मेरी बिल्ली भोजन के कारण भ्रमित है - कारण और उपचार

मेरी बिल्ली भोजन से जुड़ी हुई है - कारण और उपचार

Iquest- आपकी बिल्ली केवल आपके द्वारा रखी गई हर चीज नहीं खाती है, बल्कि जमीन पर गिरने वाली कुछ भी नहीं? इसके अलावा, iquest-क्या वह हर बार पागल हो जाता है जब वह आपके द्वारा खोले गए भोजन की एक सुगंध प्राप्त करता है और लगातार भोजन के लिए प्रार्थना करता है?

भोजन के साथ जुनून कई बिल्लियों देखभाल करने वालों से बचने या इसे सही करने के पता नहीं कैसे के लिए एक बहुत ही आम समस्या, जानते हुए भी कि यह जानवर के लिए एक स्वस्थ गतिशील नहीं है। वास्तव में, अगर आपकी प्रसन्नता नहीं होती है तो आपकी बिल्ली को अपने पर्यावरण के साथ बुरे व्यवहार और आक्रामक दृष्टिकोण हो सकते हैं।

ExpertoAnimal के इस लेख में हम आपको समझाएंगे अगर आपकी बिल्ली भोजन से ग्रस्त है तो क्या करें , का ब्यौरा मुख्य कारण और कुछ उपचार कि आप इस समस्या को हल करने के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए?
सूची

आपकी बिल्ली भोजन से ग्रस्त क्यों है?

आइए सीधे स्रोत, फ़ीड पर जाएं। इस क्षेत्र में हमारे पास पहला कारण हो सकता है। भले ही आपकी बिल्ली पूरे दिन खा रही है, आप पर्याप्त भोजन नहीं कर रहे हैं , जो बहुत अलग है। अच्छी तरह से अपनी बिल्ली के भौतिक संविधान का विश्लेषण करें और देखें कि यह असामान्य रूप से पतला है या इसके विपरीत अधिक वजन या मोटापे से ग्रस्त है।

अधिकांश बिल्लियों को केवल दिन में 1 या 2 बार खिलाया जाना चाहिए, लेकिन अगर उन्हें खिलाया नहीं जा रहा है, या इसके विपरीत, वे प्राप्त करते हैं कम गुणवत्ता वाले भोजन , वे खुद को भरने और खुद को पोषित करने के लिए हमेशा भोजन की तलाश करेंगे।

याद रखें कि एक युवा बिल्ली को उच्च गुणवत्ता वाली प्रोटीन प्रदान करना बहुत महत्वपूर्ण है। बिल्लियों की भूख उनकी प्रोटीन आवश्यकताओं से निकटता से जुड़ी हुई है, इसलिए उन्हें पर्याप्त पचाने वाले प्रोटीन नहीं मिल रहे हैं, फिर भी वे भूखे होंगे।

यदि आपके घर में अन्य जानवर हैं, तो सुनिश्चित करें अलग भोजन . उदाहरण के लिए, कुत्तों विशेषज्ञ खाद्य चोर हैं। यह भी हो सकता है अगर हमारे पास घर पर कई बिल्लियों हैं। सुनिश्चित करें कि आपके घर के सभी जानवरों को भोजन मिलता है।

आपकी बिल्ली भोजन से ग्रस्त क्यों है?

एक बीमारी का लक्षण

एक और कारण जो आपकी बिल्ली को भोजन से पागल हो सकता है वह हो सकता है कि वह पीड़ित हो कुछ बीमारी . कई विविध स्वास्थ्य समस्याएं व्यवहार में परिवर्तन कर सकती हैं और उत्पादन कर सकती हैं भूख में मजबूत वृद्धि बिल्ली का




हालांकि हमें घबराहट नहीं करनी चाहिए, अगर इसका पता लगाया जाता है तो इसका ज्यादातर उपचार आमतौर पर इलाज योग्य होता है। इनमें शामिल हैं: hyperthyroidism, या अति थायरॉयड ग्रंथि, मधुमेह (जो गिरने चीनी से खाते हैं और अधिक पीना होगा) कुशिंग सिंड्रोम और पाचन समस्याओं।

एक बीमारी का लक्षण

बिल्लियों और बोरियत में भावनात्मक विकार

हाल ही में यह पता चला था कि बिल्लियों को भावनात्मक मनोवैज्ञानिक विकारों का सामना करना पड़ सकता है जो इस मामले के रूप में हानिकारक व्यवहार का कारण बनते हैं भोजन के साथ जुनून.

आपकी बिल्ली विकार से पीड़ित हो सकती है जिसे "मनोवैज्ञानिक असामान्य भोजन व्यवहार" कहा जाता है। मनोवैज्ञानिक का अर्थ है कि विकार में एक जड़ है जो शारीरिक रूप से भावनात्मक या मनोवैज्ञानिक है। असल में इसका मतलब है कि आपकी बिल्ली वह भोजन का आदी है.

कारण अभी भी अज्ञात हैं लेकिन उपचार व्यवहार संबंधी संशोधन के साथ प्रशिक्षण पर आधारित है, जिसे व्यवहार चिकित्सा पाठ्यक्रम कहा जाता है। उचित रूप से निदान करने के लिए पशु व्यवहार विशेषज्ञ के परामर्श के लिए अपनी बिल्ली लें, लेकिन पहले यह देखने के लिए जांचें कि क्या यह निम्नलिखित संकेत दिखाता है:

  • अपने भोजन खाने के बाद भी, वह घर में अन्य जानवरों से खाना छीनता है।
  • आप खाने के दौरान न केवल भोजन के लिए अनुरोध करते हैं, बल्कि आप मेज पर कूदने और व्यंजनों से सीधे अपना भोजन चुरा सकते हैं।
  • जब आप भोजन का हिस्सा रखते हैं तो निराशा में उबाल लें और उगते रहें।
  • ध्यान देने की अत्यधिक व्यवहार।
  • मैं वस्तुओं और तत्वों को खाने की कोशिश करता हूं जो भोजन नहीं हैं।

आपकी बिल्ली के पुनर्वास का हिस्सा निम्न गतिशीलता को पूरा करेगा:

  • उसके साथ समय और बातचीत खेलें।
  • बोरियत बिल्लियों में तनाव से जुड़ा हुआ है, जो कुछ मामलों में, बिल्ली में खाने की इच्छा है लेकिन भूख नहीं है।
  • अच्छे व्यवहारों को पुरस्कृत करें और बुरे लोगों को अनदेखा करें।
  • बिल्लियों के लिए catwalks, स्क्रैपर्स, खिलौने और घरों के साथ घर के पर्यावरण को समृद्ध करें।
  • और बहुत महत्वपूर्ण बात यह है कि दोपहर के भोजन के अलावा, घर के चारों ओर फैलाने वाला कोई भोजन नहीं है। यह न केवल बिल्ली के भोजन के लिए, बल्कि मानव भोजन के लिए भी लागू होता है। याद रखें कि वह कोई भेद नहीं करता है।
बिल्लियों और बोरियत में भावनात्मक विकार

उसे जुनून से उबरने में मदद करें

कुछ दिशानिर्देश हैं जिनका आप घर पर अनुसरण कर सकते हैं और अपनी बिल्ली की प्रगति की निगरानी कर सकते हैं। शायद आप भोजन के साथ जुनून से छुटकारा पा सकते हैं, लेकिन इसे ध्यान में रखें इसे धैर्य की आवश्यकता है और यह एक अच्छा समय ले सकता है। दृढ़ता दीर्घकालिक समाधान का हिस्सा होगी। भोजन से ग्रस्त बिल्ली के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:

  • सर्वोत्तम संभव गुणवत्ता का भोजन खोजने का प्रयास करें। यह सुनिश्चित करता है कि आपके आहार में उच्च स्तर की प्रोटीन होती है जो आपको अधिक लंबे समय तक रहने में मदद करेगी। आप संतृप्त प्रभाव के साथ भोजन की तलाश भी कर सकते हैं।
  • सप्ताह में दो बार, अपने सूखे भोजन में थोड़ी मात्रा में गीले भोजन को शामिल करें और इसे मिलाएं। यह उसे और अधिक आकर्षक बना देगा और अन्य चीजों के लिए अपील करना बंद कर देगा।
  • साथ ही, सूखे भोजन से आपकी बिल्ली अधिक पानी पीना चाहती है और इससे इसे स्वस्थ और तृप्त रखने में मदद मिलेगी।
  • दिन के दौरान उनके लिए उपलब्ध खाद्य फ़ीड कभी न छोड़ें। दिनचर्या का सम्मान करें। इसे दो नियमित कार्यक्रमों में फ़ीड करें या दिन में कई बार केवल छोटी मात्रा में इसका इस्तेमाल करें। एक या दूसरा
  • हर बार जब आप खाना आदेश देना शुरू करते हैं, तो इसे अनदेखा करें। यदि आवश्यक हो तो कमरे छोड़ दें या खुद को दूसरे में लॉक करें, आपको बिल्लियों के लिए पुरस्कार या व्यवहार नहीं देना चाहिए।
  • किसी भी प्रकार के भोजन के लिए अपनी बिल्ली के मुक्त जोखिम को प्रतिबंधित करें। उसके सामने मत खाओ, अपने शेड्यूल को अपने साथ अनुकूलित करें और एक साथ खाएं।
  • भोजन को विनियमित किया जाना चाहिए, और किसी भी कारण से, अतिरिक्त भोजन नहीं है।
  • अपनी बिल्ली के साथ गुणवत्ता का समय बिताएं, इससे आपको कम परेशान महसूस होगा, इसलिए, कम चिंताजनक।
उसे जुनून से उबरने में मदद करें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली भोजन से जुड़ी हुई है - कारण और उपचार , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली साफ करनाबिल्ली साफ करना
मेरी बिल्ली गोली के साथ वी विस्फोटक हैमेरी बिल्ली गोली के साथ वी विस्फोटक है
मेरी बिल्ली एक गुना पैर हैमेरी बिल्ली एक गुना पैर है
मेरी बिल्ली बहुत ज्यादा है और मुश्किल से खाती हैमेरी बिल्ली बहुत ज्यादा है और मुश्किल से खाती है
अगर मेरी बिल्ली पर बल दिया जाता है तो क्या करेंअगर मेरी बिल्ली पर बल दिया जाता है तो क्या करें
बिल्लियों में अधिक वजन से कैसे बचेंबिल्लियों में अधिक वजन से कैसे बचें
एक निर्जलित बिल्ली को कैसे खिलाया जाएएक निर्जलित बिल्ली को कैसे खिलाया जाए
मेरी बिल्ली प्लास्टिक क्यों खाती है?मेरी बिल्ली प्लास्टिक क्यों खाती है?
पूरा बिल्ली का बच्चा: स्वस्थ बिल्ली के बच्चेपूरा बिल्ली का बच्चा: स्वस्थ बिल्ली के बच्चे
मेरी बिल्ली कम खाती है और भोजन लौटाती हैमेरी बिल्ली कम खाती है और भोजन लौटाती है
» » मेरी बिल्ली भोजन के कारण भ्रमित है - कारण और उपचार
© 2022 TonMobis.com