कुत्तों के लिए घर पिस्सू शैम्पू

कुत्तों के लिए घर पिस्सू शैम्पू

की एक विस्तृत श्रृंखला है कुत्ते के लिए विरोधी पिस्सू शैंपू बहुत प्रभावी हालांकि, इन रासायनिक शैम्पूओं में हमारे पालतू जानवरों और खुद के लिए विषाक्तता की कुछ डिग्री होती है।

कीट से बचाने वाली क्रीम प्राकृतिक उत्पाद है कि हम इस लेख में प्रस्ताव के आधार पर शैंपू वाणिज्यिक, लेकिन सस्ता, कम विषाक्त और बायोडिग्रेडेबल के रूप में प्रभावी रहे हैं। एकमात्र कमी यह है कि उन्हें अपनी तैयारी के लिए समय की आवश्यकता होती है और उन्हें रासायनिक शैंपू के साथ कई दिनों तक नहीं रखा जा सकता है। यदि आप AnimalExpert पढ़ना जारी रखते हैं तो आप शानदार विस्तृत करना सीखेंगे कुत्तों के लिए घर का बना एंटीफूलिंग शैंपू.

आप में भी रुचि हो सकती है: प्रसिद्ध तोते के नाम
सूची

कुत्तों के लिए बेस बाइकार्बोनेट शैम्पू

हम एक विस्तृत करेंगे बेकिंग सोडा और पानी से बना बेस शैम्पू . संरचना होगी: 250 ग्राम बाइकार्बोनेट 1 लीटर पानी में भंग हो जाता है। हम मिश्रण को कसकर बंद बोतल में स्टोर करेंगे। हर बार जब हम कुत्ते को स्नान करते हैं तो हम शैम्पू डाल देंगे कि हम एक कप या अन्य कंटेनर में उपयोग करेंगे। यह शैम्पू फोम का कारण नहीं बनता है, लेकिन यह है बहुत जीवाणुनाशक . बाइकार्बोनेट में बहुत ही स्वच्छ और जीवाणुनाशक गुण हैं। यह टूथपेस्ट में इसके उपयोग के लिए और रेफ्रिजरेटर के लिए क्लीनर के रूप में जाना जाता है, एक डिओडोरेंट के रूप में कार्य करने और निर्दोष होने के लिए।

इस आधार शैम्पू के लिए आप आवश्यक तेलों या अन्य प्राकृतिक कीटनाशक उत्पादों के आधार पर विभिन्न कीटनाशक सामग्री जोड़ सकते हैं। शैम्पू के साथ मिश्रित होने के बजाय इन उत्पादों को बाल कंडीशनर में भी जोड़ा जा सकता है, इस मामले में उन्हें शैम्पू में नहीं जोड़ा जाना चाहिए। यदि इस दूसरे तरीके से किया जाता है, तो प्राकृतिक कीटनाशक की एकाग्रता अधिक तीव्र होगी।

शैम्पू लागू करने के बाद, त्वचा की मालिश बाइकार्बोनेट समाधान के साथ हमारे कुत्ते बिकारबोनिट, कुछ ही मिनटों में कार्य करते हैं और पानी के साथ और फिर बाल कंडीशनर लागू करने के स्पष्ट।

हम शैम्पू में या कंडीशनर के माध्यम से कीटनाशक एजेंट लागू कर सकते हैं। यदि दूसरे तरीके से किया जाता है, तो प्रभाव अधिक शक्तिशाली होंगे।

कुत्तों के लिए बेस बाइकार्बोनेट शैम्पू

कुत्तों के लिए बेस हेयर कंडीशनर

कुत्तों के लिए बाल कंडीशनर यह एक चम्मच साइडर सिरका और जैतून का तेल का एक चम्मच का एक emulsified मिश्रण है। दोनों कप एक कप पानी के बराबर मिश्रित और emulsified। कंडीशनर के आवेदन के बाद हम अपने कुत्ते के बाल साफ़ कर सकते हैं या नहीं कर सकते हैं। Rinsing हमारे बालों की बनावट और लंबाई पर निर्भर करेगा। इस तरह, छोटे और मोटे बालों वाले कुत्तों को अव्यवस्थित छोड़ दिया जा सकता है। जबकि मध्यम बालों वाले कुत्तों को संक्षेप में स्पष्ट किया जाना चाहिए। लंबे बालों वाले कुत्तों को अच्छी तरह से धोया जाना चाहिए और अच्छी तरह सूख जाना चाहिए।

इसके बाद, हम वर्णन करेंगे कि पूरी तरह से प्राकृतिक कीटनाशकों का उत्पादन कैसे करें।

कुत्तों के लिए बेस हेयर कंडीशनर

Pyrethrum फूल

पाइरेथ्रम फूल , तनासेतम सिनेरारीफोलियम, यह प्राकृतिक उत्पादों के भीतर सबसे शक्तिशाली कीट repellents पैदा करता है। यह कुछ हर्बलिस्टों जैसे सूखे फूल, ओलोरेसिन या आवश्यक तेल में पाया जा सकता है। पाइरेथ्रम का फूल उज्ज्वल रंगों में डेज़ी की तरह है।

पाइरेथ्रम फूल में पाइरेथ्रिन्स होते हैं, जो औद्योगिक कीटनाशकों का उत्पादन करने के लिए उपयोग किए जाने वाले उत्पाद होते हैं, हालांकि ये पाइथ्रिन सिंथेटिक होते हैं और पाइपरोनील ब्यूटोक्साइड जोड़ा जाता है। Pyrethrins सभी कीड़ों की तंत्रिका तंत्र पर हमला करते हैं। इस कारण से वे कीड़े को पाइथ्रिन के साथ इलाज किए गए निकायों को काटने से रोकते हैं। Pyrethrins biodegradable हैं, यहां तक ​​कि photobiodegradable, जो हमें इसका उपयोग करने से पहले लोशन या आवश्यक तेल जोड़ने के लिए मजबूर करता है। Pyrethrins मछली के लिए हानिकारक हैं, लेकिन स्तनपायी और पक्षियों के लिए व्यावहारिक रूप से हानिरहित हैं।

एक तैयार करने के लिए जमीन पायरेथ्रम फूल पर आधारित लोशन हम निम्नलिखित करेंगे: एक कप पानी के साथ मिश्रित पाइरेथ्रम फूल पाउडर का एक ढेर चम्मच। हम इस लोशन को आधार शैम्पू या कंडीशनर में जोड़ सकते हैं।




अगर हम आवश्यक तेल गुलदाउदी का एक प्रकार, अधिक शक्तिशाली शुष्क पुष्प से उपयोग करते हैं, लोशन के रूप में निम्नानुसार तैयार: 3 बड़े चम्मच गुलदाउदी का एक प्रकार दवा शराब 96ordm- में भंग तेल की तीन बूँदें, तो एक पोत को इस मिश्रण को जोड़ने आसुत पानी हम मिश्रण को अच्छी तरह से emulsify करेंगे और हम इसे एक शक्तिशाली घर का बना ठंढ प्राप्त करने के लिए शैम्पू या कंडीशनर में उपयोग कर सकते हैं।

Pyrethrum फूल

चाय का पेड़

चाय के पेड़ से एक आवश्यक तेल निकाला जाता है। एक पिस्सू प्रतिरोधी के रूप में बहुत प्रभावी है . हम इसके साथ निम्नलिखित लोशन तैयार कर सकते हैं: आवश्यक तेल में से एक चम्मच, आसुत जल के तीन बड़े चम्मच और कॉफी दवा शराब 96ordm- के दो कप। इसे बहुत अच्छी तरह से हटा दिया जाना चाहिए ताकि सबकुछ एक साथ मिश्रित हो।

इस लोशन के साथ हम आंखों और जननांगों को छोड़कर, हमारे कुत्ते के पूरे शरीर को रगड़ेंगे। हम मालिश करेंगे ताकि उत्पाद पूरे शरीर में और हमारे पालतू जानवरों के एपिडर्मिस फैल सके।

अगर हम तेल का उपयोग करना चाहते हैं आवश्यक चाय पेड़ एक घर का बना पिस्सू शैम्पू बनाने के उद्देश्य के साथ हमारे शैम्पू आधार को जोड़ा गया है, इस प्रकार आगे बढ़ना: एक कटोरी आधार शैम्पू, या एक गिलास पानी के लिए आवश्यक तेल की मिठाई की एक चम्मच के लिए आवश्यक तेल में से एक बड़ा चमचा जोड़ें। यह अंतिम मामूली मिश्रण कंडीशनर में जोड़ा जाएगा।

चाय का पेड़

लैवेंडर आवश्यक तेल

लैवेंडर आवश्यक तेल चाय के पेड़ के आवश्यक तेल के रूप में प्रभावी नहीं है, बल्कि इसकी सुगंध अधिक सुखद है . पिछले बिंदु के समान उपायों का उपयोग करके इसे सुरक्षात्मक लोशन के रूप में उपयोग किया जा सकता है। मेकअप को हटाने के लिए कर्मचारियों की कपास डिस्क के साथ लोशन वितरित करना। हमें इस लोशन के साथ न तो आंखों और न ही जननांगों का इलाज नहीं करना चाहिए।

यदि हम बेस शैम्पू में या हेयर कंडीशनर में इसका उपयोग करना चाहते हैं, तो हम चाय के पेड़ के आवश्यक तेल के साथ उसी तरह और अनुपात में आगे बढ़ेंगे।

लैवेंडर आवश्यक तेल

एंटी-पिस्सू शैम्पू लगाने के लिए सिफारिशें

यदि आप इसका उपयोग करने की योजना बना रहे हैं रोकथाम की एक विधि के रूप में विरोधी पिस्सू घर शैम्पू , ध्यान रखें कि यद्यपि वे प्राकृतिक उत्पाद हैं जो कुत्तों के लिए हानिकारक नहीं हैं, फिर भी जब आप स्नान करते हैं तो वे आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते हैं और सूखापन विकसित कर सकते हैं। इस प्रकार, यह इन उत्पादों का उपयोग करने के लिए गर्म मौसम के दौरान कुत्तों में पिस्सू की घटना को रोकने की सिफारिश की है, लेकिन चूंकि यह साल भर में कार्य करता है, गर्मियों में जब परजीवी पलता है। शेष वर्ष के लिए, हम आपको अपने कुत्ते को स्नान करने के लिए अन्य प्राकृतिक उत्पादों से परामर्श करने की सलाह देते हैं।

यदि आप अपने कुत्ते में पहले से ही रहने वाले fleas को खत्म करने के लिए इसका उपयोग करना चाहते हैं, तो स्नान के बाद पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित सामयिक उपचार को लागू करना याद रखें। इस लेख में कुत्तों पर fleas को खत्म करने के तरीके के बारे में अधिक जानकारी।

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों के लिए घर पिस्सू शैम्पू , हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सूखी त्वचा के साथ कुत्तों के लिए शैम्पू कदम से कदमसूखी त्वचा के साथ कुत्तों के लिए शैम्पू कदम से कदम
हम कुत्तों के लिए चार डीवीएन शैंपू raffledहम कुत्तों के लिए चार डीवीएन शैंपू raffled
कुत्ते की गंध और मूत्र धब्बे को कैसे हटाएंकुत्ते की गंध और मूत्र धब्बे को कैसे हटाएं
अपने कुत्ते के लिए सबसे अच्छा शैम्पू क्या है?अपने कुत्ते के लिए सबसे अच्छा शैम्पू क्या है?
एलर्जी कुत्तों के लिए घर का बना शैम्पूएलर्जी कुत्तों के लिए घर का बना शैम्पू
स्नान का महीना: क्या आप अपने कुत्ते के लिए सही शैम्पू का उपयोग कर रहे हैं?स्नान का महीना: क्या आप अपने कुत्ते के लिए सही शैम्पू का उपयोग कर रहे हैं?
कुत्ते को स्नान करने के लिए सुझावकुत्ते को स्नान करने के लिए सुझाव
कुत्तों और बिल्लियों के लिए अपने पंख को साफ रखने के लिए डैंड्रफ़ 8 युक्तियाँकुत्तों और बिल्लियों के लिए अपने पंख को साफ रखने के लिए डैंड्रफ़ 8 युक्तियाँ
बिल्ली स्नानबिल्ली स्नान
कीट काटने के लिए घरेलू उपचारकीट काटने के लिए घरेलू उपचार
» » कुत्तों के लिए घर पिस्सू शैम्पू
© 2022 TonMobis.com