कैनाइन प्रजनन और जेनेटिक्स का महत्व

कुत्तों का चुनिंदा प्रजनन रोमांचक है, और हम सभी इस कार्य में आनुवंशिकी निभाते हुए निश्चित भूमिका से अवगत हैं। प्रशंसक और कुत्ते प्रजनकों अक्सर धारणा है कि यह एक ऐसा मुद्दा है ध्वनि विज्ञान, लगभग दुर्गम ज्ञान की आवश्यकता है है है, और है कि उन्हें यह गहरा है, भले ही यह कुत्ता प्रजनन में एक आवश्यक बात है रोकते हो सकता है। दोनों morphological उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए, मानक के लिए अधिकतम अनुमान, और इसके नमूने के स्वास्थ्य में सुधार करने के लिए जेनेटिक्स में न्यूनतम ज्ञान होना बहुत उपयोगी है.

सौभाग्य से इस विशेष पोस्ट में हमें होने का आनंद है जोसे Vicente Grau , एक विशेषज्ञ जिसने कई प्रजनकों को समझने और आनंद लेने में मदद की है! आनुवंशिकी के अपने सूचनात्मक सम्मेलनों में। इसकी अधिकांश सफलता ज्ञान को समझाने पर आधारित है कि हर किसी को किसी भी प्रजनक द्वारा पूरी तरह से लागू और रणनीतियां लागू होती हैं। नीचे हम आपकी प्रोफ़ाइल और करियर को संक्षिप्त रूप से जानेंगे।

चुनिंदा प्रजनन के लिए जोसे विसेन्ट का जुनून पशु चिकित्सा दवा का अध्ययन करने से काफी पहले है, इसलिए वह प्रजनन की वास्तविकता को अच्छी तरह से जानता है। आरएससीई के न्यायाधीश और प्रत्यय के साथ ब्रीडर अक्करा का "मैं उठाया और बहुत कम प्रदर्शन किया गया है, कुछ पीढ़ियों के केवल एक कूड़े कर रहे हैं, मेरे सभी अफगानियों के बाद पीढ़ी अंतरराष्ट्रीय चैंपियन और संयुक्त राज्य अमेरिका सहित कई देशों पड़ा है मेरी नींव कुतिया और पीढ़ी के वंशज थे। कई विजेता सभी नस्ल बीआईएस और विशेषता बीआईएस, मोनोग्राफ में कई बीआईएस और प्रजनन के सर्वश्रेष्ठ बैच- साथ ही साथ विशेष प्रदर्शनी और राष्ट्रीय में महत्वपूर्ण सफलताओं विशेषता संयुक्त राज्य अमेरिका का।

कैनाइन प्रजनन और जेनेटिक्स का महत्व

जोसे Vicente Grau संयुक्त राज्य अमेरिका के मोनोग्राफिक में सफलतापूर्वक प्रदर्शन।

संक्षेप में, हमारे सिनेफिलिया की आपकी दृष्टि क्या होगी?
हम बहुत ही सतर्क लोगों वाले देश हैं, जो अक्सर कुत्ते में गुणवत्ता को अलग करने के बारे में जानते हैं। हमारे पास हैंडलिंग का एक बहुत ही उच्च स्तर है और हेयरड्रेसिंग में हम निस्संदेह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्तर पर हैं, लेकिन हमारी एचिलीस एड़ी प्रजनन कर रही है, जैसा कि मैं इसे समझता हूं। यह सामान्य है, क्योंकि स्पेन में, अधिकांश प्रजनकों परिवार के पहले व्यक्ति हैं जो इस गतिविधि से शुरू हुए हैं, शायद ही कोई पारिवारिक परंपरा है, और हमारे पास ट्रेन करने की संभावना नहीं है।

इसमें कोई संदेह नहीं है कि विश्व में सर्वश्रेष्ठ स्तर पर मान्यता प्राप्त अंतरराष्ट्रीय प्रतिष्ठा के प्रजनक हैं, जिनमें से हम बहुत गर्व महसूस कर सकते हैं।

हालांकि कभी-कभी अगर हम स्पेन में और दुनिया के बाकी हिस्सों में दोनों कुछ प्रदर्शकों के पथ का विश्लेषण, हम अक्सर देखते हैं कि उनकी सफलता कुछ आयातित कुत्ते पर आधारित होते हैं, तो आप भी अपने बच्चों से कुछ के साथ सफल हो सकता है, और अधिक शायद ही कभी अपने पोते के साथ , वे फिर से बात करते हैं और एक ही कहानी दो या दो बार दोहराई जाती है। उनके पास योग्यता को दूर किए बिना, वे अधिक सफल प्रदर्शक हैं। नस्ल, एक रेखा या रेखा बनाओ , यह कुछ और है।

इसे प्राप्त करने के कई तरीके हैं, लेकिन बिना किसी संदेह के, एक प्रजनन योजना स्थापित करने के बारे में कुछ ज्ञान है, यह एक मौलिक सहायता है, और इन ज्ञानों में, निस्संदेह यह जानना आवश्यक है कि विरासत कैसे काम करती है।

अक्सर हम इस तरह के जेनेटिक तत्व, heterozygotes, poligenes, एपिस्टासिस, आदि के रूप में पदों की एक झुंड से अभिभूत .. आपकी राय में लग रहा है, क्या तीन बुनियादी अवधारणाओं हम कुत्ते आनुवंशिकी के महत्व को समझने के लिए शुरू कर सकते हैं?
इतना निर्दिष्ट करना मुश्किल है, लेकिन इसे कम करने के लिए हम शायद इन तीन बिंदुओं में सारांशित कर सकते हैं:
ए) विरासत मॉडल जानें। जिन पात्रों या लक्षणों को हम चुनना चाहते हैं, उनमें बहुत अलग विरासत गतिशीलताएं हैं और उन्हें जानना हमें बहुत मदद करेगा और कई निराशाओं और बुनियादी त्रुटियों से बच जाएगा।

बी) इंब्रीडिंग यह हमारी प्रजनन योजना के लिए एक बहुत उपयोगी उपकरण हो सकता है। आपको अच्छी तरह से पता होना चाहिए कि इसका उपयोग कब और कब करें या इससे बचें, और प्रत्येक स्थिति में इसे करने के लिए कौन सी डिग्री उचित है . हम सभी इनब्रिडिंग, लाइनब्रीडिंग, आउटक्रॉस जैसे शब्दों के बारे में बात करते हैं, लेकिन असल में हम केवल एक अस्पष्ट विचार रखते हैं कि वे हैं। यह गणना करना बहुत उपयोगी है कि गणना कैसे करें और समझना जिसका अर्थ है इंब्रीडिंग का गुणांक, हमारी रणनीति को आकर्षित करने और निर्णय लेने के लिए जो पूर्वाग्रह, भय और अज्ञानता पर आधारित नहीं हैं।




सी) वास्तव में वंशावली के साथ काम करना सीखें। वंशावली अक्सर प्रसिद्ध चैंपियन या affixes, और नहीं भेद करने के लिए कौन-सी जानकारी प्रजनन और कैसे प्रत्येक प्रतिलिपि के प्रभाव भविष्य कूड़े में काम करता है के लिए वास्तव में उपयोगी है सक्षम का एक संग्रह के रूप में काम करते हैं।

आपके अनुभव के मुताबिक, स्पेन में कुत्तों के प्रजनन में सबसे गहरी बैठे त्रुटियों या मिथक क्या हैं?
पारंपरिक समस्या लोगों ने सोचा कि कि कुत्तों हो रही दो लाइनों, जो उदाहरण के लिए एक शरीर और आंदोलन और अन्य अद्भुत सिर है, उन्हें एक दूसरे के साथ पार करने की तुलना में अधिक रणनीति के बिना सही कुत्तों प्राप्त होता है, और अक्सर ही बात थी प्रत्येक पंक्ति की अनुवांशिक विरासत खोना है।

आज मुझे लगता है कि समस्या बहुत वैश्विक है। नए प्रशंसकों के पास नई प्रौद्योगिकियों के लिए बहुत सारी जानकारी है, लेकिन यह ज्ञात नहीं है कि प्रजनन के लिए उपयोगी जानकारी को कैसे अलग किया जाए। सूचना और प्रशिक्षण दो अलग-अलग चीजें हैं।

और बिना किसी संदेह के, एक कुत्ते की गुणवत्ता के बारे में जानकारी जो हमें चित्र देती है, वह बहुत ही धोखेबाज हो सकती है, और हम जो भी सीधे विपरीत कर सकते हैं उससे कम उपयोगी और सच्चाई हो सकती है।

एक बहुत व्यापक घटना भी है जो यह सोचने के लिए है कि हर किसी के पास "प्रकार" होता है, जो सच हो सकता है, लेकिन अगर हम दौड़ के वास्तविक ज्ञान में पहले गहराई से नहीं आते हैं। एक राय, इसका समर्थन करने वाले कारणों के बिना, सम्मानजनक है, लेकिन कुछ भी नहीं।

प्रत्येक दौड़ (संरचनात्मक या "कॉस्मेटिक") के विशिष्ट कुछ विशिष्ट गुणों की विरासत और निर्धारण के बारे में लगभग हमेशा बात होती है, लेकिन चरित्र कैसे प्रसारित होता है?
चरित्र में पॉलीजेनिक विरासत होती है, उदाहरण के लिए एंज्यूलेशन और कई अन्य लक्षण। मांसपेशियों के विकास जैसे अन्य शारीरिक विशेषताओं के साथ होने पर हमें महान पर्यावरणीय प्रभाव भी ध्यान में रखना चाहिए। यह एक ऐसा विषय है जिसके लिए एक व्यापक विकास की आवश्यकता है, मैं विभिन्न कुत्तों के प्रशंसकों को अपने कुत्तों के साथ अभ्यास करने के लिए उपयुक्त लाइन बनाने के लिए प्रोत्साहित करता हूं।

वैसे भी, सही चरित्र के साथ प्रजनन कुत्ते सभी दौड़ में पहले क्रम की प्राथमिकता है, भले ही सौंदर्य या काम के विभिन्न खेल विषयों के लिए।

आपकी वार्ता में आप प्रजनन योजना स्थापित करने के लिए बहुत महत्व देते हैं (भले ही ब्रीडर की प्रतियों की एक छोटी संख्या हो)। व्यापक रूप से बोलते हुए, स्तंभ, क्या हासिल करने के उद्देश्य और कुत्ते के लिए लाभ क्या होगा?
एक प्रजनन योजना के लक्ष्य को उच्चतम गुणवत्ता के साथ, अच्छे चरित्र के साथ स्वस्थ कुत्तों की एक लाइन स्थापित करने और वांछित विशेषताओं में संभव के रूप में सजातीय, और मजबूत उनके वंशज को ये लक्षण खेल रहे हैं के लिए है।

और निश्चित रूप से, यह अभी भी बहुत छोटी प्रजनन योजनाओं में प्राप्त करने योग्य है, बेशक यह आवश्यक तकनीकों और रणनीतियों को जानने में बहुत मदद करता है, और कड़ी मेहनत और ईमानदारी से काम करता है।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
यूके में गॉर्डन सेटर कुत्तायूके में गॉर्डन सेटर कुत्ता
बुलडॉग एक पौराणिक और विविध युद्ध लड़काबुलडॉग एक पौराणिक और विविध युद्ध लड़का
नस्ल के कुत्तों के लिए गुप्त प्रजनन स्थानों में क्रूरता और दुर्व्यवहारनस्ल के कुत्तों के लिए गुप्त प्रजनन स्थानों में क्रूरता और दुर्व्यवहार
ब्राउन टिफ़नी बिल्लीब्राउन टिफ़नी बिल्ली
पालतू जानवरों की भोजन परपालतू जानवरों की भोजन पर
बेबी बूमर्स: नया कैरियर कैसे शुरू करेंबेबी बूमर्स: नया कैरियर कैसे शुरू करें
बुलडॉग पिल्ला होने के लिए टिप्सबुलडॉग पिल्ला होने के लिए टिप्स
दुनिया के सैंटियागो डी कैलीपारा में अंग्रेजी बुलडॉग प्रेमी समूह का विवरणदुनिया के सैंटियागो डी कैलीपारा में अंग्रेजी बुलडॉग प्रेमी समूह का विवरण
खतरनाक नस्लों: प्रजनकों को क्या लगता है?खतरनाक नस्लों: प्रजनकों को क्या लगता है?
कुत्ते प्रजनन के बारे में 5 रहस्यकुत्ते प्रजनन के बारे में 5 रहस्य
» » कैनाइन प्रजनन और जेनेटिक्स का महत्व
© 2022 TonMobis.com