घर के बने चाल के साथ कुत्ते की सांस में सुधार करें

घर के बने चाल के साथ कुत्ते की सांस में सुधार करें

एक कुत्ता है कि प्यार प्राप्त करता है इसलिए एक प्यार कुत्ता जो इस तरह कूद, खुशी है कि के रूप में कई मायनों में अपने प्यार को व्यक्त करता है जब तुम घर आते हैं, चाट या एक प्रीतिकर तरह से आप पर निर्भर है।

इन क्षणों में यह हो सकता है कि आपके कुत्ते के स्नेह के बीच कुछ आता है और आप: एक मजबूत और अत्यधिक अप्रिय मुंह गंध। यह आपकी स्थिति है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप क्योंकि एक संकेत है कि आप आपको परेशान कर सकते हैं होने के बजाए, उपाय शब्दों में कहें, यह एक संकेत यह दर्शाता है कि अपने कुत्ते की दंत स्वास्थ्य है जो पर्याप्त नहीं है है गंभीर क्योंकि एक उपेक्षित मौखिक गुहा पूरे जीव के स्वास्थ्य को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है।

इस पशु विशेषज्ञ लेख में हम आपको दिखाते हुए, इस समस्या को हल करने में आपकी सहायता करते हैं घर के बने चाल के साथ कुत्ते की सांस में सुधार कैसे करें.

आपको भी रुचि हो सकती है: कुत्तों में बुरी सांस के लिए घरेलू उपचार
सूची

आपको अपने कुत्ते की सांस के बारे में क्या पता होना चाहिए

कुत्ते की मौखिक गुहा रोगजनकों के लिए गेटवे के रूप में कार्य कर सकती है अगर उसे पर्याप्त देखभाल नहीं मिलती है। iquest- क्या आप जानते थे कि कुत्ते के दांतों को साफ करना बहुत महत्वपूर्ण है?

दांत स्वच्छता की कमी एक कारण बन सकती है बैक्टीरियल प्लेक से अधिक और यह बुरी सांस का मुख्य कारण होगा, छोटे कुत्तों को अपने दांतों पर टारटर जमा करने की सबसे अधिक संभावना होती है।

कुत्तों में टारटर का इलाज और रोकना महत्वपूर्ण है क्योंकि अन्यथा इसका कारण हो सकता है जीवाणु, कवक या वायरल संक्रमण मौखिक गुहा में, फिर, बुरी सांस के कारण जीवाणुरोधी पट्टिका के संचय से परे जाते हैं और इसके लिए तत्काल पशु चिकित्सा उपचार की आवश्यकता हो सकती है।

कॉप्रोफैगिया (मल का इंजेक्शन), नाक के मार्ग या मधुमेह मेलिटस की सूजन कुत्ते में बुरी सांस या हालिटोसिस का कारण बन सकती है।

आपको अपने कुत्ते की सांस के बारे में क्या पता होना चाहिए

अगर मेरे कुत्ते को बुरी सांस है तो क्या करना है?

यदि आप पाते हैं कि आपके कुत्ते का मुंह खराब हो जाता है तो इसके लिए राज्य की आकलन करना आवश्यक है मैं किसी भी प्रकार के संक्रमण से इंकार करता हूं जिसके लिए एंटीबायोटिक उपचार की आवश्यकता होती है, इसलिए पशु चिकित्सक के पास जाना जरूरी है।

बहुत खतरनाक हो पट्टिका का एक सरल संचय के रूप में बुरा सांस इलाज के लिए अगर कोई संक्रमण वास्तव में है, हालांकि यह सच है कि मालिक नेत्रहीन घावों या स्राव के लिए पशु के मुंह की जांच कर सकते है, मूल्यांकन एक द्वारा किया जाना चाहिए स्वास्थ्य पेशेवर

एक बार संक्रमण या अन्य रोगविज्ञान की उपस्थिति से इंकार कर दिया गया है, तो हम अलग-अलग उपयोग कर सकते हैं घर का बना चाल जो हमें अपने कुत्ते की सांस में स्वाभाविक रूप से सुधार करने की अनुमति देती है , नीचे हम आपको दिखाते हैं कि वे क्या हैं।

अगर मेरे कुत्ते को बुरी सांस है तो क्या करना है?

कुत्ते की बुरी सांस के लिए घरेलू उपचार:

1. अजमोद

हम अपने कुत्ते को लगातार या उच्च खुराक में अजमोद की पेशकश नहीं कर सकते क्योंकि यह जहरीला हो सकता है, हालांकि, इसे sporadically और मध्यम मात्रा में दे दो यह बुरी सांस के लिए एक उत्कृष्ट उपाय है।

इसका इस्तेमाल दो तरीकों से किया जा सकता है:

  • अजमोद के छोटे टुकड़ों को छोटे टुकड़ों में काटें और कुत्ते के भोजन में दिन में एक बार इसे जोड़ें
  • एक जलसेक बनाने के लिए पानी में अजमोद के कई उपभेदों को उबालें, ठंडा होने दें और इसे जानवर के मुंह में सीधे जलाने के लिए स्प्रे के साथ एक बोतल में डाल दें
कुत्ते की बुरी सांस के लिए घरेलू उपचार:

2. गाजर




यदि आप अपने कुत्ते को एक गाजर gnawing मनोरंजन प्रबंधन, आप दिखेगा बुरा सांस धीरे-धीरे गायब हो जाता है और साथ ही की तरह, यह भोजन कैरोटीनॉयड, शक्तिशाली एंटीऑक्सिडेंट है कि मुक्त कण से होने वाले नुकसान के खिलाफ अपने शरीर की रक्षा जैसे महत्वपूर्ण पोषक तत्वों प्रदान करेगा।

एक गाजर gnawing का सरल कार्य लार की रिहाई को उत्तेजित करता है और मौखिक गुहा से खाद्य अवशेषों को हटाने की अनुमति देता है।

3. घर का बना टकसाल कैंडीज

निश्चित रूप से आपके पालतू कुत्ते के व्यवहार के बारे में उत्साहित हैं, इसके अलावा, ये एक इनाम के रूप में बहुत सकारात्मक हैं और सीखने के लिए एक बहुत ही उपयोगी उपकरण होने के नाते अच्छे व्यवहार को मजबूत करते हैं।

आप कर सकते हैं अपने कुत्ते की सांस में सुधार के उद्देश्य से घर का बना व्यंजन बनाओ , आपको निम्नलिखित सामग्री की आवश्यकता होगी:

  • पानी
  • ओट फ्लेक्स
  • मिंट पत्तियां

तैयारी बहुत सरल है, अच्छा स्थिरता के एक बड़े पैमाने पर जब तक एक कटोरी दलिया और पानी में मिश्रण चाहिए, तो, आप धोने और मिश्रण में जोड़ने के लिए टकसाल पत्ते आंसू चाहिए।

अंत में छोटी गेंदें बनाएं, फ्रिज में रखें और आप उन्हें अपने कुत्ते को दिन में कई बार दे सकते हैं एक प्रभावी और सरल तरीके से बुरी सांस का मुकाबला करने के लिए।

भोजन और हाइड्रेशन मौलिक हैं

यदि आपका कुत्ता आमतौर पर बुरी सांस से पीड़ित होता है और कोई रोगविज्ञान जो इसका कारण बनता है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप बैक्टीरियल प्लेक के संचय को कम करने के लिए हर संभव प्रयास करें।

इसके लिए, सूखी फ़ीड गीले फ़ीड की तुलना में अधिक सुविधाजनक है , चूंकि शुष्क भोजन में अधिक घर्षण प्रभाव होता है।

समय-समय पर स्प्रे में पानी और अपने पालतू जानवर को बदलने के लिए भी आवश्यक होगा हमेशा ताजा और पीने योग्य पानी उपलब्ध है , चूंकि पानी के माध्यम से मुंह साफ हो जाता है और भोजन के अवशेष हटा दिए जाते हैं।

अपने कुत्ते के आटा और फीडर अक्सर धो लें।

भोजन और हाइड्रेशन मौलिक हैं

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं घर के बने चाल के साथ कुत्ते की सांस में सुधार करें , हम आपको चिकित्सकीय स्वच्छता के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको विशेषज्ञ पशु की निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या आपके पालतू जानवर की सांस खराब है? समाधान यहाँ है!क्या आपके पालतू जानवर की सांस खराब है? समाधान यहाँ है!
मेरा कुत्ता कठिनाई से सांस लेता है और खाना नहीं चाहतामेरा कुत्ता कठिनाई से सांस लेता है और खाना नहीं चाहता
मेरे कुत्ते की पूंछ काटा गया थामेरे कुत्ते की पूंछ काटा गया था
कुत्तों में Flatulence, उल्टी और उल्कापिंडकुत्तों में Flatulence, उल्टी और उल्कापिंड
कुत्ते ने बहुत तेजी से ताकत खो दी है और सांस लेने में मुश्किल हैकुत्ते ने बहुत तेजी से ताकत खो दी है और सांस लेने में मुश्किल है
कुत्तों में बुरी सांस के कारणकुत्तों में बुरी सांस के कारण
कुत्ते की बुरी सांस के खिलाफ उपयोगी गाइडकुत्ते की बुरी सांस के खिलाफ उपयोगी गाइड
कुत्तों में बुरी सांस के लिए घरेलू उपचारकुत्तों में बुरी सांस के लिए घरेलू उपचार
क्या कुत्ते के गुहा होते हैं?क्या कुत्ते के गुहा होते हैं?
अपने कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए युक्तियाँअपने कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए युक्तियाँ
» » घर के बने चाल के साथ कुत्ते की सांस में सुधार करें
© 2022 TonMobis.com