इलाज और रोकथाम के साथ त्वचाविज्ञान पर पूरी जानकारी




डर्माटोफिब्रोमा अज्ञात ईटियोलॉजी का एक आम कटनीस नोड्यूल है जो महिलाओं में अक्सर होता है। इसके अलावा "ऊतककोशिकार्बुद लौ। Dermatofibromas पिछले चोटों, इस तरह के कीड़े के काटने या प्लग के काटने के रूप में के लिए एक प्रतिक्रिया के रूप में गठन। वे अव्यवस्थित fibroblast स्थापित द्वारा कोलेजन से बना रहे हैं। दुर्लभ मामलों में, बेसल सेल कार्सिनोमा एक dermatofibroma में विकसित कर सकते हैं। इस प्रकार कई तरह के प्रणालीगत एक प्रकार का वृक्ष, एचआईवी संक्रमण, या लेकिमिया के रूप में autoimmune रोग या दुर्बल प्रतिरक्षा, के संदर्भ में अधिक अक्सर होता है, और immunoreactivity बिगड़ती का संकेत हो सकता। Dermatofibroma उपस्थिति के अलावा अन्य कोई है पैर पर Mailly त्वचा में गांठ। वे आम तौर पर पीले-भूरे रंग, कभी कभी बहुत ही गहरे हैं। एक dermatofibroma आमतौर पर स्वतंत्र रूप से होता है और किसी भी लक्षण नहीं। एक से समय पर लगता है अधिक। आम तौर पर, वे हानिरहित हैं और नहीं है उनके पास त्वचा कैंसर से संबंध है।

महिलाओं में अक्सर डर्माटोफिब्रोमा होता है। शायद डर्माटोफिब्रोमा विभिन्न रंगों में मुश्किल पेपुल होता है, आमतौर पर ब्राउन टैन करता है। Dermatofibromas ठेठ कम या कुछ भी नहीं बेचैनी, खुजली और दर्द कारण पैदा कर सकता है हालांकि। डर्माटोफिब्रोमा किसी भी उम्र के मरीजों में हो सकता है, लेकिन यह आम तौर पर वयस्कता में विकसित होता है। Dermatofibroma आमतौर पर धीरे धीरे और एक छोर पर एक एकान्त गांठ, विशेष रूप से निचले पैर के रूप में अधिक बार होने वाली होती है, लेकिन किसी भी त्वचा साइट संभव है। कई घाव मौजूद हो सकते हैं, लेकिन केवल दुर्लभ अवसरों पर कई ट्यूमर पाए जाते हैं। त्वचा के नीचे कठोर गांठों की तरह डर्माटोफिब्रोमास महसूस करते हैं। वे एक हिमशैल की तरह हैं, क्योंकि सतह के नीचे त्वचा के नीचे और अधिक है। अक्सर, ये लाल के रूप में शुरू होते हैं, तब तक जब तक वे भूरे रंग तक नहीं होते, और कभी-कभी वे डंक करते हैं। एक dermatofibroma छिद्रित रूपों पर त्वचा कड़ी कर दी गई है, तो यह अंतर्निहित रेशेदार ऊतकों को त्वचा के स्थिरीकरण का संकेत है।

आमतौर पर कोई इलाज आवश्यक नहीं है। सरल शांति है कि घाव सौम्य है संकेत दिया जा सकता है। Dermatofibromas अनदेखा कर रहे हैं। यदि निदान अनिश्चित है, तो टिशू विश्लेषण के लिए एक टुकड़ा हटाया जा सकता है। अधिकांश डॉक्टर उपचार की सलाह देते हैं यदि चोट शेविंग के रास्ते में है, या कपड़े से परेशान हो रही है। स्थानीय संज्ञाहरण के साथ शल्य चिकित्सा को हटाया जा सकता है, लेकिन, चूंकि अधिकांश वृद्धि त्वचा की सतह से नीचे फैली हुई है, इसलिए निशान ट्यूमर से बड़ा और अधिक ध्यान देने योग्य हो सकता है। Intralesional स्टेरॉयड इंजेक्शन का परीक्षण चर परिणामों के साथ किया गया है। तरल नाइट्रोजन के साथ ठंड केवल विकास के शीर्ष हिस्से को नष्ट कर देता है। इसलिए, कुछ वर्षों के बाद, त्वचाविज्ञान, अभी भी स्पष्ट हो सकता है। आम तौर पर, प्रत्येक नई वृद्धि हल्के वजन होती है और इसे किसी अन्य ठंड द्वारा नियंत्रित किया जा सकता है। क्रायोसर्जरी का प्रयोग त्वचाविज्ञान को हटाने के लिए भी किया जा सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
वसंत में कुत्तों और एलर्जीवसंत में कुत्तों और एलर्जी
कुत्तों में त्वचा ट्यूमरकुत्तों में त्वचा ट्यूमर
कीट काटने के लिए घरेलू उपचारकीट काटने के लिए घरेलू उपचार
बिल्लियों में त्वचा की माइकोसिसबिल्लियों में त्वचा की माइकोसिस
चालीस के बाद महिलाओं के लिए त्वचा की देखभाल बेहतर: एंटी-तनाव क्रीम और एंटी-तनाव सीरम adoragemdचालीस के बाद महिलाओं के लिए त्वचा की देखभाल बेहतर: एंटी-तनाव क्रीम और एंटी-तनाव सीरम adoragemd
मुँहासा निशान को रोकने के 5 तरीकेमुँहासा निशान को रोकने के 5 तरीके
क्या वास्तव में एक गंभीर समस्या बन सकती है?क्या वास्तव में एक गंभीर समस्या बन सकती है?
मौखिक कैंसर के चेतावनी संकेतमौखिक कैंसर के चेतावनी संकेत
मुँहासे वल्गारिस को समझनामुँहासे वल्गारिस को समझना
क्या हम रोसेशिया को रोक सकते हैं?क्या हम रोसेशिया को रोक सकते हैं?
» » इलाज और रोकथाम के साथ त्वचाविज्ञान पर पूरी जानकारी
© 2022 TonMobis.com