बिल्लियों में चिंता का इलाज कैसे करें

बिल्लियों में चिंता का इलाज कैसे करें

उन्होंने महसूस किया कि आपकी बिल्ली चिंता से पीड़ित है अब इस स्थिति का इलाज करने के लिए कार्रवाई करने का समय है जो आपके पालतू जानवर के स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकता है। एक चिंता एक विकार है जो विभिन्न कारणों से उत्पन्न हो सकता है और एक बार पहले लक्षणों का पता चला है, और स्वास्थ्य की इस समस्या की उत्पत्ति को समझने और समाधान खोजने के लिए अपनी बिल्ली पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है। Animales.sitio2.xyz में हमें você करना है बिल्लियों में चिंता का इलाज कैसे करें.

को एक बिल्ली का बच्चा में चिंता का इलाज सबसे अधिक अनुशंसित और प्रभावी व्यवहार संशोधन तकनीकों का उपयोग करना और बीच में परिवर्तन करना है। कुंजी में है कारण की पहचान करें चिंता, इसलिए आपको पर्यावरणीय तनाव को खत्म करने या अपनी बिल्ली पर होने वाली नकारात्मक शक्ति के प्रभाव को कम करने के कारण को खोजने के लिए एक विस्तृत जांच करनी होगी।

उम में हम आपको यह जानने में कैसे मदद करते हैं कि क्या सुगाटो की चिंता है या नहीं।

  • आपको अपनी बिल्ली को एक बहुत ही पूर्ण स्पेनिश प्रदान करना होगा जहां आप आराम कर सकते हैं और घर के अंदर ऊंचे इलाकों के चारों ओर स्थानांतरित कर सकते हैं। आपकी बिल्ली को उत्तेजित करने के लिए कई oponas हैं: आप कर सकते हैं खरोंच के लिए एक पेड़ माउंट, दीवार के लिए एक सीढ़ी बनाओ, जाल के साथ ऊंचे प्लेटफॉर्म, चढ़ने के लिए स्क्रैपर्स, ये आपकी बिल्ली के लिए केवल कुछ सुखद एप्रन हैं।

    आपको भोजन की तलाश करने के लिए अपनी बिल्ली को प्रेरित करना चाहिए, खासकर आखिरी वाला। समय-समय पर अपने पसंदीदा किडनी में, घर के कुछ इलाकों में छुपाएं, जिसमें आपकी जिज्ञासा और अनुवर्ती उत्तेजना को प्रोत्साहित किया जाता है। यह भी हो सकता है अपने आंत वृत्ति को प्रोत्साहित करें भोजन को छेद के साथ कागज के एक बॉक्स में डालकर, जिसके माध्यम से बिल्ली का बच्चा अपने भोजन में घूम सकता है।

    इस तरह की दिनचर्या जाएगी इसमें भाग लेंगे इसे सक्रिय रखेगा और यदि आपकी बिल्ली अधिक वजन है तो राशन भोजन के लिए। यदि आपके पास एक से अधिक बिल्ली हैं, तो आपके पास हमेशा एक बॉक्स या पालतू जमा होना चाहिए।

  • बिल्ली की चिंता का इलाज करने की तकनीक में से एक हमेशा अपने दिन पर होती है ताजा और साफ पानी घर के कई बिंदुओं में। व्यापक चश्मा में पानी का उपयोग करना चाहिए ताकि बिल्ली अधिक सुखद रहने के साथ पी सके। यदि, इसके अलावा, बिल्ली का बच्चा नल से पीना पसंद करता है, तो यह बहुत ही सिफारिश की जाती है कि वह पानी का एक स्रोत खरीदता है जो उसे पूरी तरह से पागल छोड़ देता है और यहां तक ​​कि उससे ऊपर की जिज्ञासा को उत्तेजित करता है ताकि वह और अधिक पी सके।

    आपको घर पर भी होना चाहिए स्क्रैपर्स में से एक या अधिक उन क्षेत्रों में जहां बिल्ली अधिक समय बिताती है, खासकर उन क्षेत्रों के पास जहां आपकी बिल्ली आराम करती है या सोती है। उसकी कूड़े का डिब्बा साफ होना चाहिए , भोजन और पानी से उचित और दूर। और यह महत्वपूर्ण है कि आप रेत का उपयोग करें जिसमें कोई गंध नहीं है और बाइंडर है।

    उम में हम आपकी मदद कैसे करते हैं ताकि आप बिल्ली के खिलौने चुन सकें।




  • आपकी बिल्ली की चिंता का इलाज करने का एक और सुझाव यह है कि सक्रिय रहो और, इसके लिए, आपको अपनी खेल की आदतों को प्रोत्साहित करना होगा। उसे नए खिलौने देना चाहिए और यदि संभव हो तो एक ही समय में, इसलिए वह अपनी बिल्ली के लिए निरंतर और लगातार मजा प्रदान करेगा, इसलिए वह कभी ऊब नहीं पाएगा, वह बहुत उत्तेजित होगा। यह दिलचस्प है कि आप अपनी गतिविधि और रुचि को प्रोत्साहित करने के लिए बिल्ली खरपतवार के साथ खिलौने खरीदते हैं।

    एक टिप जो हम आपको दे सकते हैं कि अपने पालतू जानवर के साथ अत्यधिक संपर्क में आने से बचें। आपको छोड़ना होगा बिल्ली को उस संपर्क का निर्णय लेने दें जिसे आप अपने साथ रखना चाहते हैं। . ऐसी बिल्लियों हैं जो सहवासों और अन्य लोगों को पसंद करते हैं जो बहुत ज्यादा नहीं करते - स्पेन को सम्मान करना चाहिए और एक दूसरे के संपर्क में रहने की उनकी इच्छा होना चाहिए। मनुष्यों के साथ बिल्लियों के सामाजिककरण की अवधि आठवीं तक जीवन के दूसरे सप्ताह से होती है, अगर उस समय बिल्ली के बहुत सारे मानव संपर्क होते हैं, तो इसे कम करना मुश्किल हो सकता है और कम सहन कर सकता है।

  • माध्यम को संशोधित करने के लिए तकनीकों का हिस्सा भी फेरोमोन बहुत प्रभावी हैं . बिल्ली द्वारा निवास किए गए पर्यावरण में सिंथेटिक एफ 3 फेरोमोन का उपयोग चिंता और तनाव का इलाज करने के लिए व्यापक रूप से उपयोग किया जाने वाला उपाय है।

    यह आम तौर पर विसारक स्प्रे प्रारूप में मौजूद होता है, यदि विसारक का उपयोग करना इसे घर के सबसे बड़े कमरे में बांधना चाहिए, और जब समय गुजरता है, तो बदलें। स्प्रे में प्रयोग करें, घर के उन इलाकों में दिन में कई बार एक एयर फ्रेशनर के रूप में काम करना चाहिए जो आप जरूरी मानते हैं। फेरोमोन बहुत हैं प्रैक्टिकल जब आपकी बिल्ली você से अलग हो जाती है कई दिनों के लिए और इस प्रकार संभावित तनाव चित्रों से बचें।

  • चिंता का इलाज करने का एक और तरीका है भगवान की चिंतारोधी . यह opron हमेशा अंतिम होना चाहिए क्योंकि माध्यम में फेरोमोन और चीज दोनों आमतौर पर महान परिणाम होते हैं। लंबे समय तक जटिल और विशेष रूप से तनाव से पीड़ित बिल्लियों में अपनी बिल्ली को मुंह से दवाएं दें। वास्तव में, दवा देना ही एक ऐसा कार्य है जो बिल्लियों में बहुत अधिक तनाव पैदा करता है और आपकी बिल्ली की स्थिति को और भी खराब कर सकता है।

    चिंता का इलाज करने के लिए बाजार में कई उपाय हैं और इसे variactico तक चले गए हैं और हमेशा होना चाहिए एक पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित:

  • 0 और 3 सप्ताह के बीच विनियमन करने के लिए कार्य करता है, एक व्यवहार चिकित्सा किया गया है।
    • 3 से 6 सप्ताह के बीच प्रभाव स्थिर हो जाते हैं।
    • 6 महीने से अधिक समय के साथ, वह संज्ञानात्मक मानकों पर बहुत गहन तरीके से कार्य करता है, हालांकि उनके पास पुराने लोगों के मामले हो सकते हैं।

    आम तौर पर, किसी प्रकार के सुधार पर ध्यान देने के लिए खाने के लिए 1 से 3 महीने के बीच सिफारिश की जाती है। दवा के संबंध में, यह एक ऐसा मामला है जिसे ट्रस्ट के पशुचिकित्सा द्वारा निपटाया जाना चाहिए, उपयुक्त उपचार की अवधि की गणना की जाएगी और दवा आवश्यक होगी।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों में चिंता का इलाज कैसे करें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें बिल्लियों.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    जानवरों के नुकसान के लिए मेरी बिल्ली का चिंतित व्यवहारजानवरों के नुकसान के लिए मेरी बिल्ली का चिंतित व्यवहार
    बिल्लियों में पृथक्करण की चिंता - लक्षण और उपचारबिल्लियों में पृथक्करण की चिंता - लक्षण और उपचार
    बिल्लियों में खरोंच का इलाज कैसे करेंबिल्लियों में खरोंच का इलाज कैसे करें
    कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली को चिंता है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली को चिंता है या नहीं
    कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली मधुमेह है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली मधुमेह है या नहीं
    बिल्लियों के लिए प्राकृतिक tranquilizersबिल्लियों के लिए प्राकृतिक tranquilizers
    बिल्लियों के लिए होम्योपैथीबिल्लियों के लिए होम्योपैथी
    मेरी बिल्ली के संयुग्मशोथ का इलाज कैसे करेंमेरी बिल्ली के संयुग्मशोथ का इलाज कैसे करें
    एक तनावग्रस्त बिल्ली का इलाज कैसे करेंएक तनावग्रस्त बिल्ली का इलाज कैसे करें
    मेरी बिल्ली के डैंड्रफ़ का इलाज कैसे करेंमेरी बिल्ली के डैंड्रफ़ का इलाज कैसे करें
    » » बिल्लियों में चिंता का इलाज कैसे करें
    © 2022 TonMobis.com