अगर मेरी बिल्ली पर बल दिया जाता है तो क्या करें

अगर मेरी बिल्ली पर बल दिया जाता है तो क्या करें

यद्यपि तनाव एक अनुकूली तंत्र है जिसका उद्देश्य खतरे की स्थितियों में जीवित रहने की गारंटी देना है, यह गंभीर शारीरिक और व्यवहारिक प्रतिक्रियाओं के साथ एक रोगविज्ञान भी हो सकता है।

बिल्ली एक जानवर विशेष रूप से रोग तनाव के लिए अतिसंवेदनशील और अपने वातावरण से अधिक की जरूरत है व्यायाम पूरा नियंत्रण की विशेषता है, इसका मतलब है कि तनाव ऐसे दौरे या के रूप में वातावरण में cronificarse कम से कम परिवर्तन जब तक बार-बार हो सकता है, फर्नीचर के स्थान में बदलें।

इस पशु विशेषज्ञ लेख में हम समझाते हैं कि किसी भी जटिलताओं से बचने के लिए तनाव को तत्काल प्रतिक्रिया की आवश्यकता है अगर आपकी बिल्ली पर बल दिया जाता है तो क्या करें.

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए?

बिल्लियों में तनाव

तनाव एक है बिल्कुल आवश्यक तंत्र , उदाहरण के लिए, एक बिल्ली पीड़ित अलर्ट पर डालता है एक चाल के दौरान तनाव और आप एक नया पर्यावरण के लिए अनुकूल करने के लिए अनुमति देता है, एक बिल्ली तनाव ग्रस्त है जब एक और जानवर आक्रामक है की दिशा में उसे छोड़ कर भागना इन स्थितियों में, की अनुमति देता है, यह आवश्यक किसी भी हस्तक्षेप नहीं है क्योंकि तनाव ऐसी परिस्थिति का पालन करता है जिसे वास्तव में इस अनुकूली प्रतिक्रिया की आवश्यकता होती है।

मामलों में हमने उल्लेख किया है कि तनाव एक छोटी अवधि के लिए दिया जाता है जो किसी भी खतरे को जन्म नहीं देता है, जब बिल्ली दिखाती है तो समस्या आती है दैनिक आधार पर और रोजमर्रा की स्थितियों में तनाव के लिए.

स्थिर तनाव पैदा करता है शरीर में हानिकारक परिवर्तन , व्यवहार में परिवर्तन तक की कमी प्रतिरक्षा प्रणाली की प्रतिक्रिया से लेकर, कि जब हम जल्दी कार्रवाई हम अपने बिल्ली के स्वास्थ्य में काफी कम हो जाएगी चाहते हैं चाहिए है।

इस स्थिति को जितनी जल्दी हो सके नोटिस करने में सक्षम होने के लिए बिल्ली में तनाव के मुख्य लक्षणों को जानना महत्वपूर्ण है।

बिल्लियों में तनाव

पशु चिकित्सक के पास जाएं

एक तनावग्रस्त बिल्ली संक्रामक बीमारियों से अलगाव, एलर्जी और विभिन्न त्वचा विकारों से कई स्वास्थ्य समस्याओं को पेश कर सकती है। इसलिए, यह आवश्यक होगा एक पशुचिकित्सा स्वास्थ्य की स्थिति का आकलन करता है बिल्ली के उन मामलों में फार्माकोलॉजिकल उपचार शुरू करने के लिए जिसमें आवश्यक है।

शुरुआत में पशुचिकित्सा का दौरा करने का एक और महत्वपूर्ण कारण यह है कि तनाव हो सकता है एक शारीरिक बीमारी के कारण और यह तय करना महत्वपूर्ण है कि यह अंतर्निहित कारण है।

पशु चिकित्सक के पास जाएं

अपनी बिल्ली के आहार का ख्याल रखना

बिल्लियों के लिए कई संतुलित खाद्य पदार्थों में से जिन्हें हम आजकल पा सकते हैं, कुछ तनाव के समय पोषण का समर्थन करने के लिए विशिष्ट हैं।




एक तनावग्रस्त जीव में थोड़ा अलग पोषण संबंधी आवश्यकताएं होती हैं और चेतावनी की स्थिति से निपटने के लिए अधिक ऊर्जा की आवश्यकता होती है कि तनाव के कारण, इसलिए, इसकी अत्यधिक अनुशंसा की जाती है भोजन बदलो बिल्ली के ताकि तनाव के इलाज में यह असाधारण मदद हो, जो अन्य संसाधनों के साथ, एक अच्छी वसूली की अनुमति देता है।

जाहिर है, पाचन जटिलताओं से बचने के लिए बिल्ली की भोजन में कोई भी बदलाव धीरे-धीरे किया जाना चाहिए।

अपनी बिल्ली के आहार का ख्याल रखना

घर में अन्य जानवरों का निरीक्षण करें

Iquest- आपकी बिल्ली अन्य जानवरों के साथ रहता है? यह तनाव को बढ़ा सकता है और यहां तक ​​कि इसका कारण भी हो सकता है। यह निर्धारित करने के लिए कि घर में अन्य जानवर बिल्ली के तनाव को कैसे प्रभावित करते हैं, यह आवश्यक है व्यवहार का पालन करें उनमें से, और बिल्ली के व्यवहार के साथ जब यह उनके बगल में है।

अगर हम पाते हैं कि अन्य जानवरों के साथी ने बिल्ली के तनाव को बढ़ा दिया है तो इसे बनाए रखना आवश्यक होगा जानवर थोड़ी देर के लिए अलग हो गए जब तक बिल्ली अधिक बरामद न हो जाए, तब भी अन्य पालतू जानवरों के व्यवहार पर काम करना आवश्यक हो सकता है।

घर में अन्य जानवरों का निरीक्षण करें

अपनी बिल्ली के साथ समय बिताएं

हर दिन आपको अपनी बिल्ली के साथ लंबे समय तक एक शांत स्थान मिलना चाहिए। इस अवधि के दौरान एक मीठी आवाज के साथ उससे बात करो, उसे अपने सभी स्नेह दें और उसके साथ खेलें , हमेशा किसी भी आक्रामक व्यवहार को देख सकते हैं जो हो सकता है, क्योंकि इन्हें अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।

आपकी बिल्ली के साथ खेलना आपके पालतू जानवर को तनाव का प्रबंधन करने के लिए एक उत्कृष्ट उपकरण देगा, क्योंकि इस स्थिति के लिए सबसे अच्छा उपाय है बिल्ली को सक्रिय रखें चेतावनी की स्थिति को चैनल करने का एक तरीका है कि आपका जीव पीड़ित है।

अपनी बिल्ली के साथ समय बिताएं

प्राकृतिक उपचार के साथ उपचार

तनाव एक ऐसी स्थिति है जो विशेष रूप से अच्छी प्रतिक्रिया देती है प्राकृतिक उपचार और यह हमें अपने जीव के साथ पूरी तरह से सम्मानजनक तरीके से हमारी बिल्ली के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने का मौका देता है।

हम अपनी बिल्ली को विभिन्न प्राकृतिक ट्रांक्विलाइज़र, जैसे कि पेश करना चुन सकते हैं फेरोमोन , जो बिल्ली को अपने नियंत्रण और क्षेत्र के तहत पर्यावरण महसूस करने की अनुमति देता है। अन्य समान रूप से उपयुक्त विकल्प बाख फूल और होम्योपैथी हैं।

इन प्राकृतिक उपचारों को सफलतापूर्वक लागू करने के लिए, हम अनुशंसा करते हैं कि आप इसे पर्यवेक्षण में करें समग्र पशुचिकित्सा.

प्राकृतिक उपचार के साथ उपचार

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं अगर मेरी बिल्ली पर बल दिया जाता है तो क्या करें , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में तनावकुत्तों में तनाव
एक बिल्ली से दूसरे शहर में अध्ययन करने के लिए मेरी बिल्ली ले लोएक बिल्ली से दूसरे शहर में अध्ययन करने के लिए मेरी बिल्ली ले लो
बिल्लियों में प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए युक्तियाँबिल्लियों में प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए युक्तियाँ
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली पर बल दिया गया है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली पर बल दिया गया है या नहीं
मेरा कुत्ता बिल्लियों के साथ नहीं रह सकता हैमेरा कुत्ता बिल्लियों के साथ नहीं रह सकता है
घरेलू बिल्लियों के लिए व्यायामघरेलू बिल्लियों के लिए व्यायाम
बिल्लियों के लिए प्राकृतिक tranquilizersबिल्लियों के लिए प्राकृतिक tranquilizers
अपनी बिल्ली के शुद्धिकरण के लाभों के बारे में जानेंअपनी बिल्ली के शुद्धिकरण के लाभों के बारे में जानें
मेरी बिल्ली के तनाव को कैसे कम करेंमेरी बिल्ली के तनाव को कैसे कम करें
क्या घर पर एक या दो बिल्लियों रखना बेहतर है?क्या घर पर एक या दो बिल्लियों रखना बेहतर है?
» » अगर मेरी बिल्ली पर बल दिया जाता है तो क्या करें
© 2022 TonMobis.com