बिल्ली कितनी रहती है?

बिल्ली कितनी रहती है?

एक जानवर का स्वागत करने के लिए अपने जीवन की ज़िम्मेदारी लेना है, इसी कारण से हमें अपनी दीर्घायु के बारे में स्पष्ट होना चाहिए, यह समय हमारे परिवार के साथ होगा। अगर हम चार्ज करने में सक्षम नहीं होंगे, तो हमें एक और पालतू जानवर की तलाश करनी चाहिए।

बिल्लियों विशेष रूप से लंबे समय तक रहने वाले जानवर हैं जो कई सालों से हमारे साथ जा सकते हैं। वर्तमान में और टीकाकरण, उच्च गुणवत्ता वाले फ़ीड और पशुचिकित्सा की निकटता के कारण धन्यवाद कि उम्र में काफी वृद्धि हुई है।

Iquest- क्या आप जानना चाहते हैं एक बिल्ली कितनी रहता है ? ExpertoAnimal के इस आलेख में आप जीवन के औसत समय के साथ-साथ कुछ चाल और सुझावों को सुधारने और अपनी दीर्घायु बढ़ाने की कोशिश करेंगे।

आप भी रुचि ले सकते हैं: गुर्दे की विफलता वाली बिल्ली कितनी रहती है?

बिल्ली, एक बहुत लंबे समय तक जीवित पशु

जैसा कि हमने पहले कहा है, ऐसे कारक हैं जो बिल्ली के जीवन चरण को बढ़ा या जोड़ सकते हैं। उनमें से हम भोजन, बीमारियों की अनुपस्थिति और आपके जीवन के दौरान प्राप्त होने वाली देखभाल पाते हैं।

हम आमतौर पर अनुमान लगा सकते हैं कि एक बिल्ली रहता है 15 से 20 साल के बीच . हम यह नहीं कह सकते कि वास्तव में कितना बीमारी के कारण के बाद से एक बिल्ली के जीवन पिछले 15 साल की उम्र से पहले और कुछ मामलों में नाश पार कर सकते हैं 20. हर बिल्ली अद्वितीय है और उनके जीवन प्रत्याशा भी कर सकता होगा।

बिल्ली, एक बहुत लंबे समय तक जीवित पशु

मेरी बिल्ली की दीर्घायु कैसे बढ़ाएं

एक बिल्ली की देखभाल में, हम मूल रूप से भोजन को हाइलाइट करेंगे यह गुणवत्ता का होना चाहिए और आपके पोषण संबंधी आवश्यकताओं के लिए इष्टतम। यदि आप निश्चित नहीं हैं कि मुझे लगता है कि आप अपनी बिल्ली की पेशकश कर सकते हैं, तो अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें। कभी-कभी, जब वे बड़े हो जाते हैं, बिल्लियों को आमतौर पर एक विशिष्ट भोजन की आवश्यकता होती है, न केवल प्रकाश लेकिन एलर्जी आदि के लिए दिल की समस्याओं के लिए विशेष।

आप यह भी सही के बाद से एक अतिरिक्त बिल्लियों में मोटापा, बहुत हानिकारक कुछ है कि जीवन प्रत्याशा (विशेष रूप से बुजुर्ग व्यक्तियों में) कम कर देता है को जन्म दे सकता आवश्यक मात्रा के बारे में सूचित करना चाहिए।




यह भी महत्वपूर्ण होगा कि समय-समय पर आप ऑफ़र करें गीले भोजन राशन आमतौर पर थोड़ा पानी पीकर, बिल्ली एक ऐसा जानवर होता है जिसे हाइड्रेशन के अतिरिक्त रूप की आवश्यकता होती है। इस तरह के बिल्ली के भोजन के साथ उसकी मदद करें, वह इसे स्वादिष्ट लगेगा।

मेरी बिल्ली की दीर्घायु कैसे बढ़ाएं

एक और अनिवार्य आवश्यकता होगी हमारी बिल्ली के स्वास्थ्य के लिए चौकस और बीमारी के किसी भी लक्षण से पहले पशुचिकित्सा में जाओ। कुछ सबसे आम बीमारियां हैं:

  • एलर्जी
  • श्वसनीफुफ्फुसशोथ
  • फ़्लू
  • ओटिटिस
  • कंजाक्तिविटिस
  • मोतियाबिंद
  • बुरा पाचन

आप गंभीर बीमारियों की उपस्थिति से बच सकते हैं अपनी बिल्ली टीकाकरण और बाहर की पहुंच को सीमित कर रहा है। यदि, दूसरी ओर, आप घर छोड़ना और स्वतंत्र रूप से घर में प्रवेश करना चाहते हैं, तो आपको एक स्थान चिप स्थापित करना होगा।

अंत में हम बिल्ली बिस्तर, भोजन कटोरे, रेत की खान, खिलौने ... और बहुत महत्वपूर्ण सहित एक निरंतर स्वच्छता आइटम उपलब्ध कराने पर विचार करना चाहिए: हमें चाहिए पानी को नियमित रूप से बदलें.

इसी प्रकार, बिल्ली एक जानवर है जिसके लिए अपने मालिकों से ध्यान और स्नेह की आवश्यकता होती है ताकि वह अच्छी तरह से सामाजिक हो सके। विशेष रूप से यदि आप अधिक वजन रखते हैं तो हमें आपको खेलने और व्यायाम करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्ली कितनी रहती है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गिनी पिग कितना रहता है?गिनी पिग कितना रहता है?
कुत्ते के कारण दुर्घटनाकुत्ते के कारण दुर्घटना
मेरी बिल्ली पुरानी गुर्दे की विफलता हैमेरी बिल्ली पुरानी गुर्दे की विफलता है
मैं अपनी बिल्ली को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?मैं अपनी बिल्ली को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?
बिल्ली का बच्चा ल्यूकेमिया के साथ एक बिल्ली कितनी देर तक रहता है?बिल्ली का बच्चा ल्यूकेमिया के साथ एक बिल्ली कितनी देर तक रहता है?
गर्मी में कितनी बार बिल्लियों हैंगर्मी में कितनी बार बिल्लियों हैं
पालतू जानवर: कुत्ते, बिल्लियों, खरगोश, पक्षियों, मछली, कछुए कितने साल के हैं?पालतू जानवर: कुत्ते, बिल्लियों, खरगोश, पक्षियों, मछली, कछुए कितने साल के हैं?
गुर्दे की विफलता वाली बिल्ली कितनी है?गुर्दे की विफलता वाली बिल्ली कितनी है?
एक बिल्ली कितनी पुरानी है?एक बिल्ली कितनी पुरानी है?
एक बिल्ली निर्जलीकरण के लाभएक बिल्ली निर्जलीकरण के लाभ
» » बिल्ली कितनी रहती है?
© 2022 TonMobis.com