एक बिल्ली के लिए आदेश

हमें पता होना चाहिए कि ऑर्डर सही तरीके से कैसे देना है। इसके लिए:

  • सबसे पहले आपको बहुत धैर्य रखना चाहिए, और दोहराएं कि आप कई बार क्या करना चाहते हैं।
  • कुत्तों के रूप में छोटे और ध्वनि शब्द, एक आदेश के रूप में कार्य करते हैं: "आओ", "नीचे जाएं", "नहीं"। आपको उन सभी अवसरों पर दोहराना होगा जो आवश्यक हैं, कई बार जब तक वे पालन नहीं करते हैं।
  • यदि आप ऐसा कुछ करते हैं जिसे आप नहीं चाहते हैं, तो जोर से और स्पष्ट न कहें और कुछ भी नहीं। याद रखें: लंबे वाक्य उन्हें समझ में नहीं आता है।
  • आपका स्वर ऊर्जावान और अलग-अलग होना चाहिए जो आप आम तौर पर उपयोग करते हैं। आपको समझना होगा कि यह एक आदेश है और जो भी प्रभारी है वह आप हैं।
  • जब आप उसे ऑर्डर देते हैं, तो उसे आंखों में देखें। जब वह उसे भी डांटता है। बिल्ली बहुत स्पष्ट होनी चाहिए कि आप उससे बात करें।
  • जब आप कुछ सही करते हैं, तो इसे स्नेह या इलाज के साथ बधाई दें। अधिमानतः केवल स्वीटी का उपयोग करें, अन्यथा आपको केवल भोजन के लिए अच्छी तरह से कार्य करने के लिए सशर्त बनाया जाएगा और यदि बाद में आप इसे अपने पिछले व्यवहार में वापस नहीं देते हैं।
  • अंत में याद रखें कि ऑर्डर को कई बार दोहराने की जरूरत है ताकि आप उन्हें समझ सकें।

यदि आप पालन नहीं करते हैं

सबसे ऊपर: उसे कभी हिट नहीं करें।




इसे सही करने के विकल्प कई हैं और इससे दुर्व्यवहार से बचने के लिए आप एक से अधिक कार्य कर सकते हैं। उदाहरण के लिए:

  • आप सजा के रूप में अपने चेहरे पर पानी डाल सकते हैं, इसलिए वह जोड़ देगा कि अगर वह कुछ बुरा करता है, तो उसे चेहरे पर गीला होने की अप्रिय सनसनी होगी, आप एक सिरिंज, स्प्रेयर या वॉटर गन का उपयोग कर सकते हैं।
  • आप इसे अनदेखा भी कर सकते हैं। चूंकि वे ध्यान का केंद्र बनना पसंद करते हैं, इसलिए मुझे लगता है कि आपकी उदासीनता इसलिए है क्योंकि आपने कुछ गलत किया है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक गेंद या अन्य वस्तु को छोड़ने के लिए कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 7 चरणएक गेंद या अन्य वस्तु को छोड़ने के लिए कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 7 चरण
कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 7 चरण अभी भी बैठे हैं (बैठे हैं)कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 7 चरण अभी भी बैठे हैं (बैठे हैं)
एक कुत्ते को झूठ बोलने और अभी भी रहने के लिए सिखाने की मार्गदर्शिकाएक कुत्ते को झूठ बोलने और अभी भी रहने के लिए सिखाने की मार्गदर्शिका
कुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाए
पैर देने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाए। इसे करने में आसान है!पैर देने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाए। इसे करने में आसान है!
जमीन पर झूठ बोलने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाएजमीन पर झूठ बोलने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
गेंद को लाने के लिए अपने कुत्ते को कैसे सिखाया जाएगेंद को लाने के लिए अपने कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
5 कुत्ते को बैठने के लिए सिखाने के लिए सरल चरण5 कुत्ते को बैठने के लिए सिखाने के लिए सरल चरण
एक कुत्ते को सिखाओ आदेश `आओ और बैठ जाओ`एक कुत्ते को सिखाओ आदेश `आओ और बैठ जाओ`
कुत्ते को बैठने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को बैठने के लिए कैसे सिखाया जाए
» » एक बिल्ली के लिए आदेश
© 2022 TonMobis.com