बिल्लियों के लिए आवश्यक पोषक तत्व

जो कुछ भी भोजन के प्रकार आप अपनी बिल्ली (विशेषता भंडार में अर्जित उन जैसे, या घर का बना उत्पादों को तैयार करने का फैसला) देते हैं, वहाँ आइटम है कि अपने आहार में नहीं याद आ रही किया जाना चाहिए bГЎsicos: पोषक तत्वों।

प्रोटीन

वे विकास के लिए मौलिक हैं, अच्छे पेशाब के लिए और पुनरुत्पादन की उनकी क्षमता के लिए। वे ऊर्जा का स्रोत भी हैं और बालों को चमक और बनावट देते हैं जो इसे प्रस्तुत करना चाहिए।

हम उन्हें मांस, अंडा, दूध और इसके डेरिवेटिव और मछली में पाते हैं। उनका प्रतिशत आहार के 25 से 35% के बीच दर्शाता है।

वसा

यह कैलोरी का एक अनिवार्य स्रोत है। बालों के आवरण के लिए बहुत महत्व है। वे सब्जी और पशु मूल के तेलों में पाए जाते हैं। आपका प्रतिशत फ़ीड के 15-35% के बीच है।

फाइबर

आंतों के पारगमन के अच्छे कामकाज के लिए यह आवश्यक है। यह चुकंदर, मक्का, आदि की लुगदी से आता है। उन बिल्लियों के लिए उच्च फाइबर सामग्री वाले विशेष आहार हैं जो आंतों के पारगमन में कठिनाई दिखाते हैं या वजन कम करते हैं।

कार्बोहाइड्रेट

बिल्लियों द्वारा उन्हें और भी सहन किया जाता है अगर वे अच्छी तरह से पकाया नहीं जाता है और आहार उनके उचित उपाय में दिखाई देते हैं। वे आलू, चावल और मक्का द्वारा प्रदान किए जाते हैं। वे ऊर्जा का एक अच्छा स्रोत हैं और अच्छे आंतों के स्वास्थ्य के नियंत्रण में मदद करते हैं।

खनिज और विटामिन

वे मांसपेशियों, कंकाल, सामान्य रूप से अंगों और तंत्रिका तंत्र के अच्छे कामकाज जैसे कई महत्वपूर्ण कार्यों में आवश्यक हैं। उनमें से हम कैल्शियम, फास्फोरस, पोटेशियम और समूहों ए, बी और सी के सभी विटामिन पाते हैं।

ट्रेस तत्व

तांबे, जस्ता, मैग्नीशियम, आदि की तरह, उन्हें आहार में भी शामिल किया जाना चाहिए ताकि फ़ीड वास्तव में पूरा हो।

ये सभी तत्व एक अच्छा आहार बनाएंगे, इसलिए बिल्ली को पहले से तैयार और अच्छी गुणवत्ता वाले भोजन देने का महत्व है।




उनके अपने कंकाल, लबादा या किसी अन्य orgГЎnico प्रणाली में Г © Stas कारण परिवर्तन में carnГvoros और dГ © ficits की शर्त के तहत बिल्लियों के लिए कई proteГnas आवश्यकता होती है।

इस प्रकार, उदाहरण के लिए, बिल्ली के लिए एक आवश्यक अमीनो एसिड टॉरिन की कमी, कार्डियक और ओकुलर बदलाव का कारण बनती है।

अगर हम अपनी बिल्ली के लिए दैनिक राशन बनाना चाहते हैं, तो हम सभी उल्लिखित अवयवों को ध्यान में रखेंगे और हमें अंतिम भोजन के अनुपात और गुणवत्ता दोनों को नियंत्रित करना होगा।

पानी का महत्व

बिल्लियों को आमतौर पर अच्छे पीने वालों के रूप में जाना जाता है, हालांकि सच्चाई यह है कि वे पाइप और फव्वारे से निकलने वाले पानी से प्यार करते हैं, खासकर यदि यह ताजा है।

पानी आपके आहार का एक मौलिक हिस्सा है, क्योंकि यह बहुत प्रोटीन होना चाहिए, उपभोग करने वाला पानी भविष्य में मूत्र संबंधी समस्याओं को रोकता है।

एक स्वच्छ कंटेनर में दैनिक ताजा पानी प्रदान करें। कई बिल्लियों को अधिक ग्लास कंटेनर में अधिक भूख लगती है।

हमारे बिल्ली के alimentaciГіn hГєmeda है, तो आपके दैनिक आहार में कम पानी requerirГЎ और खाते है कि इस तरह मात्रा में पानी को खत्म नहीं है, जैसा कि हम (sudoraciГіn, उदाहरण के लिए), हालांकि की छोटी पीए, बहुत ज्यादा चिंता नहीं है को ध्यान में रखकर।

जब स्तनपान करने वाली बिल्लियों को सूखी फ़ीड पर स्विच किया जाता है, तो उन्हें अधिक पीना पड़ता है, और वास्तव में, वे वयस्क होने पर अधिक पीते हैं। एक बार स्तनपान के चरण खत्म होने के बाद, उन्हें विशेष दूध आपूर्ति की आवश्यकता नहीं होती है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे हम्सटर क्या सब्जियां खा सकता है?मेरे हम्सटर क्या सब्जियां खा सकता है?
एक घोड़े को फटाने के लिए युक्तियाँएक घोड़े को फटाने के लिए युक्तियाँ
क्या यह मेरे कुत्ते के मांस और कच्ची मछली देने के लिए सुरक्षित है?क्या यह मेरे कुत्ते के मांस और कच्ची मछली देने के लिए सुरक्षित है?
कुत्तों के लिए ऊर्जा पोषक तत्वकुत्तों के लिए ऊर्जा पोषक तत्व
कुत्ते के भोजन की संरचनाकुत्ते के भोजन की संरचना
मुझे अपने कुत्ते को फ़ीड कैसे बदलना चाहिए?मुझे अपने कुत्ते को फ़ीड कैसे बदलना चाहिए?
पाचन संवेदनशीलता वाले कुत्तों के लिए फ़ीड का महत्वपाचन संवेदनशीलता वाले कुत्तों के लिए फ़ीड का महत्व
6 अपने कुत्ते के लिए बहुत पौष्टिक सब्जियां6 अपने कुत्ते के लिए बहुत पौष्टिक सब्जियां
क्या कुत्ते सब्जियां खा सकते हैं?क्या कुत्ते सब्जियां खा सकते हैं?
कुत्तों के लिए प्राकृतिक फाइबरकुत्तों के लिए प्राकृतिक फाइबर
» » बिल्लियों के लिए आवश्यक पोषक तत्व
© 2022 TonMobis.com