भोजन पर बिल्लियों की प्राथमिकताओं




दोपहर के भोजन पर बिल्ली की प्राथमिकताओं
कभी-कभी, कुछ खाद्य पदार्थों को खारिज करते समय, बिल्लियों को "चालाक" या "मज़बूत" माना जाता है। लेकिन हमें यह समझना चाहिए कि, हमारे जैसे, वे दूसरों के मुकाबले कुछ स्वाद पसंद करते हैं।

जन्म से पहले ही, बिल्ली के बच्चे विशेष स्वाद के लिए वातानुकूलित हैं। अपनी मां के पेट के अंदर, भ्रूण अम्नीओटिक तरल पदार्थ के अरोमा से संवेदनशील होते हैं, और एक बार जब यह पैदा होता है, मां के दूध की संरचना के लिए, जो बिल्ली की भोजन पर निर्भर करता है।

इस कारण से, उनकी वरीयताओं को निर्धारित करने के लिए, दूध पिलाने के दौरान प्राप्त भोजन निर्णायक है। आम तौर पर, बिल्ली के बच्चे भोजन पसंद करते हैं जिसके साथ वे चार या पांच महीने की उम्र तक अपनी मां की उपस्थिति में दूध पड़े हैं।

चूंकि उनके पास घर्षण acuity हमारे से कहीं अधिक विकसित है, एक भोजन का चयन करने के लिए बिल्लियों की गंध मुख्य गंध है। इसका एक उदाहरण यह है कि जब वसा ऑक्सीकरण शुरू होता है तो वे बहुत जल्दी समझते हैं। फिर हम खाना पकाने में सक्षम हैं इससे पहले कि हम रैंडिड की बेहोश गंध गंध कर सकें। हालांकि, जब वे बड़े हो जाते हैं तो वे अपनी गंध की भावना खो देते हैं।

इसलिए, हमारी बिल्ली को अपना खाना खाने के लिए, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि यह स्वादिष्ट लगता है। इससे भी ज्यादा, यदि स्वास्थ्य कारणों से, आपको एक विशेष नियम की आवश्यकता होती है जिसका फॉर्मूलेशन भूख भोजन, जैसे फॉस्फोरस प्रतिबंध, वसा, प्रोटीन इत्यादि का पक्ष नहीं लेता है। चूंकि अरोमा बहुत महत्वपूर्ण हैं, बिल्ली के भोजन में उपयोग किए जाने वाले लोगों को प्राप्त करना मुख्य रूप से प्रोटीन के एंजाइमेटिक हाइड्रोलिसिस द्वारा किया जाता है।

चूंकि खाद्य पदार्थों के समय में परिवर्तन होता है, उत्पाद के शेल्फ जीवन भर में अच्छी भूख सुनिश्चित करने के लिए, भोजन की वसा के संरक्षण की बारीकी से निगरानी करना आवश्यक है, खासतौर पर जो कोटिंग में डाल दिया जाता है। क्रोक्वेट, क्योंकि जब हवा के ऑक्सीजन के संपर्क में आते हैं, तो लिपिड अणु अस्थिर अणुओं, मुक्त कणों का उत्पादन उत्पन्न करते हैं, जो ऑक्सीकरण घटना का कारण हैं जो वसा की लचीलापन का कारण बनता है। प्रकाश और गर्मी के लिए एक्सपोजर इस प्रक्रिया को तेज करता है।

आपकी बिल्ली, आप क्या स्वाद पसंद करते हैं?

स्रोत:
Dto। Vitalcan तकनीशियन

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्वाद के बारे मेंस्वाद के बारे में
बिल्ली खिलानाबिल्ली खिलाना
मेरी बिल्ली दुखी, पानी की आंखें हैमेरी बिल्ली दुखी, पानी की आंखें है
बिल्ली की इंद्रियांबिल्ली की इंद्रियां
बिल्लियों के लिए जेनेरिक भोजनबिल्लियों के लिए जेनेरिक भोजन
मेरी बिल्ली को सही तरीके से कैसे खिलाया जाएमेरी बिल्ली को सही तरीके से कैसे खिलाया जाए
बिल्ली के गर्भपात और स्तनपान के लिए भोजनबिल्ली के गर्भपात और स्तनपान के लिए भोजन
बिल्ली के विकास के लिए भोजनबिल्ली के विकास के लिए भोजन
बिल्ली के अंदर मृत बिल्लियों हैबिल्ली के अंदर मृत बिल्लियों है
एक बिल्ली के दूध पिलाने के दौरान भोजनएक बिल्ली के दूध पिलाने के दौरान भोजन
» » भोजन पर बिल्लियों की प्राथमिकताओं
© 2022 TonMobis.com