एक उबाऊ बिल्ली के 5 लक्षण

एक उबाऊ बिल्ली के 5 लक्षण

वैसे ही लोगों के साथ ऐसा होता है, बिल्लियों भी ऊब सकते हैं और निराश। जब एक बिल्ली ऊब जाती है, तो यह किसी कारण से होती है और आमतौर पर संवर्धन, सामाजिककरण और खेल की कमी से संबंधित होती है।

अगर आपको लगता है कि आपकी बिल्ली ऊब गई है, तो घर पर आपके व्यवहार और उन लक्षणों की समीक्षा करना आवश्यक होगा जो आपके दैनिक दिनचर्या के लिए असुविधा, असंतोष या प्रेरणा की कमी का संकेत दे सकते हैं। हमें यह इंगित करना चाहिए कि यह अक्सर बिल्लियों के बीच कई बार होता है जो घर में अकेले रहते हैं, जब दो बिल्लियों एक साथ रहते हैं।

ताकि हम जानते हैं कि हमारी बिल्ली ऊब गई है या नहीं, विशेषज्ञ पशु के इस पद में हम मुख्य बातों को इंगित करेंगे एक उबाऊ बिल्ली के 5 लक्षण . हमारी सलाह के तुरंत बाद क्यों कार्य करें और कार्य करें:

आप भी रुचि ले सकते हैं: एक उबाऊ कुत्ते के 5 लक्षण

1. बढ़ते दिनचर्या में वृद्धि हुई है

जब एक बिल्ली है अनिवार्य रूप से licks बालों में मंडल, और यहां तक ​​कि गंजापन, एक बहुत ही स्पष्ट संकेत है कि गरीब बिल्ली को उत्तेजित करने के लिए ऊब जाता है। जब चाटना इतना अधिक होता है, तो इससे त्वचा की घाव हो सकती है जिसे एक्रल ग्रैनुलोमा कहा जाता है, एक गंभीर स्वास्थ्य समस्या जिसे जल्द से जल्द इलाज किया जाना चाहिए।

इसके कोट के नुकसान के अलावा, यह व्यवहार बहुत तनावपूर्ण है बिल्ली के लिए यह आपको मानसिक रूप से प्रभावित कर सकता है और अवसाद को प्रेरित कर सकता है। यह भी एक खतरनाक गतिविधि है, क्योंकि यह खतरनाक और कष्टप्रद trichobezoars (पेट के बालों वाली) का कारण बन सकता है।

1. बढ़ते दिनचर्या में वृद्धि हुई है

2. अधिक खाना शुरू करें

बिल्ली के बोरियत का एक परिणाम एक में concretized है अत्यधिक सेवन भोजन का . बहुत "मानव" रवैया, क्योंकि पीड़ा, अवसाद या तनाव वाले कई लोग इस हानिकारक व्यवहार से ग्रस्त हैं। बिल्ली में बोरियत बहुत तनाव का कारण बनता है। एक अच्छा, लेकिन पागल तरीका, के बोरियत को कम करें यह खा रहा है

अपनी बिल्ली में मोटापे से बचने के लिए अपनी बिल्ली को अच्छी तरह से पेश करने वाले भोजन की मात्रा की जांच करें। iexcl- यह मत भूलना कि यह आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है!

2. अधिक खाना शुरू करें

3. सभी घंटों में सो जाओ

बिल्लियों आमतौर पर बहुत सोते हैं। अनुमान लगाया गया है कि वे 16 से 17 घंटे के बीच सोते हैं दैनिक। एक ऐसी बिल्ली जो किसी भी गतिविधि का आनंद नहीं लेती है जो इसे उत्तेजित कर सकती है बहुत सो जाओ.

सिद्धांत रूप में, यह निर्दोष माना जा सकता है, लेकिन ऐसा नहीं है। सोते हुए बिल्लियों को तैयार करना बंद कर सकते हैं और जल्दी से अपनी उपस्थिति खराब कर सकते हैं। वे निर्जलीकरण भी हो सकते हैं या दुःख से पीड़ित हो सकते हैं।

3. सभी घंटों में सो जाओ

4. व्यवहारिक समस्याएं प्रकट होती हैं




कभी-कभी ऐसी बिल्लियों होती हैं, जो बहुत ऊबड़ से दूर हो जाते हैं, उन्हें मानते हैं विनाशकारी हो . उदाहरण के लिए, जब वे किए जाते हैं तो वे उन्हें नष्ट कर रहे पर्दे के माध्यम से चढ़ते हैं।

वे खुद को अलमारियों से वस्तुओं को फाड़ने या कैनरी, पैराकेट्स या हैम्स्टर जैसे छोटे पालतू जानवरों को डांटाने के लिए समर्पित कर सकते हैं।

सोडा और आर्मचेयर के गानों में बिल्लियों द्वारा किए जाने वाले बर्बरता के कई कृत्यों के साथ हमें सामान्य नुकसान को भ्रमित नहीं करना चाहिए।

4. व्यवहारिक समस्याएं प्रकट होती हैं

5. सामाजिक संबंध प्रभावित होते हैं

कभी-कभी बिल्लियों होती हैं जो किसी अन्य बिल्ली या किसी अन्य पालतू जानवर के साथ रहते हैं - लेकिन इसके बावजूद वे ऊब जाते हैं। यदि प्रमुख बिल्ली बहुत गतिशील है और दूसरा अत्यधिक निष्क्रिय है, तो ऐसा हो सकता है कि खुद का मनोरंजन करने के लिए वह एक प्रकार का "बैलिंग" करता है या दूसरी बिल्ली के खिलाफ दुरुपयोग , उसे पीड़ित करना और अपना जीवन कठिन बनाना।

यह लगातार अतिरिक्त नहीं है, लेकिन यह एक छोटे से कुत्ते को भी परेशान कर सकता है। बिल्लियों को अपने पैतृक शिकार प्रवृत्तियों और घर के छोटे प्राणियों पर फ़ीड करने देते हैं।

5. सामाजिक संबंध प्रभावित होते हैं

एक उबाऊ बिल्ली के लिए समाधान:

शुरू करने के लिए, यह मौलिक होगा यह बताएं कि हमारे साथी अवसाद से ग्रस्त हैं , जानवरों में एक आम समस्या है जो उनके जीवन में एक कठोर परिवर्तन, एक महत्वपूर्ण नुकसान या सदमे से गुजर चुके हैं। यदि आपको लगता है कि आप अवसाद से गुज़र रहे हैं, तो आपको पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए, लेकिन इस बीच, हम निम्नलिखित की अनुशंसा करते हैं:

  • अपनी बिल्ली के साथ खेलो दैनिक आधार पर। बिल्लियों के लिए सबसे अच्छा खिलौना निस्संदेह मछली पकड़ने की छड़ी है क्योंकि यह आपको बनाता है आप भी भाग लेते हैं खेल में, आपकी बिल्ली के लिए कुछ भी मजेदार है। सच्चाई यह है कि खिलौने और स्क्रैपर्स आपकी बिल्ली को लंबे समय तक विचलित कर सकते हैं लेकिन लंबे समय तक वे ऊब जाएंगे यदि कोई वास्तविक बातचीत नहीं होती है।
  • अपने दिन को उत्तेजना के साथ समृद्ध करें जिसे आप पहले नहीं जानते हैं: संगीत, गतिविधियां, भोजन, अन्य लोग ... समृद्धि आपको बोरियत के अपने दिनचर्या से बाहर निकलने में मदद करेगी। सूर्य के साथ संपर्क अतिरिक्त ऊर्जा, विटामिन और खुशी का एक बेहतर संश्लेषण भी प्रदान करेगा।
  • उसे मालिश, सहवास और कई चुंबन बनाओ , बिल्लियों को प्यार और प्यार महसूस करना अच्छा लगता है, जिससे आपको ऐसा लगेगा कि आप एक परिवार समूह का एकजुट, मजबूत और स्नेह से भरे हुए हैं।
  • यह मनोवैज्ञानिक उत्तेजना को प्रोत्साहित करने के लिए catnip का उपयोग करता है।

अंत में, यदि अपनी बिल्ली जो लोग एकांत में कई घंटे खर्च की है, हम एक आश्रय के लिए जा रहा की सलाह देते हैं और एक साथी कंपनी और मजेदार में घंटे खर्च करने के लिए अपनी बिल्ली मदद करने के लिए अपनाने। दोनों आपको धन्यवाद देंगे।

एक उबाऊ बिल्ली के लिए समाधान:

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक उबाऊ बिल्ली के 5 लक्षण , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली खिलानाबिल्ली खिलाना
बिल्लियों में वायरल rhinotracheitisबिल्लियों में वायरल rhinotracheitis
बिल्ली साफ करनाबिल्ली साफ करना
बिल्लियों में उत्साहबिल्लियों में उत्साह
सदमे के बाद बिल्ली गायब हो गईसदमे के बाद बिल्ली गायब हो गई
आत्मघाती प्रवृत्तियों के साथ बिल्लीआत्मघाती प्रवृत्तियों के साथ बिल्ली
संकेत है कि मेरी बिल्ली खुश हैसंकेत है कि मेरी बिल्ली खुश है
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली मधुमेह है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली मधुमेह है या नहीं
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में रेबीज हैं या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में रेबीज हैं या नहीं
मुझे अपनी बिल्ली के साथ कब तक खेलना चाहिए?मुझे अपनी बिल्ली के साथ कब तक खेलना चाहिए?
» » एक उबाऊ बिल्ली के 5 लक्षण
© 2022 TonMobis.com