अपनी बिल्ली की देखभाल के लिए मूल गाइड

बिल्लियों अद्भुत साथी हैं जो हमें हमारे घर में कई वर्षों का मज़ा, खुशी और बिना शर्त प्यार दे सकते हैं। लेकिन एक बिल्ली घर लाने से पहले, कुछ चीजों पर विचार करना है। सबसे पहले, हम एक बिल्ली है करने के लिए तैयार किया है उसके लिए एक उपयुक्त जगह है, हम एक रिश्ता है कि बहुत लंबे समय तक 10 साल से पिछले कर सकते हैं करने के लिए प्रतिबद्ध करने के लिए तैयार कर रहे हैं?,?, हम अपने खर्चे वहन कर सकते हैं?

इसे हमारे घर ले जाने से पहले, हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हमारे पास सबकुछ आवश्यक है:

  • आपकी उम्र के लिए अनुकूल उच्च गुणवत्ता वाले भोजन और पाचन क्षमता। हमारे पशुचिकित्सक हमें आपके पोषण पर आपके जीवन के विभिन्न चरणों में सलाह देंगे, क्योंकि आपकी ज़रूरतें अलग-अलग होंगी। अच्छा पोषण अच्छा स्वास्थ्य की कुंजी है।
  • एक कूड़े का डिब्बा, जिसे हमें साफ रखना चाहिए। यदि ऐसा नहीं है, तो मैं आपकी जरूरतों को कंटेनर से बाहर कर सकता हूं, क्योंकि बिल्लियों बहुत साफ जानवर हैं। बाजार में विभिन्न प्रकार के सैंडबॉक्स और रेत हैं। हम उन लोगों को चुनेंगे जिन्हें हमारी बिल्ली सर्वश्रेष्ठ स्वीकार करती है और हम आपके बॉक्स को उसके लिए एक शांत और सुलभ जगह पर रखेंगे।
  • हमेशा अपने निपटान में ताजा पानी है
  • हम फीडर का उपयोग कर सकते हैं, जिन्हें साफ रखा जाना चाहिए या बिल्ली भोजन से इंकार कर सकती है। एक छोटे हॉपर का उपयोग करना भी संभव है, क्योंकि अधिकांश बिल्लियों दिन में कई बार छोटी खुराक खाने से स्वाभाविक रूप से आत्म-बनाए जाते हैं। वैसे भी, सलाह दी जाती है कि रोजाना खपत को नियंत्रित करने और मोटापे जैसी समस्याओं से बचने या बहुत कम खपत का पता लगाने के लिए सलाह दी जाती है।
  • माल्ट को नियमित रूप से प्रशासित करने की सलाह दी जाती है, हालांकि कुछ गुणवत्ता की बिल्लियों के लिए फ़ीड में पहले से ही बालों की गेंदों (एंटीहायरबॉल) के आंतों के पारगमन को सुविधाजनक बनाने के लिए घटक शामिल होते हैं। यह सौंदर्य पहनने के दौरान निगलने वाले हेयरबॉल बनाने की संभावना को कम करने में मदद करेगा, जिससे बाधा उत्पन्न हो सकती है और इसके उन्मूलन की सुविधा मिल सकती है।
  • नियमित ब्रशिंग मृत बालों को खत्म करने में मदद करेगी, और साथ ही, बालों के सौंदर्य के दौरान इंजेक्शन को कम करेगी।
  • सोफे को सुरक्षित रखने के लिए हमारी मदद से घर में एक जगह पर रखी गई हमारी बिल्ली द्वारा पसंद किया गया एक स्क्रैपर, सोफे को सुरक्षित रखने में बहुत मददगार होगा।
  • अगर हम इसे कम उम्र से इस्तेमाल करते हैं, तो नाखून काट और इसकी नियमित व्यवस्था आसान होगी, जिससे खरोंच और खरोंच का खतरा कम हो जाएगा।
  • उसके साथ खेलने के लिए खिलौनों और समय की विविधता।
  • आरामदायक बिस्तरों की तरह बिल्लियों जहां वे सुरक्षित महसूस करते हैं। आइए आप जो चाहें उसे हासिल करना सुनिश्चित करें।
  • हम खतरनाक वस्तुओं और खुले खिड़कियों से दूर रखने के लिए घर के अंदर आपकी सुरक्षा की गारंटी देंगे।
  • हमें अपने स्थानान्तरण या पशुचिकित्सा के दौरे करने के लिए एक परिवहन की आवश्यकता होगी।



हमारे बाद, पशु चिकित्सक हमारी बिल्ली के जीवन में सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति है। वह हमें अपने टीकाकरण कार्यक्रम और उनकी स्वास्थ्य योजना के बारे में सूचित करेगा। यह हमें आदत प्रक्रियाओं पर भी सलाह देगा जो हमारी बिल्ली के जीवन की गुणवत्ता में सुधार लाएंगे, जैसे नसबंदी, और इसके बाद के पोषण और स्वच्छता प्रबंधन।

अंत में, चलो उसके साथ समय बिताएं। बिल्लियों अकेले जीव नहीं हैं और उन्हें ध्यान और खेल की भी आवश्यकता है, प्रत्येक बिल्ली विशेष है, हमें इसे जानना चाहिए और पता होना चाहिए कि इसके साथ कैसे खेलना है या इसे छूना या स्पर्श करना है। एक खुश बिल्ली की शुद्धता के रूप में कुछ भी आरामदायक नहीं है!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
घर का बना बिल्लियों के लिए 3 खिलौने, बहुत आसान!घर का बना बिल्लियों के लिए 3 खिलौने, बहुत आसान!
बिल्ली कितनी रहती है?बिल्ली कितनी रहती है?
कुत्तों और बिल्लियों लोग नहीं हैंकुत्तों और बिल्लियों लोग नहीं हैं
क्या आपके पास बहुत सक्रिय बिल्ली है?क्या आपके पास बहुत सक्रिय बिल्ली है?
पुरानी बिल्लियों के लिए विटामिनपुरानी बिल्लियों के लिए विटामिन
क्या दो बिल्लियों एक ही सैंडबॉक्स का उपयोग कर सकते हैं?क्या दो बिल्लियों एक ही सैंडबॉक्स का उपयोग कर सकते हैं?
आपकी बिल्ली के लिए विशिष्ट पोषणआपकी बिल्ली के लिए विशिष्ट पोषण
सैंडबॉक्स का उपयोग करने के लिए बिल्ली को कैसे सिखाया जाएसैंडबॉक्स का उपयोग करने के लिए बिल्ली को कैसे सिखाया जाए
घरेलू बिल्लियों, आवश्यक देखभाल। Animales-perdidos.comघरेलू बिल्लियों, आवश्यक देखभाल। Animales-perdidos.com
हमारी बिल्लियों की बुढ़ापेहमारी बिल्लियों की बुढ़ापे
» » अपनी बिल्ली की देखभाल के लिए मूल गाइड
© 2022 TonMobis.com