवत्ता की एक फ़ीड प्रदान करना आवश्यक है पशु चिकित्सक के पास जाओ अगर हम अपने पालतू जानवरों में कटनीस या वैकल्पिक एलर्जी के लक्षण देखते हैं।

एलर्जी

हाइपोथायरायडिज्म

एक बॉक्सर कुत्ते को पीड़ित एलर्जी से कुछ गहराई से जुड़े हुए हैं एंडोक्राइन सिस्टम , कि इन कुत्तों में विशेष रूप से विभिन्न विकारों के लिए अतिसंवेदनशील है, हाइपोथायरायडिज्म सबसे महत्वपूर्ण है।

हाइपोथायरायडिज्म, इस ग्रंथि के मामले में, शरीर के उचित कामकाज के लिए थायराइड ग्रंथि आवश्यक है एक पर्याप्त थायराइड हार्मोन छिद्र नहीं है.

मुख्य लक्षण थकान, सुस्ती, भूख की कमी, वजन बढ़ाने और त्वचा घाव हैं। सौभाग्य से हाइपोथायरायडिज्म दवाओं के माध्यम से इलाज किया जा सकता है जो शरीर के अपने थायराइड हार्मोन को प्रतिस्थापित करता है।

हाइपोथायरायडिज्म

समय में बीमारी का इलाज करने के लिए निरीक्षण करें

हमारे कुत्ते को अच्छी तरह से जानना उचित तरीके से इलाज करना और इसे इष्टतम स्थिति में रखना आवश्यक है। इसके लिए, उसके साथ समय बिताना और उसका पालन करना आवश्यक है।

अगर हम देखते हैं आप कितनी बार खाते हैं, पीते हैं और अपनी जरूरतों को पूरा करते हैं, साथ ही साथ आपके सामान्य व्यवहार भी करते हैं , हमारे लिए किसी भी बदलाव को ध्यान में रखना बहुत आसान होगा जो समय पर बीमारी का संकेत दे सकता है।

टीकाकरण कैलेंडर के साथ-साथ नियमित शारीरिक व्यायाम और एक अच्छा आहार का पर्याप्त अनुवर्ती भी बीमारी को रोकने के लिए महत्वपूर्ण होगा।

समय में बीमारी का इलाज करने के लिए निरीक्षण करें

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मुक्केबाज कुत्तों में सबसे आम बीमारियां , हम आपको हमारे निवारण अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बॉक्सर देखभालबॉक्सर देखभाल
मुक्केबाज कुत्तों की नस्लमुक्केबाज कुत्तों की नस्ल
मुक्केबाज कैसा हैमुक्केबाज कैसा है
किसानों के साथ संगत कुत्तों की 5 नस्लेंकिसानों के साथ संगत कुत्तों की 5 नस्लें
पांच प्रकार के लोगों के लिए पांच कुत्ते नस्लोंपांच प्रकार के लोगों के लिए पांच कुत्ते नस्लों
बॉक्सर एक खतरनाक कुत्ता है?बॉक्सर एक खतरनाक कुत्ता है?
मेरे बॉक्सर कुत्ते को कैसे खाना चाहिएमेरे बॉक्सर कुत्ते को कैसे खाना चाहिए
एक बॉक्सर कुत्ते को शिक्षित करने के लिए कैसेएक बॉक्सर कुत्ते को शिक्षित करने के लिए कैसे
मुक्केबाज कुत्ते को रखने के लिए कितना खर्च होता है?मुक्केबाज कुत्ते को रखने के लिए कितना खर्च होता है?
8 सर्वश्रेष्ठ नानी कुत्तों8 सर्वश्रेष्ठ नानी कुत्तों
» » मुक्केबाज कुत्तों में सबसे आम बीमारियां
© 2022 TonMobis.com