बिल्लियों को चित्रित करने के लिए टिप्स

बिल्लियों को चित्रित करने के लिए टिप्स

सभी माता-पिता की तरह, आप पूरी तरह से अपनी बिल्ली से प्यार करते हैं और निश्चित रूप से, आपको लगता है कि यह दुनिया की सबसे सुंदर बिल्ली है। वह अपना समय मजाकिया और रोचक चीजें कर रहा है या बस शानदार दिख रहा है और आप तस्वीर के बाद तस्वीर लेते हैं। निश्चित रूप से आपके पास सेल फोन या आपके पालतू जानवर की तस्वीरों से भरा कैमरा की स्मृति है।

इस प्रक्रिया के बारे में आपको सबसे ज्यादा पसंद है यह तस्वीरें अपने परिवार और दोस्तों को तस्वीरें दिखाने के लिए है ताकि वे देख सकें कि आपके पास सुपर बिल्ली है, और वे जितना आप करते हैं उससे उतना प्यार करते हैं। समस्या यह है कि उन तस्वीरों में से कई, साथ ही साथ नहीं जाते हैं और कभी भी दिखाए जाने के लिए नहीं जाते हैं।

इसके बाद, इस आलेख में ExpertoAnimal से, हमने सबसे अच्छा एकत्र किया है बिल्लियों को चित्रित करने के लिए टिप्स . इस छोटी सी मार्गदर्शिका के साथ आप अपनी बिल्ली के सर्वश्रेष्ठ फोटोग्राफर बन जाएंगे, आपको बेहतर परिणाम मिलेंगे और आप अपनी तस्वीरों को अधिक गर्व के साथ दिखा पाएंगे।

आप भी रुचि ले सकते हैं: कुत्तों को चित्रित करने के लिए 10 सुझाव
सूची

अपना ध्यान कैप्चर करें

अपनी बिल्ली को ऐसा कुछ करने के लिए मजबूर करने से बचें जो वह नहीं करना चाहता, हमेशा उसे बहुत सम्मान के साथ व्यवहार करें अपनी प्राकृतिक जिज्ञासा पर शर्त लगाओ . आप अपना ध्यान आकर्षित करने के लिए खिलौने, कैंडी या यहां तक ​​कि कुछ भोजन का उपयोग कर सकते हैं।

अगर आप तस्वीरें चाहते हैं जहां आप अभी भी हैं लेकिन थोड़ा चौकस है, तो इसे फोटोग्राफ करने का एक अच्छा समय कुछ मिनट होगा उसके झपकी से उठने के बाद . चूंकि वह अभी जाग गया है, वह बहुत बेचैन नहीं होगा।

अपना ध्यान कैप्चर करें

अपने स्तर पर जाने के लिए बेहतर है

बतख और अपनी बिल्ली तस्वीर अपनी ऊंचाई के स्तर से . एक बहुत ही आम गलती हमेशा हमारी ऊंचाई से बिल्ली को पकड़ना है। जब हम नीचे देखते हैं, तो हम उन्हें इतना कम करते हैं कि यह उनके आसपास के परिदृश्य के आनुपातिक नहीं बनता है। उसकी ऊंचाई पर शूटिंग से संभावना है कि आपकी बिल्ली सीधे कैमरे पर दिखाई देगी और एक सुंदर चित्र शूट करने में कामयाब रहेगी।

फोकस का बिंदु हमेशा आपकी बिल्ली की आंखों में होना चाहिए, इस तरह, आप अपनी तस्वीर में सकारात्मक तनाव पैदा करेंगे, यानी, अधिक भावना . फोकस आंखों में से खराब फोटोग्राफी के बराबर है। अपनी पसंद के फ्रेम के आधार पर, सुनिश्चित करें कि कान, पैर या पूंछ को काट न लें।

अपने स्तर पर जाने के लिए बेहतर है

सही पल

यदि आप शानदार तस्वीरें प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको हमेशा कैमरे को अपने साथ ले जाना चाहिए। अधिक सहज क्षण वे हमेशा सबसे सुंदर और दिलचस्प होंगे। धैर्य रखें, देर हो सकती है, लेकिन वह "निर्णायक क्षण" निश्चित रूप से आ जाएगा। आपकी बिल्ली आपको सही तस्वीर पाने के लिए इंतजार नहीं करेगी, और शायद ही कभी एक ही सटीक व्यवहार एक से अधिक बार होगा। रहो रहो, लेकिन या तो जुनून मत करो।




सबसे अच्छी बात यह है कि आप अपनी बिल्ली के व्यक्तित्व और व्यवहार को जानना सीखते हैं। इसे बस पकड़ने की कोशिश करें, तस्वीर और भी व्यक्तिगत होगी। एक बार जब आप खड़े हो जाते हैं, जिस तरह से आप चाहते हैं या कूदते हैं, तो शूट करने का समय है।

आपकी बिल्ली को फोटोग्राफ करने का सबसे अच्छा समय है सूर्यास्त में , प्रकाश नरम है, इसलिए, आपके चेहरे और त्वचा पर छाया बहुत छोटी होगी। प्राकृतिक प्रकाश हमेशा सबसे अच्छा विकल्प होता है, खासकर जब आपकी बिल्ली घास या पेड़ चढ़ाई पर चल रही है।

सही पल

यह कार्टून का एक चरित्र नहीं है

याद रखें कि आपकी बिल्ली एनिमेटेड हास्य चरित्र नहीं है। बिल्लियों हैं अनुग्रहकारी और सुंदर जीव , तो ड्रेस अप करने या हास्यास्पद तरीके से तैयार होने से बचें और उसे ऐसे पॉज़ या ट्रिक्स करने के लिए मजबूर करें जो स्वयं नहीं हैं। अपनी बिल्ली के साथ मजेदार और विचित्र चीजें करने की कोशिश करें, लेकिन हमेशा अपनी बिल्ली के दृष्टिकोण, ऊंचाई और गुणों को बढ़ाएं।

एक और कारक जो उन्हें अजीब पात्रों में बदल सकता है लाल आंखें हैं, जिन्हें "दानव आंखें" भी कहा जाता है। फ्लैश लाइट बिल्ली की आंखों के ऊपर से उछलती है और लेंस में दिखाई देती है Iquest- इसे कैसे निकालें? सबसे अच्छा विकल्प है फ्लैश से पूरी तरह से बचें और पर्यावरण में उपलब्ध अधिक प्राकृतिक प्रकाश या कृत्रिम प्रकाश का उपयोग करें।

यह कार्टून का एक चरित्र नहीं है

अन्य युक्तियाँ

  1. प्रयोग का प्रयोग करें विभिन्न कोण लेकिन अपनी बिल्ली के अच्छे और बुरे कोणों से अवगत रहें। यदि बैठे थोड़ा मोटी लगती है, तो, जब आप खींच रहे हों या दो पैरों पर खड़े हों तो इसे कैप करें। अपने प्रोफाइल का परीक्षण करें, सुनिश्चित करें कि वे शानदार होंगे।
  2. कब्जा आपकी बिल्ली और पृष्ठभूमि के बीच का अंतर . यदि आपकी बिल्ली काली है, तो यह पूरी तरह से सफेद दीवार के सामने बहुत अच्छी लगती है, और यह काले और सफेद तकनीक के साथ प्रयोग करने का एक अच्छा अवसर है।
  3. परिदृश्य की बात करते हुए, उसे भी मत भूलना, इसे अपने पक्ष में इस्तेमाल करें। एक में अपनी बिल्ली का बच्चा फ्रेम सुंदर और अभिव्यक्तिपूर्ण पृष्ठभूमि . यह तस्वीर को थोड़ा गहराई देने में मदद करेगा।
  4. यदि आप दौड़ते या कूदते समय अपनी बिल्ली को पकड़ना चाहते हैं, तो पहले इसे खिलाएं, यह बीमार पड़ सकता है और यह तस्वीर के लिए इतना हल्का नहीं होगा।
  5. बिल्लियों को फोटोग्राफ करने के सबसे खूबसूरत क्षणों में से एक है झपकी का समय . आप देखेंगे कि आपकी बिल्ली एक नि: शुल्क निविदा और उत्सुक मुद्राओं को कैसे करेगी, जो तस्वीर में ठंड के लिए बिल्कुल सही है। हां, कोई शोर न करने की कोशिश करें, आपकी बिल्ली बहुत गहरी नींद में लगती है, लेकिन थोड़ी सी शोर पर यह जाग जाएगा।
अन्य युक्तियाँ

यदि आप फोटोग्राफी के बारे में भावुक हैं, तो जानवरों की दुनिया विशेष संवेदनशीलता वाले पक्षियों, सुंदर और सुंदर जीवों को चित्रित करने के लिए और अधिक युक्तियों को खोजने में संकोच नहीं करती है।

आप बिल्लियों के लिए सबसे अच्छे खिलौने भी खोज सकते हैं या पता लगा सकते हैं कि बिल्लियों मृत जानवर क्यों लाते हैं। ExpertoAnimal में जानवरों और उनके व्यवहार से संबंधित सब कुछ।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों को चित्रित करने के लिए टिप्स , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों को चित्रित करने के लिए 10 युक्तियाँकुत्तों को चित्रित करने के लिए 10 युक्तियाँ
हम mimento #mimentogudog की एक ध्रुवीय फोटो किट raffleहम mimento #mimentogudog की एक ध्रुवीय फोटो किट raffle
बिल्लियों: प्यार या विश्वासघातीबिल्लियों: प्यार या विश्वासघाती
का संबंधका संबंध
नेट में सबसे खूबसूरत मोटी बिल्लियों की इन तस्वीरों को देखेंनेट में सबसे खूबसूरत मोटी बिल्लियों की इन तस्वीरों को देखें
5 एक बिल्ली को दूसरे के साथ सामाजिक बनाने के लिए उपयोगी टिप्स5 एक बिल्ली को दूसरे के साथ सामाजिक बनाने के लिए उपयोगी टिप्स
मेरी बिल्ली के जन्मदिन का जश्न कैसे मनाएंमेरी बिल्ली के जन्मदिन का जश्न कैसे मनाएं
मेरा पसंदीदा पालतू ऐप: ट्रैक्टिव फोटोमेरा पसंदीदा पालतू ऐप: ट्रैक्टिव फोटो
मैंने कहा, मेयो!मैंने कहा, मेयो!
पालतू अनुप्रयोग: अपतटीय पता हैपालतू अनुप्रयोग: अपतटीय पता है
» » बिल्लियों को चित्रित करने के लिए टिप्स
© 2022 TonMobis.com