माताओं के लिए अंशकालिक नौकरियों के नुकसान

अंशकालिक नौकरियों में काम कर रहे माताओं के लिए कई फायदे हैं। हालांकि, कुछ नुकसान भी हैं, इसलिए अंतिम निर्णय लेने से पहले पेशेवरों और विपक्षों का ध्यानपूर्वक ध्यान रखना महत्वपूर्ण है।

माताओं के लिए अंशकालिक नौकरियों के लिए नुकसान


784 588 741 1. बच्चों के लिए कम समय

अंशकालिक माताओं को काम करते समय नियमित रूप से अपने काम में कुछ समय समर्पित करना होता है। यह स्वचालित रूप से आपके बच्चों के लिए कम समय का मतलब है। इस तरह के मामले में अपराध की भावनाएं बहने की संभावना है, जो आपके मनोदशा, चीजों के प्रति आपकी दृष्टिकोण और आपकी सामान्य जीवनशैली को प्रतिकूल रूप से प्रभावित करती है। आपके बच्चे भी इस पर लेने और नकारात्मक रूप से प्रतिक्रिया करने में भी सक्षम हैं।

2. समय प्रबंधन प्रभावी नहीं है

अंशकालिक काम करते समय, कई मां नहीं जानते कि अपने समय को प्रभावी तरीके से कैसे प्रबंधित किया जाए। कभी-कभी हम उनकी क्षमताओं और / या उनके वर्कलोड को अधिक महत्व देते हैं और मुझे लगता है कि वे एक दिन में अधिक चीजें करने में सक्षम होंगे जितना कि वे सक्षम हैं। जब उन्हें एहसास होता है कि वे वास्तव में नहीं हो सकते हैं, तो वे नहीं जानते कि बैकअप योजनाओं को कैसे प्राप्त किया जाए। अन्य बार वे अपनी क्षमताओं और / या उनके वर्कलोड को कम करके समझते हैं, और अपने कमीशन और उनके बाकी दायित्वों को स्थगित करते हैं। जब आप महसूस करते हैं कि आपके पास उन सभी चीजों को करने के लिए वास्तव में समय है, तो अक्सर आप नहीं जानते कि प्रभावी ढंग से पुन: प्रोग्राम करना क्या है।

784 588 741 3. नानी की भर्ती


कई माताओं के लिए, काम करते समय नैनियों को अपने बच्चों की देखभाल करने के लिए भर्ती करना एक मजबूत मूल्य टैग के साथ आता है, न केवल आर्थिक रूप से। वे अपने बच्चों को उन लोगों के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं जिन्हें वे नहीं जानते हैं, क्योंकि यदि वे लोग अपने बच्चों की देखभाल करने के लिए वास्तव में पर्याप्त हैं तो वे अधिक तनावग्रस्त हैं। और यदि आपके बच्चे समय में अपने नानी के बहुत करीब हैं, तो ईर्ष्या की भावनाएं ट्रिगर हो सकती हैं।

784 588 741 4. अपनी योग्यता के अनुसार प्रदर्शन न करें

उन माताओं के लिए जिन्होंने पहले कभी काम नहीं किया है और अपने बच्चों को पीछे छोड़ने के बारे में अपराध से अभिभूत महसूस किया है, अंशकालिक नौकरी सबसे अच्छा विकल्प नहीं हो सकता है। अगर वे अपने बच्चों को हर समय सोचते हैं, तो वे अपने काम पर ध्यान केंद्रित करने और उनकी योग्यता के अनुसार प्रदर्शन करने में सक्षम नहीं होंगे। नतीजतन, उन्हें निकाल दिया जाएगा या यह जल्द खत्म हो जाएगा। हालांकि बाद में फिर से विचार करें और दोबारा कोशिश करना चाहते हैं, यह कि इतिहास खुद को दोहराने, अगर इन समस्याओं को उचित रूप से उस समय संबोधित नहीं कर रहे संभावना है।

784 588 741 5. उपलब्ध पहली नौकरी का प्रयास करें

अपनी आय के पूरक के तरीकों को खोजने में, कई मां अपनी पहली बार अंशकालिक नौकरी देने को तैयार हैं जो उनका ध्यान आकर्षित करती है। एक अंशकालिक नौकरी के लिए आवेदन करने से पहले, कंपनी और उसके प्रतिष्ठा, धन की सही मात्रा आप अर्जित बारे में मूल बातें जानने के लिए अगर आप बीमा है या नहीं, क्या आप अगर आप काम करने के लिए कहा जाता है क्या करेंगे महत्वपूर्ण है ओवरटाइम या शिफ्ट परिवर्तन। यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो साक्षात्कार के दौरान उनसे पूछना महत्वपूर्ण है। आप एक संतोषजनक उत्तर प्राप्त नहीं करते हैं, या बिल्कुल भी उन सवाल पूछने के लिए नहीं निर्णय लेते हैं, दुर्भाग्य से, आप अपने आप को एक बहुत ही मुश्किल स्थिति में डाल रहे हैं क्योंकि आप बाहर बाद में पा सकते हैं क्या तुम सच में प्रबंधन नहीं कर सकते हैं कि आप क्या पूछना। जब ऐसा होता है, या तो बर्दाश्त और हर समय (जो निश्चित रूप से, हर किसी के साथ अपने संबंधों को प्रभावित करेगा अपने बच्चों सहित) या बाहर जाने के लिए और अपने आप को बाद में हरा होगा दुखी होने की कोशिश।

अंशकालिक नौकरी स्वीकार करने का निर्णय लेने से पहले, असुविधा पर ध्यान से विचार करना महत्वपूर्ण है। अगर आपको लगता है कि आप इसे किसी भी तरह से प्रबंधित कर सकते हैं, तो इसे एक शॉट दें। यदि इसके विपरीत आप निश्चित नहीं हैं, तो अपने बच्चों के साथ संबंधों को नुकसान पहुंचाने के लिए प्रयास करना बेहतर नहीं है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक नियोक्ता के साथ नौकरी स्वीकार करने के नुकसान जो बाल देखभाल प्रदान करता हैएक नियोक्ता के साथ नौकरी स्वीकार करने के नुकसान जो बाल देखभाल प्रदान करता है
माताओं तकनीक के लिए घर नौकरियों परमाताओं तकनीक के लिए घर नौकरियों पर
बच्चों पर शारीरिक दंड के प्रभावबच्चों पर शारीरिक दंड के प्रभाव
स्तनपान कराने के बारे में बुरा महसूस करनास्तनपान कराने के बारे में बुरा महसूस करना
बच्चों को माताओं के दिन मनाते हैंबच्चों को माताओं के दिन मनाते हैं
क्योंकि नौकरी की खोज में पैसा सबकुछ नहीं हैक्योंकि नौकरी की खोज में पैसा सबकुछ नहीं है
मातृ वृत्तिमातृ वृत्ति
शिक्षा की कमी कैसे काम के बारे में निर्णय को प्रभावित कर सकती हैशिक्षा की कमी कैसे काम के बारे में निर्णय को प्रभावित कर सकती है
पशु साम्राज्य की सबसे अच्छी मांपशु साम्राज्य की सबसे अच्छी मां
स्तनपान कैसे रोकेंस्तनपान कैसे रोकें
» » माताओं के लिए अंशकालिक नौकरियों के नुकसान
© 2022 TonMobis.com