मेरे वयस्क कुत्ते का खाना




मेरे वयस्क कुत्ते का खाना
हमारे वफादार दोस्त के लिए सही भोजन चुनते समय कई कारक हस्तक्षेप करते हैं। चाहे वह एक कुत्ता है जो घर के अंदर या बाहर रहता है, अगर यह स्तनपान या गर्भावस्था चरण में है, तो यह सक्रिय या आसन्न है। भोजन की सिफारिश करने के समय ये सभी चर हमारे पशुचिकित्सक को ध्यान में रखते हैं। आपके कुत्ते की गतिविधि का स्तर क्या है?

रखरखाव में कुत्तों

कुत्तों जो गर्भावस्था या स्तनपान में नहीं हैं, जिनके पास नौकरी या नियमित व्यायाम नहीं है और जो चरम तापमान के अधीन नहीं हैं, पोषक तत्व रखरखाव में कहा जाता है।

रखरखाव में एक कुत्ते के लिए उसके आहार चाहिए:
गतिविधि और शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए पर्याप्त मात्रा और उपलब्धता प्रदान करें।
एक अच्छी स्वास्थ्य स्थिति को बढ़ावा देना और बीमारी की उपस्थिति की संभावना को कम करना।
· पर्याप्त रूप से केंद्रित रहें ताकि कुत्ता भूख से निर्धारित सीमाओं के भीतर पर्याप्त मात्रा में भोजन करके अपनी आवश्यकताओं को पूरा कर सके।
पर्याप्त खपत सुनिश्चित करने के लिए अपने ताल के लिए पर्याप्त अच्छा रहें, क्योंकि उपभोग किए जाने वाले भोजन में पोषक तत्व नहीं होता है।

अधिक गतिविधि के साथ कुत्तों

ऐसे कुत्ते हैं जो कार्य या गतिविधियां करते हैं जो इसके साथ रक्षा, सहायता, चरवाहा या खेल जैसे अधिक ऊर्जा अपशिष्ट लाते हैं। निम्न कुत्तों के साथ घर में एक कंपनी के खिलाफ, इन कुत्तों की ऊर्जा आवश्यकता की तुलना करना, हमारे पास एक महत्वपूर्ण अंतर होगा।

ऐसा माना जाता है कि यदि आपके व्यायाम के प्रति दिन 3 से 6 घंटे के बीच प्रदर्शन होता है तो पालतू जानवर की उच्च स्तर की गतिविधि होती है। इस मामले में, इसे रखरखाव की तुलना में 50% अधिक ऊर्जा की आवश्यकता होगी। फिर काम की तीव्रता के अनुसार वेरिएंट उत्पन्न हो सकते हैं:

-एक कामकाजी कुत्ता कम तीव्रता , उदाहरण के लिए गार्ड कुत्तों में, यह अनुमान लगाया जाता है कि वे प्रति दिन लगभग 3 घंटे व्यायाम करते हैं और 30% अधिक ऊर्जा की आवश्यकता होगी।
-प्रति दिन 3 घंटे तक व्यायाम करने के मामले में, इसे माना जाता है मध्यम तीव्रता , लगभग 50% अधिक ऊर्जा।
अंत में, ए उच्च तीव्रता , उदाहरण के लिए, 6 घंटे तक चराई: लगभग 100% ऊर्जा की आवश्यकता होती है।

गतिविधि के स्तर के अनुसार, कुत्ते के पोषण को प्रभावित करने वाले अन्य कारक भी हैं:
· पाचनशक्ति : अच्छी गुणवत्ता वाले खाद्य पदार्थों को कम गुणवत्ता वाले लोगों की तुलना में छोटी मात्रा की आवश्यकता होती है। इसके पोषक तत्व पाचन तंत्र द्वारा बेहतर समेकित होते हैं और कम भोजन खाने से, कुत्ते की पोषण संबंधी आवश्यकताओं को कवर किया जाता है। इसलिए हम अधिक स्थिरता और कम आर्द्रता के साथ छोटे आंत्र आंदोलनों को देखेंगे।
· विटामिन और खनिजों : कई अवसरों में शारीरिक वस्त्र कुत्ते के चयापचय के पर्याप्त कामकाज की अनुमति देने के लिए इन पोषक तत्वों की अतिरिक्त मात्रा की मांग करता है।
· वातावरण : बहुत कम तापमान जैसे प्रतिकूल मौसम की स्थिति में, मौसम की आवश्यकता केवल मौसम कारक के कारण 20% तक बढ़ सकती है।
· तनाव : वर्कलोड के आधार पर, ऐसे कुत्ते हैं जिनके पास बहुत सारे शारीरिक वस्त्र हैं, उच्च गुणवत्ता वाले केंद्रित खाद्य स्रोतों को प्रदान करना बहुत महत्वपूर्ण है, यानी, उच्च पाचन के साथ, क्योंकि इन मामलों में तंत्रिका तंत्र के स्तर पर पहनना अधिक होता है, एक साथी कुत्ते की तुलना में।

पोषण संकेत दिया गया है: सभी विटालान खाद्य लाइनों में आप प्रत्येक प्रकार के कुत्ते के लिए संकेतित पोषण पा सकते हैं। अपने पशुचिकित्सक से पूछें कि आपके पालतू जानवर के लिए सही भोजन क्या है।

आप अपने कुत्ते को कैसे खिलाते हैं? हमें बताओ!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गर्भवती बिल्ली को खिलाानागर्भवती बिल्ली को खिलााना
कुत्ता खानाकुत्ता खाना
कुत्ते को उसकी उम्र के अनुसार खिलाानाकुत्ते को उसकी उम्र के अनुसार खिलााना
पुराने कुत्तों के लिए भोजन युक्तियाँपुराने कुत्तों के लिए भोजन युक्तियाँ
हमारे कुत्ते की त्वचा और बालों को खिलाने का प्रभावहमारे कुत्ते की त्वचा और बालों को खिलाने का प्रभाव
उच्च प्रदर्शन कुत्तों के लिए विटामिनउच्च प्रदर्शन कुत्तों के लिए विटामिन
बिल्ली के गर्भपात और स्तनपान के लिए भोजनबिल्ली के गर्भपात और स्तनपान के लिए भोजन
क्या कुत्ते और बिल्लियों को तंग आती है?क्या कुत्ते और बिल्लियों को तंग आती है?
पानी, कुत्तों और बिल्लियों के लिए एक अनिवार्य पोषक तत्वपानी, कुत्तों और बिल्लियों के लिए एक अनिवार्य पोषक तत्व
क्या आपके पास बहुत सक्रिय बिल्ली है?क्या आपके पास बहुत सक्रिय बिल्ली है?
» » मेरे वयस्क कुत्ते का खाना
© 2022 TonMobis.com