अच्छी महिला स्वच्छता कैसे बनाए रखें

अच्छी महिला स्वच्छता कैसे बनाए रखें

महिलाओं के लिए दिन के दौरान ताजा और साफ महसूस करने के लिए अच्छी स्वच्छता आवश्यक है, लेकिन योनि संक्रमण या अन्य समस्याओं की शुरुआत को रोकने के लिए जो इस संवेदनशील और नाज़ुक को प्रभावित कर सकती हैं। आपको दैनिक देखभाल कार्यों की एक श्रृंखला करना चाहिए जो योनि वनस्पति की रक्षा करता है और त्वचा के प्राकृतिक पीएच को स्थिर रहने की अनुमति देता है। इस लेख में हमारी साइट, हम अच्छी तरह से एक अच्छी महिला स्वच्छता को बनाए रखने के तरीके की व्याख्या करेंगे।

PresentarInstrucciones
  • और जननांग क्षेत्र के संपर्क में आने से पहले अपने हाथों को अच्छी तरह से धोना जरूरी है। अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने के मादा जननांग क्षेत्र धोने के लिए कम से कम एक बार एक दिन, अधिमानतः तुरंत सुबह उठने के बाद, क्योंकि रात में इस क्षेत्र में एक पसीना काम कर सकते हैं सिफारिश की है। हालांकि, अगर आप दिन के दौरान शारीरिक गतिविधि करते हैं, या आप मुद्दा यह है कि आपको लगता है आप स्वच्छता का एक सा है, तो भी फिर से दिशा निर्देश है कि हम अगले चरण में भेजा निम्नलिखित क्षेत्र धो सकते हैं कर रहे हैं।

  • जिस तरह से प्रमुख अंडरवियर उद्योग धोया जाता है, या शायद अधिक महत्वपूर्ण बात यह है कि यह कितनी बार ऐसा करता है। आप क्या मानते हैं कि हो सकता है के विपरीत, यह इस उद्देश्य है, जो पूरी तरह से योनि की नाजुक त्वचा के पीएच का सम्मान करता है के लिए केवल विशेष रूप से पानी और साबुन के साथ गुप्तांगों को साफ करने के लिए बेहतर है। इन सबसे ऊपर, आप अक्सर पानी से बचना चाहिए, के रूप में यह जलन पैदा और साबुन और लोशन कि अंतरंग क्षेत्रों के लिए विशेष रूप नहीं हैं का उपयोग कर से बचने कर सकते हैं क्योंकि वे त्वचा में जलन पैदा कर सकते हैं, योनि वनस्पति नष्ट कर देता है और कमजोर क्षेत्र से बाहर संक्रमण के लिए। विशेष रूप से आपको सुगंधित साबुन से बचना होता है, क्योंकि वे क्षेत्र में त्वचा रोग का कारण बन सकते हैं।

  • जब निजी भागों को धोने की बात आती है, तो हम स्पंज या इसी तरह के सामान के उपयोग की अनुशंसा नहीं करते हैं। हम अनुशंसा करते हैं कि आप योनि क्षेत्र पर धीरे-धीरे आगे बढ़ते हुए केवल अपनी उंगलियों का उपयोग करें। इस क्षेत्र में डिओडोरेंट का उपयोग करना भी एक अच्छा विचार नहीं है। हालांकि वे इस उद्देश्य के लिए विकसित किया गया है, वे जलन, एलर्जी और अधिक महत्वपूर्ण बात, मजबूत गंध है कि एक योनि संक्रमण या शर्त यह है कि चिकित्सा हस्तक्षेप की आवश्यकता है का एक स्पष्ट संकेत हो सकता है छिपाने के लिए असमर्थ हो सकता है।




  • अच्छी महिला स्वच्छता बनाए रखने के लिए एक अन्य महत्वपूर्ण उपाय टैम्पन का सही उपयोग है। टैम्पन का उपयोग तभी किया जाना चाहिए जब सख्ती से जरूरी हो और स्थायी रूप से उपयोग न किया जाए, क्योंकि वे रक्त और बैक्टीरिया के प्रवाह में बाधा डाल सकते हैं, जिससे योनि संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है। मासिक धर्म के दौरान, रक्त प्रवाह कितना भारी है, इस पर निर्भर करता है कि गोलियों को हर 4 से 6 घंटे प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए। उन्हें 6 घंटे से अधिक समय में नहीं छोड़ा जाना चाहिए।

    इसी प्रकार, संक्रमण को रोकने के लिए हर 4 से 6 घंटे अवशोषक को बदला जाना चाहिए।

  • महिला के जननांग क्षेत्र के लिए सबसे अच्छा अंडरवियर कपास से भरा अंडरवियर है, क्योंकि यह नमी को अवशोषित करता है और वेंटिलेशन का पक्ष लेता है। थांग गुदा से योनि तक बैक्टीरिया के हस्तांतरण की सुविधा प्रदान कर सकते हैं, इसलिए अक्सर उनका उपयोग नहीं करना सबसे अच्छा होता है। यदि आप देखते हैं कि यह थोड़ा नमी है, तो हर दिन या अधिक बार अपने अंडरवियर को बदलने के लिए भी आवश्यक है। आपको अपने अंडरवियर को हल्के साबुन या डिटर्जेंट से धोना चाहिए।

  • व्यक्तिगत स्वच्छता बनाए रखने के लिए उठाए जा सकने वाले अन्य उपाय उत्कृष्ट हैं, निम्नलिखित हैं:

  • तंग पैंट पहनने से बचें जो घर्षण का कारण बनते हैं और नमी निर्माण को बढ़ावा देते हैं।
  • जब आप बाथरूम में जाते हैं, तो हमेशा जननांग क्षेत्र को सामने से पीछे तक साफ करें, जैसे कि अन्य गुदा से गुदा तक भेड़िये ले सकते हैं।
  • हमेशा स्वच्छ, मुलायम कपड़े के साथ क्षेत्र को साफ करें।
  • लिंग से पहले और बाद में जननांग क्षेत्र धोएं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सीने क्षेत्र में बड़े गंजा धब्बे के साथ बिल्लीसीने क्षेत्र में बड़े गंजा धब्बे के साथ बिल्ली
कुत्ते स्वच्छताकुत्ते स्वच्छता
मेरे कुत्ते के सफेद बाल रखने के लिए टिप्समेरे कुत्ते के सफेद बाल रखने के लिए टिप्स
अपनी बिल्ली के कान कैसे साफ करेंअपनी बिल्ली के कान कैसे साफ करें
एक स्फिंक्स बिल्ली या स्फिंक्स की देखभालएक स्फिंक्स बिल्ली या स्फिंक्स की देखभाल
बिल्लियों की अच्छी मौखिक स्वच्छता, आप पर निर्भर करती हैबिल्लियों की अच्छी मौखिक स्वच्छता, आप पर निर्भर करती है
मूल मुँहासे स्वच्छतामूल मुँहासे स्वच्छता
घर पर अपनी बिल्ली की स्वच्छता और देखभाल के लिए टिप्सघर पर अपनी बिल्ली की स्वच्छता और देखभाल के लिए टिप्स
मेरी बिल्ली के बाल का ख्याल कैसे रखेंमेरी बिल्ली के बाल का ख्याल कैसे रखें
एक बड़े कुत्ते की देखभाल कैसे करें सभी चाबियाँएक बड़े कुत्ते की देखभाल कैसे करें सभी चाबियाँ
» » अच्छी महिला स्वच्छता कैसे बनाए रखें
© 2022 TonMobis.com