कुत्तों और बिल्लियों में इससे बचने के 7 तरीके निर्जलीकरण

जब उसने इसे देखा तो कोई भी यह नहीं कहता, लेकिन उसका पशु साथी एक प्रामाणिक सागर है। ऊतकों को हाइड्रेटेड रखने और आपके शरीर में आयोडीन के माध्यम से आयनों, प्रोटीन और आवश्यक पोषक तत्वों को परिवहन करने के लिए बहुत सारे तरल की आवश्यकता होती है।

घरेलू जानवरों (बस लोगों की तरह) को तरल पदार्थ का निरंतर स्तर बनाए रखने की आवश्यकता होती है। क्यों यह इतना खतरनाक deshidrataciГіn, राज्य में जो शरीर vГіmitos, दस्त, अत्यधिक गर्मी या lГquidos की अपर्याप्त ingestiГіn की वजह से पानी से वंचित है। बिल्लियों की संभावना कम कुत्तों हीट स्ट्रोक और निर्जलीकरण, लेकिन के तरल पदार्थ tambiГ © n अपने स्तर पीड़ित से सामान्य से कम ड्रॉप कर सकते हैं, खासकर जब वे vГіmitos हैं।

निर्जलीकरण के लक्षणों में से हैं: शुष्क मुंह, धूप की आँखें, त्वचा लोच की कमी और गंभीर थकावट। इस समस्या को हमेशा पशुचिकित्सा के हस्तक्षेप की आवश्यकता होती है। हालांकि, यहां हम निर्जलीकरण को रोकने के लिए कुछ उपयोगी टिप्स प्रदान करते हैं।

कुत्तों और बिल्लियों के लिए

उसे बहुत पानी दो। हालांकि न तो कुत्तों और न ही बिल्लियों दरियादिली से पसीना †जब हांफते एक बहुत lГquido खो सकते हैं "sГіlo interdigitales†रिक्त स्थान में कुछ glГЎndulas sudorГparas है।" यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके साथी जानवर के पास बहुत सारे तरल हैं, हर समय दो कटोरे पानी से भरा रखना सुविधाजनक है। इस तरह आप प्यासे नहीं पाएंगे, भले ही आप गलती से कटोरे में से एक को टिप दें।

लेकिन उसे अजीब पीना मत दो . अपने पशु compaГ ± Гa पीने के बिना एक लंबा समय हो गया है और आप अचानक पानी की एक पूरी कटोरा ले सकते हैं, तो इसे फेंकने के लिए है, जो harГЎ खो fluidos.В निकालें स्प्रू के बाद © रों है कि कुछ ही नशे में है तब होता है की संभावना है पेय। कुछ मिनट रुको और उसे थोड़ा और पीएं।

अपने इलेक्ट्रॉनों को रिचार्ज करें . deshidrataciГіn अपने पशु compaГ Гa ± electrГіlitos, यानी खो कर सकते हैं इस तरह के पोटेशियम और सोडियम जैसे खनिज कि आवेगों elГ © पूरे cuerpo.В ctricos संचारित हालांकि mayorГa मामलों servirГЎ के लिए कुछ ताजा पानी खोए गए इलेक्ट्रॉनिक्स को प्रतिस्थापित करें, यदि आप इलेक्ट्रॉनों के साथ समृद्ध पेय पेश करते हैं तो आप उसे जल्द से जल्द ठीक करने में मदद कर सकते हैं। आप कुछ किराने की दुकानों और फार्मेसियों में इलेक्ट्रॉनिक समाधान खरीद सकते हैं।




एथलीटों के लिए एक कप बचाओ . अगर अपने कुत्ते (या बिल्ली) गर्म estГЎ और पीने के लिए मना कर दिया, tiГ © इस तरह के गेटोरेड के रूप में electrГіlitos के साथ एक खेल पेय के साथ बाद में कोशिश करें। कुछ जानवरों मिठाई और फल जायके की तरह ± Гa compaГ, और गेटोरेड पीने का आनंद लें।

उसे एक ध्रुव दें। एक जानवर जिसने पीने के बिना बहुत समय बिताया है उसे तरल पदार्थ बनाए रखने में कठिनाई हो सकती है। एक व्यावहारिक विकल्प आपको एक बर्फ घन प्रदान करना है। चूंकि जानवर लटकता है, यह धीरे-धीरे अपने जीव को फिर से खराब करता है।

अपना मुंह जांचें। कभी-कभी कुत्तों और बिल्लियों को पीना बंद कर देता है क्योंकि उनके पास कुछ अजीब शरीर होते हैं, जैसे कि एक कॉल्ट्रॉप, उनके मुंह में फंस जाता है। यदि आपका साथी जानवर पीने से इंकार कर देता है, तो ध्यान से अपने मुंह की जांच करें। यदि यह किसी भी विदेशी निकाय का पता लगाता है, तो इसे स्वयं हटाने या पशुचिकित्सा पर जाने का प्रयास करें।

पानी के साथ यात्रा करें . निर्जलीकरण को रोकने के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि आपके साथी जानवर के पास घर से दूर होने पर भी पानी हो। एक जानवर के साथ यात्रा करते समय, हमेशा कार के अंदर एक स्पलैश कटोरा लेते हैं। कुछ पालतू आपूर्ति दुकानों में वे फोल्डिंग ड्रिंकर्स बेचते हैं जो एक पर्स या जेब के अंदर फिट होते हैं।

पशुचिकित्सा से परामर्श कब करें

आम तौर पर, एक गर्म कुत्ते या एक प्यास बिल्ली को बस थोड़ा आराम और ताजा पानी के कुछ सिप्स को ठीक करने की आवश्यकता होती है। लेकिन जब निर्जलीकरण पहले से ही हुआ है, तो जीव की व्यवस्था विफल हो सकती है।

deshidrataciГіn का निदान करने के लिए, पशु चिकित्सकों एक साधारण परीक्षण करते हैं: धीरे पशु की पीठ को कवर त्वचा उठा। सामान्य परिस्थितियों में, जैसे ही इसे जारी किया जाता है, त्वचा अपनी जगह पर वापस आ जाएगी। हालांकि, अगर पशु estГЎ निर्जलित त्वचा लोच और permanecerГЎ habrГЎ एक cresta.В यदि ऐसा होता है, considГ © relo एक आपात स्थिति के रूप में उच्च खो दिया है और अपने पशु चिकित्सक से तुरंत संपर्क करें।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दस्त के साथ बिल्लियों के लिए नरम आहारदस्त के साथ बिल्लियों के लिए नरम आहार
कुत्ते में निर्जलीकरण के लक्षणकुत्ते में निर्जलीकरण के लक्षण
निर्जलित कुत्तों के लिए घर का बना मट्ठानिर्जलित कुत्तों के लिए घर का बना मट्ठा
कुत्तों के लिए प्रोटीन का महत्वकुत्तों के लिए प्रोटीन का महत्व
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता निर्जलित हैकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता निर्जलित है
कुत्तों में हीट स्ट्रोककुत्तों में हीट स्ट्रोक
कुत्तों में पानी की खपतकुत्तों में पानी की खपत
बिल्लियों के लिए पर्यावरण के खतरेबिल्लियों के लिए पर्यावरण के खतरे
पानी, कुत्तों और बिल्लियों के लिए एक अनिवार्य पोषक तत्वपानी, कुत्तों और बिल्लियों के लिए एक अनिवार्य पोषक तत्व
निर्जलित बिल्लियों के लिए घरेलू उपचारनिर्जलित बिल्लियों के लिए घरेलू उपचार
» » कुत्तों और बिल्लियों में इससे बचने के 7 तरीके निर्जलीकरण
© 2022 TonMobis.com