"पेरिआजो" होने के प्रभाव

एक होने के प्रभाव
सीसी छवि: पिक्सेबे teerasuwat

प्रत्येक दिन उन जोड़ों की संख्या अधिक होती है जो एक कुत्ते को जगह लेते हैं, या पहले, एक बच्चा होने का फैसला करते हैं। और यह है कि कुत्ते सिर्फ पालतू जानवरों से अधिक हैं, मालिकों के बीच संबंध और वे इतने मजबूत हैं कि कई मामलों में परिवार का सदस्य माना जाता है।

कारणों से अधिक से अधिक जोड़े "प्रवृत्ति" में शामिल हो जाते हैं एक कुत्ता है बच्चों के बजाय या बच्चों के होने से पहले, वे बहुत विविध हो सकते हैं, और "सफल" होने के सामाजिक दबाव और वर्तमान समय के साथ, विशेष रूप से बड़े शहरों में जहां किराए और सबकुछ अधिक महंगा है, दूरी वे लंबे समय तक हैं, फिर एक बच्चा बहुत जटिल है। इसी प्रकार, लोग बेहतर आर्थिक स्थिति चाहते हैं, अपने अध्ययनों के साथ जारी रहें, बेहतर नौकरी पर चढ़ जाएं, उस बच्चे को सर्वोत्तम संभव स्थितियों में प्राप्त करने में सक्षम होने के लिए, या केवल वे लोग हैं जो अभी तक आने के लिए तैयार नहीं होने का दावा करते हैं एक बच्चा, इसलिए कुत्ते होने से ज़िम्मेदारी शुरू करने और ज़िम्मेदारी लेने का सबसे व्यवहार्य विकल्प बन जाता है।

इसके अलावा, बच्चों को अभी तक नहीं होने के कारणों का हिस्सा, या शायद कभी नहीं, यह है कि, एक बच्चे को दुनिया में लाने का दायित्व था, कुछ दिया गया था, और कोई विकल्प नहीं था, इसलिए बहुत से बच्चे उन्हें बिना चाहने वाले बच्चे थे। आज, जोड़े तय करते हैं कि बच्चे हैं या नहीं, और कई मामलों में उन्होंने इसे 30 या उसके बाद स्थगित कर दिया है। कुछ भी नहीं के लिए वे कहते हैं कि "30 नए 20 हैं"। एक कुत्ता उस स्थान को प्रतिस्थापित कर सकता है जिसे "किसी के प्रभारी होने की आवश्यकता है" जो पितृत्व का तात्पर्य है, और यह विशेष रूप से महिलाओं में प्रकट होता है।

एक पालतू जानवर के साथ माता-पिता के बंधन "रिहर्सिंग" के कुछ फायदे हैं:

1.- यह हमें मानव जाति की सभी भावनात्मक, मानसिक और भौतिक भार के बिना देखभाल करने वालों की भूमिका का उपयोग करने की अनुमति देता है। हालांकि, हमें आपके स्वास्थ्य, दैनिक चलने का ख्याल रखना चाहिए, उन्हें अकेले या छुट्टी पर अकेले नहीं छोड़ना चाहिए।

2.- हम जिम्मेदारी और प्रतिबद्धता के साथ एक अनुलग्नक संबंध स्थापित करते हैं।




3.- जोड़े को पता चलता है कि क्या वे पिल्ला के लिए ज़िम्मेदारी के मामले में एक टीम के रूप में काम करते हैं, जो निस्संदेह संभव पितृत्व में क्या होगा, इसका प्रतिबिंब होगा।

4.- वे एक उत्कृष्ट कंपनी हैं और उनके साथ मिलकर एक परिवार बनाते हैं।

इसी प्रकार, इस प्रवृत्ति के विपक्ष हैं, जैसे किumanización कुत्तों के: कपड़े, जूते और सहायक उपकरण खरीदना जिन्हें कुत्तों की आवश्यकता नहीं होती है और जो उन्हें परेशान भी कर सकते हैं, जन्मदिन या शादियों का जश्न मना सकते हैं, अपने बालों को रंग सकते हैं या अपने नाखूनों को पेंट कर सकते हैं पालतू जानवरों के मानवकरण का हिस्सा हैं।

कुत्ते को शिक्षित करने और बच्चे को शिक्षित करने के बीच का अंतर बहुत अच्छा है, क्योंकि पहले मूल्यों, सिद्धांतों, जिम्मेदारियों को उत्पन्न करने की आवश्यकता नहीं होती है। कुत्ते को अपनाने और इसे सभी बेहतरीन देखभाल देने का तथ्य यह गारंटी नहीं देता है कि एक बच्चे के माता-पिता के रूप में वे समान रूप से उत्कृष्ट होंगे, लेकिन यह स्पष्ट करने में मदद कर सकता है कि जोड़े पिल्ला के आसपास जिम्मेदारियों को कैसे वितरित करता है और दे देगा एक बच्चा होने के मामले में वे कैसे संबंधित होंगे इसका एक विचार।

जैसे कि कुत्ते की कंपनी का आनंद लेने वाले लोग हैं और यह परिवार का सदस्य है, ऐसे लोग हैं जो इस प्रवृत्ति को अस्वीकार करते हैं और आलोचना करते हैं, जैसा मामला है पोप फ्रांसिस्को , जिन्होंने संकेत दिया कि ये विवाह अकेलेपन में वृद्धावस्था तक पहुंचते हैं और वह वे पालतू जानवरों को अपना प्यार देने का आराम पसंद करते हैं , वह उन्हें बुलाता है "पसंद से बाँझ" . हम यह नहीं भूल सकते कि हमारे पास अलग-अलग स्वाद, रुचियां, आदतें और विचार हैं, ऐसे लोग हैं जो इसे एक विकल्प नहीं मानते हैं कि वे बच्चे न हों, या कई कारणों से उनके आगमन में देरी हो। यह अनिवार्य नहीं है कि विवाह या जोड़ों के पास संतान होना चाहिए, जो दोनों का निर्णय होना चाहिए, और इस तरह सम्मान किया जाना चाहिए। बच्चों को सामाजिक दबाव में देने के लिए, भविष्य में अकेलापन के डर के लिए, शादी को "बचाने" के लिए (जो काम नहीं कर सका) इत्यादि। यह वास्तव में पितृत्व को गंभीरता से नहीं ले रहा है, चलो भूलें कि यह एक प्रयोग नहीं है, यह जीवन भर के लिए एक इंसान है।

दूसरी तरफ, एक पालतू जानवर को घर देना उसके प्यार को देने, कुछ मामलों में अपनी जान बचाने का पर्याय बन गया है, जिससे वह उस प्यार और ध्यान को प्राप्त करने का अवसर दे रही है जिसे वह सड़क पर कभी नहीं प्राप्त करेगी। प्यार, अपने सभी रूपों में, बाँझ नहीं हो सकता है, ऐसा नहीं लगता कि इस जीवन में "एक निशान बनाने" का एकमात्र तरीका बच्चा है, क्योंकि यह वास्तविकता से आगे नहीं हो सकता है। अपने लिए निर्णय लें, और यदि आपको लगता है कि आपका कुत्ता आपका बेटा है और आप खुश हैं, तो दूसरों की राय को ध्यान में रखें, क्योंकि वे आपके जीवन को नहीं जीते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बच्चे और कुत्तों: प्रत्येक उम्र में एक जिम्मेदारीबच्चे और कुत्तों: प्रत्येक उम्र में एक जिम्मेदारी
बच्चे और कुत्तोंबच्चे और कुत्तों
एक उपहार में अपने बच्चे के जीवन में एक कुत्ता शामिल हैएक उपहार में अपने बच्चे के जीवन में एक कुत्ता शामिल है
बच्चों के लिए एक पालतू जानवर की देखभालबच्चों के लिए एक पालतू जानवर की देखभाल
क्रिसमस पर पालतू जानवर दें, क्या यह सही है?क्रिसमस पर पालतू जानवर दें, क्या यह सही है?
घर पर एक पालतू जानवर होने के लाभघर पर एक पालतू जानवर होने के लाभ
पालतू जानवर होने की ज़िम्मेदारीपालतू जानवर होने की ज़िम्मेदारी
विस्कॉन्सिन में दिन देखभाल की औसत लागतविस्कॉन्सिन में दिन देखभाल की औसत लागत
एक साथी जानवर की देखभाल कैसे करेंएक साथी जानवर की देखभाल कैसे करें
पिल्लों के साथ बच्चों के सह-अस्तित्व के लिए 10 युक्तियाँपिल्लों के साथ बच्चों के सह-अस्तित्व के लिए 10 युक्तियाँ
» » "पेरिआजो" होने के प्रभाव
© 2022 TonMobis.com