एक बड़े कुत्ते की देखभाल कैसे करें सभी चाबियाँ

यह स्वीकार करना मुश्किल है कि हमारा कुत्ता बूढ़ा हो रहा है। हमारे दोस्त के लिए समय हमारे लिए तेजी से गुजरता है, और हमें इसके बारे में पता होना चाहिए। सबसे अच्छा हम यह स्वीकार कर सकते हैं कि जल्द ही आपको विशेष देखभाल की आवश्यकता होगी, जो बदलाव आएंगे और आपकी गुणवत्ता की गुणवत्ता को बनाए रखने और बनाए रखने पर ध्यान केंद्रित करेंगे। इसके लिए हम अपने पुराने कुत्ते के प्रबंधन और जीवनशैली के लिए 10 महत्वपूर्ण बिंदु सुझाते हैं।

1. घर पर कुत्ते की पहुंच और गतिशीलता में सुधार करें
रैंपों का उपयोग जो आपको उच्च स्थानों तक पहुंचने, दरवाजों को पार करने और गैर-पर्ची सतहों की सहायता करने में मदद करता है जो आपको अधिक स्थिरता के साथ चलने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, हमारे दोस्त को हमारे घर के माध्यम से अधिक सुरक्षित रूप से स्थानांतरित करने में मदद करेंगे।

2। हमारे वाहन तक पहुंच अनुकूलित करें
अगर हमारा पुराना कुत्ता हमारे साथ यात्रा करना पसंद करता है और कार में हमारे साथ आता है, तो उम्र और गतिशीलता प्रतिबंध इसे एक्सेस करते समय एक समस्या हो सकती है। एक तहखाने और गैर पर्ची रैंप आपको आराम से चालू और बंद करने में मदद करेगा।

3। चलो सुरक्षित रूप से यात्रा करते हैं
कि हमारा कुत्ता बड़ा है इसका मतलब यह नहीं है कि यात्रा करते समय आपको रोकथाम के तरीकों का उपयोग नहीं करना चाहिए। हार्नेस या सुरक्षा बेल्ट विशेष रूप से गद्देदार एक महान और आरामदायक विकल्प हैं।

4. चलो उसे नियमित अभ्यास दें
यह हमारे कुत्ते की उम्र के रूप में तेजी से महत्वपूर्ण हो जाता है। मॉडरेशन कुंजी है। नियमित चलने और चलने से हमारे दोस्त की मांसपेशियों को मजबूत रखने में मदद मिलती है और उसके जोड़ लचीले होते हैं, मोटापे को रोकते हैं, भूख को उत्तेजित करते हैं और चिंता और ऊबड़ से बचकर अपने मूड में सुधार करते हैं।

5. हम खराब मौसम से अच्छी सुरक्षा प्रदान करते हैं
मौसम के साथ असुविधा वृद्धावस्था में पैदा हो सकती है, भले ही आपको पहले गर्मी या ठंड से कोई समस्या न हो। सर्दियों में, आप एक कोट या रेनकोट से लाभ उठा सकते हैं जो इसे ठंड और आर्द्रता से बचाता है। गर्मियों में, हम यह सुनिश्चित करेंगे कि हमारा कुत्ता छाया तक पहुंच सके और ताजा पानी प्राप्त कर सके। बाजार पर आश्रयों और ठंडा कंबल हैं जो उच्च तापमान के मामले में राहत प्रदान करेंगे।

6। आइए अपने बिस्तर को अनुकूलित करें
यह एक ऑर्थोपेडिक बिस्तर पर विचार करने का समय है जो आपके जोड़ों या मोटे, गर्म बिस्तर पर दबाव को राहत देता है जो आपको आर्द्रता और फर्श की ठंड से अलग करता है।




7। समस्याओं के चेहरे में सहायक थेरेपी अधिक आंदोलन
शारीरिक उपचार, पोषण या दवा उपचार के प्रोटोकॉल से युक्त एक बहुआयामी उपचार, यदि आवश्यक हो तो संयुक्त वस्त्र और आर्थ्रोसिस के अग्रिम के खिलाफ लड़ने में आपकी मदद करेगा।

8। पोषण स्वास्थ्य है
हम पहले से ही बात कर चुके हैं अपने आहार को अनुकूलित करने की जरूरत है अपने जीवन के इस चरण में। हमारे पशुचिकित्सक सिफारिश करेंगे कि उनके स्वास्थ्य के आधार पर उनके लिए कौन सा आहार सबसे उपयुक्त है।

9। वजन नियंत्रण
हमारे दोस्त को उचित वजन पर रखना जरूरी है। इसके अलावा चयापचय जोखिम , अधिक वजन संयुक्त अधिभार, व्यायाम करने के लिए अनिच्छा का अनुमान लगाता है और हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि वसा में सूजन की संभावना है कि हमें इसे खाड़ी से बचने से बचना चाहिए।

कुत्ते स्वच्छता

10। आइए अपनी स्वच्छता का ख्याल रखें
कई पुराने कुत्तों को उनकी जरूरतों के बारे में समस्याएं होती हैं, और इसके परिणामस्वरूप परेशानी और संक्रमण के साथ खराब स्वच्छता हो सकती है। इसकी सफाई पर जोर दें और इसे यथासंभव ताजा और आरामदायक रखें।

इन 10 सरल चरणों के बाद, हमारे दोस्त स्वास्थ्य से भरे "स्वर्ण युग" का आनंद लेंगे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते के पिछड़े पैरों में गतिशीलता की कमीमेरे कुत्ते के पिछड़े पैरों में गतिशीलता की कमी
कार द्वारा हमारे कुत्ते के साथ सुरक्षित यात्रा के लिए टिप्सकार द्वारा हमारे कुत्ते के साथ सुरक्षित यात्रा के लिए टिप्स
अपने पुराने कुत्ते को कैसे खिलाया जाएअपने पुराने कुत्ते को कैसे खिलाया जाए
कुत्तों में आर्थ्रोसिसकुत्तों में आर्थ्रोसिस
कुत्तों की बूढ़ा उम्रकुत्तों की बूढ़ा उम्र
बुजुर्ग कुत्ते की भोजन: 3 चाबियाँबुजुर्ग कुत्ते की भोजन: 3 चाबियाँ
बाइकजोरिंग, कुत्ते के साथ बाइक?बाइकजोरिंग, कुत्ते के साथ बाइक?
मैं अपने वरिष्ठ कुत्ते को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?मैं अपने वरिष्ठ कुत्ते को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?
पुराने कुत्तों के लिए भोजन युक्तियाँपुराने कुत्तों के लिए भोजन युक्तियाँ
पुराने कुत्तों की भोजनपुराने कुत्तों की भोजन
» » एक बड़े कुत्ते की देखभाल कैसे करें सभी चाबियाँ
© 2022 TonMobis.com