क्या बिल्लियों के लिए ट्यूना अच्छा है?

क्या बिल्लियों के लिए ट्यूना अच्छा है?

ट्यूना, स्वास्थ्यप्रद मछली, पोषण बोलने में से एक है क्योंकि यह न केवल प्रोटीन प्रदान करता है, लेकिन बिल्ली के स्वास्थ्य के लिए भी लाभदायक वसा भी इन छोटे बिल्लियों इसे प्यार करता हूँ, लेकिन हम एक नि: शुल्क रास्ता देने के लिए के रूप में इस जानकारी नहीं लेना चाहिए हमारी बिल्ली के लिए किसी भी प्रकार की ट्यूना।

यह सच है कि बिल्लियों मछली खा सकते हैं, हालांकि, अपने आहार में इस भोजन को शामिल करना सावधानीपूर्वक किया जाना चाहिए और कई कारकों को ध्यान में रखना चाहिए, हम अब अनुमान लगाते हैं कि बिल्ली के मुख्य रूप से मछली के आहार का आधार बनाना गलत है। iquest- बिल्लियों के लिए ट्यूना कितनी हद तक है? निम्नलिखित पशु विशेषज्ञ लेख में हम इस संदेह को पूरी तरह से संबोधित करते हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: कुत्तों के लिए रोज़गार अच्छा है?
सूची

ट्यूना जिसे आपकी बिल्ली सबसे ज्यादा पसंद करती है वह कम से कम अनुशंसित होती है

मछली द्वारा प्रदान किए गए पोषक तत्वों के बावजूद और तथ्य यह है कि बिल्ली के आहार में उचित रूप से इसे शामिल करना सकारात्मक हो सकता है, यह स्पष्ट है कि यह बिल्ली मछली के बारे में भावुक है।

बिल्लियों के कई मालिकों की टिप्पणियों और चिंताओं के कारण यह जानना आसान है कि वे पागल हो जाते हैं और जब वे अपने निपटान में होते हैं तो उनका सबसे अधिक स्वाभाविक हिस्सा लेते हैं। डिब्बाबंद ट्यूना कर सकते हैं , लेकिन यह आपकी बिल्ली ट्यूना देने का सबसे बुरा तरीका है।

चलो देखते हैं कि क्यों ट्यूना ट्यूना इस बिल्ली को खाने के लिए एक विकल्प नहीं है:

  • डिब्बाबंद ट्यूना में शामिल हैं पारा , एक भारी धातु जो आम तौर पर नीली मछली में पाई जाती है, जो विषाक्त है और बड़ी मात्रा में बिल्ली के जीव में योगदान करने से तंत्रिका तंत्र को प्रभावित किया जा सकता है।
  • डिब्बाबंद कंटेनर में शामिल हैं बिस्फेनॉल ए या बीपीए , एक और विषाक्त जिसका प्रभाव अभी भी अध्ययन किया जा रहा है। साधारण तथ्य यह है कि ट्यूना बीपीए के संपर्क में रहा है, बिल्ली के जीव में इसका निशान खींचने के लिए पर्याप्त है।
  • आम तौर पर इन ट्यूना में संरक्षित होता है उच्च सोडियम स्तर , बिल्ली के लिए उपयुक्त नहीं है और आपके सामान्य स्वास्थ्य से समझौता कर सकता है।

यद्यपि यह गंभीर नहीं है कि आपकी बिल्ली समय-समय पर ट्यूना के एक निगल को निगलती है, आपको नियमित रूप से डिब्बाबंद ट्यूना की पेशकश से बचना चाहिए, क्योंकि यह आपके शरीर को नुकसान पहुंचा सकता है।

ट्यूना जिसे आपकी बिल्ली सबसे ज्यादा पसंद करती है वह कम से कम अनुशंसित होती है

क्या मैं अपनी बिल्ली को अन्य तरीकों से ट्यून कर सकता हूं?




बेशक आप करते हैं, तो आपके पास दो अपनी बिल्ली के विकल्प के लिए आप टूना लाने के लिए सक्षम होने के लिए पर्याप्त, प्रदान करेगा हालांकि, ध्यान में रखना चाहिए कि हालांकि इन मामलों में पारा सामग्री इसलिए कम है, और न ही अस्तित्वहीन है, यह जरूरी है ट्यूना की खपत को कम करें.

एक बिल्ली को ट्यूना देने का पहला तरीका, और सबसे अधिक अनुशंसित, यह कच्चा है, लेकिन यह केवल तभी किया जा सकता है मछली ताजा है और यह हालिया मछली पकड़ने से आता है, जो हमेशा संभव नहीं होगा।

जब टूना ताजा है, लेकिन स्थिर नहीं है, हम पहले यह पिघलना करने के लिए पूरी तरह से उसके गुण बदल नहीं इंतज़ार करना होगा, और फिर हम, हालांकि एक प्रकाश खाना पकाने के लिए प्रस्तुत करेगा कभी पकाया नहीं जाना चाहिए जैसे कि यह मानव उपभोग के लिए तैयार थे।

अपनी बिल्ली को ट्यून करने के लिए कुछ सुझाव

आप कर सकते हैं अपनी बिल्ली के आहार में ट्यूना शामिल करें जिस तरह से हमने आपको पहले दिखाया है, हम अनुशंसा करते हैं कि आप निम्न पर विचार करें:

  • कच्चे ट्यूना को दैनिक आधार पर नहीं दिया जाना चाहिए, क्योंकि कच्चे मछली की अधिक मात्रा विटामिन बी 1 की कमी का कारण बन सकती है।
  • मछली को आपकी बिल्ली के लिए मुख्य भोजन नहीं होना चाहिए, किसी भी प्रकार की मछली कभी-कभी दी जानी चाहिए।
  • केवल नीली मछली देने का अच्छा विचार नहीं है, क्योंकि यद्यपि इसकी वसा बहुत स्वस्थ हैं, यह पारा की उच्चतम सांद्रता वाला भी है।

याद रखें कि आपकी बिल्ली अनैच्छिक मांस और डेयरी जैसे अन्य खाद्य पदार्थों से प्रोटीन प्राप्त करने का भी आनंद उठाएगी।

अपनी बिल्ली को ट्यून करने के लिए कुछ सुझाव

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या बिल्लियों के लिए ट्यूना अच्छा है? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप संतुलित आहार के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरी बिल्ली को सही तरीके से कैसे खिलाया जाएमेरी बिल्ली को सही तरीके से कैसे खिलाया जाए
कास्त्र बिल्ली एक दिन में कई बार छींकता हैकास्त्र बिल्ली एक दिन में कई बार छींकता है
वयस्क बिल्लियों के लिए भोजनवयस्क बिल्लियों के लिए भोजन
बिल्लियों के लिए आवश्यक पोषक तत्वबिल्लियों के लिए आवश्यक पोषक तत्व
बिल्लियों के लिए 3 पेटू व्यंजनोंबिल्लियों के लिए 3 पेटू व्यंजनों
फल और सब्जियां बिल्लियों के लिए अनुशंसितफल और सब्जियां बिल्लियों के लिए अनुशंसित
बिल्लियों मछली खा सकते हैं?बिल्लियों मछली खा सकते हैं?
इंग्लैंड में मछली के साथ बिल्लियों को जहर दिया जा रहा हैइंग्लैंड में मछली के साथ बिल्लियों को जहर दिया जा रहा है
क्या आपके पास बहुत सक्रिय बिल्ली है?क्या आपके पास बहुत सक्रिय बिल्ली है?
बिल्लियों के लिए कैंडी के 3 व्यंजनोंबिल्लियों के लिए कैंडी के 3 व्यंजनों
» » क्या बिल्लियों के लिए ट्यूना अच्छा है?
© 2022 TonMobis.com