एक कुत्ता होने के लाभ

एक कुत्ता होने के लाभ

छवि
हजारों सालों से मनुष्य और कुत्ते के बीच एक महत्वपूर्ण रिश्ता स्थापित किया गया है। ये वफादार जानवरों की खेती और शिकार की कड़ी मेहनत में मदद मिली है मानव जाति और उससे अधिक के अस्तित्व के लिए आवश्यक किया गया है, वे अपने बिना शर्त प्यार और सच्चाई के साथ हमारे दिल जीतने में कामयाब रहे है। कई पालतू मालिकों के लिए कुत्ते जीवन साथी बन गए हैं जो हमें कठिन समय में खुश और आराम देते हैं और हमारे साथ और हमारे साथ सबसे अच्छे समय का आनंद लेते हैं।

जो पहले से ही इन प्यारे के साथ जीवन का हिस्सा उन बहुत नहीं ले करता है अच्छी तरह से समझने के लिए कि कुत्तों हमारे जीवन के लिए प्रदान करते हैं, लेकिन कभी कभी यह जो लोग इसे अनुभव नहीं किया है करने के लिए समझाने के लिए मुश्किल हो जाता है के लिए, क्यों इस लेख में है आप हम आपको बताएंगे कि कुत्ते होने के कुछ शानदार लाभ क्या हैं।

1.- कुत्ते होने से आपके आनंद के स्तर बढ़ जाते हैं

कुत्ते होने से हमारे आनंद के स्तर बढ़ जाते हैं और तनाव कम हो जाता है

एक कुत्ते के बाद खुशी का हमारे स्तर बढ़ता है और हम अपने कुत्ते के साथ साझा करते हैं और यहां तक ​​कि जब हम देखते हैं उनमें से एक तस्वीर तुरंत बेहतर करने के लिए हमारे मूड में बदलाव महसूस कर सकते हैं, यह वैज्ञानिक रूप से सिद्ध किया गया है के रूप में यह दिखाया गया है कि दोनों मानव और कुत्तों को मुक्त कर दिया तनाव कम कर देता है ऑक्सीटॉसिन नामक एक रसायन जो अवसाद के खिलाफ लड़ने में सक्षम होता है, तनाव को कम करता है और आत्मविश्वास की भावना पैदा करता है, केवल 30 मिनट एक साथ, कुत्ते और मानव खर्च करके। वैज्ञानिक अध्ययनों से पता चला है कि पालतू मालिक अपने पालतू जानवरों की उपस्थिति में ऑक्सीटॉसिन के स्तर में वृद्धि दिखाते हैं।

2.- आप बीमार हो जाएंगे

मनुष्यों ने पर्यावरण में होने वाले रोगाणुओं का एक भयानक डर पैदा किया है, जो लोग नहीं जानते हैं कि जितना अधिक हम इन प्रवणों के लिए खुद को उजागर करते हैं, हम प्रतिरक्षा उत्पन्न करना चाहते हैं। इस सिद्धांत के लिए धन्यवाद यह दिखाया गया है कि कुत्तों के लोग पालतू जानवर नहीं होने से कम बीमार पड़ते हैं। विशेषज्ञों के मुताबिक, जिनके पास पालतू जानवर हैं, वे ट्राइग्लिसराइड्स और कोलेस्ट्रॉल भी कम नहीं करते हैं जो नहीं करते हैं। बच्चों के लिए यह कुत्ते के साथ बढ़ने के लिए आदर्श है क्योंकि इन फरी में मौजूद "जैव विविधता" (रोगाणुओं और बैक्टीरिया) के रूप में जाना जाने वाला अस्तित्व वास्तव में छोटे लोगों की प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने में मदद करता है।

3.- आप और अभ्यास करेंगे

कुत्ते के साथ रहना अधिक अभ्यास करने का एक उत्कृष्ट कारण है। जिस दिन आप हिलना पसंद नहीं करते हैं, वह आपके कुत्ते को आपके पैदल चलने के लिए दरवाजे पर इंतजार करने के लिए पर्याप्त होगा और आप आलस्य के सभी निशान भूल जाएंगे। कुत्तों की तरह, मनुष्यों के लिए अच्छे नियमों पर अपने स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए कम से कम 30 मिनट व्यायाम करना महत्वपूर्ण है, इसलिए एक कुत्ता जो हमारे लिए चलने या खेलने के लिए रोज़ाना इंतजार कर रहा है वह कवर करने का एक उत्कृष्ट कारण है हमारे दैनिक अभ्यास कोटा और इसलिए स्वस्थ हो।

4.- आपका दिल स्वस्थ होगा

वैज्ञानिक अध्ययनों से पता चला है कि एक कुत्ता काफी कम दिल की दर petting, इसलिए, जो लोग अपने जीवन का हिस्सा कम दिल कार्डियक अतालता कुत्ते से संबंधित समस्याओं पीड़ित होने की संभावना है के साथ की तुलना में कम होने की संभावना है। थोड़ी और आगे जाने के लिए, कई अध्ययनों से पता चला है कि पालतू मालिकों को उन लोगों की तुलना में दिल के दौरे से बचने की अधिक संभावना है जो कुत्ते के साथ अपना जीवन साझा नहीं करते हैं, विशेष रूप से यह पुरुष पालतू मालिकों के बीच अधिक आम है।

5.- छोटे बच्चों के लिए कुत्ते उत्कृष्ट शिक्षक हो सकते हैं




कुत्ते के साथ बड़े होने वाले बच्चे को अधिक आत्म-सम्मान और कम एलर्जी होती है

जिन बच्चों को एक कुत्ते की कंपनी में बड़े होते हैं आप भाग्यशाली पहले से ही लाभ है कि वे अपने प्यारे जीवन लाने के लिए अग्रिम में साथ देने के लिए एक कुत्ते को अपने बच्चों को पता है घर पर है करने के लिए कर रहे हैं और अधिक आत्म सम्मान और कम एलर्जी हो जाते हैं। कुत्ते बच्चों को समझने में मदद करते हैं कि किसी और की देखभाल करने का क्या अर्थ है, उन्हें सहानुभूति रखने के लिए सिखाएं। एक कुत्ते की देखभाल बच्चों को सहकारी और उदार होने के लिए सिखाती है। कुत्ते उत्कृष्ट दोस्त बन सकते हैं और छोटे लोगों को आघात या अप्रिय क्षणों को दूर करने में मदद कर सकते हैं। तनाव कम करने और खुशी प्रदान करने के सिद्ध लाभ प्रदान करने के अलावा, हमारे बच्चों को पालतू जानवर के साथ बड़े होने पर एलर्जी से पीड़ित होने की संभावना कम आत्म-सम्मान होता है।

6.- आपको कम तनाव होगा

हमारे कुत्ते के साथ समय व्यतीत करने से हमें तनाव मुक्त करने में मदद मिलती है। तनाव को कोर्टिसोल नामक एक हार्मोन के उत्पादन से जोड़ा जाता है जो बदले में रक्तचाप से जुड़ा होता है, यही कारण है कि जो लोग तनाव से भरा जीवन जीते हैं वे उच्च रक्तचाप विकसित करते हैं। कुत्तों की शक्ति जो तीन महीने जो एक कुत्ते के प्रभारी थे की अवधि में एक अध्ययन में स्थितियों के लिए रक्तचाप के एक कम लगातार स्तर और प्रतिक्रिया का स्तर यह आयोजित किया गया पता चला तनाव को दूर करने के लिए प्रदर्शन करने के लिए तनावपूर्ण। पेन्सिलवेनिया विश्वविद्यालय में मनोविज्ञान के डॉ हारून Katcher प्रोफेसर का कहना है कि जब एक व्यक्ति को एक जानवर का ख्याल है कि समस्याओं है कि उन्हें पीड़ित से दूर अपना ध्यान अनुप्रेषित करता है रखना चाहिए, इसलिए कहा गया है "जब हम जानवरों के आसपास रहे हैं कि हम और अधिक हो जाते हैं खुश, अभिव्यक्तिपूर्ण और शांत "।

7.- कुत्तों को दर्द और मानसिक बीमारियों से ठीक होने में मदद मिलती है

उन लोगों के लिए जो आघात के बाद पीड़ित हैं या किसी प्रकार की मानसिक बीमारी जैसे अवसाद के साथ रहते हैं, कुत्ते होने से आराम का स्रोत हो सकता है और आपको ठीक होने में मदद मिल सकती है। बीत रहा है एक पालतू जानवर के लोग हैं, जो वसूली में हैं समुदाय के साथ फिर से कनेक्ट करने और अधिक अवसर है, इस के अलावा, कंपनी प्रदान जब हम अकेले हैं, वे हमें मित्रों और पड़ोसियों से जोड़ने में सहायता ले मदद करता है कि सशक्तिकरण की एक नई दृष्टि बनाने में मदद कर अपने आप का प्रभार कुत्तों का इलाज नहीं हो सकता है लेकिन वे मुश्किल भावनात्मक प्रक्रियाओं के माध्यम से जाने वालों के लिए एक बड़ी मदद कर सकते हैं।

8.- आप अधिक सुरक्षित महसूस करेंगे

यह किसी के लिए कोई रहस्य नहीं है कि कई कुत्ते संपत्ति और उसके मालिकों के उत्कृष्ट अभिभावक हैं और इसलिए, एक कुशल सुरक्षा प्रणाली हो सकती है। कुछ अध्ययनों से पता चलता है कि कई अवसरों में कुत्ते की भौंकने से चोरों को दूर किया जाता है। यह जानकर कि हम एक कुत्ते के साथ हैं, हमें सुरक्षा की एक बड़ी भावना है, यह जानकर कि वे किसी भी संभावित खतरे का पता लगाने के साधन के रूप में अपनी तेज इंद्रियों का उपयोग कर सकते हैं।

9.- आपका कुत्ता कैंसर का पता लगाने में मदद कर सकता है

कुत्ते की प्रभावशाली भावना कई चीजों के लिए काम करती है, जिसमें कैंसर का पता लगाना शामिल है। कई कुत्ते के मालिक सूचित किया है कि उनके पालतू जानवर, बदबू आती पाला या अपने शरीर के विशिष्ट अंक है कि बाद में कुछ कैंसर प्रकृति की साबित हुई संकेत दिया। इन किस्सों के अलावा कोई वैज्ञानिक अध्ययन है कि कैंसर का पता लगाने के लिए कुत्ते नाक की शक्ति और यहां तक ​​कि एक परियोजना में तीन घंटे के एक औसत के रूप में इस तरह के पता लगाने में उन्हें प्रशिक्षित करने के लिए कर रहे हैं पता चला है ट्यूमर साइट खोजने के लिए असफल।

10.- आपका कुत्ता आपको बेहतर सामाजिक जीवन पाने में मदद करता है

कुत्ते होने से नए लोगों से मिलने की संभावना बढ़ जाती है

कुत्ते होने से नए लोगों से मिलने की संभावना बढ़ जाती है आपके कुत्ते के साथ दैनिक चलने से न केवल एक उत्कृष्ट अभ्यास के रूप में कार्य किया जाएगा, इसके अलावा, ये आउटिंग आपको नए लोगों से मिलने और यहां तक ​​कि नियुक्ति पाने में मदद कर सकती हैं। यह बहुत अधिक संभावना है कि लोग आपको सड़क पर रोक देंगे और यदि आप कुत्ते के साथ चलते हैं तो वार्तालाप शुरू करने का अवसर प्राप्त करें। कुछ अध्ययनों से पता चला है कि लोग उन लोगों से अधिक भरोसा करते हैं जिनके पास कुत्ते नहीं है जो नहीं करते हैं। इसके अलावा, एक कुत्ता होने से हमारा जीवन एक अच्छा मित्र होने जैसा होता है और जिस समय हम एक साथ साझा करते हैं, वह लगभग समान लाभ प्रदान करता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैंक्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैं
कुत्ते का समाजीकरण: вїquг © es? Вїporquг ©? Вїcгіmo?कुत्ते का समाजीकरण: вїquг © es? Вїporquг ©? Вїcгіmo?
कुत्ते मानव अकेलापन को कम करते हैंकुत्ते मानव अकेलापन को कम करते हैं
मनुष्यों के कुत्ते कब से हैं?मनुष्यों के कुत्ते कब से हैं?
क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?
मानव वर्षों में कुत्ते की उम्रमानव वर्षों में कुत्ते की उम्र
एक कुत्ता होने का आनंदएक कुत्ता होने का आनंद
कुत्ते द्वारा काटने के आघात से मुझे कैसे पता चलाकुत्ते द्वारा काटने के आघात से मुझे कैसे पता चला
प्रमुख कुत्ताप्रमुख कुत्ता
पुराने कुत्तों, एक शानदार अनुभवपुराने कुत्तों, एक शानदार अनुभव
» » एक कुत्ता होने के लाभ
© 2022 TonMobis.com