बिल्ली का बच्चा मनोवैज्ञानिक खाद का उत्पादन क्यों किया जाता है?

बिल्ली का बच्चा मनोवैज्ञानिक खाद का उत्पादन क्यों किया जाता है?

"बिल्ली का बच्चा मनोवैज्ञानिक खाद" , बिल्लियों (विशेष रूप से घरेलू बिल्लियों) द्वारा प्रस्तुत एक जुनूनी-बाध्यकारी विकार है और इसके द्वारा प्रकट किया गया है अत्यधिक सौंदर्य जो इसका हिस्सा खोने की ओर जाता है फर जानवर का, विशेष रूप से चरम सीमाओं और ट्रंक के मध्य क्षेत्र में। यह वस्तुओं के खिलाफ अत्यधिक रगड़ने या दांतों के साथ बाल खींचने पर भी प्रकट हो सकता है। यद्यपि यह किसी भी दौड़ से अनन्य नहीं है और सेक्स द्वारा कोई अधिक आवृत्ति नहीं है, कुछ बिल्लियों को इसे पेश करने की अधिक संभावना है, उदाहरण के लिए सियामीज़, एबीसिनियन, बर्मी और हिमालयी।

इसका उत्पादन क्यों किया जाता है?

इस रोगविज्ञान के लिए एक भी कारण नहीं है, लेकिन वे व्यवहारिक और शारीरिक के बीच विभाजित किए जा सकते हैं। व्यवहारिक कारणों के मामले में, यह देखा गया है कि जब एक बिल्ली पर बल दिया जाता है तो यह अधिक बार होता है। ऐसे कई कारक हैं, जैसे घर चलती है, जो उनके लिए अपने जीवन विकार में एक महत्वपूर्ण कदम है, के रूप में वे क्षेत्रीय जानवर हैं और एक वातावरण में रहने के लिए उन्हें लगता है अभी तक नियंत्रित है कि कंपनी की तरह के रूप में है कि अपने पालतू तनाव कर सकते हैं जब वे एक नई जगह पर पहुंचते हैं, तो वे असुरक्षित और कमजोर महसूस करते हैं, जो इस तरह की भावना से बचने के रूप में अत्यधिक सौंदर्य के कारण असुरक्षा और चिंता को बढ़ाता है।

ऊपर चर्चा के कारणों के लिए, यह विकार तब भी होता है जब एक और जानवर घर पर आता है, फर्नीचर या किसी भी कारक में परिवर्तन होता है जो उस बिल्ली को प्रभावित करता है जिसे बिल्ली पहले से ही नियंत्रित महसूस करती है।

के लिए शारीरिक कारणों भी विभिन्न प्रकार के हो सकते हैं, उदाहरण के लिए, यदि ectoparasites, जीवाणु संक्रमण, कवक या पर्यावरण या खाद्य एलर्जी की उपस्थिति। जो भी कारण है, यह जांच के लिए एक पशु चिकित्सक के बिल्ली का बच्चा लाने के लिए और स्वास्थ्य समस्याओं है कि होने वाली हो सकती है निरस्त करने के लिए महत्वपूर्ण है, और यदि हम पाते हैं कि यह एक व्यवहार समस्या है, इस विषय में विशेषज्ञों द्वारा इलाज किया जाना चाहिए ।

इसका इलाज कैसे करें?

व्यवहार प्रकार का एक कारण होना चाहिए, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि बिल्ली अपनी सुरक्षा हासिल है, इसलिए यह सिफारिश की है कि मालिक समय उसके साथ हर दिन एक बार खेलने के लिए और उम्मीद है कि एक ही समय में, तो आप जानते हैं उसमें विशेष सुरक्षित देखभाल होगी। खिलौनों को अपने निपटान में रखना भी अच्छा है, ताकि आप पर्यावरण को उपयुक्त बना सकें।




यह बहुत महत्वपूर्ण है कि इसके सैनिटरी बॉक्स का अच्छा प्रबंधन है, क्योंकि परजीवी बीमारियों से बचने के अलावा, यह क्षेत्रीय सुरक्षा प्रदान करता है, खासकर अन्य जानवरों के सामने।

इन मामलों में मदद करने वाला एक और उपचार, ट्रांक्विलाइज़र या एंटीड्रिप्रेसेंट्स के माध्यम से होता है, जिसे एक पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित किया जाना चाहिए।

आप वैकल्पिक उपचारों में भी समर्थन प्राप्त कर सकते हैं, उदाहरण के लिए अरोमाथेरेपी या बाख फूलों का उपयोग, जिसे एक विशेषज्ञ द्वारा इंगित किया जाना चाहिए। इन प्रकार के उपचार मनुष्यों और पालतू जानवरों दोनों में नियंत्रण तनाव में मदद करते हैं।

इस अत्यधिक asicalamiento त्वचा को नुकसान नहीं पहुंचाया जाना चाहिए, लेकिन ऐसे मामले हैं जो अल्सर होते हैं, क्योंकि जब वे फर खो देते हैं और क्षेत्र को चाटना जारी रखते हैं, तो वे इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं क्योंकि उनकी जीभ मोटा है।

यह महत्वपूर्ण है कि आपकी बिल्ली को तैयार करते समय दंडित न करें, क्योंकि इससे केवल चिंता हो सकती है और विकार खराब हो जाएगा। स्नेह, समर्पण और अपने पालतू जानवर को सुरक्षा क्षेत्र देना एक खुश बिल्ली का बच्चा है।

सीसी छवि: जॉन मॉर्टन

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
हिमालयी बिल्ली ने मुहरों की ओर इशारा कियाहिमालयी बिल्ली ने मुहरों की ओर इशारा किया
ब्राउन टिफ़नी बिल्लीब्राउन टिफ़नी बिल्ली
बिल्लियों में वायरल rhinotracheitisबिल्लियों में वायरल rhinotracheitis
बिल्लियों में कपड़े और ऊन का सक्शनबिल्लियों में कपड़े और ऊन का सक्शन
कुत्तों और बिल्लियों के बीच चयन करना आपके व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित कर सकता हैकुत्तों और बिल्लियों के बीच चयन करना आपके व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित कर सकता है
बिल्लियों में चाटना द्वारा Acral granulomaबिल्लियों में चाटना द्वारा Acral granuloma
Abyssinian बिल्ली की मूल देखभालAbyssinian बिल्ली की मूल देखभाल
बिल्लियों क्यों हैं जो मेयो नहीं करते हैंबिल्लियों क्यों हैं जो मेयो नहीं करते हैं
पालतू जानवर होने के मनोवैज्ञानिक लाभ।पालतू जानवर होने के मनोवैज्ञानिक लाभ।
मेरी बिल्ली मेरे कपड़े क्यों काटती है?मेरी बिल्ली मेरे कपड़े क्यों काटती है?
» » बिल्ली का बच्चा मनोवैज्ञानिक खाद का उत्पादन क्यों किया जाता है?
© 2022 TonMobis.com