आवश्यक तेल और एथलीट




आज से कहीं ज्यादा हम एक स्वास्थ्य जागरूक समाज बन रहे हैं। हम देखते हैं कि हम एक जांच की आंखों के साथ क्या खाते हैं और पीते हैं। हम में से कई फिट रहने और हमारे ऊर्जा के स्तर को बढ़ाने के लिए कुछ प्रकार की व्यायाम दिनचर्या कर रहे हैं।
इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके पास एथलेटिक क्षमता का स्तर क्या है, चिकित्सकीय ग्रेड आवश्यक तेल मांसपेशियों में दर्द और तनाव से छुटकारा पाने में मदद करेंगे, मांसपेशियों में मदद करेंगे, उन्हें और परिभाषा दें, और प्रदर्शन में वृद्धि में भी मदद मिलेगी!
इसलिए, यदि आपके दिनचर्या में वाणिज्यिक चलना शामिल है या आप एक पेशेवर एथलीट हैं, तो आप प्रशिक्षण या खेल से पहले और बाद में आवश्यक तेलों का उपयोग करने के लाभों का अनुभव करने के लिए अपने आप को दे देते हैं।

खेल क्रीम मांसपेशी दर्द, मस्तिष्क और उपभेदों से छुटकारा पाने के लिए डिजाइन किए गए बाजार पर सैकड़ों क्रीम और लोशन हैं। इनमें से अधिकतर क्रीम दर्द को कम करने और मांसपेशी दर्द से मुक्त होने का अच्छा काम करते हैं। हालांकि, मुझे पता है कि इनमें से कई उत्पादों में एल्यूमीनियम है। न केवल आपको कुछ दर्द राहत मिल रही है, आपको एल्यूमीनियम की खुराक भी मिल रही है। क्या आप जानते थे कि ऐसा माना जाता है कि एल्यूमीनियम अल्जाइमर रोग के मुख्य कारणों में से एक हो सकता है। इसलिए, स्वास्थ्य हासिल करने के प्रयास में आप खुद को बीमार बना सकते हैं।

प्री कसरत अपने अभ्यास दिनचर्या शुरू करने से पहले नीलगिरी के 10 बूंदों के साथ मालिश तेल का मिश्रण, दौनी के 10 बूंद और थाइम 10 बूंद आपकी पसंद के वाहक के 2 चम्मच तेल में पतला हो जाते हैं। इस मिश्रण को पैर, एड़ियों, बछड़ों, जांघों, नितंबों, निचले हिस्से और बाहों पर रगड़ें। यह सूत्र फेफड़ों और श्वसन प्रणाली के लिए उत्कृष्ट है। यह मांसपेशियों और कंकाल संरचना की संरचना के लिए भी उपयोगी है।
यदि आप स्वयं को बनाना चाहते हैं, तो वे नीलगिरी के 15 बूंदों और आपके वाहन से तेल के 2 चम्मच तेल में पतला 15 बूंदों के साथ आवश्यक तेलों का एक और मिश्रण हैं। प्रशिक्षण के बाद स्नान के बाद पूरे शरीर को रगड़ने के रूप में यह मिश्रण प्रतिदिन 2 सप्ताह के लिए लागू किया जाना चाहिए।

प्रदर्शन सुधार सभी एथलीट हर हफ्ते सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन प्राप्त करने का प्रयास करते हैं। डोपिंग पदार्थों या स्टेरॉयड में अपने करियर को खतरे में डालने के बजाय इस सूत्र पर विचार करें। बर्गमोट की 5 बूंदों और पसंदीदा वाहक तेल में मिश्रित तुलसी की 5 बूंदों का प्रयोग करें। इस मिश्रण की सुगंध पूरे शरीर में इस मिश्रण को मालिश करते समय गहरी साँस लेने के लिए मनोविज्ञान पर एक बड़ा प्रभाव डालती है। आवश्यक तेल का यह मिश्रण मांसपेशी प्रणाली को मजबूत करता है और शरीर के आंदोलन को बहता रहता है ताकि अधिकतम प्रदर्शन आसान हो जाए। यह मिश्रण खेल के दिन के लिए आरक्षित होना चाहिए ताकि इसके प्रभाव कम न हो जाएं। अपने शरीर को बेहतर शारीरिक स्थिति में रखने का एक और तरीका निम्नलिखित आवश्यक तेलों का उपयोग है। नीलगिरी, भूर्ज, शीतकालीन, दौनी और चाय के पेड़। फिजियोथेरेपिस्ट और स्पोर्ट्स थेरेपिस्ट इन तेलों को अन्य सभी की तुलना में अधिक चुनते हैं।

मांसपेशियों में काम किया। हम सब वहाँ रहे हैं और ऐसा किया है। हमारे शारीरिक कल्याण को सुधारने के हमारे प्रयास में हम कभी-कभी थोड़ा `बहुत दूर धक्का देते हैं। दर्द कोई लाभ मानसिकता खेल में आता है। इन अवसरों पर, मार्जोरम की 3 बूंदों और नींबू के आवश्यक तेल और 2 डूबने के साथ गर्म स्नान तैयार करें। अपने स्नान के बाद, आवश्यक तेलों के इस मिश्रण के साथ अपनी मांसपेशियों को मालिश करें। नीलगिरी के 5 बूंदों, टकसाल की 5 बूंदें और अदरक की 5 बूंदों को अपने वाहन से 1 बड़ा चमचा तेल में पतला करें। इससे आपकी मांसपेशियों को आराम मिलेगा और थोड़े समय में बेहतर महसूस होगा।
यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि वाहक तेल वनस्पति तेल का आधार होना चाहिए और गैर-खनिज तेलों का आधार होना चाहिए।

अंत में एक स्वास्थ्य जागरूक समाज में हमें जागरूक होना चाहिए कि हमने अपने शरीर में क्या रखा है, साथ ही साथ हमने जो कुछ भी रखा है, उसके बारे में हमें अवगत होना चाहिए। उपलब्ध ओवर-द-काउंटर उत्पादों में से कई वास्तव में हमें दीर्घ अवधि में चोट पहुंचा सकते हैं। आवश्यक तेलों के साथ प्राकृतिक दृष्टिकोण न केवल ऐंठन को पीछे छोड़ देता है, बल्कि आपको एक बढ़िया प्राकृतिक किनारे के प्रदर्शन के साथ सर्वश्रेष्ठ मांसपेशियों की टोन और परिभाषा भी देता है!
इष्टतम परिणामों के लिए केवल शुद्ध चिकित्सीय ग्रेड आवश्यक तेलों का उपयोग करना याद रखें।
सैली ए पीटरसन

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक कुत्ते को चोट से बचने के लिए 5 अंकएक कुत्ते को चोट से बचने के लिए 5 अंक
अरोमाथेरेपी में आवश्यक आवश्यक तेल क्या हैंअरोमाथेरेपी में आवश्यक आवश्यक तेल क्या हैं
अच्छा स्वास्थ्य और कल्याणअच्छा स्वास्थ्य और कल्याण
पीठ दर्द का प्रबंधन करने के लिए कई उपायपीठ दर्द का प्रबंधन करने के लिए कई उपाय
गर्भावस्था और संयुक्त दर्दगर्भावस्था और संयुक्त दर्द
गर्दन के गर्दन दर्द कर्षण से छुटकारा पाने के लिए कैसेगर्दन के गर्दन दर्द कर्षण से छुटकारा पाने के लिए कैसे
पीठ दर्द गर्दन प्राकृतिक हर्बल उपचार और कारणोंपीठ दर्द गर्दन प्राकृतिक हर्बल उपचार और कारणों
पीठ दर्द से राहत में प्रेरणा एक आवश्यक कारक हैपीठ दर्द से राहत में प्रेरणा एक आवश्यक कारक है
साइनाटिका पीठ दर्द प्राकृतिक हर्बल उपचार और वैकल्पिक उपचारसाइनाटिका पीठ दर्द प्राकृतिक हर्बल उपचार और वैकल्पिक उपचार
आसानी से शिन splints ठीक हैआसानी से शिन splints ठीक है
» » आवश्यक तेल और एथलीट
© 2022 TonMobis.com