कुत्ते को सिखाओ कि अजनबियों से भोजन स्वीकार न करें

अपने कुत्ते को अजनबियों से खाना स्वीकार न करने के लिए उसे "खतरनाक" खाना खाने की संभावना को रोकने के लिए सुविधाजनक है। कुत्ते अक्सर देखभाल करने के बिना मुंह में एक भूख को स्वीकार करते हैं कि यह अजीब हाथों से आता है, क्योंकि वे जो पेशकश करते हैं उनके इरादे से भेदभाव नहीं करते हैं। कुत्ते के नजदीक सर्कल के बाहर किसी भी व्यक्ति से आने वाली किसी चीज को न खाने के लिए शिक्षित करने के लिए कुछ दिशानिर्देश हैं, और चलने के दौरान फर्श से भोजन नहीं लेना।

1. भोजन केवल उन लोगों द्वारा दिया जाता है जो कुत्ते को जानते हैं।
कई कुत्तों के लिए (जो लोग पहले से विदेशी हाथ की खाद्य पदार्थों को खारिज करने में प्रशिक्षित किया जाता है को छोड़कर) यह भोजन (सॉसेज, ब्रेड, मिठाई ...) किसी के द्वारा की पेशकश की का एक सा विरोध करने के लिए कठिन है। उनके लिए यह एक नया और अलग स्वाद है, और इसलिए यह आकर्षक और अनूठा हो सकता है। इसलिए, यह सलाह दी जाती है कि हम अपने कुत्ते को केवल अपने कटोरे में भोजन खाने के लिए शिक्षित करते हैं, या परिवार या दोस्तों द्वारा प्रदान किया जाता है।

2. एक दिनचर्या स्थापित करें और इसका पालन करें।
कुत्ते को पिल्ला से सीखना चाहिए कि उसे केवल अपने कटोरे में ही खाना चाहिए। भोजन का एक निश्चित अनुसूची स्थापित करें और हमेशा उसी क्षेत्र में करें, साथ ही साथ आपके स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद भी आपकी शिक्षा के लिए है। आप इस विशेष प्रशिक्षण को गहरा कर सकते हैं, और जब आप अपना कटोरा भोजन के साथ डालते हैं उसे आदेश दें "खाना"या फिर"अब".

3. प्रलोभन से बचने के लिए उसे आदी करें
ये अभ्यास उपयोगी होते हैं न केवल अजनबियों से भोजन को स्वीकार नहीं करने के लिए, बल्कि उनके सवारी को रोकने के लिए स्वास्थ्य और यहां तक ​​कि करने के लिए इसी खतरे के साथ जो कुछ भी सड़क या मैदान नीचे है "मुँह लेता है", उसका जीवन

उसके सामने फर्श पर उनकी फ़ीड करने के लिए कुछ अलग भोजन में से एक या एक से अधिक टुकड़े रखकर (मांस, पनीर, आदि ..) के आधार पर कुत्तों लुभाने (हमें, डाल निश्चित रूप से देखने के लिए नहीं) या, यार्ड घर के विभिन्न भागों में बिखरे हुए या बगीचे।

जैसे ही मैं इसे गंध करता हूं या देखता हूं, आपकी प्रतिक्रिया इसे उठाएगी। हमें उस पल में मजबूती से "नहीं" कहना चाहिए। हम दिन के अलग-अलग समय और विभिन्न "प्रलोभन" के साथ, जितनी बार हम कर सकते हैं, हम कार्रवाई को दोहराते हैं।

हम देखते हैं के रूप में कुत्ते की प्रगति (अपनी मौजूदगी में उसके लिए भोजन पर stares नहीं बल्कि lunges), हम धीरे-धीरे उसे से अलग होगा, उनके दृष्टिकोण को देख अगर वह इसे खाने के लिए अपने प्रयासों के तहत, हम फिर कहते हैं कि "में बनी रहती है नहीं "और हम उसके दृष्टिकोण को अनदेखा करते हैं। लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आपको जितनी बार आवश्यक हो उतना सरल अभ्यास करना चाहिए, और इन शुरुआती चरणों में आपको कभी भी इनाम के रूप में प्रशिक्षित करने के लिए उपयोग किए जाने वाले भोजन का टुकड़ा नहीं देना चाहिए। हमेशा हटाने जब हम सत्र समाप्त (जब कुत्ते को पहले से ही हल किया है इस चरण है जब हम भोजन लेने के लिए और केवल हमारे हाथ उसे खाने जाने) हम भी हमारे हाथ में भोजन कर सकते हैं, और नाटक हम गिर "द्वारा एक निरीक्षण "और देखें कि जब हमारा कुत्ता जमीन पर देखता है तो हमारा कुत्ता क्या करता है। यदि वह इसके लिए जाता है, तो हम सही करते रहते हैं और हम इसकी अनुमति नहीं देते हैं।

जब कुत्ते के भोजन पर जाने के लिए अपने आग्रह करता हूं नियंत्रित करने में आगे बढ़ता है, हम हमारे और उसे बीच की दूरी, जब तक हम कुत्ते (छुपा लेकिन निरीक्षण कर सकते के दृश्य के क्षेत्र को छिपाने के लिए मिला है, में वृद्धि होगी यदि आवश्यक हस्तक्षेप ।)।




4. एक और कदम: सड़क पर, ग्रामीण इलाकों में।
जब इस अभ्यास का पहले से ही घर, संपत्ति, या बगीचे के अंदर अभ्यास किया गया है, तो अगला स्तर कुत्ते के ज्ञात परिवेश के बाहर करना है: सड़क या मैदान में, उदाहरण के लिए।

हम परिवार के सदस्य (या इसे पहले स्वयं करते हैं, हालांकि यह अधिक कठिन है) से मदद मांग सकते हैं, जो हम जिस मार्ग के लिए जा रहे हैं, उसके विभिन्न बिंदुओं के लिए कुछ "प्रलोभन" रखेंगे।

हम अपने कुत्ते के साथ घूमने के लिए चलेंगे। प्रत्येक बार जब हम उस स्थान से गुज़रते हैं जहां भोजन मिलता है, और यदि कुत्ता इसे लेना चाहता है, तो हम "नहीं" कहेंगे, हम इसे पट्टा के साथ सही करेंगे और हम चलना जारी रखेंगे।

हमें बहुत सावधान रहना चाहिए, क्योंकि बहुत से कुत्ते इतने तेज़ हैं कि हम मुंह में भोजन के टुकड़े को पेश करने से बचने के लिए समय पर नहीं पहुंचते हैं। विशेष रूप से यदि वे छोटे कुत्ते, या पिल्ले हैं, और हमें निगलने से बचने के लिए नीचे झुकना पड़ता है।

यह अभ्यास अभ्यास करने के लिए सुविधाजनक है जब तक कि हम कुत्ते को रास्ते में पाए गए भोजन के टुकड़ों को पूरी तरह नजरअंदाज न करें।

तो है कि कुत्ते ही बात कर लिए इस्तेमाल किया जाता है, यह हमेशा सबसे संभव के रूप में `असली` बनने की कोशिश कर "लालच" के साथ ही मार्गों, स्थानों और वातावरण जहां इस प्रशिक्षण जगह लेता है के प्रकार भिन्न करने, वांछनीय है तो कि शिक्षण उनके दैनिक जीवन में उपयोगी है।

हम "अज्ञात" लोगों की मदद के लिए भी पूछ सकते हैं जो यात्रा के दौरान भोजन या कैंडी का टुकड़ा प्रदान करते हैं, और कुत्ते को स्वीकार नहीं करना चाहिए।

इन शिक्षाओं का मूल्य बहुत महत्वपूर्ण है कि फ्रांस की अंगूठी, अंगूठी बेल्जियम या Mondioring जैसे कुछ खेल में, दूसरों के बीच में, वहाँ के रूप में "भोजन की अस्वीकृति फेंक दिया" अभ्यास कर रहे हैं और "मंजिल खाद्य पदार्थों पर बिखरे हुए ध्यान न दें" अनिवार्य है और इन विषयों के पहले स्तर से। कुत्ते, झूठ बोलने की स्थिति में, एक अजनबी को कुल उदासीनता दिखाना चाहिए जो भोजन के टुकड़े फेंकता है, जो उसके पैरों पर भी उसके करीब "उसे" लुभाने के लिए बहुत करीब गिरना चाहिए। कुत्तों जो इन खेलों का अभ्यास करते हैं केवल अपने गाइड के क्रम में, या केवल हाथ से अपने कटोरे खाते हैं। इसी तरह, कुत्तों जो सुरक्षा या सुरक्षा कार्य करते हैं उन्हें भी जमीन से या किसी भी भोजन, "चारा", अजनबियों द्वारा पेश या फेंकने से कुछ भी नहीं खाया जाता है।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कदम से कुत्ते के भोजन कदम बदलेंकदम से कुत्ते के भोजन कदम बदलें
कुत्ते को कितनी बार खाना चाहिए? उत्तरकुत्ते को कितनी बार खाना चाहिए? उत्तर
क्या होता है अगर मेरा कुत्ता खाना नहीं चाहताक्या होता है अगर मेरा कुत्ता खाना नहीं चाहता
अगर मेरा कुत्ता खाना नहीं चाहता है तो क्या करना हैअगर मेरा कुत्ता खाना नहीं चाहता है तो क्या करना है
कुत्तों और बिल्लियों के लिए Inapetencia 6 भूख समाधानकुत्तों और बिल्लियों के लिए Inapetencia 6 भूख समाधान
मेरा कुत्ता कुछ भी खाना या खाने नहीं चाहता हैमेरा कुत्ता कुछ भी खाना या खाने नहीं चाहता है
भोजन के साथ कुत्ते और झगड़ाभोजन के साथ कुत्ते और झगड़ा
पूडल को भोजन, उल्टी नहीं मिलती है और उसकी आंखों में स्तर होती हैपूडल को भोजन, उल्टी नहीं मिलती है और उसकी आंखों में स्तर होती है
मेरा कुत्ता खाना स्वीकार नहीं करता हैमेरा कुत्ता खाना स्वीकार नहीं करता है
नए ऑरलियन्स में कैसे खाना हैनए ऑरलियन्स में कैसे खाना है
» » कुत्ते को सिखाओ कि अजनबियों से भोजन स्वीकार न करें
© 2022 TonMobis.com