सहयोगी जड़ी बूटी - दौनी याद रखें




मैड ऑफेलिया हमें बताता है "हे रोमेरो, यह स्मृति के लिए है"। शेक्सपियर के समय यह ज्ञात था कि दौनी ने स्मृति की मदद की। आज, तब तक, हर्बलिस्ट इस बात पर सहमत हुए: "वेयनेसनेस जो ब्रैने, सेशे रोज़ेमेरिया में वाईन और सावधान गर्मी"। इस कठिन, सदाबहार झाड़ी की पत्तियां औषधीय और पाक दोनों उपयोगों के लिए मूल्यवान हैं। और, इसमें पाए गए शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट विटामिन मस्तिष्क को बेहतर काम करने में मदद नहीं करते हैं।

Rosemary (Rosmarinus officinalis) टकसाल परिवार का एक विशेष रूप से सुगंधित सदस्य है। जब सूखे और गरीब मिट्टी गर्म क्षेत्रों में उगाया जाता है, कुछ "की रक्षा की है, लेकिन हवाओं से छुआ, मेंहदी खनिज, विटामिन और एंटीसेप्टिक अस्थिर तेल, जीवाणुरोधी आसानी से पानी, सिरका, शराब और वसा में निकाला के साथ हमें पुरस्कार सदाबहार, और इसलिए वर्ष के किसी भी समय किया जा सकता है। हालांकि, मेंहदी उत्पाद होने के लिए फूल के दौरान एक संरक्षक के रूप में कार्य करता है भोजन में सूखे मेंहदी की एक बड़ी चुटकी एक मजबूत जलसेक माना जाता है।। ताजा या सूखे पत्तियां घाव की विशेष रूप से प्रभावी धुलाई बनाती हैं।

प्राचीन जड़ी बूटियों का सुझाव है कि दौनी अपने प्रभाव को जादुई और शारीरिक रूप से लागू करती है। धूप के रूप में जलाया गया, फूलों की पुष्पांजलि में फंस गया, या जो एक बर्तन में उगाया गया है, दौनी घर और जो लोग इसमें रहते हैं, विशेष रूप से महिलाओं की रक्षा करती है। शादी के गुलदस्ते को भेजा, वफादारी सुनिश्चित करें। रेशम के रिबन के साथ बंधे और शादी के मेहमानों को दिया, वे दया का विस्तार करते हैं।

के रूप में "Rosmarine, मैं Runne मेरे बगीचे में हर दीवार छोड़ दिया, onlie नहीं क्योंकि मेरे मधुमक्खियों इसे प्यार करता हूँ, लेकिन क्योंकि यह स्मृति घास और इसलिए दोस्ती के लिए पवित्र है," सर थॉमस मोर कई ने कहा कि सौ साल पहले एक मुस्कुराहट के साथ।

Bairacli जुलिएट लेवी मेंहदी के एक पुराने, पुराने कहानी को दोहराता है: जब मरियम और यूसुफ बाल यीशु, मरियम के साथ दौड़ में थे, मेंहदी झाड़ी सुखाने के लिए पर गीला नीले कंबल डाल दिया। दौनी, उन्होंने इसे आशीर्वाद दिया, तेजी से नीले फूल थे, और बुराई के खिलाफ रक्षा करने के लिए पूर्ण शक्ति। दरवाजे पर लटकने वाले दौनी का एक टुकड़ा सभी चोरों को नष्ट कर देता है, दरवाजे के पास बढ़ने वाली रोशनी झाड़ी केवल प्रवेश करने की अनुमति देती है।

रोज़मेरी पारंपरिक क्रिसमस सजावट है - आंशिक रूप से क्योंकि यह अच्छी खुशबू आती है, और आंशिक रूप से क्योंकि मध्य-सर्दियों में वापस छिड़काव की रोशनी इसे मजबूत और स्वस्थ बनाती है। तो सुंदरता से इसके बंच काटने में संकोच नहीं करते हैं। यदि आप सजावटी रोसमेरी को बहुत शुष्क होने से पहले लेते हैं, तो इसका इस्तेमाल खाना पकाने या दाग के रूप में किया जा सकता है।

सूखे दौरे (जल), सूखे दौनी के जलने से उत्पादित, धार्मिक, रहस्यमय, और औषधीय संदर्भों में समान रूप से अनुकूल है। जब धूप और गंध - महंगी और विदेशी रेजिन - दुर्लभ हैं, चर्च में उनके लिए दौनी उनके लिए है - या पगान - सेंसर। प्लेग के वर्षों के दौरान, और बाद में कई अस्पतालों में, दौनी के जलने से हवा ने भरोसेमंद हवा को मंजूरी दे दी और हवा में संक्रमण का जवाब दिया। विस्तार से, शोक करने वालों को संक्रमण से बचाने के लिए दौनी दी गई थी। शरीर को संरक्षित करने के लिए उसे ताबूत में छोड़ दिया गया था। उसे अंतिम संस्कार के अंत में गड्ढे में फेंक दिया गया था।

इंग्लैंड में, जेल बुखार के खिलाफ निवारक के रूप में न्याय की अदालतों की पीठ पर दौनी की एक शाखा रखी गई थी। खुद को पतंग से बचाने के लिए, वह ऊन की छाती पर पड़ा।

यूरोपीय महिलाओं, राजकुमारी, रानी और दौनी का उपयोग अपनी सुंदरता को बढ़ाने के कई तरीकों से भी किया जाता है। मैं एक कपड़े पिस्सू को रोकने के लिए बंधा हुआ था, बदबू आती "Youngly रखने के लिए, लेकिन शराब में भिगो और इसका इस्तेमाल अपने चेहरे को धोने के लिए तो मैं था," सुंदर "प्रकाश और इसलिए यह होगा स्नान के पानी के लिए शामिल किया है" मोम शानदार और मेरी हो, "और उन्होंने बिस्तर के नीचे खराब दौनी सपने डालने से रोक दिया।

आधुनिक महिलाएं खोपड़ी को स्वस्थ और बालों से मुक्त करने और प्रचुर मात्रा में, मोटे और काले बाल बनाने के लिए दौनी की क्षमता की प्रशंसा करती हैं। एक rinsed दौनी बाल बनाने के लिए, रात भर उबलते पानी के एक लीटर में सूखे दौनी का एक पूर्ण औंस तैयार करें। बालों को धोने के बाद, सिर पर गुलाबी अंधेरे और सुगंधित तरल डालें, खोपड़ी पर अच्छी तरह से रगड़ें। इसे भूल जाओ, कुल्ला करने की कोई जरूरत नहीं है। यदि आपके पास बहुत बुरा डैंड्रफ़ है, तो रोज़ाना के हर आधे कप के लिए बोरैक्स जोड़ें, उपयोग से पहले तुरंत कुल्लाएं। सेको, 99% रोसमेरी लोकप्रिय इतालवी नुस्खा के आधार पर एक बाल टॉनिक, उन लोगों के लिए बिक्री के लिए है जो इसे स्वयं नहीं करना चाहते हैं।

हाल के शोध में पाया गया है कि मस्तिष्क की तरह दिल में स्मृति कोशिकाएं होती हैं। कोई आश्चर्य नहीं कि दौनी को कार्डियक टॉनिक भी कहा जाता है! सबसे पुरानी व्यंजनों को कुछ दिनों के लिए श्वेत शराब के एक बड़े गिलास में ताजा दौनी के कई मुट्ठी भरने की आवश्यकता होती है, और फिर शराब पीना, झुकाव से छुटकारा पाने, कमजोर दिल को मजबूत करने और टूटे हुए दिल को ठीक करने के लिए। कैप्सूल में रोज़ेमेरी या बड़ी खुराक में दौनी के टिंचर, रक्तचाप में वृद्धि कर सकते हैं, हालांकि, चाय या बाहरी अनुप्रयोगों से चिपके रहें।

मेंहदी संचार तेल या मरहम (कोई आवश्यक तेल, जो विषाक्तता पैदा कर सकता) गठिया दर्द से राहत, संयुक्त लचीलापन, एकाउंटेंट को बेहतर बनाता है और कभी कभी एक्जिमा इलाज, और चिकित्सा घाव accelerates। यदि आपके पास तेल नहीं है, तो इसके बजाय रोज़ेमारी चाय का उपयोग किया जा सकता है।

रोज़ेमेरी चाय फेफड़ों और सांस लेने पर लाभकारी प्रभाव डालती है। यदि आपके पास ठंडा है, तो रोसमेरी चाय आपको बेहतर महसूस करने में मदद करने में प्रसन्न होगी। कुछ करने के लिए बहुत थके हुए और बीमार? उसने सिर्फ डिब्बाबंद चिकन शोरबा और गर्मी में एक बड़ी मुट्ठी भर दौनी फेंक दी। एक बेहतर प्रभाव के लिए, एक घंटे के लिए infuse, और फिर खाते हैं। आह। रोसमेरी चाय पीते समय, मधुमक्खी जोड़ने में संकोच न करें *, खासकर अगर आपका गला दुख और दर्द होता है।

रोमेरो, टकसाल की सभी बहनों की तरह, एंटीस्पाज्मोडिक है, चाय के रूप में थोड़ा, सिरका में अधिक ताकत के साथ, और एक टिंचर के रूप में ताकत के साथ। न केवल दर्द और तंत्रिका सिरदर्द से छुटकारा पाएं, दौनी गैस से पित्ताशय की थैली की समस्याओं से पाचन समस्याओं को राहत देती है। सलाद में सिरका के एक या दो चम्मच इस दवा को लेने का एक आसान तरीका है। गुर्दे की क्षति के खतरे के कारण, रोज़मर्रा की टिंचर की छोटी खुराक (1-5 बूंद) का उपयोग, और कभी-कभी कभी-कभी।

एक मसाले के रूप में, दौनी मस्तिष्क पोषण करती है और कैंसर को रोकने में मदद करती है। दवा की तरह, दौनी स्मृति स्मृति बहाल करता है और पाचन में सुधार करता है।

यह अजीब बात नहीं है कि दौनी लकड़ी के बक्से जादुई माना जाता है। Rosemary केवल एक महिला द्वारा आदेश दिया जाता है, यह जादू महिलाओं की जरूरतों के लिए अधिक उपयुक्त है। शायद पेंडोरा का बॉक्स दौनी लकड़ी से बना था। बेशक, जब आप दौनी याद करते हैं तो आपका जीवन अधिक जादुई होगा।

* नोट: 12 महीने से कम उम्र के बच्चों को शहद न दें।

कानूनी नोटिस: यह सामग्री परंपरागत चिकित्सा उपचार को बदलने के लिए डिज़ाइन नहीं की गई है। किए गए सभी सुझाव और सूचीबद्ध सभी जड़ी बूटियों का उद्देश्य किसी भी बीमारी, हालत या लक्षण का निदान, इलाज, इलाज या रोकथाम नहीं करना है। मेरा व्यक्तिगत और उपयोग डेटा एक नैदानिक ​​हर्बलिस्ट या आपके लिए एक विशिष्ट सूत्र के साथ एक अन्य योग्य स्वास्थ्य पेशेवर द्वारा प्रदान किया जाना चाहिए। इस वेबसाइट / ईमेल पर सभी सामग्री सामान्य सूचना उद्देश्यों के लिए प्रदान की जाती है और इसे चिकित्सा सलाह या परामर्श के रूप में नहीं माना जाना चाहिए। यदि आपको चिकित्सकीय ध्यान देने की आवश्यकता है तो एक प्रतिष्ठित स्वास्थ्य पेशेवर से संपर्क करें। दूसरी राय के लिए खोज के माध्यम से आत्म सशक्तिकरण का अभ्यास

सुसान वीड
पीओ बॉक्स 64
वुडस्टॉक, एनवाई 12498
फैक्स: 1-845-246-8081

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में कैंसरकुत्तों में कैंसर
कुत्तों के लिए घर का बना कंडीशनर कैसे बनाया जाए?कुत्तों के लिए घर का बना कंडीशनर कैसे बनाया जाए?
कुत्तों के लिए दौनी अच्छा है?कुत्तों के लिए दौनी अच्छा है?
कुत्तों के लिए घर मच्छर प्रतिरोधीकुत्तों के लिए घर मच्छर प्रतिरोधी
अश्वगंध के साथ स्वास्थ्य समाधानअश्वगंध के साथ स्वास्थ्य समाधान
होगस्टर एंगोरा में मृत पैर हैंहोगस्टर एंगोरा में मृत पैर हैं
इंडोर बागवानी पर्यावरण अनुकूल हैइंडोर बागवानी पर्यावरण अनुकूल है
ब्लूज़ को वैकल्पिक तरीके से दूर चुंबन देंब्लूज़ को वैकल्पिक तरीके से दूर चुंबन दें
औषधीय जड़ी बूटी बवासीर से राहत प्राप्त करेंऔषधीय जड़ी बूटी बवासीर से राहत प्राप्त करें
अस्थमा के लक्षणों को कम करने के लिए जड़ी बूटीअस्थमा के लक्षणों को कम करने के लिए जड़ी बूटी
» » सहयोगी जड़ी बूटी - दौनी याद रखें
© 2022 TonMobis.com