बिल्लियों के लिए 3 प्राकृतिक repellents बनाने के लिए जानें

बिल्लियों के लिए 3 प्राकृतिक repellents बनाने के लिए जानें
सीसी छवि: डेविड लोम्बार्डी

मेरी बिल्ली पेपे कम से कम कुछ महीने पहले तक बहुत विनम्र रही है। कुछ हफ्ते पहले, उसने रसोई के फर्नीचर को तोड़ने का फैसला किया और उन जगहों पर खुद को राहत दी जो उन्हें नहीं करना चाहिए। सबसे बुरा हिस्सा यह है कि क्रिसमस आ रहा है और मैं नहीं चाहता जो मेरे ईस्टर पेड़ को नष्ट कर देता है। इसी कारण से, मैंने कुछ प्रतिकूल जांच करने का फैसला किया, जिसने उसे चोट नहीं पहुंचाई, लेकिन इससे उसे बुरे प्रथाओं से दूर रखा गया। और चूंकि उसने मुझे उत्कृष्ट परिणाम दिए, इसलिए मैं उन्हें साझा करना चाहता हूं.

प्रतिरोधी 1: हम दालचीनी, दौनी और लैवेंडर का उपयोग करेंगे . आप इन प्रजातियों को किसी भी विशेष स्थान पर भी मुफ्त मेले में खरीद सकते हैं। हमें केवल प्रत्येक के बारे में 3 चम्मच चाहिए। उबलते पानी के तीन कप में, दालचीनी, दौनी और लैवेंडर के तीन चम्मच रखें। कंटेनर को कवर करें और इसे रात भर बैठने दें, ताकि सामग्री अच्छी तरह से अपरिवर्तित हो . अंत में, एक कोलंडर का उपयोग करें, ताकि जड़ी बूटी वहां रहें और मिश्रण में 1 बड़ा चमचा सिरका जोड़ें . तैयार है, यह केवल उन हिस्सों को स्प्रे करना बाकी है जिन्हें आप बिल्लियों को कवर करना चाहते हैं।

प्रतिरोधी 2: इस मामले में, नींबू और नीलगिरी हमारे सबसे अच्छे सहयोगी होंगे बिल्लियों को पीछे हटाना यह बहुत आसान है, उत्पाद को समान रूप से स्प्रे करने के लिए, आपको सिर्फ स्प्रे के साथ एक बोतल रखना है। अंदर, आधे लीटर पानी, नींबू की 10 बूंदें (आप थोड़ा खोल डाल सकते हैं) और नीलगिरी की बूंदें (मुझे खुद पत्तियां मिलती हैं, जो पूरी तरह से काम करती हैं)। एकमात्र समस्या यह है कि आपको पौधों पर बहुत अधिक लागू नहीं करना चाहिए, क्योंकि इससे उन्हें नुकसान हो सकता है।




प्रतिरोधी 3 : काली मिर्च हमारी बिल्लियों के लिए एक खलनायक है , यह उन्हें बिल्कुल नुकसान नहीं पहुंचाता है, लेकिन वे उन्हें बहुत नापसंद करते हैं। एक बार तैयार होने के बाद बस दो कप पानी उबालें, 2 चम्मच काली मिर्च जोड़ें और इसे 3 घंटे तक बैठने दें। यह पूरी तरह से ठंडा होना चाहिए . जब ऐसा होता है, तो उसे बोतल में डाल दें और फर्नीचर और रिक्त स्थान पर स्प्रे करें जिन्हें आप कवर करना चाहते हैं।

इन तीन repellents के साथ आपको एलर्जी की समस्या नहीं होगी और आपकी बिल्ली को नुकसान पहुंचाने के लिए कम नहीं होगा, क्योंकि वे उत्पाद हैं 100% प्राकृतिक . यह जानकारी न केवल अपनी विद्रोही बिल्लियों के लिए काम करती है, बल्कि पड़ोसी की बिल्लियों के लिए भी है जो बाथरूम के रूप में अपने बगीचे का उपयोग करना पसंद करते हैं और अपने बिखरे हुए उपहार छोड़ देते हैं। उनके लिए, ये repellents एकदम सही समाधान और सबसे अच्छा हैं, हम उन्हें चोट पहुंचाने के बिना दूर रखेंगे, हम केवल उन्हें थोड़ा डरा देंगे।

यदि आप विद्रोही बिल्ली के साथ परिचित हैं, या पड़ोसी हमलावर बिल्लियों की समस्याओं के साथ, इस नोट को उनके साथ साझा करें!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के लिए घर पिस्सू शैम्पूकुत्तों के लिए घर पिस्सू शैम्पू
मेरे कुत्ते की टिकों को हटाने के लिए घरेलू उपचारमेरे कुत्ते की टिकों को हटाने के लिए घरेलू उपचार
मेरी बिल्ली अपने सुरक्षित क्षेत्र को छोड़ना नहीं चाहता हैमेरी बिल्ली अपने सुरक्षित क्षेत्र को छोड़ना नहीं चाहता है
एक घर का बना बिल्ली repellent बनाने के लिए कैसेएक घर का बना बिल्ली repellent बनाने के लिए कैसे
बिल्लियों के लिए क्रिसमस व्यंजनोंबिल्लियों के लिए क्रिसमस व्यंजनों
पौधों को खाने से मेरी बिल्ली को कैसे रोकें?पौधों को खाने से मेरी बिल्ली को कैसे रोकें?
पालतू कहानियां: `दालचीनी` उसकी पुरानी उम्र में छोटे पीडीआई कुत्ते को अपनाया गयापालतू कहानियां: `दालचीनी` उसकी पुरानी उम्र में छोटे पीडीआई कुत्ते को अपनाया गया
पालतू जानवरों के लिए खतरनाक क्रिसमस गहनेपालतू जानवरों के लिए खतरनाक क्रिसमस गहने
पालतू कहानियां: "दालचीनी" उसकी बुढ़ापे में अपनाया छोटा कुत्तापालतू कहानियां: "दालचीनी" उसकी बुढ़ापे में अपनाया छोटा कुत्ता
अरोमाथेरेपी में आवश्यक आवश्यक तेल क्या हैंअरोमाथेरेपी में आवश्यक आवश्यक तेल क्या हैं
» » बिल्लियों के लिए 3 प्राकृतिक repellents बनाने के लिए जानें
© 2022 TonMobis.com