प्राकृतिक उपचार निशान खिंचाव के निशान




अधिकांश लोगों के लिए, खिंचाव के निशान जीवन का एक दुर्भाग्यपूर्ण तथ्य हैं। यहां तक ​​कि यदि आप कभी गर्भवती नहीं हैं या आपने थोड़ी सी अवधि में बड़ी मात्रा में वजन हासिल किया है, तो संभव है कि किशोरावस्था में वृद्धि के फैलने से बढ़ोतरी हो गई है। चूंकि यह एक ऐसी समस्या है जो बड़ी संख्या में आबादी को प्रभावित करती है, इसलिए खिंचाव के निशान के लिए विभिन्न प्रकार के उपचार होते हैं।
यह आलेख प्राकृतिक विकल्पों के बारे में है जो खिंचाव के निशान को कम करने में मदद करते हैं। दो चीजों पर विचार करें: एक क्रीम या लोशन खिंचाव के निशान को हटा नहीं सकता है और प्राकृतिक उपचार वाणिज्यिक उत्पादों की तुलना में परिणाम देने के लिए अधिक समय लेते हैं।
अधिकांश घरेलू उपचार वर्षों से उपयोग किया गया है। और हालांकि प्रत्येक उपचार दूसरों से अलग हो सकता है, लेकिन सभी में एक बात आम है: बहिष्करण और हाइड्रेशन। Exfoliating घटक अलग से इस्तेमाल किया जा सकता है और प्राकृतिक क्रीम लगाने से पहले या इसे इसमें शामिल किया जा सकता है।
आइए निम्नलिखित पाठों में से कुछ प्राकृतिक निशान क्रीम देखें।
घरेलू उपचार लागत के उपयोग के साथ खिंचाव के निशान को कम किया जा सकता है। मुसब्बर वेरा जेल, गुलाब का तेल, अलसी का तेल, जैतून का तेल, कॉड लिवर तेल या लैवेंडर तेल के साथ प्रभावित क्षेत्रों को मालिश करना खिंचाव के निशान को कम करने में मदद कर सकता है। इन और अन्य उत्पादों को भी अधिक विस्तृत घर का बना क्रीम बनाने के लिए मिश्रित किया जा सकता है।
ध्यान में रखने के लिए घरेलू उपचार
उदाहरण के लिए, गठबंधन करें:
* जैतून का तेल 1/2 कप
* 1/4 कप मुसब्बर वेरा जेल
* विटामिन ई के 4 कैप्सूल (तरल को हटा दें और कवर को छोड़ दें)
* 2 तरल विटामिन ए कैप्सूल
और मिश्रण को रेफ्रिजरेटर में एक वायुरोधी कंटेनर में डाल दें। इस मिश्रण को हर दिन अपने खिंचाव के निशान पर लागू करें। यह लोशन एक मॉइस्चराइज़र है, तो इसका उपयोग करने से पहले इसे निकालना आवश्यक है।
एक और विकल्प निम्नलिखित प्राकृतिक बाम है। एक प्राकृतिक exfoliant, जैसे दलिया या जमीन कॉफी के अलावा, आपको अग्रिम में exfoliate नहीं करना होगा।
* 1/2 कप कोको मक्खन
* गेहूं रोगाणु तेल का 1 बड़ा चमचा
* 1 चम्मच खुबानी कर्नेल तेल
* विटामिन ई तेल के 1 चम्मच
* 2 चम्मच grated beeswax
मोम पिघलने तक आपको मिश्रण को गर्म करना होगा। फिर, एक वायुरोधी कंटेनर में रखें और ठंडा करें। इसे उपयोग करने के लिए सीधे वांछित परिणाम प्राप्त होने तक सीधे खिंचाव के निशान पर लागू किया जा सकता है।
इनमें से प्रत्येक विकल्प विभिन्न मामलों के लिए मान्य है। अंतिम विकल्प आपके बजट और आपकी हालत की डिग्री पर निर्भर करेगा। हालांकि, धैर्य कुंजी है। इनमें से अधिकतर उपचार सकारात्मक परिणाम दिखाने के लिए 5 महीने तक चल सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
9 जांघों पर खिंचाव के निशान से छुटकारा पाने के तरीके!9 जांघों पर खिंचाव के निशान से छुटकारा पाने के तरीके!
आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?
तीन तरीकों से खिंचाव के निशान कैसे निकालेंतीन तरीकों से खिंचाव के निशान कैसे निकालें
Strivectin-sd एक अभिनव skincare ब्रांड!Strivectin-sd एक अभिनव skincare ब्रांड!
मिथकों के खिंचाव के निशान से इनकार कर दियामिथकों के खिंचाव के निशान से इनकार कर दिया
निशान की कमी में निशान की कमी में कमीनिशान की कमी में निशान की कमी में कमी
Striae उपचार खिंचाव के निशान उन्मूलन परीक्षणStriae उपचार खिंचाव के निशान उन्मूलन परीक्षण
स्वाभाविक रूप से निशान का उपचार - गुलाब के तेल के उपयोग से निशान से छुटकारा पाने के लिए कैसेस्वाभाविक रूप से निशान का उपचार - गुलाब के तेल के उपयोग से निशान से छुटकारा पाने के लिए कैसे
खिंचाव के निशान का कारण क्या है पता लगाएंखिंचाव के निशान का कारण क्या है पता लगाएं
उपचार विकल्प निशान खिंचावउपचार विकल्प निशान खिंचाव
» » प्राकृतिक उपचार निशान खिंचाव के निशान
© 2022 TonMobis.com