एक उबाऊ कुत्ते के 5 लक्षण

एक उबाऊ कुत्ते के 5 लक्षण

कुत्ते बहुत मिलनसार साथी जानवर हैं, एक महान बुद्धिमान होने के अलावा, इसलिए तथ्य यह है कि उन्हें ज़ोर देना चाहिए उन्हें बहुत ध्यान देने की जरूरत है , स्नेह और सकारात्मक उत्तेजना।

एक कुत्ता कई कारणों से ऊब कर सकते हैं, इसे अकेले घर पर एक लंबा समय लग सकता है, परिवार का हिस्सा नहीं बैठे या अधिक से अधिक शारीरिक और मानसिक चुनौतियों की जरूरत है, क्या अपने पालतू जानवरों और पर्यावरण हम साथ साझा करने के लिए हानिकारक हो सकता यह। iquest- कैसे पता चलेगा कि आपका कुत्ता इस स्थिति में है या नहीं? इस पशु विशेषज्ञ लेख में हम आपको दिखाते हैं 5 एक उबाऊ कुत्ते के लक्षण.

आप भी रुचि ले सकते हैं: एक उबाऊ बिल्ली के 5 लक्षण

1. बाध्यकारी व्यवहार

जब एक कुत्ते को आप पूर्ण मानसिक अच्छी तरह से आनंद नहीं कर सकते यह क्रम में व्यवहार में कुछ बदलाव प्रकट हो सकता है के लिए बोर हो खुद को विचलित मन रखने के लिए प्रोत्साहित प्राप्त करने के।

बाध्यकारी व्यवहार , स्टीरियोटाइपिंग के रूप में जाना जाता है, इसमें शामिल हैं एक स्पष्ट अंत के बिना दोहराव आंदोलन , हालांकि कुत्ता वास्तव में आराम करने के लिए बाहर ले जाता है।

हालांकि सबसे अच्छा ज्ञात बाध्यकारी पूंछ पीछा व्यवहार खुद को लगातार है, वहाँ अन्य लकीर के फकीर, ऐसे अत्यधिक चाट के रूप में वह भी ऊब कुत्ते को प्रभावित कर सकते हैं। अपने कुत्ते को दिन के ज्यादा के लिए ऊब जाता है, स्टीरियोटाइप परम संकेत ऊब और मानसिक उत्तेजना या पर्यावरण संवर्धन दुख की कमी की पुष्टि हो सकती है। विशेषज्ञ को जाने की अत्यधिक अनुशंसा की जाएगी।

1. बाध्यकारी व्यवहार

2. विनाशकारी व्यवहार

कुत्तों को मानसिक रूप से और शारीरिक रूप से उत्तेजित करने की आवश्यकता होती है, अन्यथा बोरियत उन्हें सभी घरेलू वस्तुओं को काटना चाहती है और यह आमतौर पर उन लोगों में होती है कुत्ते जिनके पास बड़ी ऊर्जा है और इसलिए वे बहुत सारे शारीरिक व्यायाम की भी मांग करते हैं।

यदि आपका कुत्ता घर पर अकेले बहुत समय बिताता है और इसमें अच्छा शारीरिक व्यायाम नहीं होता है, तो यह बहुत संभव है कि आपकी वापसी पर आपको कई नुकसान मिलेगा। बेशक, हमें अलगाव से संबंधित विकारों की विनाश को अलग करना सीखना चाहिए, जो कि कुत्ते अकेले होने पर होते हैं।

2. विनाशकारी व्यवहार

3. अत्यधिक भौंकना




उत्तेजना और प्रेरणा की कमी वाले कुत्ते में कई व्यवहार दिखाए जा सकते हैं जिन्हें हमने पहले कभी नहीं देखा होगा। यदि आपका कुत्ता ऊब गया है तो आप इसे अत्यधिक भौंकने के साथ प्रकट कर सकते हैं, जिसमें शामिल होगा ध्यान की मांग.

लेकिन तथ्य यह है कि आपके पालतू जानवर का सामान्य व्यवहार में कोई परिवर्तन हमें सचेत करना चाहिए, क्योंकि बाद इस न केवल उबाऊ हो सकता है, लेकिन किसी भी अन्य स्थिति है कि तत्काल संबोधित किया जाना चाहिए है। यह मत भूलना कि अगर कुत्ता अकेले होता है तो यह छाल हो जाता है, यह अलग होने से संबंधित विकार भी हो सकता है।

3. अत्यधिक भौंकना

4. अवज्ञा

यह एक विशेषता है जो आसानी से तब हो सकती है जब एक साइबेरियाई भूसी ऊब जाती है, हालांकि यह आमतौर पर सभी नस्लों में होती है स्वतंत्र और अत्यधिक बुद्धिमान चरित्र दोहराए जाने वाले प्रशिक्षण या मानसिक उत्तेजना की कमी के कारण वे ऊब गए। वे इसे पूर्ण अवज्ञा के साथ दिखाते हैं।

याद रखें कि चुनौतियां महत्वपूर्ण हैं अपने कुत्ते के लिए और आपको हमेशा अपनी व्यक्तिगत विशेषताओं और उनकी अपनी सीमाओं के अनुसार ट्रेन करना होगा। विभिन्न गेम और नई गतिविधियों की पेशकश करने का प्रयास करें जो आपके दिन को समृद्ध करने में मदद करेंगे।

4. अवज्ञा
स्रोत: यूट्यूब @ हेबन होवावार्ट

5. अवसाद

ऊब वास्तव में कुछ कुत्तों है, जो अन्य लक्षणों में से एक, भूख में सुस्ती, उदासी, थकान और परिवर्तन से प्रकट होता है में अवसाद का कारण बन सकती।

जब भी कोई कुत्ता क्षय के संकेत दिखाता है तो यह पता लगाना महत्वपूर्ण है कि कौन से हैं इस राज्य के कारण , यह संभव है कि बोरियत उनमें से एक है, याद रखें कि आपके कुत्ते को आपके समय की आवश्यकता है और जिम्मेदार होल्डिंग के लिए इसे ध्यान में रखना आवश्यक है।

5. अवसाद

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक उबाऊ कुत्ते के 5 लक्षण , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में अति सक्रियता / hyperkinesiaकुत्तों में अति सक्रियता / hyperkinesia
कुत्तों में प्रेरक बाध्यकारी विकार - ठोकरें या रूढ़िवादीकुत्तों में प्रेरक बाध्यकारी विकार - ठोकरें या रूढ़िवादी
दुनिया में 5 सबसे बुद्धिमान कुत्तोंदुनिया में 5 सबसे बुद्धिमान कुत्तों
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता अकेला महसूस करता हैकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता अकेला महसूस करता है
मेरा कुत्ता पीने के पानी से जुनूनी हैमेरा कुत्ता पीने के पानी से जुनूनी है
एक वयस्क कुत्ते को अकेले रहने के लिए कैसे आदी है?एक वयस्क कुत्ते को अकेले रहने के लिए कैसे आदी है?
कुत्तों में प्रेरक-बाध्यकारी विकारकुत्तों में प्रेरक-बाध्यकारी विकार
स्वस्थ और खुश कुत्ते होने की कुंजीस्वस्थ और खुश कुत्ते होने की कुंजी
झूठ बोलने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओझूठ बोलने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओ
आपका कुत्ता बाध्यकारी जुनूनी हैआपका कुत्ता बाध्यकारी जुनूनी है
» » एक उबाऊ कुत्ते के 5 लक्षण
© 2022 TonMobis.com