मोर लड़कियों को कैसे बनाया जाए

मोर लड़कियों को कैसे बनाया जाए

bronzing वह दुनिया के सबसे खूबसूरत जानवरों में से एक है। पक्षी के पास एक बहुत ही हड़ताली कैरेक्टरिफिगुरा है: रंग की पूंछ, जो कि दो मीटर की लंबाई तक पहुंच सकती है, जब यह अदालत में एक प्रशंसक की तरह खुलती है। जब मोर की जोड़ी होती है, तो तुर्की चार और सात अंडों के बीच पाई जा सकती है, जो लगभग एक महीने पहले होती है। यदि आपने मोर या शावकों से अंडे खरीदे हैं, तो यह जानना महत्वपूर्ण है कि उन्हें कैसे ख्याल रखना है क्योंकि पक्षियों को अच्छी तरह से खिलाया जाने वाला, confortáveis ​​और सौदावेस रहने के लिए विशेष देखभाल की आवश्यकता है। सीखना कैसे Pavón पिल्ले बनाने के लिए umComo से इन युक्तियों को पढ़ना।

आदर्श वातावरण

पिल्ले सफलतापूर्वक बनाने के लिए, मुझे 2 महीने की उम्र में गर्म वातावरण में रखने की आवश्यकता थी। स्पेन को गर्म रखने के लिए, 100 से 150 वाट की दीपक पर शर्त लगाएं और तापमान के अनुसार समायोजित करें, हमेशा 35 के आसपास की तलाश करें ordm- सी आप एक इलेक्ट्रिक हीटर या इलेक्ट्रिक chocadeira भी उपयोग कर सकते हैं।

आदर्श है कि वयस्कों के मोर से अलग नर्सरी में युवा लोगों को मोर रखने के लिए, 6 महीने की उम्र तक पहुंचने पर उन्हें उतारना। जगह शुष्क, मुलायम और नमी और हवा से संरक्षित होना चाहिए। चोन के संपर्क में छोटे मोर रखने के लिए, चोनी को शुष्क भूरे या लकड़ी के भूसे के साथ रेखांकित किया जाना चाहिए। यह सुनिश्चित करने के लिए कि स्थान साफ़ है, बस हर हफ्ते ठोड़ी लाइनर बदलें।

  • फ़ीड एनोन

    जीवन के पहले 48 में, छोटे मोर खिलाए जाने चाहिए क्योंकि उनके जन्म के समय उनके पास भोजन का रिजर्व होता है।

    पहले दो दिनों के बाद, मोर शावक को शुरुआती मुर्गियों के साथ 2 महीने तक खिलाया जाना चाहिए। प्रोटीन प्राप्त करने के लिए उन्हें पके हुए अंडे और कटा हुआ सब्जियां जैसे अल्मेरॉन, गोभी, चिव, एस्करोल और अल्फाल्फा भी प्राप्त करना चाहिए। उन्हें उनके लिए सलाद दें क्योंकि वे दस्त प्राप्त कर सकते हैं और कमजोर हो सकते हैं।

    60 से 120 दिनों के बीच, पिल्ले के मारिया रायन विकास और उस अवधि के बाद, मोटाई रेखा पर जाएं। इन अवधि में भी सब्जियों की पेशकश की जानी चाहिए।

    चट्टानों और फीडर को छत पर या नर्सरी के किनारे तय किया जाना चाहिए ताकि चूहों की तरह क्रॉल करने वाले शिकारी भोजन तक पहुंच सकें। ऊंचाई पिल्लों के पंखों के समान होना चाहिए।

  • Saúde




    मोर के शावकों को जीवन के पहले और चौथे दिनों के बीच न्यू कैसल डोनी के खिलाफ टीकाकरण किया जाना चाहिए। टीका पिल्लों की आंख या नाक में पकड़ी जाती है।

    जब पिल्ले जीवन के बीस दिनों तक पहुंच जाते हैं, तो एवियरी के खिलाफ टीका प्रशासित की जानी चाहिए।

    तो युवा मोर 6 महीने की उम्र पूरी करते हैं, उन्हें हर चार महीने में पेपरिजिन के साथ वर्मीफ्यूग किया जाना चाहिए। कोकसीडियोज़ से संबंधित डॉननलस से मुक्त मोर रखने के लिए सबसे अच्छा तरीका स्वच्छता है, ई। कोली और साल्मोनेला।

  • Creañón

  • मोर शावक बनाने के लिए, आपको कम से कम एक मादा और नर में क्या चाहिए।
  • पक्षियों की प्रत्येक प्रजाति, कम से कम 300 वास्तविकताओं में होती है, लेकिन यह आयु और अनुशासन के साथ समझौते में प्रीपेन्डा होगी।
  • परियोजना की शुरुआत के दो साल बाद वापसी आएगी।
  • Navon lón सितंबर से जनवरी तक तीन पदों के साथ होता है, जो 30 पाउ अंडे तक पहुंचने में सक्षम होता है। हालांकि, माध्यम 23 अंडे रद्द करता है।
  • चिकन चोको के दौरान टर्की को प्रतिस्थापित कर सकते हैं, क्योंकि आम तुर्की अंडे से दूर चली जाती है।
  • Navon का निर्माण एक गतिविधि है जो बाजार में बढ़ रही है, एक अच्छा वित्तीय प्रदर्शन सुनिश्चित करना। अच्छे शोध और योजना के साथ, आपको अपने निवेश पर अच्छी वापसी मिलेगी।
  • अब जब आप मोर शावक बनाने के बारे में जानते हैं, तो इन वस्तुओं को देखें जो आपके लिए रूचिपूर्ण हो सकते हैं:

    मोर की देखभाल कैसे करें

    एक लड़की की देखभाल कैसे करें

    चोकडेरा कैसे बनाया जाए

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मोर लड़कियों को कैसे बनाया जाए हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें पोल्ट्री.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    कैलोप्सिता पिल्ला की देखभाल कैसे करेंकैलोप्सिता पिल्ला की देखभाल कैसे करें
    तोता पिल्ला की देखभाल कैसे करेंतोता पिल्ला की देखभाल कैसे करें
    खारे पानी की मछली की देखभाल कैसे करेंखारे पानी की मछली की देखभाल कैसे करें
    बीएम-टी-वी के पिल्ला की देखभाल कैसे करेंबीएम-टी-वी के पिल्ला की देखभाल कैसे करें
    एक प्रेम पक्षी की देखभाल कैसे करें।एक प्रेम पक्षी की देखभाल कैसे करें।
    उष्णकटिबंधीय मछली की देखभाल कैसे करेंउष्णकटिबंधीय मछली की देखभाल कैसे करें
    मोर की देखभाल कैसे करेंमोर की देखभाल कैसे करें
    नवजात पिल्ले, 5 युक्तियों की देखभाल कैसे करेंनवजात पिल्ले, 5 युक्तियों की देखभाल कैसे करें
    कैनरी के पिल्लों की देखभाल कैसे करेंकैनरी के पिल्लों की देखभाल कैसे करें
    एक स्पैरो पिल्ला की देखभाल कैसे करेंएक स्पैरो पिल्ला की देखभाल कैसे करें
    » » मोर लड़कियों को कैसे बनाया जाए
    © 2022 TonMobis.com