कुत्तों में बुरी सांस के लिए घरेलू उपचार

कुत्तों में बुरी सांस के लिए घरेलू उपचार

निश्चित रूप से एक मालिक के रूप में आप पहले ही देख चुके हैं कि कुत्ते की सांस, अवसर पर पूरी तरह से सुखद नहीं है। हालांकि, ऐसे लोग हैं जो इस बात पर ध्यान नहीं देते कि आपके कुत्ते के मुंह में एक मजबूत गंध है, फिर भी हमेशा एक ही स्नेह या चुंबन के साथ। लेकिन हालिटोसिस या बुरी सांस यह हमारे कुत्ते के मुंह में बैक्टीरिया के संचय का परिणाम हो सकता है, जो पाचन तंत्र की शुरुआत है, इसलिए यह उसके लिए खतरनाक हो सकता है।

ExpertoAnimal के इस आलेख में हम कुछ की सिफारिश करना चाहते हैं कुत्तों में बुरी सांस के लिए घरेलू उपचार , ताकि दंत सफाई या उत्पादों में सब कुछ अत्यधिक खर्च न हो जो हमारे जानवर के स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकता है।

आप में भी रुचि हो सकती है: घर के बने चाल के साथ कुत्ते की सांस में सुधार करें
सूची

बोतलबंद या नल का पानी?

iquest- क्योंकि अगर हम खुद को नल का पानी न पीने का ख्याल रखते हैं, तो क्या हम इसे अपने पालतू जानवरों को देते हैं? कुत्ते को चाहिए बहुत सारे पानी पी लो अपने शरीर के उचित कामकाज को बनाए रखने और अपने मुंह में जहरीले अपशिष्ट से बचने के लिए। उचित परिस्थितियों में आपके स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए हम कैसे जिम्मेदार हैं, यह एक पहलू होगा जिसे हमें देखभाल करना चाहिए, उन्हें पेश करना चाहिए गुणवत्ता के पानी और सही मात्रा में , ताकि आपके सभी सिस्टम सही तरीके से काम कर सकें।

बोतलबंद या नल का पानी?

भोजन मदद कर सकता है

हालांकि यह सच है कि कुछ गुणवत्ता फ़ीड मदद करते हैं हमारे कुत्ते के दांतों को साफ करने के लिए, सच्चाई यह है कि कई अन्य मौखिक स्वच्छता को खराब करते हैं, जिससे उनके दांतों पर टारटर का संचय होता है। हमारी पसंद हमारे कुत्ते के मुंह में बहुत अधिक दिखाई देती है।

कभी कभी आहार बदलना , फ़ीड को निलंबित करना और घर का बना आहार या कच्चा आहार (बीएआरएफ) चुनना हम बड़े बदलाव प्राप्त करेंगे। हमें अवगत होना चाहिए कि यह परिवर्तन उनके लिए बहुत स्वस्थ होगा, लेकिन उसे एक विशेषज्ञ द्वारा निर्देशित किया जाना चाहिए ताकि कैन में पौष्टिक कमियों को न बनाया जा सके।

एक प्राकृतिक आहार और जितना संभव हो सके स्वस्थ, मनुष्यों के लिए संसाधित खाद्य पदार्थों से बचने और अच्छी सामग्री चुनने से, हम अपने कुत्ते की सांस में सुधार करेंगे। इसके अलावा, आहार में कच्चे हड्डियों के शामिल किए जाने, कैल्शियम का बहुत अच्छा स्रोत है और एक बहुत मदद के रूप में यह भोजन दांत और gnawing के बीच शेष स्क्रैप खींच लेता है कुत्तों में मुंह से दुर्गंध से निपटने के लिए कर रहे हैं, के लिए sandpaper की तरह काम अपने दाढ़। वे इसे बहुत खुश करेंगे।

यहां हम कुत्तों की बुरी सांस के लिए अन्य घरेलू उपचारों की व्याख्या करते हैं:

1. अजमोद

के प्रभाव बुरी सांस के खिलाफ अजमोद वे वास्तव में अविश्वसनीय हैं और किसी भी मालिक की पहुंच के भीतर हैं। हम कुछ टुकड़ों को काट सकते हैं और उन्हें अपने कुत्ते के सामान्य भोजन के साथ मिला सकते हैं। तो स्वाद बहुत मजबूत या वाणिज्यिक फ़ीड के साथ कुछ हद तक "disfrazable" है, हम अन्य विकल्प हैं: हम गर्म पानी में अजमोद के एक मुट्ठी भर उबाल कर सकते हैं, अर्क बनाने, और इसके साथ हम अपने कुत्ते के मुंह स्प्रे करने के लिए के बाद एक स्प्रे विकसित कर सकते हैं ब्रशिंग या सीधे, पीने के लिए इस जलसेक की पेशकश करें।

2. ऐप्पल साइडर सिरका




यह गंध के खिलाफ एक मजबूत तटस्थ प्रभाव पड़ता है, इसलिए हम आपके सिर में इस सिरका की कुछ बूंदों को शामिल कर सकते हैं या हर दिन पी सकते हैं। हमें इसका उपयोग करने के लिए छोटी मात्रा के साथ शुरू करना चाहिए और इसे अस्वीकार नहीं करना चाहिए। जब हम शुरू करते हैं तो कुत्ता छोटा होता है, स्वाद के लिए अधिक आदत होगी।

3. वेगन पुरस्कार

हमें जरूरी नहीं है कि हमारे जानवरों के हलिटोसिस के लिए अच्छी तरह से खाना बनाना या कुकीज़ खरीदना पड़े। हम आपको एक पेशकश कर सकते हैं गाजर एक खिलौना की तरह और इस प्रकार आपके दांतों पर पट्टिका के गठन को रोकने में मदद करते हैं। इसके अलावा, यह आपके भोजन के लिए बहुत स्वस्थ है।

कच्चे हड्डियों के साथ क्या होता है, यह कुछ ऐसा ही होगा, लेकिन जब तक हमारा कुत्ता भूखा न हो, हम इसे तब तक पेश कर सकते हैं, क्योंकि यह वसा हो जाता है और विटामिन से भरा होता है। जितना बड़ा और कठिन वे बेहतर होंगे। हम नाशपाती, सेब या अजवाइन का भी उपयोग कर सकते हैं, और कुत्तों के लिए बहुत सारे फल और सब्जियों की सिफारिश की जाती है।

भोजन मदद कर सकता है

घर दंत स्वच्छता

कुत्ते की दांत स्वच्छता बुरी सांस से बचने के लिए मौलिक है, और यह है कि वाणिज्यिक फ़ीड एक उत्पन्न करता है स्केल बिल्डअप दांत में, इसलिए हमारे दांतों को ब्रश करने के लिए यह एक दायित्व है। आदर्श रूप से, आपको हर दिन एक स्वच्छता दिनचर्या का पालन करना चाहिए, लेकिन यदि संभव हो तो यह संभव नहीं है। युवा आयु से इसका उपयोग करना महत्वपूर्ण है ताकि यह उसके लिए अप्रिय स्थिति न हो।

हम एक का उपयोग कर सकते हैं टूथब्रश मनुष्यों के लिए, बल्कि अपने दांतों को ब्रश करने के लिए हमारी अपनी उंगलियां भी। इसके अलावा, 1/2 चम्मच बेकिंग सोडा और 1 बड़ा चमचा पानी मिलाकर हमारे पास घर का बना टूथपेस्ट बहुत प्रभावी और शक्तिशाली होगा, जिससे हम अजमोद जोड़ सकते हैं। यह न भूलें कि कुत्तों के लिए घर का बना टूथपेस्ट बनाने के लिए कई अन्य व्यंजन हैं, यह केवल एक विकल्प है।

मत भूलना अपना रखो फीडर . यह बहुत मदद कर सकता है, क्योंकि जब खाद्य पदार्थ इसमें रहता है तो यह अव्यवस्था का स्रोत है। भोजन के बीच, हम सुरक्षित उत्पादों के साथ अपने कटोरा धोने ताकि खाना साबुन या पुराने हमारे कुत्ते की लार के साथ मिश्रित भोजन के निशान नहीं है चाहिए।

घर दंत स्वच्छता

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों में बुरी सांस के लिए घरेलू उपचार , हम आपको होममेड रेमेडीज के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या आपके पालतू जानवर की सांस खराब है? समाधान यहाँ है!क्या आपके पालतू जानवर की सांस खराब है? समाधान यहाँ है!
कुत्तों में Flatulence, उल्टी और उल्कापिंडकुत्तों में Flatulence, उल्टी और उल्कापिंड
कुत्ते ने बहुत तेजी से ताकत खो दी है और सांस लेने में मुश्किल हैकुत्ते ने बहुत तेजी से ताकत खो दी है और सांस लेने में मुश्किल है
कुत्तों में बुरी सांस के कारणकुत्तों में बुरी सांस के कारण
कुत्ते की बुरी सांस के खिलाफ उपयोगी गाइडकुत्ते की बुरी सांस के खिलाफ उपयोगी गाइड
कुत्तों में पेरीओडोंटाइटिसकुत्तों में पेरीओडोंटाइटिस
अपने कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए युक्तियाँअपने कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए युक्तियाँ
कुत्तों में हलिटोसिसकुत्तों में हलिटोसिस
घर के बने चाल के साथ कुत्ते की सांस में सुधार करेंघर के बने चाल के साथ कुत्ते की सांस में सुधार करें
सांस लेने में कठिनाई वाली बिल्ली और उसका मुंह बंद नहीं कर सकतासांस लेने में कठिनाई वाली बिल्ली और उसका मुंह बंद नहीं कर सकता
» » कुत्तों में बुरी सांस के लिए घरेलू उपचार
© 2022 TonMobis.com