बिल्लियों की अच्छी मौखिक स्वच्छता, आप पर निर्भर करती है

बिल्लियों की अच्छी मौखिक स्वच्छता, आप पर निर्भर करती है
सीसी छवि: मार्सेलो सोटो

मेरे पास 11 साल की बिल्ली है। भले ही वह पहले से ही एक पुरानी बिल्ली है, वह बीमार नहीं है। कुछ महीनों पहले ही उनके साथ कुछ अजीब हुआ था। वह लगातार उछाल शुरू कर दिया। और यह एक बहुत बुरा गंध के साथ एक लार था। हम पशु चिकित्सक के पास गए और यह निकला मैं सूजन मसूड़ों था . इसलिए, उसे एक descartraje बनाया जाना था। उपरोक्त मौखिक स्वच्छता का परिणाम था . यही कारण है कि आज हम आपको सिखाएंगे उचित स्वच्छता कैसे बनाए रखें हमारी बिल्लियों के दांतों का।

  • मानो या नहीं, बिल्लियों को टारटर से भी पीड़ित होता है जो उनके दांतों पर बनता है . इस बुराई का मुकाबला करने के लिए, पशु चिकित्सकों द्वारा निर्धारित विशेष खाद्य पदार्थ हैं। यह बिंदु महत्वपूर्ण है, क्योंकि बिल्लियों में कई दांतों की समस्या होती है क्योंकि वे अपने भोजन को पर्याप्त चबाते नहीं हैं। वे क्या करते हैं, बस अपने भोजन निगलते हैं . यह गलत है और अगर आपको संदेह है कि आपकी बिल्ली पर्याप्त चबाने में नहीं है, तो बड़ा खाना खरीदें , उसे चबाने के लिए मजबूर करने के लिए।
  • दूसरी तरफ, आपके द्वारा दिए जाने वाले भोजन का प्रकार खराब स्वच्छता से निपटने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है . बाजार पशु चिकित्सा के उपयोग के लिए विभिन्न प्रकार के भोजन प्रदान करता है, जो आपकी बिल्ली के अच्छे मौखिक स्वास्थ्य को बनाए रखने में मदद करता है। हालांकि यह सच है, वे सुपरमार्केट या किसी भी स्टोर में खरीदे गए लोगों की तुलना में अधिक महंगी हैं, यह लायक है . उनके पास कई और बेहतर गुण हैं जो आपकी बिल्ली को पर्याप्त रूप से लाभान्वित करते हैं।
  • बहुत कम स्वामी ब्रश दांत उसकी बिल्लियों के लिए . यह, क्योंकि बिल्ली के बच्चे डरते हैं और खुद को अलग कर देते हैं। हालांकि, पशु चिकित्सकों की सिफारिश है कुछ तरल एंटीसेप्टिक पर एक बाँझ धुंध फैलाओ (इसे किसी भी पशु चिकित्सा में खोजें)। आपको धीरे-धीरे गौज पास करना होगा और प्रत्येक दाँत को दबाकर हल करना होगा।
  • बिल्लियों के लिए एक विशेष ब्रश खरीदें। चूंकि बिल्लियों को आगे बढ़ने में बहुत अच्छा लगता है और उन्हें शांत रखना लगभग असंभव है, बाजार ने ब्रश विकसित किए हैं जिनका उपयोग करना आसान है . ये एक उंगली की तरह आकार में हैं, इसलिए आप इसे अपनी उंगली पर डाल दें और इसे अपनी सभी बिल्ली के दांतों से स्लाइड करें। यह टाटर को हटाने का एक अच्छा विकल्प है।
  • समय-समय पर पशु चिकित्सक के पास जाएं . मुझे पता है कि पशु चिकित्सक को बिल्ली लेना मुश्किल है, लेकिन यह आवश्यक है। वह अकेला ही आपको बता सकता है कि आपकी बिल्ली के दांत किस स्थिति में हैं . अपनी बिल्ली को बीमार होने की उम्मीद न करें या नाराज होने की बहुत बुरी गंध महसूस न करें। इसलिए, मौखिक स्वास्थ्य को बनाए रखने का सबसे अच्छा विकल्प पशुचिकित्सा की अच्छी यात्रा है।
  • उसे मीठे भोजन मत दो . आपको कभी बिल्ली को मीठे भोजन नहीं देना चाहिए। यह आपके दांतों के लिए, आपके शरीर के लिए एक जबरदस्त क्षति है। मुझे पता है कि गंध आपको विशेष रूप से चॉकलेट या एक कुकी को छेड़छाड़ करनी चाहिए, लेकिन उसे कभी मीठा खाना न दें . इसके अलावा, मनुष्यों के लिए टूथपेस्ट का उपयोग न करें . यह बिल्लियों के लिए बहुत हानिकारक है। उनके लिए एक विशेष खरीदना बेहतर है, ताकि आप सुनिश्चित हो सकें कि आपका स्वास्थ्य आपकी गलती से प्रभावित नहीं है।

अंत में, यह आवश्यक है कि आप अपने दांतों की जांच करें, हर बार। आप जो लक्षण हैं चेतावनी स्पष्ट कर सकते हैं: लार की खराब गंध, चबाने में कठिनाई और मसूड़ों की सूजन। सावधानी से देखो यदि आपकी बिल्ली में इनमें से कोई भी लक्षण है और पशु चिकित्सक के पास चलता है। उपरोक्त उपायों निवारक हैं। सबकुछ, ताकि आपके पालतू जानवर ज्यादा पीड़ित न हों और आप अपनी मदद कर सकें दंत चिकित्सा देखभाल




क्या आप अपनी बिल्ली की मौखिक स्वच्छता को बनाए रखने के लिए कोई सलाह जानते हैं?

सीसी छवि मार्सेलो सोटो

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के लिए टारटर के संचय के परिणामकुत्तों के लिए टारटर के संचय के परिणाम
क्या कुत्ते के गुहा होते हैं?क्या कुत्ते के गुहा होते हैं?
कुत्तों में हलिटोसिसकुत्तों में हलिटोसिस
बिल्लियों में दांतों का नुकसानबिल्लियों में दांतों का नुकसान
मेरी बिल्ली की सांस कैसे सुधारें?मेरी बिल्ली की सांस कैसे सुधारें?
बिल्लियों में गिंगिवाइटिस का इलाज कैसे करेंबिल्लियों में गिंगिवाइटिस का इलाज कैसे करें
बिल्ली के दांत ब्रश करें? यहां हम आपको दिखाते हैं कि यह कैसे करेंबिल्ली के दांत ब्रश करें? यहां हम आपको दिखाते हैं कि यह कैसे करें
बिल्ली स्वच्छता (भाग i)बिल्ली स्वच्छता (भाग i)
मेरी बिल्ली के दांत साफ करोमेरी बिल्ली के दांत साफ करो
बिल्लियों की चिकित्सकीय स्वच्छता कदम से कदमबिल्लियों की चिकित्सकीय स्वच्छता कदम से कदम
» » बिल्लियों की अच्छी मौखिक स्वच्छता, आप पर निर्भर करती है
© 2022 TonMobis.com