कुत्तों में पतंग - लक्षण, संक्रमण और उपचार

कुत्तों में पतंग - लक्षण, संक्रमण और उपचार

ExpertoAnimal के इस लेख में हम आपको सिखाएंगे जो कुत्तों में सबसे लगातार पतंग होते हैं , वे पैदा होने वाली बीमारियों और लक्षणों के साथ-साथ अनुशंसित उपचार भी करते हैं। एक घुन एक बहुत बारीकी से, मकड़ियों सन्धिपाद से संबंधित है, हालांकि कुछ प्रजातियों नग्न आंखों से देखा जा सकता है सबसे सूक्ष्म जा रहा है,, इस तरह के टिक्स के रूप में है। सामान्य में, सभी के कण परजीवी हमें दिलचस्पी है कि, यानी, एक मेजबान पर रहते हैं, इस मामले कुत्ते में हैं।

यह जानते हुए कैसे कुत्तों में कण के लक्षणों की पहचान करने के लिए अपने प्रवास के की वजह से गंभीर परिणाम से बचने के लिए आवश्यक के बाद से सूक्ष्म से ज्यादातर त्वचा रोग, scabs के रूप में जाना को जन्म दे रहा है। बड़ा, कुत्तों में त्वचा की समस्याओं को पैदा करने के अलावा, दोनों आदमी के लिए बीमारियों और कुत्तों क्योंकि होस्ट (hematophagous) के खून पर फ़ीड संचारित। पढ़ने के बारे में जानने के लिए आवश्यक सब कुछ पढ़ना और खोजना जारी रखें कुत्तों में पतंग , लक्षण क्या हैं, वे संक्रामक कैसे हैं और उचित उपचार क्या है।

आप में भी रुचि हो सकती है: बिल्लियों में पतंग - लक्षण, उपचार और संक्रमण
सूची

कुत्तों में सबसे अधिक सूक्ष्म सूक्ष्म पतंग

कुत्तों में सबसे आम माइक्रोस्कोपिक पतंग वे हैं जो खरोंच पैदा करते हैं। यद्यपि कई मौजूद हैं, कुत्तों में सबसे आम प्रकार के खरोंच हैं:

  • Demodectic scabies या कुत्ते demodicosis . यह पतंग के कारण एक बीमारी है डेमोडेक्स कैनिस. यह आमतौर पर कुत्तों के बाल follicles में पाया जाता है, लेकिन जानवरों की रक्षा कम हो जाती है जब केवल बीमारी उत्पन्न करता है। यह गहन लालसा के क्षेत्रों का उत्पादन करता है, खासतौर पर शुरुआत में स्नाउट और सिर के आसपास। कुत्ते के आधार पर, इस पतंग के लक्षण खुजली या नहीं हो सकते हैं। एक स्थानीय घाव अनायास ठीक किया जा सकता है, लेकिन अगर यह scabs demodécicas सामान्यीकृत है, निदान और अधिक जटिल है, क्योंकि यह भी माध्यमिक त्वचा संक्रमण की ओर जाता है, रोग गंभीर है।
  • कैनाइन scabies या sarcoptic mange . पतंग द्वारा उत्पादित Sarcoptes scabiei. आम तौर पर अचानक जलन और तीव्र खुजली के क्षेत्रों का कारण बनता है, खासकर अचानक। इस पतंग से संक्रमित कुत्ता अन्य जानवरों और मनुष्य को संक्रमित कर सकता है।
  • डेंडर एंडेंटे या चीलेटलेटियोसिस का रोग . यह पतंग द्वारा कुत्तों में उत्पादित अपेक्षाकृत सौम्य खरोंच है Cheyletiella yasguri और पिल्ले में बहुत बार। पतंग केराटिन परतों में रहते हैं और त्वचा के detritus पर फ़ीड। आगे बढ़ते समय, वे उनके साथ उत्पन्न विलुप्त होने के कारण खींचते हैं, इसलिए पैथोलॉजी का नाम। कुत्तों में इस पतंग के लक्षणों में से एक यह है कि वे त्वचा को लाल (एरिथेमा) छोड़ देते हैं और खुजली (प्रुरिटस) उत्पन्न करते हैं। परजीवी नग्न आंखों से देखा जा सकता है। यह प्रत्यक्ष संपर्क या सतहों के माध्यम से फैलता है जहां जानवर सो जाता है या विश्राम करता है।
  • विशेष उल्लेख का मामला होगा Otodectes cynotis या कान पतंग . यह तथाकथित कुत्ते और बिल्ली का बच्चा otoacariosis पैदा करता है। यह कुत्ते और बिल्ली दोनों में बहुत आम है। इसका आवास बाहरी श्रवण नहर है और इस जगह में एक सूजन प्रतिक्रिया का कारण बनता है जो एक अंधेरे सेरुमेन उत्पन्न करता है और जानवर को खुजली करता है। यह आमतौर पर दोनों कानों को प्रभावित करता है।
कुत्तों में सबसे अधिक सूक्ष्म सूक्ष्म पतंग

आपका संक्रम इतना आसान क्यों है?

मैक्रोस्कोपिक पतंगों के भीतर, अंदर इबेरियन प्रायद्वीप आप नीचे दिए गए नामों को ढूंढ सकते हैं:

  • ठेठ कुत्ता टिक है Rhipicephalus sanguineus, या ब्राउन टिक, जो शुष्क सूखे मौसम के लिए बहुत अच्छी तरह से अनुकूल है। यह आमतौर पर काफी आकार का होता है और नरम होता है, क्योंकि रक्त की बड़ी मात्रा में यह स्टोर किया जा सकता है।
  • अन्य प्रकार की टिक जो कुत्ते को पारदर्शी कर सकती है (और अन्य प्रजातियां, सरीसृप और पक्षियों सहित), है Ixodes ricinus. यह छोटा होता है, आमतौर पर कठिन होता है और आमतौर पर काला रंग होता है।
  • अन्य प्रकार के टिक हैं, जैसे कि Demacentor reticulatus, लेकिन यह आमतौर पर भेड़ों को परजीवी करता है, मुख्य रूप से।

दूसरी तरफ, मध्य और दक्षिण अमेरिका होगा:

  • डर्मासेन्टर variabilis. यह पुरुषों और कुत्तों दोनों का सबसे आम और परजीवी है।
  • Ixodes Scapularis. यह सभी घरेलू जानवरों को परजीवी बनाने, आर्द्र क्षेत्रों में अधिक ध्यान केंद्रित करता है।
  • Rhipicepahlus sanguneus. यह सभी का सबसे सर्वव्यापी है और दुनिया में कहीं भी पाया जा सकता है।
आपका संक्रम इतना आसान क्यों है?

पतंग परजीवी कैसे इलाज कर रहे हैं?

सामान्य रूप से, कुत्तों में सभी पतंग वे कीटनाशकों के साथ इलाज कर रहे हैं . वयस्क कुत्तों के लिए, अमिताज़ स्नान की सिफारिश की जाती है, जैसे कि पशुचिकित्सा स्थापित होता है (आमतौर पर हर 2 सप्ताह)। पसंद का एक और उपचार Ivermectin (प्रणालीगत कीटनाशक) है।




पिल्लों के लिए, क्योंकि सबसे आम खुजली, cheyleteliosis है पशु brushing रूसी खत्म करने, एक उपयुक्त पिल्ला कीटनाशक लागू करते हैं और जिन स्थानों में घरेलू पशु अक्सर में कीटनाशक लागू करने के लिए सिफारिश की है और गर्म पानी के कार्यक्रम के साथ बिस्तर और आराम के अन्य स्थानों को धो लें।

Otoacariasis के मामले में, कीटनाशक के साथ कुछ कान बूंदों को शामिल किया जाता है और प्रभावित जानवरों के लिए कीटनाशक स्प्रे के साथ एक इलाज लागू किया जाता है।

अपने कुत्ते में पतंग के लक्षणों को कम करने का प्रयास करने से पहले, ध्यान रखें कि कोई भी उपचार किया जाना चाहिए पशु चिकित्सा पर्यवेक्षण के तहत . खास तौर पर अगर कुत्ते के कण से प्रभावित एक पिल्ला है, यह एक विशेषज्ञ के निर्देशों पर कार्रवाई करने के बाद आप एक उपचार गया कि आगे केवल जानवर को नुकसान पहुंचा प्रदान कर सकता है आवश्यक है।

पतंग परजीवी कैसे इलाज कर रहे हैं?

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों में पतंग - लक्षण, संक्रमण और उपचार , हम अनुशंसा करते हैं कि आप परजीवी बीमारियों के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते के कान में पतंग - लक्षण और उपचारकुत्ते के कान में पतंग - लक्षण और उपचार
कुत्तों में सरकोप्टिक मैंजकुत्तों में सरकोप्टिक मैंज
कुत्तों से टिक को कैसे हटाएंकुत्तों से टिक को कैसे हटाएं
कुत्तों में demodectic scabies - लक्षण और उपचारकुत्तों में demodectic scabies - लक्षण और उपचार
कुत्तों में Conjunctivitisकुत्तों में Conjunctivitis
बिल्लियों में खरोंच - लक्षण और उपचारबिल्लियों में खरोंच - लक्षण और उपचार
पालतू जानवरों पर खरोंचपालतू जानवरों पर खरोंच
स्वाभाविक रूप से तत्काल राहत खरोंचस्वाभाविक रूप से तत्काल राहत खरोंच
कुत्तों में एलर्जी - लक्षण और उपचारकुत्तों में एलर्जी - लक्षण और उपचार
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते परजीवी है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते परजीवी है या नहीं
» » कुत्तों में पतंग - लक्षण, संक्रमण और उपचार
© 2022 TonMobis.com