एक बच्चा होने से पहले कुत्ता क्यों है

एक बच्चा होने से पहले कुत्ता क्यों है

हमारा समाज विकसित हो रहा है और आज कई लोग फैसला करते हैं कि एक बच्चा इंतजार कर सकता है। पेशेवर या व्यक्तिगत कारणों से और तकनीकी प्रगति के लिए धन्यवाद, लोगों को अब उत्पन्न करने के लिए मजबूर नहीं किया जाता है। शेष समाज, विशेष रूप से पिछली पीढ़ी के लोग, इसे एक तथ्य के रूप में स्वीकार करना शुरू कर देते हैं। इसके अलावा, यह जरूरी नहीं है कि ऐसी दुनिया में जो पहले से ही अधिक हो चुकी है, जहां भूख और प्रतीत होता है बीमार बीमारियां बढ़ती हैं, हर किसी को पैदा करना पड़ता है।
कई कुत्ते के मालिकों के लिए, उनके पालतू जानवर अपने बच्चों की तरह हैं। उनकी देखभाल और संरक्षित किया जाता है क्योंकि वे बच्चे के साथ होंगे या उनके बच्चों के समान ही होंगे। यह ऐसा कुछ है जिसे सम्मानित किया जाना चाहिए और प्रशंसा की जानी चाहिए, क्योंकि हर किसी के पास जानवरों को इतना प्यार करने का दिल नहीं है। इसलिए, यह आलेख आपको बच्चे के होने के अपने सपने से वंचित करने का इरादा नहीं है, केवल इस विषय पर एक नया परिप्रेक्ष्य प्रदान करने के लिए, एक बच्चे होने की बजाय कुत्ते होने की संभावना का पता लगाएं और कुत्ते को प्राप्त करने की संभावना यदि आप दोनों को चुनते हैं, तो बच्चे होने से पहले।

एक कुत्ता एक बेटे से बहुत तेज़ हो जाता है
एक कुत्ता उसके पिल्ला को स्तनपान कराने से रोकता है जब वह लगभग दो महीने पुराना होता है। इससे पहले भी, वह पहले से ही अपने आस-पास की दुनिया का पता लगाने शुरू कर रहा है। आपको अपने कुत्ते के सौंदर्य का ख्याल रखना होगा और उसे अपने पूरे जीवन में आपका ध्यान और देखभाल की ज़रूरत है, लेकिन यह आवश्यक नहीं है कि आप उसके साथ हर समय हों या आप उसे हर कदम पर ध्यान दें। आप दिन में कई घंटे अकेले छोड़ सकते हैं। यह एक बच्चे के साथ मामला नहीं है, जो आपके लिए कई वर्षों तक लगभग हर चीज पर निर्भर करता है।

एक कुत्ता अधिक शांति और कम नकारात्मक आश्चर्य लाता है
हालांकि एक कुत्ते एक पिल्ला मंच और किशोरी जब आप छाल के साथ खाई के किनारे धक्का कर सकते हैं करता है, घरेलू सामान और मज़ाक में काटता है, इस किशोर और कभी कभी भी वयस्क मानव के चरणों के साथ तुलना नहीं करता है: हार्मोनल परिवर्तन , मांग, कट्टरपंथी अशिष्टता और संवेदना जिसके साथ एक बेटा कभी-कभी अपने माता-पिता से व्यवहार करता है।
आप अपने कुत्ते के साथ एक शांत जीवन जीएंगे। कुत्ते का जीवन कुछ बदलावों का अनुमान लगाता है। यदि आप दिनचर्या नहीं बदलते हैं, तो निश्चित रूप से आप दिन के बाद उसी दिन और तनाव से मुक्त रहने का विरोध नहीं करेंगे।




आपको अपने विश्वविद्यालय के अध्ययन पर भाग्य खर्च नहीं करना पड़ेगा
एक बेटा एक असंख्य खर्च खर्च करता है।

संभावित रूप से सबसे बड़ा खर्च, जिसे आप निवेश करने की उम्मीद करते हैं, आपकी शिक्षा है। यह दुनिया के सभी हिस्सों में नहीं है, लेकिन संयुक्त राज्य अमेरिका जैसे देशों में, एक निजी विश्वविद्यालय आपको प्रति वर्ष $ 50,000 या उससे अधिक खर्च कर सकता है। दूसरे शब्दों में, अपने बच्चे को चार साल की उच्च शिक्षा देने के लिए 200,000 डॉलर खर्च करते हैं। दूसरी तरफ, आपका कुत्ता केवल इतना आवश्यक है कि आप स्वयं को शिक्षित करें और आप इसे कैनिन प्रशिक्षण कक्षाओं में ले जाएं यदि आप कर सकते हैं।

यदि आप कुत्ते के साथ नहीं कर सकते हैं, तो क्या आप बच्चे के साथ कर सकते हैं?
हो सकता है कि आप नहीं जानते कि कोई बच्चा आपके लिए है या नहीं। सच्चाई यह है कि यदि आप निराश हैं, तो प्रतीक्षा करना सबसे अच्छा है। कुत्ते को बच्चा होने के लिए बहुत अलग है, लेकिन समानताएं हैं: दोनों को समय, स्थान, शिक्षा, नियम, प्रेम, देखभाल और दोनों की आवश्यकता होती है। यदि आपके पास कुत्ता है और आप लगभग जिम्मेदारियों को संभालने में सक्षम नहीं हैं, तो हो सकता है कि आप अभी तक बच्चे को तैयार करने के लिए तैयार न हों।

यदि आप भविष्य में एक बच्चा रखना चाहते हैं तो यह अच्छा अभ्यास हो सकता है
एक कुत्ता एक प्रयोग नहीं है। कुत्ते को अपनाने या खरीदने के लिए "यह देखने के लिए कि यह कैसे जाता है"। लेकिन अगर आप हमेशा कुत्तों प्यार करता था के बाद, आप से पहले एक कुत्ता मिला है खासकर यदि आप एक दौड़ लिया है की तुलना में आप प्राप्त करने के लिए लगता है और एक अन्य के लिए तरस, यह है जब आप एक बच्चा है के लिए एक तैयारी हो सकता है। कुछ जोड़े बच्चे होने से पहले कुत्ते का चयन करते हैं। यदि आप ऐसा कुत्ता लेने का निर्णय लेते हैं जो इस कारण से नहीं है और इस बात पर विचार करें कि आप इसे अपने बच्चे के आगमन के लिए कैसे तैयार करेंगे। एक बच्चा असहाय होता है और एक कुत्ता जीवन से भरा आत्मा है, उत्सुक, शरारती और मिलनसार। आपको इसे तैयार करने और इसे सिखाने की आवश्यकता होगी कि न केवल तब व्यवहार करें जब आपका बच्चा बच्चा हो, लेकिन जब वह भी बढ़ता है। कुत्ते और बच्चे के बीच एक अच्छा रिश्ता संभव है, लेकिन इसके लिए प्रयास, प्रशिक्षण और बहुत सारी पर्यवेक्षण की आवश्यकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बच्चे और कुत्तोंबच्चे और कुत्तों
ऑटिस्टिक बच्चों के लिए कुत्तों के साथ उपचारऑटिस्टिक बच्चों के लिए कुत्तों के साथ उपचार
पशु दुर्व्यवहार: अलार्म चिह्न अभी भी समाज द्वारा अनदेखा किया गया हैपशु दुर्व्यवहार: अलार्म चिह्न अभी भी समाज द्वारा अनदेखा किया गया है
बहुत जल्द sphincters के खतरे क्या हैं?बहुत जल्द sphincters के खतरे क्या हैं?
प्रशंसा बच्चों के प्रभावप्रशंसा बच्चों के प्रभाव
36 - शिशु मालिश के पुरस्कार36 - शिशु मालिश के पुरस्कार
"पेरिआजो" होने के प्रभाव"पेरिआजो" होने के प्रभाव
पिल्लों के साथ बच्चों के सह-अस्तित्व के लिए 10 युक्तियाँपिल्लों के साथ बच्चों के सह-अस्तित्व के लिए 10 युक्तियाँ
पालतू जानवर एक सीखने का अवसर हैंपालतू जानवर एक सीखने का अवसर हैं
बच्चों के बारे मेंबच्चों के बारे में
» » एक बच्चा होने से पहले कुत्ता क्यों है
© 2022 TonMobis.com