घरेलू बिल्लियों, आवश्यक देखभाल। Animales-perdidos.com

खो बिल्ली

बिल्ली हमारे देश के सबसे आम घरेलू जानवरों में से एक है और कुछ हद तक, यह एक बिल्ली के साथ रहने के साथ आवश्यक देखभाल की सादगी के कारण है।

एक आसान बनाए रखने वाले जानवर होने के बावजूद, बिल्ली को कुछ देखभाल और ध्यान की आवश्यकता होती है कि हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि वह हमें कंपनी बनाने के लिए कई वर्षों तक खुशी से रहता है।

बहुत से लोग काफी समय नहीं होने के लिए एक पालतू जानवर के रूप में बिल्ली एक कुत्ता या बिल्ली शामिल गूंज कि ​​अधिक स्वतंत्र है और सिर्फ कुत्ते के तहत कंपनी की जरूरत है पसंद करते हैं। हालांकि यह सच है, हमें कई घंटों तक अकेले बिल्ली छोड़ना नहीं चाहिए हमेशा की तरह, और अगर हमें ऐसा करना है, तो हमें कंपनी होने के लिए कम से कम दो बिल्लियों को अपनाने पर विचार करना चाहिए। यदि इस विकल्प को चुना जाता है और बिल्लियों पिल्ले नहीं होते हैं और कभी साथ नहीं रहते हैं, तो इस लेख को पहले पढ़ें कुत्तों और बिल्लियों को कैसे इकट्ठा करें (हालांकि यह कुत्तों और बिल्लियों के लिए लिखा गया है, फिर भी एक और बिल्ली के साथ बिल्ली में शामिल होने के लिए एक ही कदम लागू किया जा सकता है)। बिल्लियों वे अकेले जानवर हैं, लेकिन उन्हें कंपनी और निरंतर ध्यान देने की जरूरत है.

घर के कुछ शांत कोने में हमारे पास एक या दो ट्रे रेत होनी चाहिए ताकि बिल्ली इसकी आवश्यकताओं को पूरा कर सके। अगर बिल्ली के बगीचे तक पहुंच है, तो यह ट्रे जरूरी नहीं है। बिल्लियों बहुत साफ हैं और पहले दिन से वे प्रशिक्षण के लिए न्यूनतम आवश्यकता के साथ ट्रे का उपयोग करेंगे। यह महत्वपूर्ण है कि यह ट्रे साफ रहता है, हर दिन "शिकार" लेता है और पूरे रेत साप्ताहिक को बदलता है।

भोजन करने के लिए सम्मान के साथ, बिल्ली एक सख्ती से मांसाहारी जानवर और उच्च कार्बोहाइड्रेट एकाग्रता के साथ तैयार आमतौर पर अच्छी तरह sentarles नहीं estriñéndoles, engordándoles और चरम मामलों में, एलर्जी के कारण भोजन है। यदि आप अपनी बिल्ली को निर्जलित भोजन के साथ खिला रहे हैं और कब्ज से पीड़ित हैं, तो कभी-कभी यह अच्छी गुणवत्ता वाले नम भोजन को देने में मदद करता है।

जंगली में, बिल्ली व्यावहारिक रूप से पानी नहीं पीती है, क्योंकि यह अपने शिकार को निगलना करते समय लगभग सभी चीजों को प्रदान करता है। जाहिर है, कैद में, हमारी बिल्ली के लिए पानी की कमी कभी भी नहीं होनी चाहिए, अन्यथा यह निर्जलीकरण से पीड़ित होगी।




भोजन के संबंध में, इस तथ्य के बावजूद कि बिल्ली एक मांसाहारी जानवर है, आपको कभी भी घर पर उबाल के साथ कोने को याद नहीं करना चाहिए ताकि बिल्ली स्वयं को शुद्ध कर सके। यह बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि बिल्ली अपने शरीर को अपनी किसी न किसी जीभ से साफ करने में अधिक समय बिताती है और इसके साथ, बालों का सेवन अपरिहार्य है। बिल्ली के पाचन तंत्र में बाधा डालने वाले प्रसिद्ध हेयरबॉल में यह बालों का संक्रमण खराब हो सकता है। बिल्ली की आंतों को छिपाने से बचने का सबसे आसान तरीका यह जड़ी बूटी आपकी उंगलियों पर है ताकि जब जानवर इसे चाहिए तो जानवर इसे खाएगा और इसलिए इसे शुद्ध कर दिया गया है और बालों को पकड़ नहीं लिया जाता है।

यह भी जहां बिल्ली, सीमित पहुँच नहीं है, तो एक धूप क्षेत्र में संभव ऊंचे स्थानों, इस प्यार बिल्लियों के रूप में करने के लिए महत्वपूर्ण है। बाजार में आप बिल्लियों, जो पहले से ही आमतौर पर scraping, जहां बिल्ली हमारे फर्नीचर या पर्दे को नष्ट किए बिना एकदम सही हालत में अपने नाखूनों रख सकते के लिए एक क्षेत्र का निर्माण किया है के लिए अलमारियों के बहुत सारे पा सकते हैं।

खेल के समय के लिए, हमें चाहिए बिल्ली के लिए पंखों के साथ एक बेंत है हमारे हाथ काटने और दुर्भाग्यपूर्ण खरोंच से अनावश्यक दुर्घटनाओं से परहेज करने के लिए उपयोग न करें।

बिल्ली, किसी भी अन्य जानवर या हमारे "झुंड" के व्यक्ति की तरह, कुछ बाधाओं और नियमों की स्थापना भी करनी चाहिए। इसके लिए, हम बिल्ली के साथ हिंसा या गुस्से का उपयोग कभी नहीं करना चाहिए, क्योंकि यह पूरी तरह से अप्राकृतिक है और कोई लाभ नहीं होगा। यहाँ से, हम एक पानी के छिड़काव खरीदने की सलाह देते हैं और बिल्ली के चेहरे पर कुछ बूँदें छिड़क जब वह की अनुमति दी है नहीं करता है। इस रणनीति और बहुत धैर्य के साथ, परिणाम अकेले आते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि बिल्ली जहां पानी जेट और हमें से संबंधित नहीं है पता नहीं है, क्योंकि उस मामले में बिल्ली के रूप में यह अपनी मौजूदगी में होना चाहिए लेकिन होगा होगा पर जब अकेले व्यवहार करेंगे है।

अंत में, सामान्य चेकअप करने और प्रासंगिक टीकों के साथ आगे बढ़ने के लिए पशु चिकित्सक की वार्षिक यात्रा करना याद रखें।

चलो इसे मत भूलना एक मंजिल हमारी बिल्ली का प्राकृतिक आवास नहीं है , इसलिए, हमें अपनी बिल्ली के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए संशोधन करना होगा।

किसी भी संदेह या राय के लिए, हमें एक टिप्पणी छोड़ दो!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आपके पास बिल्ली होने से पहले युक्तियाँआपके पास बिल्ली होने से पहले युक्तियाँ
Fleas के साथ बिल्लियों पिल्लेFleas के साथ बिल्लियों पिल्ले
निर्भर बिल्ली मूत्रमार्ग और बहुत कुछ magoesatesनिर्भर बिल्ली मूत्रमार्ग और बहुत कुछ magoesates
बिल्लियों और संभावित घरेलू समस्याएं। Animales-perdidos.comबिल्लियों और संभावित घरेलू समस्याएं। Animales-perdidos.com
बिल्ली की शिक्षाबिल्ली की शिक्षा
बिल्लियों में गर्भावस्थाबिल्लियों में गर्भावस्था
एक बिल्ली के साथ रहने के लाभएक बिल्ली के साथ रहने के लाभ
बिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्वबिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्व
घरेलू बिल्लियों के लिए व्यायामघरेलू बिल्लियों के लिए व्यायाम
बिल्लियों और उनके शिकारबिल्लियों और उनके शिकार
» » घरेलू बिल्लियों, आवश्यक देखभाल। Animales-perdidos.com
© 2022 TonMobis.com