मेरे कुत्ते के पास बहुत सारी गैस क्यों है?

मेरे कुत्ते के पास बहुत सारी गैस क्यों है?

हालांकि कुत्तों के पास गैस होने के लिए सामान्य बात है, लेकिन हमें बुरा गंध या अत्यधिक मात्रा में देखते समय ध्यान देना चाहिए। निरंतर और गंध गैस एक लक्षण हो सकता है कुछ ठीक नहीं चल रहा है हमारे सबसे अच्छे दोस्त की आंतों की प्रणाली में।

ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम विश्लेषण करेंगे कि क्यों कुत्तों के पास गैसों का सबसे आम कारण है, सबसे प्रभावी उपचार और पालन करने के लिए सामान्य उपचार। यह मत भूलना कि दूरदराज या पेट फूलना शरीर द्वारा भेजे गए सिग्नल हैं, इसलिए उन्हें अनदेखा करना सुविधाजनक नहीं है।

पढ़ना और खोजना जारी रखें iquest- मेरे कुत्ते के पास बहुत सारी गैस क्यों है? आपको जो कुछ भी जानने की जरूरत है, नीचे:

आपको भी रुचि हो सकती है: मेरी बिल्ली में बहुत सी गैस क्यों है?

कम गुणवत्ता वाले भोजन

पहली बात हम अनुशंसा करते हैं फ़ीड की संरचना का आकलन करें अपने कुत्ते की जांच करने के लिए कि यह एक स्वस्थ भोजन है। याद रखें कि हमेशा सबसे महंगा उत्पाद सबसे अच्छे नहीं होते हैं। इसी तरह, यदि आप घर पर भोजन तैयार करते हैं, तो आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले उत्पादों की समीक्षा करें और सुनिश्चित करें कि वे उसके लिए अच्छे हैं।

अपने सबसे अच्छे दोस्त के लिए किसी भी प्रकार का भोजन खरीदने से पहले, या तो मुझे लगता है, एक गीला कर सकते हैं या पुरस्कार , यह सुनिश्चित करने के लिए सामग्री की जांच करें कि आप उन्हें गुणवत्ता वाले भोजन दे रहे हैं। यहां तक ​​कि छोटे अनुपात में, कुछ प्रकार के भोजन एक संवेदनशील आंत तंत्र के साथ कुत्ते को बहुत बुरा महसूस कर सकते हैं।

कुत्ते फ़ीड को उच्च गुणवत्ता वाले में बदलने की कोशिश करें और दो या तीन सप्ताह के बाद अध्ययन करें यदि गैस अभी भी एक समस्या है।

कम गुणवत्ता वाले भोजन

तेजी से सेवन

कुछ कुत्ते जो पीड़ित हैं तनाव या चिंता , वे पेट में गैस बनाने में योगदान देने वाले भोजन के साथ बड़ी मात्रा में हवा में प्रवेश करते हुए बहुत जल्दी खाते हैं। हालांकि, हर समय घबराहट की समस्या के कारण नहीं होता है: जब कई कुत्ते सह-अस्तित्व में होते हैं, उनमें से कुछ डर के लिए तेजी से खा सकते हैं कि कोई दूसरा अपना भोजन ले लेगा, और यह भी हो सकता है बुरी आदत अधिग्रहण किया और हमें उन्मूलन करना चाहिए।

जो कुछ भी कारण है, अगर आपको संदेह है कि आपका कुत्ता बहुत जल्दी भोजन करता है और मुश्किल से chews, तो आप खोज सकते हैं कि आपके कुत्ते के पास कितनी गैस है। इन मामलों में हमारे पास कई विकल्प हैं जो काम कर सकते हैं:

  • कई ले में भोजन वितरित करें।
  • फसलें करें
  • फीडर उठाओ।
  • एक पक्षी फीडर एंटीवायरल का प्रयोग करें।
  • उसे एक कॉंग के साथ फ़ीड करें।
तेजी से सेवन

खराब पाचन




यह महत्वपूर्ण है कि हमारे कुत्ते को खाने से पहले और बाद में कम से कम आराम किया जाता है उसके साथ शारीरिक व्यायाम करने से बचें . पेट के टोरसन से पीड़ित होने से रोकने के अलावा, एक बहुत ही खतरनाक बीमारी, हम आपको भोजन को बेहतर तरीके से पचाने और गैस और पेट फूलने से बचने में मदद करेंगे।

हालांकि, खाने के बाद शारीरिक व्यायाम एकमात्र कारण नहीं है जो खराब पाचन का कारण बन सकता है और नतीजतन कई गैसों का कारण बन सकता है। कुछ आहार (हालांकि वे गुणवत्ता के हैं) में सामग्री की एक बड़ी विविधता होती है, जो कुत्ते के पाचन को मुश्किल बनाती है। इन मामलों में, एक कोशिश करें monoproteica आहार (प्रोटीन के एक स्रोत के साथ) बहुत सलाह दी जा सकती है।

खराब पाचन

कुछ खाद्य पदार्थों के लिए एलर्जी

कुत्तों में एलर्जी एक बहुत ही आम स्वास्थ्य समस्या है। ऐसा हो सकता है कि हमारे द्वारा प्रदान किए जाने वाले भोजन की सामग्री एक कारण बनती है प्रतिरक्षा प्रणाली की अतिरंजित प्रतिक्रिया . सबसे आम खाद्य एलर्जी मकई, गेहूं, चिकन, अंडे, सोया और कुछ दूध डेरिवेटिव हैं, लेकिन यह लगभग किसी भी घटक के साथ हो सकता है।

सबसे आम लक्षण त्वचा प्रतिक्रियाएं हैं, हल्के लाली से लेकर पस्ट्यूल तक, उल्टी और अन्य संकेतों के साथ कई गैसों के साथ। इनमें से किसी भी लक्षण के चेहरे में, यह मौलिक है पशु चिकित्सक के पास जाओ स्थिति का आकलन करने और अपने कुत्ते पर एलर्जी परीक्षण करने के लिए।

कुछ खाद्य पदार्थों के लिए एलर्जी

रोगों

अंत में, यह जोर देना बहुत महत्वपूर्ण है कि अलग-अलग हैं रोग और परजीवी जो आंतों को प्रभावित करते हैं जो हमारे कुत्ते में बहुत सी गैस का कारण बन सकता है।

भले ही हम मानते हैं कि यह उपर्युक्त कारणों में से एक हो सकता है या नहीं, यह सुनिश्चित करने के लिए पशु चिकित्सक को जाने की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कि हमारे कुत्ते को कोई स्वास्थ्य समस्या न हो और किसी भी संदेह को उत्पन्न न हो। विशेष रूप से यदि हम अन्य शारीरिक अभिव्यक्तियों के बीच खूनी मल, दस्त या कब्ज का निरीक्षण करते हैं। याद रखें कि एक प्रारंभिक पहचान यह किसी भी बीमारी या समस्या के पूर्वानुमान में सुधार करने में मदद कर सकता है।

रोगों

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरे कुत्ते के पास बहुत सारी गैस क्यों है? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते को डंड्रफ है और उसके बाल गिर गए हैंमेरे कुत्ते को डंड्रफ है और उसके बाल गिर गए हैं
कुत्तों में गैसों के लिए घरेलू उपचारकुत्तों में गैसों के लिए घरेलू उपचार
कुत्ते के भोजन के प्रकारकुत्ते के भोजन के प्रकार
क्या कुत्ते भुना हुआ खाना खा सकते हैं?क्या कुत्ते भुना हुआ खाना खा सकते हैं?
कुत्तों और बिल्लियों के लिए फ़ीड की पाचन क्षमता क्या है?कुत्तों और बिल्लियों के लिए फ़ीड की पाचन क्षमता क्या है?
मेरी बिल्ली उसकी हिम्मत क्यों करती है?मेरी बिल्ली उसकी हिम्मत क्यों करती है?
मेरे कुत्ते को बिल्ली के खाने को खाने से कैसे रोकें?मेरे कुत्ते को बिल्ली के खाने को खाने से कैसे रोकें?
क्यों मेरी बिल्ली में केवल एक बिल्ली का बच्चा थाक्यों मेरी बिल्ली में केवल एक बिल्ली का बच्चा था
मेरा कुत्ता क्यों वसा नहीं मिलता हैमेरा कुत्ता क्यों वसा नहीं मिलता है
मेरी बिल्ली अच्छी तरह खाती है लेकिन बहुत पतली है, क्यों?मेरी बिल्ली अच्छी तरह खाती है लेकिन बहुत पतली है, क्यों?
» » मेरे कुत्ते के पास बहुत सारी गैस क्यों है?
© 2022 TonMobis.com