कुत्तों और बिल्लियों में लड़ने के लिए 6 रणनीतियों को लुप्तप्राय और प्रबलता

उसके साथी जानवर के पास हमेशा पतला शरीर होता है, लेकिन हाल ही में यह चम्मच के बैग की तरह दिखता है। ВїQuГ © होता है? В यह एक पशु मध्यम आयु वर्ग के त्वचा के नीचे धक्कों के सभी प्रकार के निरीक्षण करने के लिए, खासकर यदि Г © काएं एक कुत्ता है असामान्य नहीं है। ज्यादातर मामलों में, ये गांठ हानिरहित वसा ट्यूमर होते हैं: तरल पदार्थ से भरा कोशिकाएं जो छोटे पानी के गुब्बारे जैसा दिखती हैं। संकुल कुत्तों के mayorГa benignos.В हैं हालांकि, बिल्लियों और कुछ कुत्तों में, इन धक्कों ज्यादा गंभीर समस्या के लक्षण हैं। ये पशु चिकित्सकों की सिफारिशें हैं।

कुत्तों और बिल्लियों के लिए

सिस्ट को अनदेखा करें . अगर पशुचिकित्सक नियमित जांच के दौरान छाती का पता लगाता है तो घबराओ मत। भरी थैलियां ओएस lГquidos ± ये pequeГ आमतौर पर हानिरहित हैं, और alto.В द्वारा सबसे अच्छा polГtica पास "उदाहरण के लिए, कॉलर या चारों ओर नीचे लेकिन, कभी कभी अल्सर लगातार fricciГіn †के अधीन क्षेत्रों में फार्म है वर्ष का "और परेशान हो सकता है। इन मामलों में, पशुचिकित्सा शल्य चिकित्सा हटाने की सिफारिश करने की संभावना है।

क्या देखना है

केवल एक पेशेवर यह निर्धारित कर सकता है कि एक गांठ या प्रबलता सौम्य है, लेकिन आप निम्नलिखित विशेषताओं को देखकर एक विचार प्राप्त कर सकते हैं:

  • वर्दी . बिनइन ट्यूमर आमतौर पर एक समरूप आकार होता है, बिना किसी जंजीर या अनियमित किनारों के।
  • बढ़ने की योग्यता . त्वचा के नीचे होने वाले गांठों को छूने पर स्वतंत्र रूप से स्थानांतरित होना चाहिए। लिपोमा, उदाहरण के लिए, त्वचा के नीचे वसा के गुब्बारे की तरह दिखते हैं।
  • LocalizaciГіn . पैकेज स्पर्श के लिए ठोस होना चाहिए और एक सटीक साइट तक ही सीमित होना चाहिए। यदि इसमें विकृतियां हैं या बड़े क्षेत्र में फैली हुई हैं, तो पशुचिकित्सा से परामर्श लें।
  • विकास। खतरनाक पैकेज तेजी से बढ़ते हैं और कभी-कभी खून बहते हैं। पैकेजों के इस पैक के लिए तत्काल पेशेवर ध्यान देने की आवश्यकता है।

उन्हें साफ रखें। कभी-कभी छाती स्वचालित रूप से फट जाती है और त्वचा पर संक्रमण हो सकती है। यदि एक छाती फट जाती है, तो क्षेत्र को पानी और साबुन से साफ करें या दिन में कई बार आयोडीन लागू करें। इस तरह, यह खुजली से छुटकारा पायेगा और संक्रमण को रोक देगा।

इसे चेतो समय पर संभावित रूप से खतरनाक थोकों की खोज करने का सबसे अच्छा तरीका है ... और जानवर को खुश करने के लिए भी! जैसे ही महिलाएं संभावित स्तन ट्यूमर का पता लगाने के लिए अपनी छाती महसूस करती हैं, सलाह दी जाती है कि महीने में कम से कम एक बार जानवर की "स्पर्श पहचान" करें। यह दबाव डालने के लिए अक्सर कोट को पकड़ने के लिए या हाथ से गुजरने के लिए पर्याप्त है।




उसे एक छतरी दें . दो पैर वाले सूरज के भक्त अकेले नहीं हैं जो त्वचा कैंसर पाने का खतरा चलाते हैं। TambiГ © n ± compaГ जानवरों Гa जो "क्षेत्रों cГЎlidas†में विशेष रूप से दौड़ स्पष्ट और ठीक फर रहने वाले" †सड़क पर समय बिताने के लिए उन्हें bullterrier जैसे कुछ जानवरों हालांकि इस enfermedad.В से ग्रस्त हैं सूरज से प्यार है, एक्सपोजर समय को सीमित करना जरूरी है।

ब्रोंजर के साथ इसे सुरक्षित रखें। आप एक धूप जलवायु और पशु compaГ में रहते हैं ± Гa सड़क पर बहुत समय खर्च करता है, deberГЎ sol.В daГ के प्रभाव से बचाने के INOS PГіngale सनस्क्रीन के साथ एक क्रीम ±, अधिमानतः एक ही पहलू यह है कि आप protecciГіn (का उपयोग के साथ उदाहरण के लिए, 15)। कान, नाक और जानवर के चेहरे पर क्रीम लागू करें, जो जलने के लिए सबसे अधिक क्षेत्र हैं। जब भी जानवर बाहर जाता है तब एप्लिकेशन को दोहराएं, और अगर आप इसे चाटना चाहते हैं तो चिंता न करें। कुत्तों और बिल्लियों के लिए सौर क्रीम हानिकारक होते हैं, जिनके जस्ता होते हैं।
अपना मुंह जांचें। तो-जैसे रिकॉर्ड हमेशा सुखद नहीं होते हैं, जब आपके दोस्त ने यकृत या मछली खाई है तो बहुत कम है। लेकिन मुंह में दिखाई देने वाले गांठ शरीर के किसी अन्य भाग की तुलना में अधिक खतरनाक हो सकते हैं। समय में किसी भी समस्या का पता लगाने के लिए आवधिक बक्कल परीक्षा करना महत्वपूर्ण है।

जीभ, होंठ के अंदर, मुंह की झिल्ली का निरीक्षण करें। निकट ध्यान देना आवश्यक है, क्योंकि पैकेज बहुत छोटे हो सकते हैं (कभी-कभी, एक पेंसिल टिप से मुश्किल से बड़ा)। यदि आप किसी भी संदिग्ध प्रलोभन की खोज करते हैं, तो पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

पशुचिकित्सा से परामर्श कब करें

यद्यपि लगभग सभी गांठ और प्रबलता हानिरहित हैं, लेकिन पशुचिकित्सा से परामर्श करना सुनिश्चित करना आवश्यक है। सभी बड़े ट्यूमर comenzГі ताकि संकुल छोटा नहीं करना चाहिए pequeГ ± जा रहा है या, diminutos.В संकुल की apariciГіn बिल्लियों में विशेष चिंता का विषय है, क्योंकि, अक्सर, वे एक ट्यूमर का संकेत कर रहे हैं। इसलिए, यदि आप एक अजीब प्रलोभन को देखते हैं या देखते हैं, तो जितनी जल्दी हो सके पशुचिकित्सा देखें।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते में हर्निया, सिस्ट, फोड़े और ट्यूमरकुत्ते में हर्निया, सिस्ट, फोड़े और ट्यूमर
पैराफिन द्वारा मेरे कुत्ते के चेहरे और शरीर पर ग्रेनाइट्सपैराफिन द्वारा मेरे कुत्ते के चेहरे और शरीर पर ग्रेनाइट्स
कुत्ते प्रशिक्षण: कॉलरकुत्ते प्रशिक्षण: कॉलर
कुत्तों और बिल्लियों के लिए जलप्रलय को शामिल करने के लिए 6 रणनीतियों को डोल करेंकुत्तों और बिल्लियों के लिए जलप्रलय को शामिल करने के लिए 6 रणनीतियों को डोल करें
मुझे अपनी बिल्ली के पैरों पर कुछ टक्कर मिलीमुझे अपनी बिल्ली के पैरों पर कुछ टक्कर मिली
कुत्तों और बिल्लियों के लिए अपने पंख को साफ रखने के लिए डैंड्रफ़ 8 युक्तियाँकुत्तों और बिल्लियों के लिए अपने पंख को साफ रखने के लिए डैंड्रफ़ 8 युक्तियाँ
कुत्तों और बिल्लियों में इससे बचने के 7 तरीके निर्जलीकरणकुत्तों और बिल्लियों में इससे बचने के 7 तरीके निर्जलीकरण
कुत्तों और बिल्लियों के लिए मज़ा और खेलकुत्तों और बिल्लियों के लिए मज़ा और खेल
कुत्तों और बिल्लियों के लिए हेड जूस 8 निश्चित समाधानकुत्तों और बिल्लियों के लिए हेड जूस 8 निश्चित समाधान
कुत्तों और बिल्लियों, दोस्तों या दुश्मनों। Animales-perdidos.comकुत्तों और बिल्लियों, दोस्तों या दुश्मनों। Animales-perdidos.com
» » कुत्तों और बिल्लियों में लड़ने के लिए 6 रणनीतियों को लुप्तप्राय और प्रबलता
© 2022 TonMobis.com