एक्यूपंक्चर को नुकसान नहीं पहुंचाता है? - सामान्य रूप से, शुद्ध सत्य




मैंने सुना है कि अन्य एक्यूपंक्चरिस्ट दावा करते हैं कि एक्यूपंक्चर चोट नहीं पहुंचाता है। ऐसा लगता है कि यह पूर्ण और ईमानदार सत्य नहीं है। इस लेख में, एक्यूपंक्चरिस्ट के रूप में, मैं अपनी स्थिति घोषित करता हूं कि एक्यूपंक्चर दर्द होता है या नहीं।

एक अलग प्रकार की सुइयों को समझने वाली पहली बात एक्यूपंक्चर सुई और एक हाइपोडर्मिक सुई (इंजेक्शन) के बीच का अंतर है। इंजेक्शन देने के लिए उपयोग की जाने वाली सुई के प्रकार से एक्यूपंक्चर सुई बहुत अलग होती है। उन सुइयों को पर्याप्त मात्रा में खोखला कोर होना चाहिए ताकि दवा, टीकों या अन्य पदार्थों को धक्का देने के लिए काफी बड़ा हो। एक इंजेक्शन सुई की खोखले ट्यूब के किनारों को अनिवार्य रूप से तेज रेज़र होते हैं जो त्वचा के माध्यम से कट जाते हैं, इसलिए यह आश्चर्य की बात नहीं है कि इस प्रकार की सुई वास्तव में चोट पहुंचा सकती है।

इसके विपरीत, एक्यूपंक्चर सुई बहुत पतली, मजबूत, और एक तेज टिप में समाप्त होती है। इन मतभेदों के कारण सुई बहुत आसानी से और कम से कम असुविधा के साथ त्वचा में प्रवेश करती है। एक्यूपंक्चरिस्ट के रूप में मेरी पहली एक्यूपंक्चर सुई प्राप्त करने वाले किसी व्यक्ति से सुनाई जाने वाली सबसे आम टिप्पणी "सही है?" इसके विपरीत, यह बहुत दुर्लभ है कि मुझे लगता है कि "" या "दर्द होता है" या ऐसा कुछ भी।

ट्यूब गाइड एक्यूपंक्चर से जुड़े दर्द की मात्रा को और कम करने के लिए कई एक्यूपंक्चरिस्ट सुई गाइड ट्यूबों का उपयोग करना चुनते हैं। त्वचा के अधिकांश तंत्रिका समाप्ति बहुत कम गहराई में हैं। एक गाइड ट्यूब एक ट्यूब है जो एक्यूपंक्चर की सुई की तुलना में थोड़ा छोटा है। ट्यूब शीर्ष पर निकलने वाले हैंडल सुई के ऊपरी भाग के साथ एक्यूपंक्चर सुई के चारों ओर जाती है। एक्यूपंक्चरिस्ट सूई संभाल के अंत में तेजी से टैप करता है (और उम्मीद के बिना दर्द) त्वचा की इस सबसे संवेदनशील परत से सुई डालें। एक गाइड ट्यूब एक्यूपंक्चर की सम्मिलन सुई से जुड़े दर्द को बहुत कम या यहां तक ​​कि खत्म कर सकती है।

प्रत्येक व्यक्ति अलग है, प्रत्येक व्यक्ति अलग है, एक्यूपंक्चर के साथ प्रत्येक उपचार अलग है, और प्रत्येक बिंदु अलग है। स्पष्ट रूप से कुछ बिंदु संक्षेप में चोट लगते हैं। हालांकि, आपको लगता है कि कोई भी दर्द या बेचैनी बेड़े होनी चाहिए। यदि नहीं, तो आपका एक्यूपंक्चरिस्ट जानना और आवश्यक सुधार करना चाहता है। बहुत से लोग आश्चर्यचकित हैं कि सुइयों के साथ आराम करना कितना आराम है। व्यक्तिगत रूप से मुझे लगता है कि मैंने देखा है कि शेष में से एक सर्वश्रेष्ठ संक्षेप में है जबकि मुझे एक्यूपंक्चर उपचार प्राप्त हुआ था।

एक्यूपंक्चरिस्ट्स यदि आप सुइयों के बारे में चिंतित हैं तो यह भी समझने में मदद कर सकते हैं कि एक्यूपंक्चरिस्ट भी लोग हैं। असल में, ये वे लोग हैं जिन्होंने लोगों के स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में मदद के लिए दूसरों को अपनी जिंदगी समर्पित करने की देखभाल की है, एक समय में एक व्यक्ति। और एक्यूपंक्चरिस्ट उन लोगों को देखते हैं जो हर समय सुइयों से डरते हैं, या नफरत करते हैं।

आपका एक्यूपंक्चरिस्ट अच्छा महसूस करना चाहता है और इलाज का पालन करने के लिए क्या वापस आ जाएगा इसका अच्छा अनुभव है। और वे जानते हैं कि यदि आपके पास कोई अच्छा अनुभव नहीं है तो अपने दोस्तों और परिवार का संदर्भ न दें, भले ही आपकी हालत बेहतर हो!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
वसा में कमी के लिए वैकल्पिक प्रक्रियाएंवसा में कमी के लिए वैकल्पिक प्रक्रियाएं
एक्यूपंक्चर सेवाएंएक्यूपंक्चर सेवाएं
आप अपने कुत्ते को इंसुलिन इंजेक्शन कैसे दे सकते हैं?आप अपने कुत्ते को इंसुलिन इंजेक्शन कैसे दे सकते हैं?
कुत्तों के लिए एक्यूपंक्चर - इसके लिए क्या है?कुत्तों के लिए एक्यूपंक्चर - इसके लिए क्या है?
कैंसर के साथ कुत्तों के लिए वैकल्पिक उपचारकैंसर के साथ कुत्तों के लिए वैकल्पिक उपचार
पशु एक्यूपंक्चर, एक अच्छा विकल्पपशु एक्यूपंक्चर, एक अच्छा विकल्प
स्वास्थ्य के मार्ग पर नेविगेट करनास्वास्थ्य के मार्ग पर नेविगेट करना
गठिया के प्राकृतिक दर्द से राहत के साथ दर्द मुक्तगठिया के प्राकृतिक दर्द से राहत के साथ दर्द मुक्त
मासिक धर्म दर्द एक्यूपंक्चर से राहत प्राप्त कर सकते हैं?मासिक धर्म दर्द एक्यूपंक्चर से राहत प्राप्त कर सकते हैं?
एक्यूपंक्चर समस्याओं की एक श्रृंखला से राहत प्रदान कर सकते हैंएक्यूपंक्चर समस्याओं की एक श्रृंखला से राहत प्रदान कर सकते हैं
» » एक्यूपंक्चर को नुकसान नहीं पहुंचाता है? - सामान्य रूप से, शुद्ध सत्य
© 2022 TonMobis.com