बिल्लियों की शारीरिक भाषा

बिल्लियों की शारीरिक भाषा

बिल्लियों को आरक्षित जानवर हैं, वे कुत्तों के रूप में आवेगपूर्ण या अभिव्यक्तिपूर्ण नहीं हैं, इसलिए वे अपनी भावनाओं को बहुत अच्छी तरह छुपाते हैं और अपने सुरुचिपूर्ण आंदोलनों और हमारे प्रति उनके कार्यों में भी बाधा डालते हैं, हमें चार आंखों के साथ रहना होगा अर्थ का पता लगाएं जिसमें उनके द्वारा बनाई गई हर कार्रवाई या आंदोलन शामिल है। उन्हें कई बार समझने के अलावा हमें यह पता लगाना मुश्किल होगा कि वे बीमार हैं, क्योंकि वे इसे बहुत अच्छी तरह छुपाते हैं।

इसी कारण से AnimalExpert में हम दिशानिर्देशों की एक श्रृंखला देखेंगे जो हमें अनुवाद करने में मदद करेगा हमारी बिल्लियों की शारीरिक भाषा।

आप भी रुचि रखते हैं: बिल्लियों की भाषा और संचार
सूची

मूल शरीर भाषा दिशानिर्देश

हालांकि हम बिल्लियों के बारे में बात कर रहे हैं, समान रूप से पूंछ अभिव्यक्ति का प्रतीक है , हमें विश्वास नहीं है कि जब वे हमें देखते हैं या उसे असुविधा से छुपाते हैं तो केवल कुत्ते ही उत्साहित होते हैं। तो, एक बिल्ली खुद को व्यक्त करती है और इसलिए:

  • पूंछ उठाया: का प्रतीक सुख
  • ब्रिस्टली पूंछ: का प्रतीक डर या हमला
  • कम पूंछ: का प्रतीक चिंता

जैसा कि हम उपरोक्त चित्र में देखते हैं, पूंछ कई भावनात्मक राज्यों को इंगित करता है। इसके अलावा, बिल्लियों अन्य भावनाओं से अपनी भावनाओं को दिखाते हैं, उदाहरण के लिए, जैसा कि हम सभी जानते हैं, वे हमें नमस्कार करते हैं और हमारे प्यार की मांग करते हैं हमारे खिलाफ रगड़ना . दूसरी ओर, अगर वे हमारा ध्यान चाहते हैं, तो वे हमारी मेज या कंप्यूटर पर भी स्पष्ट रूप से दिखाई देंगे क्योंकि यदि कोई बिल्ली आपको देखना और सुनना चाहती है, तो यह बंद नहीं होगा क्योंकि इसमें एक कीबोर्ड है।

हम आपके छोटे बच्चों की पहचान भी कर सकते हैं nordisquitos और cabezazos पूर्ण स्नेह के संकेतों के साथ और जब वे जमीन पर अपनी पीठ पर झूठ बोलते हैं तो वे हमें अपना आत्मविश्वास दे रहे हैं। और हम अपने प्राकृतिक स्फिंक्स मुद्रा के बावजूद, बिल्ली के चेहरे की गतिविधियों के बावजूद हमें दिशानिर्देश भी नहीं दे सकते हैं।

चेहरा संख्या 1 है प्राकृतिक , कठोर कान के साथ दूसरा संकेत है क्रोध , कान दलिया के साथ तीसरा है आक्रामकता हमारे बिल्ली का बच्चा और आंखों वाले कमरे में आधे बंद और सामान्य कान की मुद्रा है सुख.

मूल शरीर भाषा दिशानिर्देश

बिल्ली भाषा में किंवदंतियों




हाल ही में पशु व्यवहार विशेषज्ञ निकी ट्रेवर ब्रिटिश संगठन के माध्यम से प्रकाशित किया गया है ldquo-बिल्लियों संरक्षणrdquo- एक वीडियो दिखाता है कि बिल्लियों के आंदोलन का अर्थ क्या है और हमने जो कुछ भी दिया है उस पर जोर दिया और यह ऐसा नहीं लगता है।

जैसा कि हमने उपर्युक्त उल्लेख किया है, पूंछ में उठाया गया है लंबवत आकार एक ग्रीटिंग है और कल्याण का प्रतीक है कि हमारी बिल्ली हमें दिखाती है और यह पता चला है कि 1100 सर्वेक्षण के 3/4 भाग अनजान थे। दूसरी तरफ अपनी पीठ चालू करो उस बिल्ली के लिए इसका मतलब नहीं है जो आपके पेट को सहारा लेना चाहता है, जो आपको परेशान करता है और इसे अच्छी तरह से नहीं लेता है बल्कि आपको अपना आत्मविश्वास देता है और सिर पर एक सहवास का आनंद लेता है। अन्य बहुत ही आकर्षक खोज वे हैं जो purr की बात करते हैं हमेशा खुशी व्यक्त नहीं करता है लेकिन कभी-कभी दर्द , या मुंह की चाट जिसका अर्थ भूख नहीं है क्योंकि यह मनुष्यों के साथ-साथ कभी-कभी समझा जाता है तनाव . ये खोज कम से कम हड़ताली हैं लेकिन वे हर पल में हमारी बिल्ली का बच्चा समझने में बहुत मदद करते हैं।

बिल्ली स्थिति मैट्रिक्स

जैसा कि आप इस पाठ के नीचे की छवि में देख सकते हैं हम कर सकते हैं बिल्ली की आक्रामकता या सतर्कता का स्तर सूचीबद्ध करें आपके शरीर की मुद्रा के अनुसार, निम्नलिखित मैट्रिक्स में आप देख सकते हैं कि नीचे दाईं ओर की छवि बिल्ली की सबसे सतर्क स्थिति और बाईं ओर सबसे अधिक आराम और प्राकृतिक स्थिति है। मैट्रिक्स के अन्य धुरी पर डर से जुड़े बिल्ली की स्थिति।

iquest- क्या आप देखते हैं कि आपकी बिल्ली ने आक्रामक दृष्टिकोण अपनाया है? अपनी आक्रामक बिल्ली को शांत करने के तरीके को जानने के लिए हमारी युक्तियों से परामर्श करने में संकोच न करें। और यदि ऐसा होता है कि आपकी बिल्ली डरती है, तो हमारे लेख को "बहुत डरावनी बिल्लियों के कारण और समाधान" पर देखें।

अगर आपकी बिल्ली अजीब तरीके से व्यवहार करती है और असामान्य शरीर की भाषा है तो हमें टिप्पणी अनुभाग में अपना प्रश्न छोड़ने में संकोच नहीं करते हैं।

बिल्ली स्थिति मैट्रिक्स

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों की शारीरिक भाषा , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते की पूंछ का आंदोलन, अर्थ और महत्वकुत्ते की पूंछ का आंदोलन, अर्थ और महत्व
अपने कुत्ते की पूंछ: खोजने के लिए एक भाषाअपने कुत्ते की पूंछ: खोजने के लिए एक भाषा
कुत्ते के कानकुत्ते के कान
बिल्ली की शारीरिक भाषाबिल्ली की शारीरिक भाषा
मैक्स की देखभाल और सफेद बिल्लीमैक्स की देखभाल और सफेद बिल्ली
बिल्लियों अपनी पूंछ क्यों ले जाते हैं?बिल्लियों अपनी पूंछ क्यों ले जाते हैं?
जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?
बिल्ली की शारीरिक भाषाबिल्ली की शारीरिक भाषा
बिल्लियों की शारीरिक भाषा की व्याख्या कैसे करेंबिल्लियों की शारीरिक भाषा की व्याख्या कैसे करें
संकेत है कि मेरी बिल्ली खुश हैसंकेत है कि मेरी बिल्ली खुश है
» » बिल्लियों की शारीरिक भाषा
© 2022 TonMobis.com