क्या बिल्ली शाकाहारी या शाकाहारी हो सकती है?

क्या बिल्ली शाकाहारी या शाकाहारी हो सकती है?

कई शाकाहारी और शाकाहारी लोग अपने जानवरों को उसी प्रकार के आहार में शुरू करने पर विचार करते हैं। हालांकि, इसे पहले बिल्ली में ध्यान में रखा जाना चाहिए यह एक सख्ती से मांसाहारी जानवर है , तो शुरुआत में यह सबसे अच्छा विकल्प प्रतीत नहीं होता है।

अभी भी बाजार में हम बिल्लियों के लिए शाकाहारी भोजन के फ़ीड और डिब्बे पा सकते हैं। तो, Iquest- क्या यह एक अच्छा विकल्प है? Iquest- क्या एक बिल्ली शाकाहारी या शाकाहारी हो सकता है? ExpertoAnimal द्वारा इस नए लेख में हम कई संदेहों को ध्यान में रखते हुए आपके संदेह हल करते हैं वैज्ञानिक अध्ययन , पढ़ना जारी रखें:

आप में भी रुचि हो सकती है: कुत्तों के लिए शाकाहारी व्यंजनों
सूची

शाकाहारी और शाकाहारी के बीच मतभेद

शाकाहारी और शाकाहारी भोजन की शुरूआत सबसे कम उम्र की आबादी, या जानवरों के पीड़ित, स्वास्थ्य या प्रदूषण के कारण भी उल्लेखनीय रूप से बढ़ जाती है।

इस आलेख में आने से पहले, यह जानना दिलचस्प होगा कि एक शाकाहारी और शाकाहारी आहार क्या है, यह सही ढंग से अंतर करने के लिए, बुनियादी विशेषताओं दोनों का:

  • शाकाहारी आहार : इस प्रकार के भोजन में मांस और मछली की खपत शामिल नहीं है, लेकिन शहद जैसे अंडे, दूध और पशु मूल के अन्य उत्पादों को अनुमति देता है।
  • वेगन आहार : इसके विपरीत, शाकाहारी आहार जानवरों की उत्पत्ति के सभी प्रकार के भोजन को अस्वीकार करता है, जिसमें शहद और भोजन में कुछ आम additives शामिल हैं।

क्या बिल्ली खुद शाकाहारी या शाकाहारी हो सकती है?

जैसा कि हमने परिचय में उल्लेख किया है, घरेलू बिल्लियों हैं मांसाहारी जानवरों . और यद्यपि वे कभी-कभी किसी विशेष फल या सब्जी के लिए आकर्षित हो सकते हैं, वे कुत्तों या चूहों के साथ अवसरवादी omnivores नहीं हैं।

अपना आकृति विज्ञान बिल्ली का यह मांसाहारी भोजन के लिए predisposes: बिल्लियों के स्वाद कलियों के लिए एक प्राथमिकता है एमिनो एसिड , मांस, मछली, अंडे या समुद्री भोजन में मौजूद है। इसके विपरीत, वे फल, सब्जियां, नट या अनाज में मौजूद मोनोसैक्साइड और डिसकार्कराइड्स को अस्वीकार करते हैं।

इन सभी कारकों के कारण, एक बिल्ली शाकाहारी या शाकाहारी नहीं हो सकता है , यह एक विकल्प है कि इसके मालिक इसके लिए लेते हैं।

क्या बिल्ली खुद शाकाहारी या शाकाहारी हो सकती है?

यदि बिल्लियों मांसाहार हैं, तो एक शाकाहारी बिल्ली मर सकती है?

बिल्लियों के पास निश्चित है पोषण संबंधी आवश्यकताओं जैसे कार्बोहाइड्रेट, फाइबर, वसा, फैटी एसिड, प्रोटीन, विटामिन और एमिनो एसिड। कुछ दूसरों की तुलना में अधिक जरूरी हैं, लेकिन आखिरकार, उनके अस्तित्व के लिए सभी महत्वपूर्ण हैं। पीड़ा के मामले में पौष्टिक कमीएं , एक बिल्ली मर सकती है।

क्या बिल्लियों के लिए शाकाहारी फ़ीड है?




यहां तक ​​कि यह जानकर कि बिल्लियों मांसाहारी जानवर हैं, बाजार में हम आसानी से शाकाहारी फ़ीड और शाकाहारी बिल्ली भोजन पा सकते हैं, Iquest- यह कैसे संभव है?

इस प्रकार का भोजन है विशेष रूप से तैयार किया गया जानवरों की उत्पत्ति के मुक्त तत्वों के साथ-साथ एक ही समय में बिल्ली को आवश्यक सभी पोषण संबंधी आवश्यकताओं के साथ प्रदान करते हैं। यही वह बिल्ली है जो प्रतिदिन एक शाकाहारी या शाकाहारी फ़ीड का उपभोग करती है "पौष्टिक रूप से पूर्ण" के रूप में लेबल वह स्वास्थ्य समस्याओं का सामना नहीं करेगा।

आम तौर पर पूरक और additives का उपयोग किया जाता है जो अधिक करते हैं स्वादिष्ट यह खाना, जो अधिक भूख है। हालांकि, सभी बिल्लियों को सकारात्मक रूप से स्वीकार नहीं किया जाएगा। इसलिए, यदि आप इस प्रकार के आहार पर अपनी बिल्ली का बच्चा शुरू करने पर विचार कर रहे हैं, तो हम आपको इसे खरीदने से पहले शाकाहारी बिल्ली फ़ीड की राय का मूल्यांकन करने और सस्ती रूप से किसी भी शाकाहारी फ़ीड की निगरानी करने की सलाह देते हैं, क्योंकि यह पोषक रूप से पूर्ण नहीं हो सकता है।

क्या बिल्लियों के लिए शाकाहारी फ़ीड है?

घर का बना शाकाहारी बिल्ली खाना अच्छा है?

जैसा कि हमने समझाया है, वाणिज्यिक फ़ीड आमतौर पर बिल्ली को सकारात्मक रूप से स्वीकार करने के लिए तैयार की जाती हैं, जो आमतौर पर शाकाहारी या शाकाहारी घर के बने भोजन के साथ नहीं होती है। रूपरेखा स्वयं उन्हें धक्का देती है इस प्रकार के भोजन से इनकार करें .

इसके अलावा, खुद को हमारी बिल्ली का आहार तैयार करने के मामले में, हम इसे बिना चाहने पोषक तत्वों की कमी पैदा कर सकते हैं। कैल्शियम, टॉरिन या कुछ विटामिन की कमी आम है, जो एनीमिया और अन्य रोगों का कारण बन सकती है।

पशु चिकित्सा अनुवर्ती

आम तौर पर यह सिफारिश की जाती है कि एक स्वस्थ बिल्ली सामान्य जांच के लिए हर 6 या 12 महीनों में पशुचिकित्सा का दौरा करती है, लेकिन शाकाहारी या शाकाहारी आहार के मामले में, अक्सर जाना महत्वपूर्ण है, हर 2 या 3 महीने.

विशेषज्ञ एक सामान्य अवलोकन करेगा और ए रक्त परीक्षण तुरंत किसी भी स्वास्थ्य समस्या का पता लगाने के लिए। विशेषज्ञ के पास नहीं जाकर हमारे सबसे अच्छे दोस्त को बिना बीमार होने का कारण बन सकता है। याद रखें कि बिल्लियों बहुत आरक्षित जानवर हैं और आमतौर पर बीमारी के लक्षण तब तक नहीं दिखाते जब तक कि बहुत देर हो चुकी न हो।

पशु चिकित्सा अनुवर्ती

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या बिल्ली शाकाहारी या शाकाहारी हो सकती है? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप फ़ीडिंग समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

संदर्भ
  1. पेरी सी एल, मैकगुयर एम टी, न्यूमर्क-स्ज़नेर डी।, स्टोरी एम।, एक बहुसंख्यक शहरी आबादी में शाकाहारी किशोरावस्था के लक्षण जर्नल ऑफ़ एडोलसेंट हेल्थ वॉल्यूम 2 ​​9, अंक 6, दिसंबर 2001, पेज 406-416
  2. ब्रैडशॉ जे डब्ल्यू एस, डी गुडविन, लेग्रैंड-डेफेटिन वी।, नॉट एच एम आर। , घरेलू बिल्ली, एक बाध्य मांसाहारी द्वारा खाद्य चयन तुलनात्मक जैव रसायन और फिजियोलॉजी भाग ए: फिजियोलॉजी वॉल्यूम 114, अंक 3, जुलाई 1 99 6, पेज 205-20 9
  3. कुत्तों और बिल्लियों की पोषक तत्वों की आवश्यकताएं - राष्ट्रीय अकादमियों की राष्ट्रीय शोध परिषद
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आहार मुँहासा उपचार - चार प्राकृतिक खाद्य पदार्थ जो आपको आज अपने मुँहासे का इलाज करने के लिए अपने…आहार मुँहासा उपचार - चार प्राकृतिक खाद्य पदार्थ जो आपको आज अपने मुँहासे का इलाज करने के लिए अपने…
दवा के बिना रक्तचाप को कम करने के तरीकेदवा के बिना रक्तचाप को कम करने के तरीके
कुत्तों, क्या वे शाकाहारियों हो सकते हैं?कुत्तों, क्या वे शाकाहारियों हो सकते हैं?
कुत्तों के लिए शाकाहारी व्यंजनोंकुत्तों के लिए शाकाहारी व्यंजनों
यूलिन: चीन में कुत्ते मांस त्यौहारयूलिन: चीन में कुत्ते मांस त्यौहार
हॉलीवुड के सबसे प्रसिद्ध जानवरोंहॉलीवुड के सबसे प्रसिद्ध जानवरों
कुत्तों और बिल्लियों शाकाहारीकुत्तों और बिल्लियों शाकाहारी
बिल्लियों vegans या शाकाहारियों हो सकता है?बिल्लियों vegans या शाकाहारियों हो सकता है?
घर का बना बिल्लियों के लिए केकघर का बना बिल्लियों के लिए केक
Flaxseed और स्वास्थ्यFlaxseed और स्वास्थ्य
» » क्या बिल्ली शाकाहारी या शाकाहारी हो सकती है?
© 2022 TonMobis.com