कुत्तों को चित्रित करने के लिए 10 युक्तियाँ

कुत्तों को चित्रित करने के लिए 10 सुझाव

आज की दुनिया में फोटोग्राफी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है . दोनों किताबें, मीडिया, इंटरनेट, सोशल नेटवर्क्स, चैट एप्लिकेशन और अन्य अंतहीन विकल्प, हमें सभी प्रकार की तस्वीरों का उपभोग, भेजने या प्राप्त करने की अनुमति देते हैं। सोशल नेटवर्क्स अन्य लोगों के साथ साझा करने के लिए काम करता है जो आप सोचते हैं और आप क्या आनंद लेते हैं, और इसमें आपके पालतू जानवर के साथ व्यतीत समय भी शामिल है।

अपने कुत्ते के बीच एक मजेदार फोटो सत्र और आप न केवल उन्हें आराम करेंगे, बल्कि उन्हें दुनिया के साथ उस स्नेह को साझा करने की अनुमति भी देंगे। दुनिया भर में कई कुत्तों और बिल्लियों का अपना स्वयं का Instagram खाता या फेसबुक होता है, जहां उनके परिवार अपने पालतू जानवरों के सबसे उल्लसित या निविदा क्षण पोस्ट करते हैं। Iquest- कौन कहता है कि तुम्हारा उनमें से एक नहीं हो सकता है? यही कारण है कि हम इन्हें प्रस्तुत करते हैं कुत्तों को चित्रित करने के लिए सुझाव.

आप में रुचि भी हो सकती है: बिल्लियों को चित्रित करने के लिए टिप्स

1. अपने कुत्ते के परिप्रेक्ष्य से दुनिया की खोज करें

जानवरों को चित्रित करते समय एक बहुत ही आम त्रुटि यह है कि इसे मानव परिप्रेक्ष्य से बिना किया जाए अपने पालतू जानवर के लिए उठो , जहां से वह दुनिया को अलग-अलग देखता है। इस तरह से आगे बढ़ना तस्वीरों को थोड़ा दूर और निर्जीव बनाता है।

हम आपको आमंत्रित करते हैं बतख या फर्श पर खुद को फेंक दें यदि आवश्यक हो, तो आप चीजों को अपने कुत्ते के रूप में समझते हैं और आप एक उत्कृष्ट तस्वीर बना सकते हैं। उसकी तरफ जाओ और आपको उसके चारों ओर की दुनिया और उसके चारों ओर की एक सुंदर छवि मिलेगी।

1. अपने कुत्ते के परिप्रेक्ष्य से दुनिया की खोज करें

2. देखो पर ध्यान केंद्रित करें

ऐसा कहा जाता है कि आंखें आत्मा का दर्पण हैं , और यह न केवल लोगों के लिए बल्कि जानवरों पर भी लागू होता है। अपने कुत्ते का देखो अपना मनोदशा व्यक्त करें और हम आपको आश्वासन देते हैं कि यह पूर्णता को आपके व्यक्तित्व को दिखाएगा।

3. परिस्थितियों को मजबूर मत करो

अपने कुत्ते का एक चित्र बनाना अभी भी रहने के लिए इंतजार कर रहा है, यह थोड़ा जटिल है और अधिकतर आपको निराशाजनक बनाता है। कुत्तों, यहां तक ​​कि सबसे शांत कुत्तों, वे जागते समय लंबे समय तक शायद ही कभी स्थिर हैं।

इसके बजाए, खेल, रेसिंग और मज़ा के क्षणों का लाभ उठाएं सबसे ज्यादा पसंद करते हुए अपने कुत्ते के सभी व्यक्तित्व को पकड़ने के लिए। एक सहज तस्वीर आपके कुत्ते के सार को अधिक स्पष्ट रूप से दिखाएगी, खासकर यदि आप खुश महसूस करते हैं।

4. अपने खिलौने लो

पसंदीदा खिलौने न केवल आपको विचलित रखने के लिए काम कर सकता है, लेकिन आप मजाकिया क्षणों को पकड़ लेंगे। आप अपनी पसंदीदा गुड़िया के साथ एक मजेदार लड़ाई शुरू कर सकते हैं, या कैमरे को देखने के लिए इसे अपने सिर पर एक बेवकूफ के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि आप अपने पास एक छड़ी या किसी ऑब्जेक्ट का भी उपयोग कर सकते हैं।

4. अपने खिलौने लो

5. कैमरे को आसान रखें

चाहे आप अपने मोबाइल फोन या डिजिटल हों, अगर आप अपने कुत्ते की महान तस्वीरें चाहते हैं, तो सबसे अच्छी बात यह है कि आपके पास हमेशा एक कैमरा है, क्योंकि पालतू जानवर इतने मज़ेदार हैं कि आप कभी नहीं जानते कि वे कुछ मजेदार या आराध्य करेंगे.

6. फ्लैश का कभी भी उपयोग न करें




यदि आप कभी भी एक फ्लैश से चमकदार हो गए हैं जिसकी आपने अपेक्षा नहीं की थी, तो कल्पना करें कि यह आपके कुत्ते के लिए कितना परेशान है, जो इस बारे में भी नहीं जानता कि तस्वीर क्या है। जब आपके पालतू जानवरों के साथ उन अच्छे समय को पकड़ने की बात आती है, फ्लैश पूरी तरह से है त्याग : न केवल उसके लिए अप्रिय होगा और यह उसे डराएगा, लेकिन कई बार आंखें लाल हो जाती हैं या अप्रिय अभिव्यक्तियों के साथ।

6. फ्लैश का कभी भी उपयोग न करें

7. प्राकृतिक प्रकाश की तलाश करें

अपने पालतू जानवरों के साथ सबसे अच्छी तस्वीरें प्राकृतिक प्रकाश के साथ दी जाएगी। यदि आप पार्क में अपने साथ खेल रहे हैं, तो अपने पालतू जानवर क्या कर रहे हैं इसकी उपेक्षा किए बिना कुछ लेने का मौका लें। घर के अंदर, खिड़कियों के सबसे नज़दीकी साइटों को पसंद करते हैं ताकि आप बाहर से प्रकाश प्राप्त कर सकें। परिणाम संतोषजनक होंगे।

8. अपना कैमरा सेट करें

अगर आप अपने सेल फोन के साथ फोटो लेते हैं, तो संभव है कि यह कई विकल्पों की पेशकश न करे। ए के लिए खोजें एक्सपोजर का प्रकार जो प्रकाश और पर्यावरण के रंगों को बेहतर ढंग से कैप्चर करता है।

यदि, दूसरी तरफ, आप डिजिटल या रोल के कैमरे का उपयोग करेंगे, तो आप अधिक व्यापक परिवर्तन कर सकते हैं। बहुत बेचैन जानवरों के लिए, का प्रयोग करें विस्फोट विकल्प यह काफी उपयोगी है, क्योंकि यह आपको गेम या दौड़ की कार्रवाई को पकड़ने के लिए आदर्श, बस कुछ सेकंड में कई तस्वीरें लेने की अनुमति देता है।

उसी तरह, समायोजित करें एक तेज गति से शटर , अधिक स्पष्टता और परिशुद्धता के लिए। यदि आप प्रयोग करना चाहते हैं, तो आप भी कर सकते हैं विभिन्न लक्ष्यों को आजमाएं जो अधिक प्रकाश इनपुट, या यहां तक ​​कि एक मछली आंख के साथ अनुमति देता है।

9. कैमरे के बहुत नजदीक मत बनो

कुत्तों को आमतौर पर काफी परेशान हो जाता है अगर हम अपने चेहरे के करीब वस्तुओं का उपयोग करते हैं, तो हम अपील के कुछ संकेत देख सकते हैं जो इंगित करते हैं कि वह असहज महसूस करता है :

  • घूरना
  • अपना सिर चालू करो
  • जंभाई
  • हमें वापस दो
9. कैमरे के बहुत नजदीक मत बनो

10. मजा करो!

अपने कुत्ते का चित्र बनाएं या चित्रों को एकसाथ लें यह कुछ मजेदार और आनंददायक होना चाहिए दोनों के लिए, अपने जीवन को साझा करने का एक और तरीका . न केवल नोट्स के दौरान एक अच्छा समय है, लेकिन जब आप अंतिम परिणाम देखते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों को चित्रित करने के लिए 10 सुझाव , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
यह सोशल नेटवर्क आपको कुत्तों के लिए अपने प्यार को मुक्त करने की अनुमति देगायह सोशल नेटवर्क आपको कुत्तों के लिए अपने प्यार को मुक्त करने की अनुमति देगा
Instagram पर अपने कुत्ते को प्रसिद्ध कैसे करेंInstagram पर अपने कुत्ते को प्रसिद्ध कैसे करें
अपने कुत्ते को काम करने के लिए लाओ 2015अपने कुत्ते को काम करने के लिए लाओ 2015
बिल्लियों को चित्रित करने के लिए टिप्सबिल्लियों को चित्रित करने के लिए टिप्स
ऑनलाइन पालतू जानवरों को अपनानेऑनलाइन पालतू जानवरों को अपनाने
Wakublog के लिए डार्ट पुरस्कार!Wakublog के लिए डार्ट पुरस्कार!
व्हाट्सएप पर दोस्तों के साथ साझा करने के लिए पशु ध्वनियां डाउनलोड करेंव्हाट्सएप पर दोस्तों के साथ साझा करने के लिए पशु ध्वनियां डाउनलोड करें
चिली लोग पालतू जानवरों के लिए दिलचस्प आवेदन विकसित करते हैंचिली लोग पालतू जानवरों के लिए दिलचस्प आवेदन विकसित करते हैं
मेरा पसंदीदा पालतू ऐप: ट्रैक्टिव फोटोमेरा पसंदीदा पालतू ऐप: ट्रैक्टिव फोटो
मैंने कहा, मेयो!मैंने कहा, मेयो!
» » कुत्तों को चित्रित करने के लिए 10 युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com