कुत्तों में गैसों के लिए घरेलू उपचार

कुत्तों में गैसों के लिए घरेलू उपचार

दुर्भाग्य से, गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याएं उनके पालतू जानवरों में बहुत अधिक घटनाएं हैं। कुत्तों में सबसे आम पाचन असुविधाओं में से, हम अत्यधिक गठन पाते हैं गैसों . जबकि गंध अप्रिय हो सकती है, वास्तविक चिंता संभावित कारणों में है flatulences कुत्ते।

Iquest- आपके कुत्ते में बहुत सारी गैस है? बेशक, आपको अपने सबसे अच्छे दोस्त की स्वास्थ्य स्थिति जानने और इस गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल अशांति के कारण की पुष्टि करने के लिए तुरंत अपने विश्वास के पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए। ExpertoAnimal के इस नए लेख में, आप कुछ जान सकेंगे कुत्तों में गैसों के लिए घरेलू उपचार , हां, यह मत भूलना कि पशुचिकित्सा ही एकमात्र पेशेवर है जो आपके बालों के लिए उपयुक्त एक विशिष्ट उपचार निर्धारित करने के लिए प्रशिक्षित है।

आप में रुचि भी हो सकती है: हैम्स्टर के लिए फल और सब्जियां
सूची

कुत्तों के पास गैस क्यों है?

कई संभव हैं गैसों के कारण कुत्तों के पाचन तंत्र में, लेकिन हमेशा एक के रूप में दिखाई देते हैं लक्षण कि आपके शरीर में कुछ असंतुलन है। इसलिए, यह देखने के लिए कि आपके कुत्ते के पास बहुत अधिक पेट फूलना है, पशु चिकित्सक के लिए जल्दी जाना आवश्यक है। ताकि आप स्वयं को सूचित कर सकें, हम कुत्तों में गैस के मुख्य कारणों के नीचे सारांशित करते हैं।

  1. आहार और खाने की आदतें सामान्य रूप से, गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याएं असंतुलित आहार या खराब खाने की आदतों से संबंधित होती हैं। एक वोल्वरिन और / या एक कुत्ता जो बहुत तेजी से खाता है, आमतौर पर भोजन करते समय बड़ी मात्रा में हवा में प्रवेश करता है, जो पाचन समस्याओं के विकास को सुविधाजनक बनाता है। इसके अलावा, एक आहार जिसमें कार्बोहाइड्रेट और अनाज का अत्यधिक सेवन होता है, कुत्तों में गैसों के गठन का भी समर्थन करता है। हमें उस फ़ीड की रचना के प्रति बहुत सावधान रहना चाहिए जो हम अपने प्यारे की पेशकश करते हैं। कम गुणवत्ता वाले उत्पादों में आम तौर पर मकई, सोयाबीन और चावल जैसे छोटे पशु प्रोटीन और कई अनाज के आटे होते हैं। कुत्तों के लिए संतुलित फ़ीड के लिए आवश्यक प्रोटीन के न्यूनतम प्रतिशत को प्राप्त करने के लिए यह एक किफायती, लेकिन ज़िम्मेदार नहीं है। हालांकि, ये अनाज जानवरों की पाचन तंत्र में उच्च किण्वन का कारण बनते हैं, जिससे अत्यधिक गैसों में वृद्धि होती है। इसलिए, यदि आप फ़ीड के साथ अपने सबसे अच्छे दोस्त को खिलाना चुनते हैं, तो हमेशा उच्च-अंत उत्पादों (लाइन प्रीमियम)।
  2. एलर्जी : कुत्तों में एलर्जी बहुत बार होती है और आपके पाचन प्रक्रिया में हस्तक्षेप कर सकती है। अंडे, डेयरी, चिकन और अनाज जैसे कुछ खाद्य पदार्थ, कुत्तों में खाद्य एलर्जी के मुख्य कारणों में से हैं। प्रतिरक्षा प्रणाली के अतिसंवेदनशील प्रतिक्रिया आमतौर पर त्वचा की प्रतिक्रियाएं, पेट को परेशान करते हैं और आंतों के गैस का गठन करते हैं। इन मामलों में यह हमारे पशुचिकित्सा के साथ कुत्तों के लिए एलर्जी परीक्षणों को पूरा करने के लिए पुन: प्रयोज्य हो सकता है।
  3. विकृतियों : कई बीमारियों से कुत्तों के पेट क्षेत्र में हवा की एकाग्रता और सूजन हो सकती है। इन मामलों में हम देखेंगे कि कुत्ते के पास गैस है और उन्हें निष्कासित नहीं करता है। इसके अलावा, आंतों परजीवी अक्सर कुत्तों में गैस का लगातार कारण होते हैं।

एक शुरू करने के लिए प्रभावी उपचार और कुत्ते में गैसों को खत्म करने के लिए, उन कारणों को जानना आवश्यक होगा जो उन्हें उत्पन्न कर रहे हैं, जो प्रदर्शन के बाद निर्धारित किए जाएंगे निदान के लिए परीक्षण एक पशु चिकित्सा केंद्र में। एक बार समस्या की उत्पत्ति निर्धारित होने पर विशेषज्ञ एक उपचार या किसी अन्य की सिफारिश करेगा। इसी कारण से, यदि आपने अपने कुत्तों और अन्य खतरनाक लक्षणों में गैस देखी है, पशु चिकित्सक के पास जाओ.

यदि गैस है तो मैं अपने कुत्ते को क्या दे सकता हूं?

जैसा कि हमने उल्लेख किया है, द विशिष्ट उपचार पेट फूलना के लिए कुत्ते को एक पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित किया जाना चाहिए कारण की पहचान इस गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्या का। पेशेवर कुत्ते की वसूली के लिए प्राकृतिक खुराक और घर का बना व्यंजनों को शामिल करने के लिए उचित मान सकता है। लेकिन, iquest- अगर गैस है तो हम कुत्ते को क्या दे सकते हैं?




कुत्तों में गैसों के लिए कुछ घरेलू उपचार यहां दिए गए हैं:

  • प्रोबायोटिक : प्रोबियोटिक खाद्य पदार्थों में फायदेमंद बैक्टीरिया का एक सेट होता है (जैसे लैक्टोबेसिलस) जो स्वाभाविक रूप से कुत्तों के आंतों के वनस्पति में पाए जाते हैं। इन सूक्ष्मजीवों की उपस्थिति पाचन चयापचय में सुधार करने और पोषक तत्वों के अवशोषण को अनुकूलित करने में मदद करती है। वे प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने और पाचन तंत्र में रोगजनक बैक्टीरिया के प्रसार को रोकने के लिए भी सहयोग करते हैं। आदर्श यह है कि आपके कुत्ते को प्रोटीओटिक्स के प्राकृतिक स्रोत, जैसे कि केफिर और चीनी मुक्त योगूर या संरक्षक। अनुशंसित खुराक 1 बड़ा चमचा (ट्यूरेन) शरीर वजन के प्रति 20 किलो, प्रति सप्ताह 2 से 4 बार है।
  • prebiotics : प्रीबायोटिक्स गैर-पचाने योग्य फाइबर और पौधे के पदार्थ होते हैं जो आंतों के वनस्पति के फायदेमंद बैक्टीरिया के लिए भोजन के रूप में कार्य करते हैं। वे आंतों के वनस्पति को संतुलित करने और प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने, पाचन में सुधार और गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याओं से परहेज करने में योगदान देते हैं। प्रीबायोटिक्स और प्रोबायोटिक दवाओं में शरीर में पूरक कार्रवाई होती है, लेकिन आपको उसी दिन अपने कुत्ते को नहीं पेश करना चाहिए। आप अधिकांश प्राकृतिक उत्पादों के स्टोर में प्राकृतिक पूरक के रूप में प्रीबायोटिक्स पा सकते हैं।
  • हल्दी कुत्ते न केवल हल्दी खा सकते हैं, उन्हें अपने नियंत्रित सेवन से भी बहुत फायदा होता है। इसके मान्यता प्राप्त एंटी-भड़काऊ, एंटी-ग्लाइसेमिक और एंटीऑक्सीडेंट गुणों के अलावा, हल्दी पाचन का एक उत्कृष्ट सहयोगी भी है। शरीर में इसकी क्रिया पेट गतिविधि को उत्तेजित करने, आंतों के पारगमन में सुधार करने और कुत्तों में गैसों के गठन को रोकने की अनुमति देती है। हमेशा 60 मिलीग्राम की अधिकतम खुराक का सम्मान करना याद रखें। प्रति दिन, सप्ताह में 3 से 4 बार के बीच।
  • दालचीनी : दालचीनी, स्वादिष्ट और स्वादिष्ट के अलावा, कुत्तों के स्वास्थ्य के लिए कई लाभ प्रदान करता है। इस प्रजाति को एंटी-ग्लाइसेमिक, एंटी-इंफ्लैमेटरी, एंटीबैक्टीरियल और एंटीफंगल गुणों के लिए अत्यधिक मूल्यवान माना जाता है। जैसे कि यह पर्याप्त नहीं था, यह पाचन की सुविधा देता है, मांसपेशी स्पैम को शांत करता है, और पेट गैस के गठन को रोकता है। हालांकि, हमें दैनिक खुराक का सम्मान करना चाहिए frac12- चम्मच (कॉफी) हमारे सबसे अच्छे दोस्तों के शरीर में एक अत्यधिक मात्रा और अत्यधिक anticoagulant कार्रवाई से बचने के लिए।
  • बाबूना : कैमोमाइल कुत्तों के लिए सबसे उत्तम और फायदेमंद जड़ी बूटियों में से एक है। इसका जलसेक पेट दर्द को शांत करने, तनाव के लक्षणों या घबराहट से छुटकारा पाने में मदद करता है, और पाचन प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाता है। आप पेट के गैस के गठन से बचने के लिए अपने कुत्ते को कैमोमाइल के जलसेक के 2 चम्मच (ट्यूरिन) की पेशकश कर सकते हैं।
यदि गैस है तो मैं अपने कुत्ते को क्या दे सकता हूं?

रोकथाम: कुत्तों में गैसों के लिए सबसे अच्छा प्राकृतिक उपाय

हालांकि कुत्तों में गैसों का अक्सर निदान किया जाता है, उन्हें "सामान्य कुछ" के रूप में नहीं समझा जाना चाहिए। ए जो मैलोडोरस गैसों को जारी करता है, में गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्या होती है जो उसके आहार या कुछ अंतर्निहित रोगविज्ञान से प्राप्त हो सकती है, और एक प्रभावी उपचार स्थापित करने के लिए पशु चिकित्सा ध्यान प्राप्त करना चाहिए। इसके अलावा, अगर कुत्ते को कई गैसों का अनुभव होता है तो कुत्ते को दर्द हो सकता है।

इसलिए, गैसों के गठन को रोकने के लिए अपने सबसे अच्छे दोस्त के अच्छे स्वास्थ्य को संरक्षित करना आवश्यक है। कुत्तों में गैस से बचने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:

  • हमेशा एक उत्कृष्ट गुणवत्ता फ़ीड का चयन करें (उच्च सीमा) आपके सबसे अच्छे दोस्त के आहार के आधार के रूप में। इन संतुलित खाद्य पदार्थों में पशु प्रोटीन की उत्कृष्ट आपूर्ति सुनिश्चित करने और पाचन समस्याओं से बचने के लिए उच्च गुणवत्ता वाले निर्जलित मांस और आसान पाचन होना चाहिए।
  • भोजन से बहुत सावधान रहें कि आप अपने बालों के आहार में शामिल होते हैं, और कभी भी उसे मानव खाद्य पदार्थों या कुत्तों के लिए निषिद्ध खाद्य पदार्थों के बचे हुए नहीं देते हैं। कुछ सब्ज़ियां, जैसे कि ब्रोकोली और फूलगोभी, साथ ही साथ अधिकांश मटर, पाचन तंत्र में उच्च किण्वन का उत्पादन और उत्पादन करना मुश्किल होता है, गैसों के गठन का पक्ष लेते हैं। अतिरिक्त में डेयरी और अंडे की भी सिफारिश नहीं की जाती है और एलर्जी हो सकती है।
  • जांचें कि आपका प्यारा अपना खाना कैसे लेता है . यदि आप इसे बहुत जल्दी करते हैं, तो इसका मतलब है कि हवा की एक बड़ी मात्रा आपके पाचन तंत्र में प्रवेश करती है। अपने कुत्ते को एक कॉंग के साथ खिलााना आम तौर पर गैसों के गठन और खाने से बचने पर चिंता को कम करने में बहुत प्रभावी होता है। आप एंटी-वोरसिटी फीडर का भी उपयोग कर सकते हैं। यह भी महत्वपूर्ण है कि फ़ीड का आकार जानवर के आकार और उम्र के लिए उपयुक्त है - यदि क्रोकेट बहुत छोटे होते हैं, तो कुत्ते चबाने के बिना उन्हें निगल सकते हैं।
  • एक सकारात्मक और सुरक्षित वातावरण प्रदान करें तो आपका कुत्ता शांत रूप से खिला सकता है। पाचन प्रक्रिया के लिए तनाव और नकारात्मक भावनाएं भयानक हैं और हमारे कुत्तों की प्रतिरक्षा प्रणाली को भी प्रभावित करती हैं।
  • भोजन से पहले या बाद में अपने कुत्ते को व्यायाम करने से बचें . चलने, दौड़ने और खेलने के बाद, आपका कुत्ता बहुत सक्रिय होगा, यही कारण है कि इसे जल्दी से खाने और चबाने की अधिक संभावना है। इसलिए, चलने से लौटने पर, या दोपहर के भोजन के बाद चलने के लिए अपने कुत्ते को खिलाने के लिए 40 से 60 मिनट के बीच जाने दें। इसके अलावा, अपने कुत्ते को चलने या खाने के बाद सही व्यायाम करने से पेट के टोरसन की उपस्थिति हो सकती है, एक रोगविज्ञान जो घातक हो सकता है।
  • पर्याप्त निवारक दवा प्रदान करता है अपने कुत्ते को अपने पूरे जीवन में। सभी प्रकार की बीमारियों को रोकने और अपने सबसे अच्छे दोस्त के अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए पशुचिकित्सा (हर 6 महीने), अच्छी पोषण, टीकाकरण और अवशोषण के लिए नियमित यात्राओं आवश्यक हैं।
रोकथाम: कुत्तों में गैसों के लिए सबसे अच्छा प्राकृतिक उपाय

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों में गैसों के लिए घरेलू उपचार , हम अनुशंसा करते हैं कि आप आंतों की समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में पेट फूलना बंद कैसे करेंकुत्तों में पेट फूलना बंद कैसे करें
कुत्तों में अग्नाशयशोथ - कारण और उपचारकुत्तों में अग्नाशयशोथ - कारण और उपचार
मेरा कुत्ता बहुत गड़बड़ की तरह लगता हैमेरा कुत्ता बहुत गड़बड़ की तरह लगता है
कुत्तों में Flatulenceकुत्तों में Flatulence
कुत्तों के मल में रक्तकुत्तों के मल में रक्त
Conjunctivitis कुत्ते के लिए गृह उपचारConjunctivitis कुत्ते के लिए गृह उपचार
कुत्तों में गैसों से कैसे बचेंकुत्तों में गैसों से कैसे बचें
कुत्ते के शरीर की गंधकुत्ते के शरीर की गंध
गीले कुत्ते की गंध से कैसे बचें?गीले कुत्ते की गंध से कैसे बचें?
मेरी बिल्ली उसकी हिम्मत क्यों करती है?मेरी बिल्ली उसकी हिम्मत क्यों करती है?
» » कुत्तों में गैसों के लिए घरेलू उपचार
© 2022 TonMobis.com