भूख के लिए आवास और सुविधाएं

इसके tamaГ के लिए hГЎmsters ± वे ओए प्रबंधन लोकप्रिय पालतू जानवर के रूप, hГЎmsters हम पिंजरों के तीन प्रकार में bГЎsicamente समायोजित कर सकते हैं प्रजातियों mГЎs रूप pequeГ ± हैं: opciГіn साथ हाउस acrГlico hГЎmsters, पिंजरे सलाखों या मछली टैंक के एक शहर बनाने के लिए कांच ग्रिड टोपी।

तीन हमारे hГЎmsters रखने के लिए उपयुक्त हैं, हम सबसे बड़ा पिंजरे आप mГЎs बर्दाश्त कर सकते हैं की सिफारिश के बाद से hГЎmsters बहुत सक्रिय जीव है कि स्थानांतरित करना चाहते हैं, नीचे पिंजरों जो सफाई की सुविधा रपट पसंद किया जाता है।

पिंजरे के नीचे एक अवशोषक पदार्थ के साथ कवर किया जाना चाहिए, आप hГЎmsters के लिए एक विशेष चिप का उपयोग कर सकते, Гі अच्छी तरह से, गंध समाप्त, एक विशेष शोषक पालतू कि उन्हें के लिए आदर्श है, क्योंकि यह मूत्र को अवशोषित कर लेता का उपयोग एक लंबा रास्ता चला जाता है और ademГЎs बायोडिग्रेडेबल होने का लाभ है।

हैम्स्टर को आर्द्रता पसंद नहीं है जो उनके पेशाब के कारण हो सकती है, पिंजरे में पानी या पानी के द्वारा ताजा भोजन . हमें सावधान रहना चाहिए कि ऊन के लिए बिस्तर सामग्री के रूप में ऊन या कपड़े का उपयोग न करें क्योंकि ये सामग्री अवशोषक नहीं हैं और पाचन समस्याओं के कारण उन्हें खा सकते हैं।

अपने hГЎmsters के घर जगह cГЎlido में रखें ड्राफ्ट प्रसारित नहीं होता और इन कृन्तकों की आँखों उन्हें सूर्य के संपर्क में होने की अनुमति नहीं है ademГЎs सीधे सूरज देना नहीं है।

हैम्स्टर को समायोजित करने के लिए कई संभावनाएं हैं। हैम्स्टर को सलाखों के पिंजरे में रखा जा सकता है।

इसका आकार पर्याप्त होना चाहिए, उचित सलाखों और मंजिल के बीच की दूरी को पर्याप्त समर्थन देना है। सलाखों के फर्श, जो संग्रह के कंटेनर में बाकी गिरते समय सफाई की सुविधा देते हैं, अपने छोटे पैरों से हस्तरेस्टर को पसंद नहीं करते हैं क्योंकि वे लगातार पर्ची करते हैं।

आप एक्वैरियम या ड्रेरियम में हैम्स्टर भी होस्ट कर सकते हैं। एक्वैरियम का उपयोग करने के मामले में, सतह को बड़ा होना होगा क्योंकि उनके पास बार के माध्यम से चढ़ने वाली अतिरिक्त जगह नहीं है। इसके अलावा उन्हें उच्च से अधिक होना चाहिए, क्योंकि यदि वेंटिलेशन दुर्लभ नहीं है और श्वसन समस्याएं दिखाई देती हैं।

हैम्स्टर शोर के प्रति बहुत संवेदनशील हैं, इसलिए आपको संगीत उपकरण, रेडियो या टेलीविज़न के पास कभी भी अपना आवास नहीं रखना चाहिए। पिंजरे को पर्दे, पर्दे, फ्लैप्स या पौधों की पहुंच के भीतर रखने से बचाना भी जरूरी है! पशु अपने पिंजरे से पहुंच सकता है या वे नुकसान पहुंचा सकते हैं।

हैस्टरस्टर अत्यधिक गर्मी, सूरज या हीटिंग से लाभ नहीं उठाता है। पिंजरे को रेडिएटर के ऊपर या अत्यधिक धूप खिड़की में न रखें।
न ही हवा या नमी की धाराएं उनके लिए फायदेमंद हैं। रात की आदतों के कारण, उन्हें बेडरूम में घर बनाने की भी सलाह नहीं दी जाती है।




हमारे एचएस्टरस्टर के «घर» में मिट्टी के रूप में, यह लकड़ी के छिद्रों के लिए सबसे उपयुक्त है। घोंसला के लिए सबसे अच्छी सामग्री सेलूलोज़ और घास है।

फीडर के रूप में आपको उथले और भारी कंटेनरों का उपयोग करना होता है जो पत्थर या बेक्ड मिट्टी से बने आसानी से टिप नहीं करते हैं। खुले पीने के खरोंच वैध नहीं हैं क्योंकि वे उन्हें उलटा करते हैं या मिट्टी की सामग्री के साथ भरते हैं।

हैम्स्टर को कुछ मनोरंजन की आवश्यकता है। एक्वैरियम और इलाकों में चढ़ने के लिए कुछ शाखाएं या समान संरचनाएं जहां कोई बार नहीं हैं, वे एक अच्छे पूरक हैं। व्हील या व्यायाम व्हील भी एक अच्छी सहायक है। यह धातु से बना है, प्लास्टिक के लोग उन्हें कुचलने और उन्हें कम समय में बेकार प्रदान करते हैं।

आदर्श घर

आदर्श पिंजरे 50 × 60 सेंटीमीटर के आकार में से एक है और ऊंचाई में लगभग 30 सेंटीमीटर है, अधिमानतः आधार पर प्लास्टिक क्योंकि उन्हें धोना आसान होता है।

ये जानवर अक्सर पेशाब करते हैं, इसलिए यदि आप उन्हें किसी अन्य प्रकार के पिंजरे में डालते हैं, तो लकड़ी के चिप्स का अच्छा बिस्तर रखना जरूरी है, जो मूत्र से नमी को अवशोषित करते हैं और मल भी।

सामान को शामिल करने के लिए एक बड़ा पिंजरा खरीदने के लिए बेहतर है, क्योंकि हम्सटर जल्द ही दूसरे से ऊब जाएगा और बाद में उसे खरीदना होगा।

यह लकड़ी के पिंजरे को रखना अच्छा नहीं है, क्योंकि वे आसानी से पीसते हैं और साफ करना मुश्किल होता है।

केज कर्तव्य ड्राफ्ट या calefacciГіn क्षेत्रों से दूर एक जगह में स्थित है, और न ही यह वांछनीय है कि है estГ © n पूर्ण सूर्य में, के रूप में hГЎmster तापमान में परिवर्तन के बहुत संवेदनशील होते हैं।

AclimataciГіn

एक संक्षिप्त प्रारंभिक अवधि, जिसमें hГЎmster आमतौर पर किसी भी समय उसके बेडरूम का घर से बाहर निकले बिना समय की सबसे की रक्षा करने के बाद, गंध और स्पर्श की मदद से नए माहौल का निरीक्षण करने के लिए शुरू होता है।

एक जिज्ञासु हवा के साथ वह हवा और पिंजरे के सलाखों को स्नीफ करता है, और कमरे के चारों ओर जाता है। इन परिचालनों के दौरान वह उसके चारों ओर के मूंछ के बाल के साथ palpates। पिंजरों के कोनों आमतौर पर विशेष ध्यान का उद्देश्य होते हैं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
हम्स्टर का प्रबंधनहम्स्टर का प्रबंधन
बिल्ली के पिंजरे को कैसे साफ करेंबिल्ली के पिंजरे को कैसे साफ करें
हाइग्रोमीटर की स्वच्छताहाइग्रोमीटर की स्वच्छता
तोते के लिए एक उपयुक्त पिंजरे का चयनतोते के लिए एक उपयुक्त पिंजरे का चयन
मेरी budgie के लिए पिंजरे कैसे चुनेंमेरी budgie के लिए पिंजरे कैसे चुनें
ज़ुंगरिया फोडोपस सुंगोरस के बौने होगस्टरज़ुंगरिया फोडोपस सुंगोरस के बौने होगस्टर
गर्भावस्था की प्रक्रिया में हॉगस्टरगर्भावस्था की प्रक्रिया में हॉगस्टर
हम्सटर के लिए पिंजरे के प्रकारहम्सटर के लिए पिंजरे के प्रकार
होम्स्टर की उत्पत्तिहोम्स्टर की उत्पत्ति
एक हॉगस्टर पिंजरे का रखरखावएक हॉगस्टर पिंजरे का रखरखाव
» » भूख के लिए आवास और सुविधाएं
© 2022 TonMobis.com