बिल्लियों के लिए प्राकृतिक tranquilizers

बिल्लियों के लिए प्राकृतिक tranquilizers

प्राकृतिक चिकित्सा और घर उपचार वर्तमान में फलफूल, न केवल मानव स्वास्थ्य के क्षेत्र में, लेकिन यह भी पशु चिकित्सा में में हैं और इस अपने शरीर के साथ एक सम्मानजनक तरीके से हमारे पालतू जानवरों के इलाज के लिए एक की जरूरत की वजह से है।

ऐसे कई विकार हैं जो प्राकृतिक उपचार के उपयोग के लिए सकारात्मक प्रतिक्रिया दे सकते हैं, इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि इन चिकित्सकीय उपकरणों को हमेशा उपचार की पहली पंक्ति माना जाता है।

यदि आप प्राकृतिक और सुरक्षित तरीके से अपनी बिल्ली का ख्याल रखना चाहते हैं, तो विशेषज्ञों के इस लेख में हम आपके बारे में बात करते हैं बिल्लियों के लिए प्राकृतिक tranquilizers.

आप में भी रुचि हो सकती है: दाढ़ी वाले ड्रैगन को खिलााना
सूची

बिल्लियों और तनाव

Iquest- क्या आपने कभी देखा है कि कैसे आपकी बिल्ली कोनों, फर्नीचर, सोफे और यहां तक ​​कि आपके पैर के खिलाफ रगड़ती है? यह अधिनियम मुक्त है फेरोमोन , पदार्थ जो केवल बिल्ली का पता लगाता है और यद्यपि वे गर्मी में भाग लेते हैं और कैटनीप की प्रतिक्रिया करते हैं, वे भी आपकी बिल्ली को देकर कार्य करते हैं नियंत्रण और प्रभुत्व की भावना पर्यावरण के बारे में

बिल्ली एक ऐसा जानवर है जिसे अच्छा महसूस करने के लिए अपने पर्यावरण को नियंत्रित करने की आवश्यकता होती है, इसलिए, इस माहौल में होने वाली कोई भी बदलाव आपको परेशान कर सकती है और यहां तक ​​कि तनाव और घबराहट भी पैदा कर सकती है।

एक बिल्ली एक राज्य में प्रवेश कर सकते हैं चिंता और तनाव निम्नलिखित स्थितियों में निम्नलिखित स्थितियों में: पशुचिकित्सा की यात्रा, एक नए पालतू जानवर, जोरदार शोर, यात्रा और निकासी के साथ सहवास। तनाव आपके स्वास्थ्य के लिए ख़तरा है, खासकर जब यह पुरानी है, इसलिए हम ऐसी स्थिति का सामना कर रहे हैं जिसे प्राथमिकता के रूप में माना जाना चाहिए।

बिल्लियों और तनाव

बिल्लियों के लिए प्राकृतिक tranquilizers के लाभ

आम तौर पर निरंतर तनाव की स्थिति के कारण चिंता का इलाज बेंजोडायजेपाइन नामक दवाओं से किया जाता है, ये बहुत प्रभावी होते हैं लेकिन यह भी प्रभावी होते हैं कई दुष्प्रभाव मौजूद हैं , इसके अलावा, इसका निरंतर उपयोग निर्भरता और सहिष्णुता का कारण बन सकता है, जो खुराक को क्रमशः बढ़ाने की आवश्यकता को दर्शाता है।




अन्य दवाओं का उपयोग गंभीर मामलों में किया जा सकता है और जिनके उपचारात्मक मार्जिन बेंज़ोडायजेपाइन की तुलना में काफी सीमित हैं, बार्बिटेरेट्स हैं, जिनकी वजह से हमने पहले उल्लेख किया है।

दूसरी तरफ, अगर हम शुरुआत में हमारे बिल्ली प्राकृतिक ट्रांक्विलाइज़र को प्रशासित करते हैं, न केवल हम पुराने तनाव को दिखने से रोकेंगे, लेकिन हम उनके जीव के लिए एक सुरक्षित तरीके से अपनी चिंता से जुड़े लक्षणों को भी कम कर देंगे।

बिल्लियों के लिए सबसे अच्छा प्राकृतिक tranquillizers

चलो देखते हैं कि आपके पालतू जानवरों में चिंता और तनाव का इलाज करने के लिए आपके पास कौन से प्राकृतिक विकल्प हैं:

  • वेलेरियन: वेलेरियन एक संयंत्र है कि भी कुत्तों को दिया जा सकता है और एक मामूली शामक प्रभाव पड़ता है और एक मांसपेशियों को आराम के रूप में कार्य करता है। यह मुश्किल हमारे बिल्ली के लिए इस संयंत्र को स्वीकार क्योंकि बिल्लियों गंध से आकर्षित कर रहे हैं नहीं होगा, हालांकि, वेलेरियन शुरू में उत्साह के एक राज्य, कारण हो सकता है तो सबसे अच्छा विकल्प बिल्लियों कि गठबंधन के लिए एक विशिष्ट पोषण के पूरक के लिए चुनते करने के लिए है अन्य पौधे के अर्क के साथ वैलेरियन।
  • मेलिसा: हम उस बिल्ली के लिए उपयुक्त एक और औषधीय पौधे का सामना कर रहे हैं जो तनाव और घबराहट के राज्यों का मुकाबला करने में बहुत प्रभावी है। हम आपके प्रशासन को विशेष रूप से एक तनावपूर्ण घटना से पहले के दिनों में, जैसे कि पायरोटेक्निक या एक यात्रा की सलाह देते हैं। हम इसे बिल्लियों के लिए उपयुक्त पौष्टिक पूरक के रूप में भी पा सकते हैं।
  • फेरोमोन स्प्रे: वर्तमान में हम बिल्ली के फेरोमोन की सिंथेटिक प्रतिलिपि पा सकते हैं, जो कि वे विभिन्न वस्तुओं के खिलाफ दौड़ते समय रिलीज़ होते हैं। इन फेरोमोनों का उपयोग बिल्ली को पर्यावरण पर नियंत्रण और नियंत्रण की भावना देता है और जल्दी ही उसकी चिंता को शांत करता है।
  • इग्नाटिया अमारा: यह चिंता के खिलाफ एक बहुत ही उपयोगी और प्रभावी होम्योपैथिक उपाय है, इसके अतिरिक्त, यह पूरी तरह से निर्दोष है और किसी प्रकार की बातचीत नहीं करता है। हम 15 सीएच dilution का उपयोग करने की सलाह देते हैं और दिन में 3 बार पानी के 5 मिलीलीटर पानी में पतला 3 granules प्रशासित।
  • बाख फूल: बाख फूल होम्योपैथी के लिए और इस तरह इसी तरह कार्य किसी भी प्रतिकूल प्रभाव या मतभेद नहीं है। तनाव और चिंता अचानक हम बचाव उपचार चुनने की सलाह देते के लिए, विभिन्न फूलों की निष्कर्षों का एक मिश्रण विशेष रूप से तेजी से चिंता में सुधार करने के लिए डिज़ाइन किया गया, हालांकि, अन्य फूलों के अर्क कि इस घटना के लिए इस्तेमाल किया जा सकता रॉक गुलाब और चेरी बेर हैं।
  • लैवेंडर हाइड्रोसोल: हाइड्रोसोल एक आवश्यक तेल बनाकर प्राप्त उत्पाद है, लेकिन आवश्यक तेल के विपरीत, यह आपकी बिल्ली के लिए अधिक सुरक्षित है। तनाव के मामलों में आप अपनी बिल्ली को लैवेंडर हाइड्रोसोल के साथ दिन में लगभग 2 बार स्प्रे कर सकते हैं। लैवेंडर एक बहुत ही प्रभावी हल्का शामक है।
बिल्लियों के लिए सबसे अच्छा प्राकृतिक tranquillizers

बिल्लियों के लिए प्राकृतिक tranquillizers का उपयोग कैसे करें?

हम अनुशंसा करते हैं कि कुछ उपचारों को लागू करने से पहले हमने दिखाया है कि आप पहले पशुचिकित्सा से परामर्श लेते हैं। जबकि बाख फूल और होम्योपैथी हानिरहित हैं, औषधीय पौधों उनमें सक्रिय तत्व होते हैं जिन्हें आपकी बिल्ली की स्वास्थ्य स्थिति के लिए contraindicated किया जा सकता है या एक दवा के साथ बातचीत कर सकते हैं।

इसके अलावा, पशु चिकित्सक आपको सलाह देगा कि कौन सा उपाय आपकी बिल्ली के लिए सबसे उपयुक्त है, क्योंकि प्रत्येक स्थिति को अलग करना बहुत महत्वपूर्ण है, खासकर जब हम प्राकृतिक उपचार का उपयोग करना चाहते हैं।

बिल्लियों के लिए प्राकृतिक tranquillizers का उपयोग कैसे करें?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों के लिए प्राकृतिक tranquilizers , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों में प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए युक्तियाँबिल्लियों में प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए युक्तियाँ
कैटनीप, बिल्लियों के लिए घासकैटनीप, बिल्लियों के लिए घास
फर्श पर मेरी बिल्ली दीवार क्यों है?फर्श पर मेरी बिल्ली दीवार क्यों है?
क्या मैं अपनी बिल्ली वैलेरियन दे सकता हूं?क्या मैं अपनी बिल्ली वैलेरियन दे सकता हूं?
घर पर कुत्तों और बिल्लियों से fleas को खत्म करने के लिए कैसेघर पर कुत्तों और बिल्लियों से fleas को खत्म करने के लिए कैसे
अगर मेरी बिल्ली पर बल दिया जाता है तो क्या करेंअगर मेरी बिल्ली पर बल दिया जाता है तो क्या करें
बिल्लियों के लिए होम्योपैथीबिल्लियों के लिए होम्योपैथी
ल्यूकेमिया के साथ बिल्लियों के लिए मुसब्बर वेराल्यूकेमिया के साथ बिल्लियों के लिए मुसब्बर वेरा
बिल्लियों में डैंड्रफ के लिए घरेलू उपचारबिल्लियों में डैंड्रफ के लिए घरेलू उपचार
बिल्ली का आनंद कैसे लेंबिल्ली का आनंद कैसे लें
» » बिल्लियों के लिए प्राकृतिक tranquilizers
© 2022 TonMobis.com