पक्षियों को चित्रित करने के लिए सुझाव

पक्षियों को चित्रित करने के लिए सुझाव

चित्र लेने के लिए एक अच्छा फोन या एक अच्छा कैमरा रखने के लिए पर्याप्त नहीं है। ऐसा करने के लिए एक तस्वीर और दूसरा लेना एक बात है एक अच्छी तस्वीर . वह, यह सिर्फ आप पर निर्भर करता है। चीजों को देखने के अपने तरीके में, जिस कोण से आप शूट करते हैं और अन्य व्यक्तिगत कारक हैं।

फोटोग्राफिंग जानवरों की जटिलता है क्योंकि वे लगभग हमेशा गति में होते हैं। विशेष रूप से पक्षियों, शानदार जानवर जो आसमान से उड़ते हैं और जो हमारा ध्यान आकर्षित करते हैं। पक्षियों क्लासिक और क्रीम मॉडल हैं, वे कुल प्राकृतिकता के साथ हवा के साथ बहते हैं और जब वे रुकते हैं, तो वे लेंस के लिए एक बहुत ही सुरुचिपूर्ण और घबराहट में दिख रहे हैं।

यदि आप इन जानवरों के प्रशंसक हैं, तो आप जानना चाहते हैं कि आप उन्हें कैसे पकड़ सकते हैं और एक अच्छा परिणाम प्राप्त कर सकते हैं, इस आलेख को ExpertoAnimal द्वारा पढ़ना जारी रखें कि हम आपको देंगे पक्षियों को चित्रित करने के लिए बुनियादी युक्तियाँ.

आप में रुचि भी हो सकती है: बिल्लियों को चित्रित करने के लिए टिप्स
सूची

महत्वपूर्ण कारक: धैर्य

धैर्य है सफलता की कुंजी , खासकर यदि आप पक्षियों को चित्रित करने जा रहे हैं। बहुत से लोग इसे छोड़ देते हैं, क्योंकि उन्हें एहसास होता है कि वे जितनी देर तक जरूरी इंतजार करने में सक्षम नहीं हैं, ताकि पक्षी उचित स्थिति में रखा जा सके या सबसे अच्छी रोशनी हो, और फिर फोटो बनाने का प्रयास करें।

Iquest-क्या आप सबसे अच्छी तस्वीर प्राप्त करना चाहते हैं? धैर्य . कई मामलों में आपको सबसे खूबसूरत पक्षियों की तलाश में कई घंटों तक चलना होगा। आप उनके पास जाते हैं, वे आपके पास नहीं आते हैं, हालांकि आप बड़ी किस्मत के साथ भाग सकते हैं और एक पक्षी चाहता है कि आप उसे फोटोग्राफ करें, उस स्थिति में, आपको अवश्य ही हमेशा तैयार रहो , जब शूट करने का समय होता है, फ्रीज और हिलना नहीं है। फिर चयन प्रक्रिया आती है जिसमें आपके पास संभवतः दर्जनों भयानक तस्वीरें होंगी जो कुछ अच्छे बनाम हैं। एक बार आपके पास अच्छा होने के बाद, यह इसके लायक होगा।

महत्वपूर्ण कारक: धैर्य

जितना हो सके उतना करीब आ जाओ

हालांकि, एक अच्छा टेलीफोटो लेंस बनाने के लिए अच्छा होगा, जो आप वास्तव में पकड़ना चाहते हैं वह पक्षी है, पर्यावरण और छोटे पक्षी इतने ज्यादा नहीं हैं। स्थिति के आधार पर, जब तक कि आपके पास एक लेंस नहीं है जो लगभग सूक्ष्म तरीके से आपके पास आता है, तो आपको जितना संभव हो उतना करीब जाना होगा। तो, चुपके से स्थानांतरित करने की कोशिश करें जितना आप कर सकते हैं और करीब आओ।

स्पष्ट टीम जो मदद करती है, लेकिन इन जानवरों के पास आने और सर्वोत्तम प्रकाश की खोज करने की कला सीखना अधिक महत्वपूर्ण और आर्थिक है। बेशक, यदि इसके विपरीत आप पक्षी को बहुत करीब रखते हैं, या यह एक घरेलू पक्षी है, तो अपनी व्यक्तिगत जगह पर ज्यादा आक्रमण न करें और इसे थोड़ा हवा दें, AnimalExpert में हम नहीं चाहते कि आप अपनी नाक काट लें।

हर तस्वीर में प्रकाश पहले आता है

और प्रकाश की खोज करने की बात करते हुए, यह वह विषय है जिसे मैं सबसे ज्यादा पसंद करता हूं। प्रकाश की स्थिति महत्वपूर्ण है एक अच्छी तस्वीर प्राप्त करने के लिए, या कम से कम, यह सभ्य है। पक्षियों की आपकी तस्वीरें उस क्षण को बदल देंगी जब आप प्रकाश की सराहना करना शुरू करेंगे और इसे एक महत्वपूर्ण कारक के रूप में ध्यान में रखेंगे। और इसलिए क्योंकि वे जानवर हैं जो हमेशा चल रहे हैं।




खासकर उन पक्षियों के साथ जहां आकाश को बहुत अधिक ध्यान में रखा जाता है, चित्रों को लेने का प्रयास करें सूर्योदय या सूर्यास्त , आपके पास रंगों की एक और अधिक सुंदर और रोचक रेंज होगी, और दोपहर में तस्वीरों की तुलना में प्रकाश अधिक सुचारु रूप से आ जाएगा, जो कठिन और अधिक प्रत्यक्ष होगा।

ओह, प्रकाश बनाने की कोशिश भी करें पार्श्व या पीछे , इस तरह आप अनावश्यक प्रकाश स्ट्रोक और ओवरलोड से बचेंगे, आप दिलचस्प छाया और पृष्ठभूमि प्राप्त करने के लिए पेड़ों का उपयोग भी कर सकते हैं।

हर तस्वीर में प्रकाश पहले आता है

अपनी तस्वीरों को जीवन में लाओ

पक्षियों को चित्रित करने के लिए हमारी संख्या 4 युक्ति यह है कि आप इसका उपयोग करते हैं आपकी रचनात्मकता और आप थोड़ा जोखिम लेते हैं। पक्षियों को पकड़ने, गायन और उड़ान भरने की कोशिश करें। अगर फोटोग्राफ, हमेशा और अकेले रहते हैं, जबकि वे आराम कर रहे हैं, तो यह थोड़ा उबाऊ हो सकता है।

यद्यपि कुछ पक्षी हैं जो प्रशंसा के योग्य हैं जब उन्हें हिरासत में लिया जाता है, फिर भी उन्हें कार्रवाई में देखना दिलचस्प होता है। हमेशा पक्षी की आंखों पर ध्यान केंद्रित करें, ये हैं आत्मा की खिड़की और आप देखेंगे कि उस क्षेत्र पर सीधे ध्यान केंद्रित करने के लिए, यह आपकी तस्वीर को जीवंत बना देगा। पक्षी वस्तुओं नहीं हैं, वे जीवित प्राणी हैं।

अपनी तस्वीरों को जीवन में लाओ

चलो उपकरण और समायोजन के बारे में बात करते हैं

पेशेवर पक्षियों को फोटोग्राफ करना बहुत महंगा हो सकता है लेकिन असंभव नहीं है। उस पर पहुंचने के लिए, सबसे पहले, हमें कुछ शुरू करना होगा। प्रकाशिकी के संबंध में प्रयोग किया जाता है (पक्षियों के मामले में महत्वपूर्ण है) आप 100 और 300 डॉलर है कि 75-300mm जाना, और वहाँ से आप अधिक गुणवत्ता, कार्यक्षेत्र और बेहतर ब्रांडों चाहते हैं के बीच बुनियादी टेलीफोटो लेंस पा सकते हैं, कीमत चला जाता है वृद्धि पर

आपके पास पहले से ही आपके लेंस हैं, अब आपको अपने कैमरे की सेटिंग्स रखना है, इन्हें फोटो के स्थिरीकरण की दिशा में निर्देशित किया जाना चाहिए। AnimalExpert में हम कुछ की सलाह देते हैं:

  • आरेख (एफ / .. जो प्रकाश प्रवेश करता है) जितना संभव हो उतना खुला है, यानी, सबसे छोटी संख्या जो आप रख सकते हैं)। बेहतर स्थिरता जितना अधिक प्रकाश।
  • ज्यादातर मामलों में आप जानवर को फ्रीज करना चाहते हैं, इसलिए शटर गति जितनी जल्दी हो सके सेट करें (इस मामले में एक उच्च संख्या बेहतर, न्यूनतम 1/800)
  • ऑटोफोकस एएफ चालू हो गया है ताकि आप नारियल को तोड़ने की कोशिश न करें ताकि दृश्य पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश की जा सके।
  • विस्फोट में गोली मार दी: पक्षियों को कई तस्वीरें की आवश्यकता है, कुछ बीमा बहुत अच्छी तरह से जाना होगा।
चलो उपकरण और समायोजन के बारे में बात करते हैं

शायद आप भी रुचि हो सकती है ...

  • बगीचे में पक्षियों को आकर्षित करने के लिए कैसे
  • होम पक्षी फीडर
  • सबसे छोटी उष्णकटिबंधीय पक्षियों
  • 5 पक्षियों जो सबसे अच्छा गाते हैं
  • पेपिल्लरोस के लिए फ़ीड और देखभाल

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं पक्षियों को चित्रित करने के लिए सुझाव , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों को चित्रित करने के लिए टिप्सबिल्लियों को चित्रित करने के लिए टिप्स
ओकलैंड चिड़ियाघर के जानवरों ने अद्वितीय चित्रों को चित्रित कियाओकलैंड चिड़ियाघर के जानवरों ने अद्वितीय चित्रों को चित्रित किया
स्ट्रीट उपनिवेशोंस्ट्रीट उपनिवेशों
पक्षी देखभाल में त्रुटियां: सभी जानकारीपक्षी देखभाल में त्रुटियां: सभी जानकारी
तोतों में बीमारियों के स्वास्थ्य और रोकथामतोतों में बीमारियों के स्वास्थ्य और रोकथाम
पक्षियों में Coccidiosisपक्षियों में Coccidiosis
बगीचे में पक्षियों को आकर्षित करने के लिए कैसे?बगीचे में पक्षियों को आकर्षित करने के लिए कैसे?
जंगली पक्षियों को खिलाना मूल प्रजातियों के लिए एक खतरा हैजंगली पक्षियों को खिलाना मूल प्रजातियों के लिए एक खतरा है
तोते में व्यवहारिक समस्याएंतोते में व्यवहारिक समस्याएं
होम पक्षी फीडरहोम पक्षी फीडर
» » पक्षियों को चित्रित करने के लिए सुझाव
© 2022 TonMobis.com